ekterya.com

इलेक्ट्रिक गिटार रिकॉर्ड कैसे करें

इलेक्ट्रिक गिटार पर कुछ गाने चलाने के लिए सीखने के बाद, आप अपने कौशल को सुधारने के लिए स्वयं को रिकॉर्ड करने के लिए खुद को रिकॉर्ड कर सकते हैं कि आपके सोलोस कितने महान हैं या सहायता के लिए। किसी भी मामले में, यदि आप एक ऐसी जगह पर रिकॉर्डिंग कर रहे हैं जो एक औपचारिक अध्ययन नहीं है, तो संभव है कि अंतिम उत्पाद की ध्वनि की गुणवत्ता बहुत अच्छी नहीं है या आप शोर के बारे में अपने पड़ोसियों से शिकायतें प्राप्त करते हैं। इसलिए, आपकी स्थिति और आपके निपटान में उपकरण के आधार पर, आपको एक अच्छी रिकॉर्डिंग के निर्माण के लिए कई कारकों को ध्यान में रखना चाहिए। हालांकि, थोड़ा प्रयास के साथ, आप अपनी संगीत क्षमताओं को दिखाए जाने वाली एक अविश्वसनीय रिकॉर्डिंग का उत्पादन कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
आपको आवश्यक तकनीकी उपकरणों का निर्धारण करें और अपने गिटार को तैयार करें

अभिलेख इलेक्ट्रिक गिटार चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
निर्धारित करें कि क्या आप माइक्रोफ़ोन के साथ रिकॉर्ड करने जा रहे हैं या यदि आप प्रत्यक्ष बॉक्स का उपयोग करने जा रहे हैं यह देखने का एक अच्छा तरीका है कि आपने एक स्टूडियो में रिकॉर्डिंग की है ताकि एम्पलीफायर में एक माइक्रोफोन लगाया जा सके। हालांकि, इसके लिए आपको महंगे उपकरण की आवश्यकता होगी, जैसे कि गुणवत्ता प्रवर्धक, एक माइक्रोफोन और शायद उपकरण या सामग्री ध्वनि को ढकने के लिए। इसलिए, दूसरा विकल्प इलेक्ट्रिक गिटार को सीधे बॉक्स में जोड़ने के लिए इसे रिकॉर्ड करना है।
  • हालांकि, ध्यान रखें कि प्रत्यक्ष बॉक्स सीमा यह है कि आप बिना किसी प्रभाव के इलेक्ट्रिक गिटार की आवाज़ रिकॉर्ड कर सकते हैं और बिना विरूपण के बोल कर सकते हैं, जिससे वक्ताओं आमतौर पर उत्पादन करते हैं, इसलिए अंतिम रिकॉर्डिंग कुछ हद तक सपाट होते हैं।
  • अभिलेख इलेक्ट्रिक गिटार चरण 2 नामक छवि
    2
    एक डिजिटल ऑडियो वर्कस्टेशन (ईएडी) या समान सॉफ्टवेयर प्राप्त करें अपने इलेक्ट्रिक गिटार को रिकॉर्ड करने के लिए, आपको एक प्रोग्राम या डिवाइस की ज़रूरत होती है जो रिकॉर्डिंग की व्याख्या करती है और इसे किसी उपयुक्त प्रारूप में बदल देती है। इसके अलावा, इस प्रकार की टीम आमतौर पर आप जिस ध्वनि को रिकॉर्ड करने जा रहे हैं उसे संपादित करने की अनुमति भी देते हैं
  • ईएडी और अन्य संगीत उत्पादन सॉफ्टवेयर आपको ध्वनि रिकॉर्डिंग और संपादन के लिए कई विकल्प प्रदान करते हैं और आप उन्हें मुफ्त में और 800 डॉलर तक की कीमत पर प्राप्त कर सकते हैं।
  • ईएडी या सबसे उपयुक्त सॉफ्टवेयर आपके उद्देश्यों और आपकी विशेष स्थिति पर निर्भर करेगा।
  • अभिलेख इलेक्ट्रिक गिटार चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    इलेक्ट्रिक गिटार तैयार करें अगर आप इसे ट्यून करने के लिए भूल जाते हैं, तो इसकी सर्वश्रेष्ठ सेटिंग में भी सबसे अच्छा उपकरण आपके लिए आवश्यक ध्वनि का उत्पादन नहीं करेंगे। आप स्ट्रिंग्स को भी बदल सकते हैं ताकि इसकी अधिक तीव्र स्वर हो और नोट्स को बेहतर रख सकें।
  • रिकॉर्डिंग के दौरान, गिटार फेटबोर्ड के साथ अपनी अंगुलियों को फिसलने से इसे चीखना पड़ सकता है, इसलिए शुरू करने से पहले स्नेहक लागू करें।
  • विधि 2
    प्रत्यक्ष बॉक्स का उपयोग करें

    अभिलेख इलेक्ट्रिक गिटार चरण 4 नामक छवि
    1
    आप सक्रिय या निष्क्रिय डायरेक्ट बॉक्स के बीच चयन कर सकते हैं। दोनों के बीच मुख्य अंतर यह है कि सक्रिय बक्से को ऊर्जा स्रोत से जुड़ा होना चाहिए, जबकि निष्क्रिय बक्से नहीं हैं। इसके अलावा, इन प्रकारों में से प्रत्येक के डिजाइन में अपने मतभेदों के कारण महत्वपूर्ण फायदे हैं, जब निर्णय लेने पर आपको ध्यान में रखना चाहिए। उदाहरण के लिए, निष्क्रिय बक्से के ट्रांसफार्मर जमीन के छोरों की वजह से घबराहट के लिए अधिक प्रतिरोध करते हैं, इसलिए ये बक्से एक मंच पर जीने के लिए अधिक उपयुक्त हैं। निम्नलिखित पर भी विचार करें:
    • सक्रिय बॉक्स आमतौर पर निष्क्रिय उपकरणों के लिए अधिक उपयुक्त होते हैं, जैसे निम्न:
    • इलेक्ट्रिक गिटार
    • निष्क्रिय नीच
    • विंटेज रोड्स पियानोस
  • निष्क्रिय बॉक्स आमतौर पर सक्रिय उपकरणों के लिए अधिक उपयुक्त होते हैं, जैसे निम्न:
  • सक्रिय कम
  • कुंजीपटल
  • इलेक्ट्रॉनिक टक्यूसन
  • अभिलेख इलेक्ट्रिक गिटार चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    सीधे बॉक्स खरीदें कई विकल्प हैं, जिनमें से कुछ कई विकल्प प्रदान करते हैं जो उपयोगी हो सकते हैं, जैसे एम्पलीफायर सिमुलेटर। इन्हें सीधे बॉक्स की रिकॉर्डिंग पर परतों में जोड़ा जा सकता है ताकि यह एक एम्पलीफायर के साथ प्राप्त की गई एक समान ध्वनि के समान हो।
  • सीधे बक्से छोटे स्थान के लिए एक सस्ता, चुप और उचित विकल्प हैं, लेकिन ज्यादातर विशेषज्ञ मानते हैं कि सीधे बॉक्स से बना सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्डिंग में गुणवत्ता की कमी है जो केवल माइक्रोफ़ोन के माध्यम से प्राप्त होती है एम्पलीफायरों।
  • प्रत्यक्ष बक्से की कीमतें बहुत भिन्न हैं उदाहरण के लिए, सबसे बुनियादी और निचले स्तर के मॉडल में केवल 40 डॉलर खर्च किए जा सकते हैं, जबकि सबसे शानदार मॉडल $ 1000 तक खर्च कर सकते हैं।
  • आपकी विशेष स्थिति के लिए सही कीमत की गणना करने के लिए, ऑडियो विशेषज्ञ सुझाते हैं कि आपके द्वारा चुना जाने वाला डायरेक्ट बॉक्स $ 5 के लिए आपके इलेक्ट्रिक गिटार की लागत के लिए $ 1 का होना चाहिए।
  • अभिलेख इलेक्ट्रिक गिटार चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    डायरेक्ट बॉक्स को अन्य डिवाइस से कनेक्ट करें हालांकि आपको किसी भी तरह के निर्देशों का पालन करना चाहिए, सामान्य तौर पर आपको अपने इलेक्ट्रिक गिटार को सीधे बॉक्स में 0.6 सेंटीमीटर (0.25 इंच) आउटपुट केबल के साथ जोड़ने में सक्षम होना चाहिए। उसके बाद, डायरेक्ट बॉक्स को एक एक्सएलआर कनेक्टर के जरिए अपने ध्वनि मिक्सर, ऑडियो इंटरफ़ेस या कंप्यूटर से कनेक्ट करें।
  • आपको डायरेक्ट बॉक्स की आउटपुट केबल को ध्वनि मिक्सर के माइक्रोफ़ोन इनपुट में कनेक्ट करना होगा, क्योंकि सीधे बॉक्स एक सिग्नल प्रसारित करेगा, जब तक कि यह एक समान स्तर पर नहीं होता जब तक कि माइक्रोफ़ोन का उत्सर्जन नहीं होता।
  • रिकार्ड इलेक्ट्रिक गिटार चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    इलेक्ट्रिक गिटार और रिकार्ड खेलें ईएडी या ऑडियो इंटरफ़ेस को कॉन्फ़िगर करें जिसे आप विकल्प में उपयोग करने जा रहे हैं "अभिलेख" और खेलना शुरू करें जब समाप्त हो, रिकॉर्डिंग को रोकें और अपने हेडफोन के साथ इसे सुनें। हालांकि, ध्यान रखें कि प्रत्यक्ष बॉक्स केवल गिटार की आवाज़ रिकॉर्ड कर सकता है, इसलिए संभव है कि रिकॉर्डिंग सपाट हो या जो आपको लगता है कि कुछ याद आ रही है।
  • एम्प सिमुलेटर आपको फुलर ध्वनि बनाने के लिए स्पीकर से विकृति और प्रभाव रिकॉर्ड करने में मदद कर सकते हैं।
  • अभिलेख इलेक्ट्रिक गिटार चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आवश्यक हो, amp सिम्युलेटर की सेटिंग्स को समायोजित करें। अधिक यथार्थवादी रिकॉर्डिंग की आवाज़ बनाने के लिए, आप एक amp सिम्युलेटर के प्रभाव जोड़ सकते हैं, अगर आपके पास एक है हर बार जब आप सिम्युलेटर के कॉन्फ़िगरेशन में बदलाव करते हैं, तो इसे अपने हेडफ़ोन के साथ सुनें और सिम्युलेटर के इंटरफेस के माध्यम से रिकॉर्डिंग में समायोजन करें जब तक कि आप ध्वनि की गुणवत्ता से संतुष्ट न हों।
  • विधि 3
    अपने उपकरणों का मूल्यांकन करें और माइक्रोफ़ोन के साथ एक रिकॉर्डिंग तैयार करें

    अभिलेख इलेक्ट्रिक गिटार चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने एम्पलीफायर का मूल्यांकन करें आपको अपने गिटार पर ध्वनि की पूरी श्रृंखला रिकॉर्ड करने के लिए एक बड़े एम्पलीफायर का उपयोग करना पड़ सकता है, साथ ही विरूपण और क्रिप्टस जैसी अन्य विशेषताओं को भी कैप्चर करना होगा। हालांकि, एम्पलीफायर का आकार उस ध्वनि की गुणवत्ता पर निर्भर करेगा जो आप प्राप्त करना चाहते हैं। इसलिए, आपके पास अपने निपटान में मौजूद उपकरणों से प्राप्त ध्वनि प्राप्त करने के लिए सबसे उपयुक्त प्रकार के एम्पलीफायर का निर्धारण करें।
    • आमतौर पर, पेशेवर क्षेत्र में, गिटार एम्पलीफायरों को कहा जाता है "स्पीकर अलमारियाँ" क्योंकि, परंपरागत रूप से, वे आम तौर पर वक्ताओं और एम्पलीफायरों के संयोजन से बना होते हैं जिन्हें बॉक्स या फ़्रेम के अंदर रखा जाता है "मंत्रिमंडल"।
  • अभिलेख इलेक्ट्रिक गिटार चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    उस मात्रा को कैलिब्रेट करें जिसे आप एम्पलीफायर के पास करना चाहते हैं। यदि आप घर पर गिटार रिकॉर्ड करने जा रहे हैं, तो आप इसे अपने परिवार, पड़ोसियों, आवाज़ों के बाहर या यहां तक ​​कि पुलिस द्वारा बाधित किए बिना आपके द्वारा आवश्यक मात्रा में ऐसा करने में सक्षम नहीं हो सकता है क्योंकि किसी ने शोर के बारे में शिकायत करने को कहा है इसलिए, यदि आप जिस जगह पर रिकॉर्डिंग करने जा रहे हैं, तो आपको वह मात्रा तक पहुंचने की अनुमति नहीं है जो आपको ज़रूरत है, आप निम्न प्रयास कर सकते हैं:
  • जगह बदलें
  • ध्वनि को गीला करने के लिए उपाय करें (ध्वनिक पैनलों या शोषक फोम रखने आदि)
  • एम्पलीफायर की मात्रा को नियंत्रित करने के लिए विशेष उपकरण का उपयोग करें, जैसे कि शक्ति एटेन्यूएटर या कैमरा या स्पीकर कैबिनेट
  • अभिलेख इलेक्ट्रिक गिटार चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आप माइक्रोफ़ोन के साथ कम बजट रिकॉर्डिंग करने जा रहे हैं, तो आप एक ध्वनि कैबिनेट बना सकते हैं। होममेड ध्वनि कैबिनेट के साथ, आप बाहरी शोर के बारे में चिंता किए बिना या अपने पड़ोसियों की शिकायतों को प्राप्त करने के बिना जितना चाहें उतना एम्पलीफायर का मात्रा बढ़ा सकते हैं। सबसे पहले, आपको एक कैबिनेट या ड्रेसर मिलना चाहिए जहां आप एम्पलीफायर में आसानी से प्रवेश कर सकते हैं। जब आपके पास यह होता है, तो उन्हें छानने के लिए ध्वनियों और दीवारों और दरवाजों को शोषक ध्वन्यात्मक पैनलों के साथ कवर करें और ध्वनि को मर्ज करें।
  • आप हार्डवेयर स्टोर्स पर शोषक ध्वनिकी पैनलों, संगीत उत्पादन या ऑनलाइन के लिए आपूर्ति स्टोर्स पर मिल सकते हैं।
  • आम तौर पर, पैनिल की दो परत आम तौर पर ध्वनि को दबाना करने के लिए पर्याप्त होती है



  • अभिलेख इलेक्ट्रिक गिटार चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    शक्ति एटेन्यूएटर का उपयोग करने की संभावना पर विचार करें यह पूरक उपकरण है जो दूसरों के साथ प्रवर्धक की मात्रा को कम करने के लिए संरेखित करता है, लेकिन गिटार की टोन या नोटों को रखने की क्षमता को कम करने के बिना। सिग्नल एम्पलीफायर से एटेन्यूएटर में ले जाता है, जहां इसकी शक्ति का एक हिस्सा अवशोषित होता है, और फिर एम्पलीफायर पर लौटा जाता है, जहां कम मात्रा में ध्वनि उत्पन्न होती है।
  • ध्यान रखें कि एटेन्यूएटर एक एम्पलीफायर की शक्ति को गर्मी में परिवर्तित करके अवशोषित करता है, इसलिए एटिन्युएटर बहुत गर्म हो सकता है। इसका उपयोग करते समय सावधानी बरतें और निर्देशों का पालन करें ताकि इसे सर्वोत्तम तरीके से प्रबंधित कर सकें।
  • अभिलेख इलेक्ट्रिक गिटार चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आवश्यक हो, तो स्पीकर के लिए कैमरा लें। यह एक अछूता वाले लकड़ी के बक्से में है जिसमें स्पीकर और माइक्रोफोन के लिए ब्रैकेट्स शामिल हैं। यह बॉक्स केवल एक छोटे पैमाने पर एक रिकॉर्डिंग स्टूडियो में पृथक बूथ की तरह कार्य करता है।
  • आप स्थानीय संगीत आपूर्ति स्टोर या ऑनलाइन स्टोर पर लाउडस्पीकर कैमरे प्राप्त कर सकते हैं।
  • आप इन कैमरों को एक पेशेवर परिवेश में या मंच पर उत्पादित शोर को कम करने के लिए लाइव खेल सकते हैं।
  • अभिलेख इलेक्ट्रिक गिटार चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    उस माइक्रोफ़ोन की गुणवत्ता का निर्धारण करें जो आप उपयोग करने जा रहे हैं। प्रत्येक माइक्रोफोन ध्वनि की विभिन्न श्रेणियों या गुणों को कैप्चर कर सकता है। उदाहरण के लिए, कुछ माइक्रोफ़ोन, जैसे सेंनेइजर ई 906, विशेष रूप से एक साइडबोर्ड के अंदर से आने वाले ध्वनि को रिकॉर्ड करने के लिए बनाये जाते हैं अपने माइक्रोफ़ोन का परीक्षण करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:
  • इसे स्पीकर से 15-20 सेमी (6 से 8 इंच) की दूरी पर रखें।
  • इसे थोड़ा या सही कोन के बाईं ओर रखो, इसके ठीक सामने नहीं।
  • माइक्रोफोन में दर्ज की गई ध्वनि की गुणवत्ता की जांच के लिए अपनी सुनवाई एड्स का उपयोग करें
  • जब तक आप एक इष्टतम बिंदु नहीं मिलते हैं तब तक माइक्रोफ़ोन को स्थानांतरित करें
  • नोट: अधिक बास ध्वनि रिकॉर्ड करने के लिए सबसे अच्छी जगह स्पीकर से 5 से 12 सेमी (2 से 5 इंच) की दूरी है।
  • अभिलेख इलेक्ट्रिक गिटार चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    7
    यदि आवश्यक हो, तो बेहतर माइक्रोफ़ोन खरीदें यदि आपको लगता है कि माइक्रोफ़ोन आपके पास ध्वनि को अच्छी तरह से पंजीकृत नहीं करता है, तो आप जांच कर सकते हैं कि आपकी स्थिति के लिए सबसे उपयुक्त कौन सा है। उदाहरण के लिए, एक बड़े डायाफ्राम के साथ एक कंडेनसर माइक्रोफोन पॉप और रॉक संगीत की कुरकुरा टोन रिकॉर्ड करने के लिए अधिक उपयुक्त है। हालांकि, निम्न प्रकार के माइक्रोफ़ोन आपकी एक अच्छी रिकॉर्डिंग प्राप्त करने में सहायता करेंगे:
  • उपकरणों के लिए एक गतिशील माइक्रोफोन
  • एक लूप माइक्रोफ़ोन
  • विधि 4
    एक माइक्रोफोन के साथ रिकॉर्ड करें

    अभिलेख इलेक्ट्रिक गिटार चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    1
    इसे प्रयोग करने से पहले एम्पलीफायर गर्म। आप गिटार को जोड़ने से पहले किसी भी ध्वनि इनपुट को प्राप्त किए बिना इसे दो मिनट के लिए स्टैंडबाय मोड में रखकर ऐसा कर सकते हैं। एम्पलीफायर हीटिंग के बाद, आप इसे सक्रिय मोड में रख सकते हैं और गिटार को कनेक्ट कर सकते हैं।
  • Video: How to make MUSIC! Step 1? Build a studio, then record a song.

    अभिलेख इलेक्ट्रिक गिटार चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आवश्यक हो, एम्पलीफायर सेटिंग्स को समायोजित करें और ध्वनि को दबाना करने के लिए आप क्या उपयोग करने जा रहे हैं एम्पलीफायर द्वारा उत्पादित टोन को बदलने का एक तरीका मात्रा को समायोजित करना है। इसलिए, एम्पलीफायर को आपको आवश्यक मात्रा में कॉन्फ़िगर करें और, अगर यह बहुत ज़ोर से है, तो ध्वनि को मज़बूत करने के लिए कुछ उपायों को लागू करें
  • यदि आप पावर एटेन्यूटर का उपयोग करना चुनते हैं, तो निर्देशों का पालन करने के बाद इसे ध्वनि लाइन में शामिल करें।
  • यदि आप एक कैबिनेट या ध्वनि कक्ष का उपयोग करना चुनते हैं, तो सही स्थिति में एम्पलीफायर को अवश्य रखें।
  • अभिलेख इलेक्ट्रिक गिटार चरण 18 नामक छवि
    3
    सत्यापित करें कि सभी कनेक्शन और केबल जगह में हैं ऐसा लगता है कि, पहनने के कारण, कुछ केबल उनके संबंधित प्रविष्टि या निकास बिंदुओं से अच्छी तरह से कनेक्ट नहीं होते हैं। गिटार, एम्पलीफायर, माइक्रोफोन और ईएडी या ऑडियो इंटरफेस एक दूसरे के साथ सही ढंग से जुड़ा हुआ हैं, इसके अलावा सभी की पुष्टि करें।
  • अभिलेख इलेक्ट्रिक गिटार चरण 1 नामक छवि
    4
    अपनी ऊर्जा स्रोत पर एक तनाव परीक्षण करें ऑडियो उपकरण वर्तमान में बड़ी मात्रा में उपभोग करता है और, कुछ मामलों में, जब ऐसा होता है, तो एक सर्किट ब्रेकर सक्रिय होता है, जिसके कारण सर्किट को रोकने के लिए बिजली की आपूर्ति होती है। आप इसे नीचे दिए गए चरणों का पालन करके पूर्ण रिकॉर्डिंग में होने से रोक सकते हैं:
  • उपकरण को थोड़ा गरम करके अपनी ऊर्जा स्रोत का परीक्षण करें सत्यापित करें कि सभी उपकरण चालू हैं, कि आपने उन्हें अच्छी तरह से गर्म किया है और वे रिकॉर्डिंग के लिए सही मात्रा में सेट हैं।
  • अभिलेख इलेक्ट्रिक गिटार चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    5
    यह सुनिश्चित करने के लिए अपने हेडफ़ोन के साथ अपने गिटार को सुनें कि वह ट्यून में है। ट्यूनिंग को अच्छी तरह से देखें और, अगर आपको लगता है कि आपके गिटार में देश संगीत के गिटार की तरह एक धुन है, तो आप इसे घुमाव को कम करके समायोजित कर सकते हैं "मध्य"। दूसरी ओर, यदि आपको लगता है कि ध्वनि बहुत घना है या बहुत स्पष्ट नहीं है, तो आप घुंडी को बढ़ा सकते हैं "मध्य"।
  • अभिलेख इलेक्ट्रिक गिटार चरण 21 नामांकित छवि
    6

    Video: Home Recording Video (Gitar) Dengan Android "modal 200ribu"

    इलेक्ट्रिक गिटार और रिकार्ड खेलें सभी उपकरणों की जगह के बाद और सही ढंग से समायोजित किया जाता है, रिकॉर्डिंग विकल्प में ईएडी या ऑडियो इंटरफ़ेस सेट करें और खेलना शुरू करें। जब समाप्त हो, रिकॉर्डिंग को रोकें और अपने हेडफोन के साथ इसे सुनें।
  • अभिलेख इलेक्ट्रिक गिटार चरण 22 शीर्षक वाली छवि
    7
    ध्वनि की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए, आप फ़िल्टर का उपयोग कर सकते हैं रिकॉर्डिंग के इस चरण में, आप इसे ईएडी या ऑडियो इंटरफ़ेस (जो आमतौर पर आपका कंप्यूटर) के माध्यम से पूर्ण कर सकते हैं। रिकॉर्डिंग को पूरा करने के बाद, आप कुछ ऐसे पहलुओं को उजागर करने में मदद कर सकते हैं, जैसे निम्न:
  • स्पष्टता और फोकस: उच्च पास वाले फिल्टर, जैसे कि 100, 150 या 200 हर्ट्ज, बास को अधिक स्पष्टता प्रदान कर सकते हैं और रिकॉर्डिंग की आवाज़ के लिए अधिक ध्यान दे सकते हैं।
  • ध्वनि का शरीर: आप इसे बढ़ा सकते हैं या ध्वनि की आवृत्ति को बढ़ाकर या घटाकर आप 700 और 800 हर्ट्ज के बीच दर्ज कर सकते हैं, चीख को 3 से 4 kHz में सेट कर सकते हैं और केबलिंग को 300 से 400 हर्ट्ज के बीच समायोजित कर सकते हैं।
  • सहज उच्च आवृत्तियों: आप उच्च आवृत्तियों को 12 kHz के कम पास फ़िल्टर का उपयोग करके कम मर्मज्ञ कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप अंत में कुछ प्रभाव जोड़कर अपने रिकॉर्डिंग में शैली जोड़ सकते हैं, जैसे कि संपीड़न, रीवर्ब और कोरस प्रभाव आप सबसे अधिक पसंद करते हैं के साथ प्रयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com