ekterya.com

ऑटो ट्यून का उपयोग कैसे करें

चाहे आप इसे नफरत करते हैं या इसे पसंद करते हैं, ऑटोट्यून एक प्रतिष्ठित टोन सुधार सॉफ़्टवेयर है जिसने चेर, टी-पेन, डफट पंक और कई अन्य रेपर्स और पॉप गायकों की रेखा से गाने में लोकप्रियता हासिल की है। हालांकि, रिकॉर्डिंग में पिच सुधार का उपयोग आवश्यक है क्योंकि कंप्यूटर पर संगीत को रिकॉर्ड करना शुरू किया गया था। हालांकि रोबोटिक आवाजों के प्रभाव के लिए इसका उपयोग अपेक्षाकृत नया है, हालांकि पिच सुधार पेशेवर रिकॉर्डिंग स्टूडियो में माइक्रोफ़ोन के समान है। आप इसका प्रयोग प्राकृतिक आवाज़ के साथ मुखर पटरियों को फ़िल्टर करने के लिए कर सकते हैं या अपनी आवाज़ ध्वनि बना सकते हैं जैसे कि आप बाह्य अंतरिक्ष से आए हैं। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 पर जाएं

चरणों

विधि 1

सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर प्राप्त करें
छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 1
1
ऑटोट्यून के साथ संगत एक रिकॉर्डिंग सॉफ्टवेयर प्राप्त करें ऑटोट्यून एक प्रोग्राम है जो रिकॉर्ड किए गए मुखर पटरियों के स्वर को सही करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यदि आप ऑटोट्यून का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपके पास एक कंप्यूटर को पर्याप्त रूप से पर्याप्त और पर्याप्त रिक्त स्थान के साथ मूल रिकॉर्डिंग पैकेज चलाने के लिए और ऑटोट्यून सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल करना होगा। कुछ पैकेज महंगे हैं, लेकिन मूल रूप से शुरुआती के लिए एक ही विकल्प शामिल हैं, इसलिए एक प्राप्त करें जो आपके बजट के भीतर है यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं कुछ अच्छे और आसानी से उपयोग किए जाने वाले सॉफ़्टवेयर, दूसरों के बीच में हैं:
  • छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 2
    2
    Antares डाउनलोड करें अपने पर ऑटोट्यून प्राप्त करें आधिकारिक वेबसाइट. सॉफ्टवेयर स्थापित करें आप ऑटोट्यून ईएफएक्स 3 जैसे सरल पैकेजों की खोज भी कर सकते हैं, जो कुछ अधिक जटिल सॉफ़्टवेयर विशेषताओं को छोड़ देता है, लेकिन यह एक अच्छा विकल्प है यदि आप बस एक गीत में टी-दर्द प्रभाव की तलाश कर रहे हैं।
  • Antares सस्ते नहीं है, लेकिन यह पेशेवरों द्वारा इस्तेमाल सॉफ्टवेयर है यदि आप यह देखना चाहते हैं कि यह निशुल्क परीक्षण के साथ कैसे काम करता है, तो आप इसे कुछ रिकॉर्डिंग पर लागू कर सकते हैं और देखें कि क्या आप इसे खरीदने में रुचि रखते हैं।
  • यदि आप Antares खरीदते हैं, तो अधिक विशिष्ट जानकारी के लिए ट्यूटोरियल करें और अपने होममेड रिकॉर्डिंग के साथ इसका उपयोग करने के तरीके पर मार्गदर्शन करें। यह एक जटिल और पेशेवर सॉफ्टवेयर है, जो होम रिकॉर्डिंग के लिए काफी बहुमुखी है। और जानें
  • छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 3
    3
    माइक्रोफ़ोन प्राप्त करें यदि आप संगीत रिकॉर्ड करने जा रहे हैं, तो आपको USB कनेक्शन और किसी भी अन्य MIDI हार्डवेयर के साथ एक अच्छी गुणवत्ता वाले माइक्रोफ़ोन की जरूरत है, जो आपके द्वारा ऑटोट्यून के साथ संपादित अपनी आवाज के लिए पृष्ठभूमि में रखे जाने वाले संगीत को रिकॉर्ड करने के लिए आवश्यक है।
  • दूसरी तरफ, यदि आप पूर्व-रिकॉर्ड किए गए ट्रैक के विन्यास को बदलना चाहते हैं, तो आपको ऑडैसिटी में आयात करने के लिए, या आप जो भी उपयोग कर रहे हैं, केवल एक पृथक मुखर ट्रैक की आवश्यकता है, और अपना प्रभाव जोड़ें
  • विधि 2

    मुखर ट्रैक के लिए ऑटोट्यून लागू करें
    छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 4
    1
    अपने रिकॉर्डिंग सॉफ्टवेयर के कार्यक्रम के साथ एक नई ध्वनि फ़ाइल खोलें या रिकॉर्ड करें आप एक आवाज की रिकॉर्डिंग या ऑटोट्यून के साथ कोई अन्य ध्वनि संपादित कर सकते हैं यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो आपकी आवाज की संक्षिप्त रिकॉर्डिंग करना बेहतर है ताकि आप इसके साथ प्रयोग कर सकें और समझ सकें कि सॉफ्टवेयर कैसे काम करता है।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 5
    2
    मुखर ट्रैक अलग कर देता है जब तक आप संपूर्ण ट्रैक को ऑटुट्यून के साथ संपादित नहीं करना चाहते हैं (जो हास्यास्पद लग जाएगा), मुखर ट्रैक का हिस्सा चुनें, जिसे आप ध्वनि और अन्य सभी के लिए ध्वनि को हटाना चाहते हैं
  • आप मुखर ट्रैक की प्रतिलिपि बना सकते हैं और इसे किसी दूसरी फ़ाइल में कनवर्ट कर सकते हैं ताकि आप मूल रिकॉर्डिंग को अलग से सहेज सकें, यदि आप उसे इसे वापस करना चाहते हैं।
  • सस्ता डिज्नी वर्ल्ड संकुल खोजें चरण 18

    Video: Jio phone me Call Recording kaise kare jio phone jio phone new update jio phone call recording

    3

    Video: गुलाब जल को सही तरीके से कैसे यूज़ करें और स्किन को गोरा बनाए // Rose water for skin whitening

    स्वचालित रूप से आवाजों के स्वर समायोजित करने के लिए स्वचालित मोड का उपयोग करें। मूल ऑटोट्यून प्रभाव को करने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि चाबी सही ढंग से सेट हो और नोट और स्वचालित सुधार के बीच की समय की मात्रा का चयन करके टोन को समायोजित करने के लिए थ्रेशोल्ड डायल चुनें। टोन समायोजन की गति चुनने के बाद, "लागू करें" चुनें और ट्रैक के स्वर स्वचालित रूप से समायोजित हो जाएंगे। यह शुरू करने का सबसे आसान तरीका है, खासकर यदि आप रोबोट की आवाज़ प्राप्त करना चाहते हैं
  • छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 7
    4

    Video: Make 3D Photos placing 2 Smartphones This Way! • 10$ cost

    गीत कुंजी का चयन करें आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले कार्यक्रम के आधार पर, यदि आप एक नई फ़ाइल शुरू करने जा रहे हैं, तो यह आपको एक कुंजी चुनने के लिए कह सकती है, या वह पहले से दर्ज किए गए ट्रैक का विश्लेषण कर सकता है और केवल कुंजी का चयन कर सकता है। सुनिश्चित करें कि कुंजी सेट की गई है, अन्यथा ऑटोट्यून में एक असंगत ध्वनि होगा।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 8



    5
    स्वर को समायोजित करने के लिए गति सेट करें टी-पेन प्रभाव को प्राप्त करने के लिए थ्रेशोल्ड को कम सेट किया जाना चाहिए (यदि संभव हो तो 0 से)। अगर आप ऑटोट्यून ध्वनि को चिन्हित और रोबोट चाहते हैं, तो इसे सेट करें ताकि ऑटोट्यून नोट और प्रभाव के बीच का समय कम कर सके। यदि आप इसे और अधिक प्राकृतिक ध्वनि चाहते हैं, तो औसतन 50 और 80 मिलीसेकेंड की कोशिश करें।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 9

    Video: Jio फोन में caller tune सेट करें | HOW TO SET CALLER TUNE IN JIO PHONE

    6
    अन्य प्रभाव लागू करें ऑटोट्यून विंडो में, आप "मानविकी" और "प्राकृतिक वाइब्रेटो" जैसे प्रभावों का चयन भी कर सकते हैं ताकि रिकॉर्डिंग ध्वनि स्पष्ट और कम ट्यून किया जा सके। आप क्या प्राप्त करना चाहते हैं इसके आधार पर, आप इन विन्यास के साथ प्रयोग कर सकते हैं जब तक आप इच्छित प्रभाव नहीं मिलते।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 10
    7
    मैन्युअल रूप से व्यक्तिगत नोट्स में हेरफेर करने और ध्वनि तरंगों को संशोधित करने के लिए ग्राफ़ मोड का उपयोग करें। यदि आप विशिष्ट भागों नियंत्रण और एक ध्वनि फ़ाइल में व्यक्तिगत नोट्स और टुकड़े ठीक धुन करना चाहते हैं, तो आपको प्रो उपकरण का उपयोग करना चाहिए यह आमतौर पर सबसे अधिक व्यावसायिक रिकॉर्डिंग में किया जाता है ताकि आवाज़ आवाज़ संभव के रूप में प्राकृतिक हो, लेकिन बिना पूर्वाग्रह किए बिना।
  • ध्वनि के साथ दो मोनो ध्वनि ट्रैक बनाएं और मुख्य ट्रैक के मिश्रण पृष्ठ पर दो अलग-अलग चैनलों पर आउटपुट को पूरित करें, दूसरे के रिकॉर्डिंग के साथ एक में शामिल हों।
  • ऑटोट्यून खोलें, "ऑटो" को अचयनित करें और ग्राफ़िक विकल्प में बदलें।
  • अलग-अलग ध्वनि तरंगों का चयन करें, जिन्हें आप चाहें अपने आकार को सही और संशोधित कर सकते हैं। ऑटोट्यून व्यक्ति "नोट्स" के लिए रेफरेंसियल मार्कर का उपयोग करता है जो इसे सही के रूप में पहचानता है, और आप उस ध्वनि तरंग को हेरफेर कर सकते हैं जो वांछित प्रभाव प्राप्त करने के लिए उन्हें घेरे।
  • जब आप ट्रैक चाहते हैं, तो उसे एक मोनो ट्रैक से दूसरे तक रिकॉर्ड करें, और आप अपनी आवाज को सही कर लेंगे।
  • विधि 3

    मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करें
    छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 11
    1
    टेस्ट मैं टी दर्द हूँ अगर आप उचित रिकॉर्डिंग करने में दिलचस्पी नहीं लेते हैं, लेकिन डफ़्ट पंक की आवाजों के साथ मजाक करना चाहते हैं, तो आपको केवल अपने सेल फोन का उपयोग करने की आवश्यकता है चेर, टी-दर्द और अन्य पॉप गायकों द्वारा गाने को हाइलाइट करने के बाद ऑटोट्यून ने लोकप्रियता हासिल की टी-दर्द ने एक मोबाइल एप्लिकेशन विकसित किया जो कि सभी के लिए उपलब्ध है और एक मजेदार नवीनता है, लेकिन अधिक पेशेवर रिकॉर्डिंग के लिए अच्छा नहीं है।
    • एप्लिकेशन को डाउनलोड करें और इसे खोलें। जब आप अपने फोन के माइक्रोफ़ोन में गाते हैं, तो एप्लिकेशन एक त्वरित ऑटोट्यून संपादक की तरह काम करता है, या अधिक एक आवाज प्रोसेसर की तरह। आप अपनी आवाज़ को रिकॉर्ड भी कर सकते हैं और इसे खेल सकते हैं, या आप कराओके जैसे टी-दर्द गीत गा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 12
    2
    स्टारमेकर आज़माएं स्टारमेकर एक नि: शुल्क आवेदन है, जो ऑटोट्यून के साथ कराओके को जोड़ता है। यदि आप अपने पसंदीदा गीतों में स्टार की तरह ध्वनि करना चाहते हैं, तो यह चुनने का एक अच्छा विकल्प है। यह एक गेम की तरह काम करता है, और आप नए गाने खरीदने के लिए चिप्स कमा सकते हैं, जो बच्चों या वयस्कों के लिए एक अच्छी गुणवत्ता वाले विकल्प बनाती हैं जो कोरस में गायन करने और मज़े में दिलचस्पी रखते हैं।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 13
    3
    अपने Android पर Songify लोड करें Songify ऑटोट्यून को एक नए आयाम में ले जाता है। एक आवाज रिकॉर्डिंग के भाग ले लीजिए और आपके पास किसी भी अन्य और उन्हें गानों में कनवर्ट करें, पूरी तरह से पृष्ठभूमि ट्रैक, पिच सुधार और संगीत के साथ पूरा करें पॉप गाने तुरन्त! आपको बस इतना करना है कि एप्लिकेशन अपलोड करें और रिकॉर्ड बटन दबाएं: आपके पास एक बेतुका गीत होगा, लेकिन पूरी तरह से देखते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप इंटरनेट पर लोकप्रिय टी-दर्द प्रभाव जैसे उन्नत प्रभावों के लिए ट्यूटोरियल पा सकते हैं। हालांकि, कुछ समय और रचनात्मकता के साथ, उपयोगकर्ता अपने रिकॉर्डिंग में उपयोग के लिए अद्वितीय प्रभावों को खोज सकते हैं।

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि सस्ते ऑटोट्यून संस्करण $ 100 से अधिक खर्च कर सकते हैं। इस या किसी अन्य सॉफ़्टवेयर की चोरी या तो अवैध है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर (यह उत्पाद मैक और विंडोज कंप्यूटर पर काम करता है)
    • ध्वनि फ़ाइल (या तो फ़ाइलें या रिकॉर्डिंग)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com