ekterya.com

बुकस्टोर्स में स्व-प्रकाशित पुस्तक कैसे प्राप्त करें

यदि आप उन लेखकों में से एक हैं जिनके पास पुस्तक प्रकाशित की गई है और आप बुकस्टोर्स में उस पुस्तक को देखना चाहते हैं, तो एक योजना बनाएं और तत्पर रखें यहां तक ​​कि अगर यह एक नहीं बनता है तो सर्वश्रेष्ठ विक्रेता, आपके दर्शकों की संतुष्टि और आपके काम का स्थानीय प्रतिनिधित्व होगा।

चरणों

छवि बुक शीर्षक से बुकस्टोर्स चरण 1 में एक स्वयं प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें
1
बुकस्टोर्स से संपर्क करने से पहले अपनी पुस्तक को बढ़ावा देने के लिए शुरू करें कि आप गंभीर हैं, तो संभावित ग्राहकों को बढ़ावा देने और उन स्टोरों को सीधे जारी रखें जो आपकी पुस्तक को बेचने को तैयार हैं।
  • पुस्तक के लिए एक वेब पेज या एक ब्लॉग बनाएं
  • एक प्रेस दस्तावेज बनाएँ पुस्तक का वर्णन करें और संपर्क जानकारी प्रदान करें। केवल सबसे प्रभावशाली और उत्कृष्ट आलोचकों को शामिल करता है अपरिहार्य जानकारी को छोड़ दें जैसे कि आपका फिर से शुरू करें आपके पास एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए लगभग 60 सेकंड हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि सबसे पहले अंक सबसे मजबूत बिंदु हैं।
  • स्थानीय समाचार पत्रों और बुकस्टोर्स को प्रेस विज्ञप्ति भेजें यदि आप उन्हें अलग-अलग संपर्कों में भेजते हैं, तो यह अधिक प्रभावी होगा, इसलिए प्रत्येक कंपनी में पुस्तकों की समीक्षा करने वाले विशिष्ट व्यक्ति को खोजने के लिए कुछ फोन कॉल या शोध करें।
  • स्थानीय प्रकाशनों में विज्ञापन दें बुकस्टोर में संपर्क व्यक्ति को यह जानने के लिए अनुमति दें कि आप स्थानीय रूप से पुस्तक को बढ़ावा दे रहे हैं। एक लाइन डाल करने की पेशकश करें "में उपलब्ध ..." भविष्य की सूचनाओं में यदि वे किताब बेचने को स्वीकार करते हैं
  • साक्षात्कार के लिए स्थानीय रेडियो और टीवी स्टेशनों से संपर्क करें फिर से, किसी संपर्क वाले व्यक्ति का नाम आपके प्रयासों को अधिक उत्पादक बना देगा। अगर आपके दोस्तों में आम है, तो उनसे पूछें कि वे आपको मीडिया के बारे में बताए कि वे जानते हैं।
  • अपनी दृश्यता बढ़ाने के लिए बुकस्टोर्स में लेखक रीडिंग और लेखन सम्मेलन करने का प्रस्ताव
  • अपनी पुस्तक के बारे में जानकारी रखने वाले यात्रियों को बनाएं इसमें आईएसबीएन और एक संक्षिप्त सार शामिल है। लोकल ब्याज बनाने के लिए सार्वजनिक बोर्डों पर यात्रियों को छोड़ दें।
  • काम के अपने नेटवर्क की एक सूची बनाओ अपने मित्रों, पड़ोसियों, परिवार और सहकर्मियों से इस किताब को अपने स्थानीय बुकस्टोर्स में ऑर्डर करने के लिए कहें। फिर, अपने लोगों को अपनी पुस्तक बेचने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। उन्हें बुकस्टोर से खरीदने के लिए प्रतीक्षा करने के लिए कहें, तो आपके पास एक अच्छा बिक्री इतिहास होगा
  • बुकस्टोर्स चरण 2 में एक स्वयं प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    2
    स्टोर से पूछें कि आपकी किताब आपके वितरकों से ऑर्डर करने के लिए है। यदि आपकी पुस्तक राष्ट्रीय वितरकों जैसे इंग्राम या बेकर के माध्यम से उपलब्ध है & टेलर, किताबों की दुकान सीधे डीलर से आदेश दे सकता है और एक फोन कॉल के साथ ऐसा करने के लिए तैयार हो सकता है। दूसरी ओर, किताबें लेने के लिए लेखक से प्रत्येक बार बुकस्टोर्स (और इसलिए कम लाभदायक) के लिए समय बर्बाद करना है, जो एक स्थापित वितरक के पास जाता है, जो पुनरीक्षण, रिटर्न और भुगतानों को स्वचालित करता है
  • बुकस्टोर्स चरण 3 में स्वयं प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें
    3
    यदि आप भौतिक प्रतियां संग्रहीत करने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं या भले ही वे हैं, तो हार्ड कॉपी के अतिरिक्त, ईपुस्तक संस्करण को बढ़ावा देने के अवसरों के बारे में पूछें। अमेरिकी लाइब्रेरी एसोसिएशन (स्थानीय स्वतंत्र बुकस्टोर्स) और कोबो इंक के बीच साझेदारी के माध्यम से, बुकस्टोर्स ई-बुक बेच सकते हैं और सभी उपकरण बिक्री और ईपुस्तक का प्रतिशत कमा सकते हैं।
  • बुकस्टोर्स चरण 4 में एक स्वयं प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    4
    किताबों की दुकान में संपर्क व्यक्ति की पहचान करें यदि आप इस पुस्तक को अपने दम पर वितरित करने जा रहे हैं, तो किताबों की दुकान को फोन करें और पूछें कि आपका कौन संभालता है "विनियोग" या किताबें "स्थानीय लेखकों"। प्रक्रिया के अनुभवों को प्राप्त करने के लिए बुकस्टोर श्रृंखला से प्रारंभ करें फिर, स्वतंत्र बुकस्टोर्स पर जाएं, जो स्थानीय लेखकों का एक हिस्सा है। यदि आप एक स्थानीय लेखक हैं, तो यह अधिक संभावना है कि किताबों की दुकान आपकी पुस्तक को समुदाय की सेवा के रूप में स्वीकार करती है, अगर आप एक लेखक हैं जो दूर से आता है और स्थानीय प्रचार नहीं करेगा। पूछें कि क्या आप जाने के लिए और उन्हें किताब दिखाने के लिए एक नियुक्ति कर सकते हैं।
  • बुकस्टोर्स चरण 5 में स्वयं प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    पेशेवर और सम्मानजनक रहें किताबों की दुकान के संपर्क के साथ बैठक में, अपने आप को आत्म-प्रकाशित लेखकों से अलग रखें, जो आक्रामक हैं जिनके साथ यह काम करना आसान है।
  • जब आप किताबों की दुकान से संपर्क करते हैं, तो कहें कि आपकी पुस्तक ऑनलाइन बुकस्टोर्स में उपलब्ध है या आपका व्यक्तिगत वेब पेज बिक्री का कोई मतलब नहीं है - सम्मानित प्रकाशकों की तुलना में, इन तरीकों का इस्तेमाल अक्सर प्रकाशक द्वारा किया जाता है "घमंड" पारंपरिक प्रकाशन के लिए पर्याप्त गुणवत्ता के नहीं थे पुस्तकों के प्रकाशन का
  • यद्यपि आप किताबों की दुकान के दीर्घकालिक ग्राहक हो सकते हैं, आप अब विक्रेता हैं और वे ग्राहक यह कहना अच्छा है कि आप स्टोर से प्यार करते हैं (यदि आप करते हैं), लेकिन अपनी किताब खरीदने के लिए उन्हें दबाव न दें, क्योंकि आपने अतीत में अपनी कई किताबें खरीदी हैं।
  • मूल्यांकन के लिए व्यवस्थापक या खरीदार को अपनी पुस्तक की एक प्रति छोड़ने की तैयारी करें। उन्हें पता है कि आप हस्ताक्षर और रीडिंग्स के लिए उपलब्ध होंगे जब यह समय होगा (जिसका अर्थ है "अगर किताब बेचती है तो")।
  • पुस्तकालय से संपर्क करने वाले व्यक्ति से पूछें कि क्या वे किताब की एक मानार्थ प्रतिलिपि चाहते हैं, लेकिन उन्हें पढ़ने के लिए नहीं कहें - वे किताब पढ़ेंगे यदि वे रुचि रखते हैं
  • यह सुझाव देने के लिए बेझिझक है कि स्टोर ने आपकी पुस्तक को अपनी अनुशंसित शेल्फ पर रख दिया या इसे मुख्य काउंटर पर दिखाया। विपणन निर्णय बुकस्टोर द्वारा लिया जाता है और केवल शुरुआती पूछते हैं कि वे इसे स्टोर में सबसे अच्छे विक्रेताओं में रखते हैं, एक मजबूत बिक्री रिकॉर्ड होने से पहले सबसे स्पष्ट स्थिति में।
  • साथ एक किताबों की दुकान के साथ अनुमान नहीं है "वे कई प्रतियां बेचेंगे"। वह आपके हाथों से बाहर है परिणाम स्वयं के लिए बोलें



  • बुकस्टोर्स चरण 6 में एक स्वयं प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    ऊपर का पालन करें नियमित रूप से उन दुकानों की जांच करें जो आपकी पुस्तक को स्वीकार करते हैं और उनसे पूछें कि उन्हें अधिक प्रतियों की आवश्यकता है (यह हर 6 या 8 सप्ताह के लिए पर्याप्त है)।
  • बुकस्टोर्स चरण 7 में एक स्वयं प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    शुरू से खत्म करने के लिए पेशेवर रहें अनुबंध का समय समाप्त होने पर अनिच्छा न करें और दुकानों ने आपको बेची गई प्रतियां लेने के लिए कहा। उन्होंने एक जोखिम उठाया और यदि पुस्तक बेचने की नहीं, तो इसका अक्सर कारण होता है क्योंकि लेखक ने इसे बढ़ावा नहीं दिया या लोगों को इसे देखने के लिए भेजा। अगर आप आशावादी और सम्मानजनक हैं, तो भविष्य में आपके कार्य को स्वीकार करने की लाइब्रेरी अधिक संभावना होगी।
  • बुकस्टोर्स चरण 8 में एक स्वयं प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    कर्मचारी समय का सम्मान करें यदि आप एक व्यस्त पुस्तकालय में हैं, तो जितनी जल्दी हो सके में और बाहर निकलें। दुकान को पुस्तक स्वीकार करने के बाद, आपको इसे बेचने या अपने बारे में या किताब के बारे में बात करने की आवश्यकता नहीं है। वास्तव में कर्मचारियों के समय का एकाधिकार करने के लिए असर नहीं है और यह आपकी पुस्तक को व्यक्तिगत तौर पर बेचने के लिए काम नहीं करता है। किसी भी अन्य पाठक की तरह, किताब का संपर्क व्यक्ति जल्दी से किताब को देखेगा और अपना निर्णय लेगा।
  • बुकस्टोर्स चरण 9 में एक स्वयं प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    9
    प्रचार को मत छोड़ो बुकस्टोर्स में अपनी स्वयं-प्रकाशित पुस्तक प्राप्त करने के बाद, काम करना बंद न करें लोगों को इसे खरीदने के लिए प्रोत्साहित करने से पहले जितना आपने किया था उतनी किताब को विज्ञापन दें। आपके पास एक और ऑर्डर होगा, खासकर बुकस्टोर्स की सबसे बड़ी श्रृंखलाओं से, अगर बिक्री अच्छी हो तो
  • युक्तियाँ

    • इसके अलावा छोटे वितरकों की खोज करें जो विशेष रूप से आपके द्वारा प्रकाशित पुस्तक के प्रकार के साथ काम कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि एक किताबों की दुकान एक अनजान वितरक के साथ एक खाता नहीं खोएगी, ताकि आपकी पुस्तक तक पहुंच हो सके, ताकि आपको किताबों की दुकान से पूछना पड़े। अगर आपके पास एक वितरक है तो भी उसे माल पर ले जाइए।
    • एक इंटरनेशनल स्टैंडर्ड बुक नंबर (आईएसबीएन) और किताब के लिए एक बारकोड प्राप्त करें। यदि आपके पास एक नहीं है, तो पुस्तकालय को आंतरिक उपयोग के लिए एक देना होगा।
    • स्थानीय और राष्ट्रीय पुस्तक विक्रेताओं के संगठनों द्वारा किए गए संपादकीय मेलों में भाग लें पुस्तक और आपकी संपर्क जानकारी के लिए बिजनेस कार्ड बाहर निकालें - यदि वे ब्याज दिखाते हैं तो एक प्रेस विज्ञप्ति लिफाफे का पालन करें। मेल आपको खरीदारों, वितरकों और अन्य लोगों को पूरा करने का अवसर प्रदान करते हैं जो पुस्तकें प्रकाशित करने और बेचने के क्षेत्र में काम करते हैं और आप कौन से पुस्तकें बुकस्टोर्स में स्वयं प्रकाशित करने के बारे में सलाह दे सकते हैं।
    • यदि आप वास्तव में स्वयं को पुस्तक वितरित करने के लिए तैयार हैं, स्वयं-प्रकाशन के लिए भुगतान करने से पहले एक विपणन योजना बनाएं, क्योंकि अलग-अलग प्रकाशन विकल्पों में अलग-अलग लाभ और सीमाएं हैं।
    • प्रकाशित करने से पहले, तुम्हारी देखभाल करने के लिए सबसे बड़ी पुस्तक वितरक के संपर्क में रहें। यह किताबों की दुकानों के लिए आपकी पुस्तक के साथ जोखिम उठाना बहुत आसान होगा। जब तक वितरकों को बिक्री के एक हिस्से के साथ भुगतान किया जाता है, तब तक वे बुकस्टोर्स के लिए पुस्तक से निपटने के लिए बहुत आसान बनाते हैं और फिर इसे बेचा नहीं तो वितरक को वापस कर देंगे।
    • पुस्तक को प्रकाशित करने से पहले, किसी व्यक्ति को आप से मिलने के लिए पुस्तकों के प्रकार पर दिशानिर्देश देने के लिए स्थानीय किताबों की दुकान से किसी से पूछना और माल की विशेष आवश्यकताएं (जैसे पुस्तक की रीढ़ पर शीर्षक) ।

    चेतावनी

    • अपने लेखक की टोपी पाने के लिए तैयार हो जाओ "संवेदनशील कलाकार" और वितरक पर डाल दिया "विशेषज्ञ सेल्समैन"। यह कौशल का एक अलग गेम है
    • जब कोई किताबों की दुकान आपकी पुस्तक को स्वीकार नहीं करता है, तो इसे व्यक्तिगत रूप से न लें। विभिन्न कारणों से, जिनमें से अधिकांश आपकी पहुंच से बाहर हैं, कुछ स्टोर आपकी पुस्तक को नहीं ले पा सकते हैं। मैत्रीपूर्ण रहें, उनके समय के लिए उनका धन्यवाद करें और अनुसरण करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com