ekterya.com

प्रायोगिक संगीत कैसे बनें

हो सकता है आपने स्टोम्प या मेयूमना जैसे बैंड सुना हो। उनकी अनूठी ध्वनि का रहस्य और उनकी सफलता वे खेलने के साधनों में निहित है। उदाहरण के लिए, Stomp आम तत्वों के साथ संगीत बनाता है जिसे आप एक बड़े शहर की सड़कों में पा सकते हैं। अन्य प्रायोगिक बैंड संगीत बनाने के लिए संशोधित पियानो और अन्य तत्वों का उपयोग कर सकते हैं। दूसरों को प्रयोगात्मक संगीत के रूप में माना जाता है जो कंप्यूटर या डिजिटल सिंथेसाइज़र के साथ किया जाता है। जो भी हो, संगीत की दुनिया में शामिल होने के लिए प्रयोगात्मक संगीत आसान और सस्ता हो सकता है (यदि हम चाहते हैं)।

Video: What Is Reality? [Official Film]

Photoround.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">चित्र शीर्षक: Photoround.jpg
इस आलेख से लाभ होगा तस्वीर या चित्र कदम से कदम।


आप इस आलेख के लिए फ़ोटो या चित्र जोड़कर विकिमियों की सहायता कर सकते हैं। क्लिक करें यहां निर्देशों को देखने के लिए यह अधिसूचना 12/12/2015 को जोड़ा गया था।

चरणों

Video: Samadhi Movie, 2018 - Part 2 (It's Not What You Think)

1
मत सोचो आपको कुछ पुराने ड्रमस्टिक्स लेना होगा और अपने गेराज में खेलना होगा। क्या आपको ड्रमस्टिक नहीं है? पेंसिल, टैको, ... कुछ भी काम कर सकता है, लेकिन एक अच्छा विचार है कि किसी संगीत स्टोर में कुछ सस्ते चॉपस्टिक्स ले लें। अपने गेराज में प्रयोग पता लगाएं कि अलग-अलग चीज़ों की आवाज़ क्या है मज़े करो और समय-समय पर लय को बदलें। अपने दोस्तों के साथ खेलते हैं, और प्रयोग करें जब तक आप एक भयानक लय प्राप्त नहीं करते। नोट: निश्चित रूप से छड़ी टूट जाएगी, इसलिए अच्छे और महंगे उपकरणों का उपयोग न करें।
  • 2
    चीजों की आवाज़ तलाशना शुरू करें और सोचें कि आप इसे अच्छा बनाने के लिए क्या कर सकते हैं। यदि आप पियानो और ड्रम की आवाज़ में शामिल हों तो क्या होगा? मेरा मतलब है, परिणामी ध्वनि प्रभावशाली हो सकती है
  • 3
    जब आप एक संगीत स्टोर में हैं, तो आप गिटार, वायलिन या अन्य उपकरणों से आवाज़ उठा सकते हैं। लकड़ी के बक्से उनकी रचना और आकार के आधार पर विभिन्न ध्वनियों का उत्सर्जन करते हैं। विभिन्न तत्वों, जैसे कि लकड़ी के बक्से, तार, और पियानो हथौड़ों के संयोजन से ध्वनि बनाने का प्रयास करें नए विचारों की तलाश करें, संगीत कर्मचारियों या विशेषज्ञों से पूछें, वे आपको सुराग दे सकते हैं और हमेशा यह जान सकते हैं कि वे किस बारे में बात कर रहे हैं।
  • 4



    इलेक्ट्रॉनिक संगीत की दुनिया दर्ज करें कंप्यूटर पर ध्वनियों के साथ प्रयोग, और ध्वनि काम करने के लिए एक MIDI नियंत्रक मिलता है। संगीत कंप्यूटर प्रौद्योगिकी के लिए रचनात्मक धन्यवाद रहें इस तकनीक के साथ आप अपने घर में ध्वनि रिकॉर्ड कर सकते हैं, उन्हें संशोधित कर सकते हैं और अलग-अलग और नए ध्वनियां बना सकते हैं। आप पुराने उपकरणों, पुराने गिटार, बास या पुराने सिंथेसाइज़र के साथ खेल सकते हैं।
  • 5
    अपने सभी प्रयोगों को लें और इसे एक तरह का अजीब संगीत वाद्य बनाने के लिए गठबंधन करें। माइक्रोफ़ोन, बैटरी का उपयोग, लकड़ी के टुकड़े आदि का उपयोग करता है । तुम भी कॉफी के डिब्बे, सीडी, वक्ता grilles, बैज, टाइल्स, बर्तन, सोडा की बोतलें, पीवीसी पाइप के टुकड़े, लकड़ी के ब्लॉक, आदि के रूप सामग्री का उपयोग कर सकते
  • 6
    यदि आप चाहें, तो असली उपकरण जोड़ें हालांकि, उन्हें अलग तरह से स्पर्श करने की कोशिश करें एक गिटार को अलग तरह से देखो अपने आप को बताओ "यह क्या है?"। टेस्ट ध्वनियाँ, सिंथेसाइज़र, इक्केकलर्स आदि। एक अलग आवाज प्राप्त करने के लिए
  • 7

    Video: समर सिंह ।।2018 super hit bhojpuri chaita video song

    अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए अन्य लोगों के साथ टैप करें
  • 8
    मज़े करो
  • युक्तियाँ

    • आप ताल को जोड़ने या हटाने के लिए चीजों को ट्यून कर सकते हैं।
    • Stomp या Manumaya जैसे अन्य बैंड को देखो वीडियो देखें और अध्ययन करें कि उन्होंने अपने उपकरणों को कैसे बनाया है।
    • यह सब कुछ आपके लिए अच्छा नहीं होगा। वास्तव में, 99% घातक लगेंगे। आपके पास जितना अधिक अनुभव होगा, उतना ही बेहतर होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सभी चीजें जिसमें से आप ध्वनियां बना सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com