ekterya.com

एक संगीत उत्सव के लिए तैयार कैसे करें

अगला, यह आलेख एक आगामी संगीत उत्सव के लिए तैयार करने के बारे में कुछ सुझाव पेश करेगा यदि आप अच्छी तरह से तैयार नहीं हैं, तो आप एक अच्छा समय हो सकता है। हालांकि, अगर आप अच्छी तरह से तैयार हैं, तो आप बिना प्रयास के एक अविश्वसनीय समय ले सकते हैं!

चरणों

एक संगीत महोत्सव के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
संगीत की जांच करें अगर आप बैंड की तरफ देखने के लिए भीड़ के मोर्चे पर पहुंचना चाहते हैं, तो आपको एक या दो बैंड दिखाई दे सकते हैं, जो आपके पसंदीदा बैंड से पहले निर्धारित है। आप अपने संगीत को जानने के लिए काफी भाग्यशाली हो सकते हैं, लेकिन अगर ऐसा नहीं है, तो इन कलाकारों के बारे में जानकारी देखने और त्योहार से पहले उनके संगीत को जानने का एक अच्छा विचार हो सकता है। भाग्य के साथ, आप इस का आनंद लेंगे। यदि नहीं, तो इसे समर्थन देने का फैसला करें, भले ही आपको यह पसंद न हो। यहां तक ​​कि अगर आपको ऐसा बैंड पसंद नहीं है जो आपको पसंद आए, तो उस बैंड से एक गीत ढूंढने का प्रयास करें जो आपको पसंद है। इसीलिए बैंड के शोध से पहले एक अच्छा विचार है यदि आप नहीं करते हैं, तो आप भीड़ के बीच में नहीं जानते कि क्या करना है, और यहां तक ​​कि अगर आप वायुमंडल का आनंद लें, तो आप जितना मज़ा कर सकते हैं उतना मजेदार नहीं होगा जब आप संगीत सुनें। इससे पहले इसे जानना हमेशा बेहतर होता है
  • एक संगीत महोत्सव के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    शिविर के लिए एक अच्छी जगह खोजें आपके लिए उपयुक्त जगह ढूंढने में कुछ समय निकालें। यदि आप नाइटलाइफ़ और जंगली पसंद करते हैं, और थोड़ा सोचना नहीं मानते हैं, तो बाहर होना अच्छा है और ऐसा लगता है कि अन्य लोग हैं। यदि आप शिविर के लिए एक शांत जगह पसंद करते हैं, तो एक अलग क्षेत्र खोजने का प्रयास करें। शिविर के लिए कुछ अनुभाग भाग्यशाली हैं जो अपने छोटे क्षेत्र के होते हैं। यदि आप एक शिविर अनुभाग ढूंढते हैं, तो एक छोटे से क्षेत्र में एक अच्छी जगह ढूंढने का प्रयास करें। इस तरह, कम लोग होंगे और इसलिए जगह शांत हो जाएगी, और यदि आप सुरक्षित महसूस करते हैं, तो आपके पास अपने तम्बू में अपने सभी सामान छोड़ने के लिए कई विकल्प होंगे, भले ही आप भीड़ के बीच में जाएं।
  • एक संगीत उत्सव के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3

    Video: कैसे करें कृष्ण लला को खुश | Kaal Chakra

    उचित उपकरण लें जाहिर है आप एक तम्बू ले जाना चाहिए। हालांकि, कई अन्य चीजें हैं जो आपकी सेवा करेंगे और आपको ले जाने की योजना नहीं थी। आप इस आलेख के निचले भाग में स्थित "आपको आवश्यक चीज़ों" अनुभाग में इन आइटम्स को एक सूची में मिलेंगे।
  • एक संगीत उत्सव के लिए तैयार शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    अपना धन सुरक्षित स्थान पर रखें कई अवसरों पर, यदि आप अपना डेबिट कार्ड लेते हैं, तो आप त्योहार पर पैसे वापस ले सकते हैं (वहां एटीएम होनी चाहिए), यद्यपि वे शायद आपसे शुल्क ले लेंगे। यदि आप नकदी लेना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपको इसे सुरक्षित रखने के लिए एक जगह मिल जाए पहली जगह है जो आप के बारे में सोचते हैं वह आपकी ब्रा है इसे वहां मत रखो! आप कूद और इतना बढ़ जाएगा कि आपका पैसा गिर जाएगा और आप खो देंगे यदि आप एक लड़की हैं, तो हम आपको गद्देदार ब्रा खरीदने के लिए सलाह देते हैं कि आप ज्यादा उपयोग नहीं करेंगे। कप के अंदर के माध्यम से एक लाइन कट कर कटौती पर एक बंद करें। ऐसा करने से, आपके पास एक ज़ीप्पेड जेब होगा। यदि आप अपने पैसे को अपनी जेब बंद कर देते हैं, तो आप अपना पैसा त्यौहार में सुरक्षित रखेंगे, क्योंकि आप उस वक्त अपने ब्रा को नहीं ले सकते हैं। यदि आप एक लड़के हैं, तो हम सलाह देते हैं कि आप एक वैकल्पिक कपड़े ढूंढने का प्रयास करें जिसमें पैडिंग या दोहरी सामग्री है, ताकि आप एक परत काट कर सकें।
  • एक संगीत समारोह के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5
    यदि आप अकेले हैं, तो दोस्त बनाएं संगीत केवल आधा मज़ा है यदि आप मित्र बनाते हैं, तो आपके पास दो बार जितना मज़ा आता होगा त्यौहारों में मजा कभी नहीं रुकता है, लेकिन अगर आप अकेले हैं और दोस्त बनें, मज़े करना मुश्किल हो सकता है। यदि आप शर्मीली हैं, तो अपने आप को साहस के साथ बांटना और लोगों से बात करने की कोशिश करें। त्योहारों में ज्यादातर लोग अक्सर मैत्रीपूर्ण होते हैं और एक अच्छा समय के लिए बाहर निकल जाते हैं, इसलिए आप शायद लोगों से बात करेंगे। यदि आप कुछ लोग देखते हैं जो अपने शिविर में कुछ बियर का आनंद ले रहे हैं, तो खुद को पेश करें और पूछें कि क्या वे मज़ेदार हैं। त्योहार से पहले, किसी को खोजने की कोशिश करें जो त्यौहार को जाता है और पूछता है कि क्या वे एक साथ शिविर कर सकते हैं।
  • एक संगीत महोत्सव के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षित महसूस करते हैं यदि आप अकेले एक कुचल भीड़ में हैं और आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो वहां से निकल जाओ आप कलाकारों की प्रस्तुति का आनंद नहीं लेंगे, क्योंकि आप सांस लेने और आरामदायक महसूस करने पर ध्यान दे रहे हैं। भीड़ के सामने होने के लिए बहुत सारे प्रयासों की आवश्यकता होती है और यह भारी हो सकता है, खासकर यदि यह एक बहुत ही लोकप्रिय बैंड है। अगर आपको लगता है कि आप इसे संभाल नहीं सकते, तो चिंता मत करो। बस वहां से निकल जाओ और ऐसी जगह ढूंढें जहां आप आरामदायक महसूस करते हैं।
  • एक संगीत महोत्सव के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    शेष दुनिया के बारे में भूल जाओ त्योहार पलायनवाद के सबसे अच्छे रूपों में से एक हैं यदि आप सबकुछ भूल जाते हैं, तो आपके जीवन का सबसे अच्छा समय होगा। आप शायद सबकुछ तुरन्त भूल जाएंगे, क्योंकि बहुत सी चीज़ें होंगी। बाहरी मामलों से कुछ भी नहीं एक बार जब आप अंदर हो जाएंगे, तो यही सब कुछ होगा - मजे करना। अगर आप स्नान नहीं करते हैं तो शिकायत न करें, बाहर पेशाब करने के लिए परेशान न करें और भले ही एक अज्ञात बर्बर भीड़ में एक मूत्र का प्याला फेंकने का फैसला करता हो, भले ही चिंता न करें। अंत में, आप किसी भी तरह गड़बड़ हो रहे हैं और फिर जब आप घर आ जाएंगे तो आप ठीक कर देंगे और स्नान करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यह रात में बहुत ठंडा हो सकता है। यदि आप किसी दोस्त के साथ हैं, तो दो सो बैगों को एक साथ रखना और एक बनाना एक अच्छा विचार होगा, इसलिए आप एक साथ सो सकते हैं, लेकिन अगर आप उस के साथ सहज महसूस करते हैं तो यह अकेले करो। यह सुखद नहीं होगा, लेकिन शरीर की गर्मी उन्हें रात में गर्म रखेगी यहां तक ​​कि अगर आप अपने तम्बू में हैं और बहुत मोटी मोज़े का इस्तेमाल करते हैं, तो आपके पैर बहुत ठंडा पड़ सकते हैं। रात में अपने पैरों को गर्म रखने के लिए अपनी नींद की थैली के नीचे कुछ अतिरिक्त शर्ट या स्वेटर डाल दें।
    • बारिश के लिए एक सस्ता पोंको लें इससे आपको सूखा रखने में मदद मिलेगी और जब आप शर्मीली होंगी तो आपको झाड़ियों में पेशाब करना होगा।
    • एक संदर्भ बिंदु खोजने की कोशिश करें यदि आप किसी डेरे के निकट एक संदर्भ बिंदु का उपयोग करते हैं, तो आपके तम्बू को ढूंढना आसान होगा। आम तौर पर, एक लंबा ध्रुव होगा जहां एक कर्मचारी का सदस्य पूरी कैंपिंग साइट को बंद कर देगा। यह गणना करने के लिए कि आप पोस्ट से कितनी दूर हैं या पेड़ का पता लगाने का प्रयास करें या अपना खुद का तम्बू लगाने के लिए किसी पड़ोसी के झंडे का उपयोग करें।
    • एक छोटी पहाड़ी पर डेरा डाले हुए प्रयास करें- अगर यह भारी बारिश हो, तो आपको एक फायदा होगा हालांकि, यदि आप एक खाई में शिविर करते हैं, तो आप दलदल में डेरा डाले जाने का खतरा तो चलाते हैं यदि भारी बारिश होती है और आपका सप्ताहांत बर्बाद हो जाएगा, क्योंकि आपके तम्बू पूरी तरह से भिगोएंगे।

    चेतावनी

    • अपने सेल फोन चार्ज करने के लिए पैसे बचाने की कोशिश करें अक्सर, त्योहारों का एक स्थान होता है जहां आप शुल्क का भुगतान करते हैं, तो आप अपने फोन को चार्ज करके छोड़ सकते हैं यदि आप ऐसा करते हैं और अपने दोस्तों के बिना जाते हैं, तो आपको उन्हें फोन करने का विकल्प होगा यदि आप सुरक्षित महसूस नहीं करते और आपको लगता है कि आपको किसी चीज़ में आपकी मदद करने या आपको लेने के लिए किसी की ज़रूरत है यह एक और कारण है कि दवाओं का उपयोग न करना बेहतर है
    • खपत वाली दवाएं या नहीं, आपका निर्णय है, लेकिन इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है। यह त्योहारों में लोकप्रिय है, लेकिन आपके पास ऐसा करने का विकल्प नहीं है। याद रखें कि यदि आप शांत हैं, तो आपको त्योहार को याद रखने का फायदा होगा और आम तौर पर ऐसा होता है कि आपको खुशी की भावना होगी।
    • याद रखें कि आपको ज्यादा नहीं पीना चाहिए आप भयानक हैंगओवर के साथ समाप्त हो सकते हैं और बाकी त्योहारों के दौरान भयानक महसूस कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: खुशी कैसे मनाये|How to Celebrate |Birthday|Anniversary

    • फोम गद्दे
    • गद्दे बैठने के लिए: भले ही आप लोगों के बड़े समूह के साथ न जाएं, त्यौहारों पर होने वाले कुछ बहुत ही आम दोस्त बनने के लिए और उन त्योहारों के निकट एक जगह में शिविर के साथ बाहर जाना है।
    • शौचालय पेपर
    • सूखी सफाई के लिए स्नान जेल: एक किफायती मूल्य पर ऑनलाइन खरीदने के लिए उपलब्ध है इस उत्पाद की सहायता से, आप पानी का उपयोग किए बिना खुद को साफ रख सकते हैं। इसके अलावा, इस उत्पाद को अक्सर अस्पतालों में प्रयोग किया जाता है।
    • गीले पोंछे
    • लालटेन
    • अतिरिक्त कपड़े
    • जलरोधक कोट
    • पानी के लिए एक अतिरिक्त बोतल त्योहार पर, ऐसी जगहें होंगी जहां आप अपनी बोतल भर सकते हैं जब आपको इसकी आवश्यकता होती है
    • तौलिया
    • ब्रश और टूथपेस्ट
    • अपने पैरों को सूखा रखने में मदद करने के लिए तालुक
    • हल्का या मैचों
    • आपकी पहचान योग्य ध्वज यह शुरुआत में आपको इसे ढूंढना मुश्किल है, तो आपको अपना तम्बू ढूंढने में मदद मिलेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com