ekterya.com

एक गायक कैसे बनें

आप सच्चाई जानते हैं: आप अपने सभी समय गायन करते हैं और आप गुप्त रूप से एक दुभाषिया के रूप में भारी सफलता का सपना देखते हैं। आप शायद यह जान लेंगे कि एक पेशेवर गायक बनना मुश्किल है और बहुत प्रयास की आवश्यकता है - लेकिन अच्छी खबर यह है कि इसे हासिल किया जा सकता है। अपनी आवाज़ और अपनी शैली की खेती करें, सही उपकरण में निवेश करें और एक सफल गायक बनने के लिए खुद को बढ़ावा दें!

चरणों

भाग 1

अपने कौशल का विकास
छवि एक गीत बनो चरण 1
1
कक्षाएं ले लो कंटो. चाहे आप आश्वस्त हैं कि आप अगले बड़े स्टार बनेंगे या सिर्फ इस यात्रा की शुरुआत करेंगे, तो आप हमेशा कुछ कक्षाओं का लाभ ले सकते हैं। एक गायन प्रशिक्षक के साथ काम करके, आप न केवल बेहतर गाएंगे, बल्कि अपनी आवाज़ को भी नियंत्रित करेंगे कि आप यह कैसे करना चाहते हैं। संगीत विद्यालयों या लोगों को देखें जो आपके क्षेत्र में निजी कक्षाएं देते हैं।
  • इमेट शीर्षक से एक गायक चरण 2
    2
    अभ्यास। यदि आप एक गायक हैं, तो तुम्हारी आवाज़ आपका साधन होगा और यदि आप मुखर कलाकोजी बनना चाहते हैं, तो आपको अभ्यास, अभ्यास और अभ्यास करना होगा। अपने दादा दादी के लिए, चर्च के गाना बजानेवालों में या बस अपने कमरे में शाम में या तो, कार में अभ्यास करें
  • अपने पसंदीदा गीतों का अभ्यास करें, लेकिन विभिन्न शैलियों के अन्य भी। यदि आप विभिन्न प्रकार के संगीत की व्याख्या करने का प्रयास करते हैं तो आप बहुत कुछ सीख सकते हैं
  • गायन एक बहुत ही शारीरिक कला है सही नोट प्राप्त करने की कोशिश करने के अलावा, गायन के दौरान सांस लेने का अभ्यास करें, अपने शरीर को एक अच्छी स्थिति में रखना, अन्य पहलुओं के बीच
  • कई अभ्यासों के साथ, आप सीखेंगे कि आपकी क्षमता और आपकी विशेषताएं एक गायक के रूप में हैं- उदाहरण के लिए, आपका मुखर रिकॉर्ड, आपकी प्राकृतिक स्वर और अपनी पसंदीदा शैलियों
  • इमेट शीर्षक से एक गायक चरण 3
    3
    डिग्री प्राप्त करें यद्यपि यह एक विशिष्ट शैक्षणिक डिग्री या अगली मूर्ति बनने के लिए प्रशिक्षण नहीं है, अगर आप एक गायक के रूप में कैरियर बनाने के बारे में गंभीर हैं, तो यह शिक्षा पाने में सहायक होगा। कई विश्वविद्यालय ऐसे संगीत और मुखर प्रदर्शन जैसे क्षेत्रों में स्नातक और स्नातकोत्तर डिग्री प्रदान करते हैं, जो आपके ज्ञान और आपके अनुभव को गहरा देगा, जो आपको सामान्य रूप से एक बेहतर गायक बना देगा।
  • संगीत सिद्धांत और मुखर प्रदर्शन के मूल सिद्धांतों के अध्ययन के अलावा, कक्षाओं को लेना या व्यापार या विपणन जैसे क्षेत्र में दूसरी डिग्री हासिल करना एक अच्छा विचार है। ये विकल्प आपकी शिक्षा में विविधता लाएंगे और आपको बहुमूल्य ज्ञान देंगे कि जब आप एक गायक के रूप में अपने आप को बढ़ावा देना चाहते हैं और संगीत बाजार में खुद को स्थापित करना चाहते हैं, तो आप इसका फायदा उठा सकते हैं।
  • कई संस्थान आपको संगीत में अकादमिक कार्यक्रम में प्रवेश करने के लिए ऑडिशन पास करने के लिए कहते हैं।
  • इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 4
    4
    शीट संगीत पढ़ने के लिए जानें. यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक सुंदर आवाज़ है, तो आपको स्कोर पढ़ने का तरीका पता नहीं है, तो आप संगीत में अपना सपना कैरियर हासिल करने के लिए अनपढ़ होंगे। इस कौशल के साथ आप अन्य दुभाषियों के साथ संवाद करने में मदद करेंगे, अपने खुद के गाने लिख लेंगे और इस कला के अपने ज्ञान को गहरा कर लेंगे। अगर आपको संगीत में औपचारिक प्रशिक्षण नहीं मिलता है, तो स्कोर पढ़ने और संगीत सिद्धांत (लय, सद्भाव, आदि) के बुनियादी सिद्धांतों को समझने के लिए स्वतंत्र रूप से अध्ययन करें।
  • इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 5
    5
    एक उपकरण जानें अच्छा गायन स्वयं में, एक कौशल है हालांकि, यदि कम से कम आपके पास एक अन्य साधन का बुनियादी ज्ञान है, तो आपके पास एक फायदा होगा। एक के रूप में स्पर्श करने में सक्षम होने के नाते गिटार, पियानो या बैटरी जब आप गाते हैं, तो आपको अभ्यास करने, गाने लिखने और अन्य विचारकों को अपने विचारों को अन्य संगीतकारों के साथ संवाद करने में मदद मिलेगी। विभिन्न उपकरणों को माहिर करना नौकरी खोजने और अन्य अवसरों की संभावनाओं को सुधार सकती है।
  • भाग 2

    अवसर खोजें
    इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 6
    1
    अपने में सुधार करें भरोसा. दूसरों के सामने अच्छी तरह से गाने के लिए, आपको खुद पर विश्वास होना चाहिए और करिश्माई होना चाहिए। एक गायक के रूप में अपना आत्मविश्वास सुधारने का एकमात्र तरीका है जितना आप कर सकते हैं उतना ही हिम्मत और गाना। निम्नलिखित गतिविधियों का प्रयास करें:
    • कराओके में गाएं;
    • सड़क पर प्रस्तुतीकरण करें;
    • प्रतिभा दिखाने में भाग लें;
    • एक गायन प्रतियोगिता में प्रस्तुत करें;
    • उत्सवों में पार्टियों, शादियों और धार्मिक समारोहों या आपके परिवार के लिए और किसी भी अन्य सार्वजनिक समारोह के लिए गायन करने का प्रस्ताव।
  • इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 7
    2
    एक गाना बजानेवालों या किसी अन्य गायन समूह में शामिल हों जब आप सार्वजनिक करने के लिए पॉप अप और गायन के लिए तैयार हों, तब आप उन समूहों को खोज सकते हैं जिन्हें आप गा सकते हैं। कुछ उदाहरण चर्च या स्कूल के गाना बजानेवालों, एक गायन क्लब, एक सामुदायिक गाना बजानेवालों, एक मुखर चौकड़ी, एक समूह है जो क्रिसमस के कैरोल गाता है आदि। यद्यपि आप एक समूह के साथ गाते समय ध्यान का केंद्र नहीं होते हैं, आप अभी भी बहुत कुछ सीख सकते हैं और अपने आप को सुधारने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
  • यदि आप रुचि रखते हैं, तो आप समूह के डायरेक्टर को एकल गाने के अवसर के लिए पूछ सकते हैं।
  • इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 8
    3
    अपनी शैली खोजें एक बार जब आप गायक के रूप में कुछ कौशल प्राप्त करते हैं, तो अद्वितीय बनने पर ध्यान देना अच्छा होगा। एक अच्छी शुरुआत के लिए उतरना, लचीला होना जितनी भी आप कर सकते हैं, उतने शैलियों में गाने की कोशिश करें, फिर तय करें कि आपको सबसे अच्छा कौन सा पसंद है और उन्हें अच्छी तरह से व्याख्याएं
  • यदि आपके पास गायक या कलाकार के रूप में कोई खास गुण है, तो यह समय इसे विकसित करने का समय है। उदाहरण के लिए, शायद आप बहुत तेज नोट प्राप्त कर सकते हैं या "रसापी" आवाज़ जो आत्मा संगीत के लिए उत्कृष्ट है
  • इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 9
    4
    अपने गाने लिखें यदि आप वास्तव में एक गायक और कलाकार के रूप में उत्कृष्टता प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप अपना खुद का संगीत लिखना भी शुरू कर सकते हैं। किसी भी शैली और रूपों में गीतों को लिखने पर ध्यान दें, जो आपको सबसे अधिक आनंद लेते हैं, लेकिन हमेशा अपनी कला का विस्तार और विकसित करने के अवसरों की तलाश करें।
  • आप दोनों संगीत लिख सकते हैं और पत्र या दो में से एक बनाने के लिए एक सहयोगी के साथ काम करते हैं।
  • यदि आप किसी उपकरण को खेलते हैं, तो अपने संगीत विचारों को लिखने के लिए इसका उपयोग करें, भले ही आप एक गीत लिखने की योजना बनाते हों, जो भविष्य में किसी अन्य साधन की आवश्यकता होती है।
  • ऐसे किसी भी विचार के संगीत या गीत को रिकॉर्ड करने के लिए एक नोटबुक लें, जिस पर आपको प्रेरित लगता है।
  • इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 10
    5



    लक्ष्य निर्धारित करें और कठिन प्रयास करें एक गायक के रूप में सफल होने के लिए बहुत सारे प्रयासों की आवश्यकता होगी और यह संभावना से अधिक है कि आप रास्ते में असफलताओं और अस्वीकृति का सामना करेंगे। इसलिए, रोगी होना बहुत महत्वपूर्ण है। यद्यपि कुछ सितारों की कहानियाँ हैं जो रात भर उभरने लगते हैं, लेकिन अधिकांश गायक सफल होने से पहले बहुत समय और प्रयास करते हैं।
  • उस सफलता का निर्धारण करें जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं। आप एक गायक के रूप में जाने के लिए एक पंचवर्षीय योजना बना सकते हैं, लेकिन आप परिवर्तनों को ग्रहण कर सकते हैं और स्वीकार करते हैं कि यह बहुत संभावना है कि आपकी योजना को संशोधित किया जाना चाहिए, कम से कम थोड़ा।
  • भाग 3

    अपने आप को बढ़ावा दें
    इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 11
    1
    एक नौकरी प्राप्त करें जो आपको नियमित रूप से भुगतान करता है जैसे ही आप कर सकते हैं, एक नौकरी की तलाश करें जो आपको गायक होने के लिए भुगतान करता है, क्योंकि यह आपके अनुभव को व्यावसायिकता जोड़ देगा। यहां तक ​​कि अगर काम ग्लैमरस नहीं है, तो यह आपके लिए दरवाजे खोल सकता है।
    • एक गायक के रूप में भुगतान किए गए कामों के कुछ उदाहरण क्रूज़ जहाज, थीम पार्क, क्लब, या शादियों या पार्टियों, या विज्ञापनों के लिए जिंगल आदि पर गा रहे हैं।
    • कुछ गायक कुछ स्थानीय कलाकार के लिए गायकों के रूप में नौकरी खोजते हैं या जो दौरे पर हैं यह संपर्क पाने का एक अच्छा अवसर हो सकता है ऑडिशन नोटिस की खोज करें कि आप खुद को परिचय कर सकते हैं या सीधे कलाकारों से संपर्क कर सकते हैं।
    • आप क्षेत्र में क्लब या किसी अन्य स्थान के कार्य में पेड जॉब की तलाश करना शुरू कर सकते हैं, हालांकि यह एक एजेंट, अपनी टीम और डेमो के लिए अच्छा होगा।
    • जब आप अपने "उदय" के लिए इंतजार करते हैं, तो आप अन्य लोगों को गायन सबक दे सकते हैं, संगीत सिख सकते हैं, एक क्लब में आरक्षण का प्रबंधन कर सकते हैं या गायन से संबंधित कुछ अन्य काम कर सकते हैं। जब आप अपने सपनों का पीछा कर रहे हैं तो यह आपको एक अमूल्य अनुभव दे सकता है
    • गायक की नौकरियों को ढूँढना जो आपको नियमित आधार पर इनाम देता है बहुत मुश्किल हो सकता है यदि आप अपने आप को समर्थन करने के लिए पर्याप्त नहीं कमा सकते हैं, तो किसी अन्य क्षेत्र में नौकरी तलाशें और अपने खाली समय में अपने गायन कैरियर में काम करें।
  • इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 12
    2
    उपकरण खरीदें यदि आप अपनी खुद की टीम को पेश करने के लिए अपनी नौकरी पाने की संभावना बढ़ा सकते हैं यह आपको ऐसे नौकरियों और स्थानों की खोज करने की अनुमति देगा जिनके पास कोई ध्वनि प्रणाली नहीं है या जहां आप अपना उपयोग करना पसंद करते हैं। हालांकि, संगीत उपकरण महंगा हो सकता है। जब आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो यह आवश्यक नहीं है कि आपके पास सबसे अच्छा उपकरण या सभी नए डिवाइस हैं हालांकि, यदि आप एक गायक के रूप में अपने करियर को गंभीरता से लेते हैं, तो यह अच्छा होगा यदि आप कुछ विशिष्ट लोगों को यहां से प्राप्त कर सकते हैं:
  • एक माइक्रोफोन;
  • एक पीए प्रणाली (सार्वजनिक पता प्रणाली);
  • एक मुखर प्रोसेसर;
  • जिन प्रभावों पर आप निर्भर हैं, उनमें से कोई भी टीम
  • Video: सिंगर बनना है तो इस वीडियो को देखो How can i become a Singer

    इमेट शीर्षक से एक सिंगर चरण 13

    Video: गायक कैसे बने बॉलीवुड सिंगर कैसे बने popular singer kaise baney

    3
    एक डेमो बनाओ एक बार जब आप अपने खुद के गाने या संस्करणों की एक श्रृंखला को सिद्ध कर लें, तो एक डेमो बनाने के लिए उन्हें रिकॉर्ड करना शुरू करें रोजगार, अनुबंध और अन्य अवसर प्राप्त करने के लिए आप रिकॉर्डिंग का उपयोग कर सकते हैं। आप एक व्यावसायिक स्टूडियो में एक समय आरक्षित कर सकते हैं (जो कि महंगा हो सकता है), लेकिन एक सम्मानजनक रिकॉर्डिंग करना काफी आसान है घर पर अध्ययन गैर-पेशेवर कंप्यूटर और कंप्यूटर प्रोग्राम के साथ
  • एक डेमो बनाने के लिए, ज्यादातर समय आपको केवल 4 गाने की आवश्यकता होगी। हालांकि, आप हमेशा अधिक रिकॉर्ड कर सकते हैं और सर्वश्रेष्ठ लोगों को चुन सकते हैं।
  • इमेट शीर्षक से एक गायक चरण 14
    4
    एक एजेंट प्राप्त करें इससे आपको नौकरी मिल सकती है, अपने आप को बढ़ावा देने, संपर्क बनाने, अनुबंधों के बारे में बातचीत करने, अधिक पैसा कमाने और अपने कैरियर का विकास करने में मदद मिल सकती है। आप अपने क्षेत्र में पेशेवर एजेंटों की तलाश कर सकते हैं या आपकी मदद करने के लिए किसी मित्र या परिवार के सदस्य से भी पूछ सकते हैं।
  • व्यावसायिक एजेंट आपको शुल्क लेते हैं, जो आपकी नौकरी और आय के अन्य स्रोतों में आपकी कमाई का एक प्रतिशत हो सकता है। सुनिश्चित करें कि वे एक लिखित अनुबंध पर पहुंचते हैं जिसके साथ वे दोनों सहमत होते हैं
  • इमेट शीर्षक एक बैंगर चरण 15
    5
    अपना डेमो भेजें अवसर तलाशने के लिए आपका एजेंट आपको क्लब, रेडियो स्टेशनों, रिकॉर्ड लेबल्स, अन्य स्थानों के साथ भेजने में मदद कर सकता है। सुनिश्चित करें कि आपका डेमो आपका सबसे अच्छा काम दिखाता है और पहले सबसे अधिक पहुंचने वाला प्रस्तुत करता है। साथ ही, एक आवरण पत्र या उसके साथ एक पाठ्यचर्या विवेत्ता शामिल करने पर विचार करें जो गायक के रूप में आपके अनुभव और आपकी उपलब्धियों का विवरण देता है।
  • आधुनिक क़दम एक सीडी या भौतिक वस्तु नहीं हो सकता है, लेकिन ऑनलाइन गाने की एक श्रृंखला है। किसी भी मामले में, वही विचारों को ध्यान में रखा जाना चाहिए।
  • इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 16
    6
    कनेक्ट करें। आजकल, यदि आप एक गायक के रूप में सफल होना चाहते हैं, तो आपको इंटरनेट पर किसी तरह का उपस्थित होना पड़ेगा। विभिन्न सामाजिक नेटवर्क में पेशेवर प्रोफाइल बनाएं, रिकॉर्डिंग और वीडियो प्रकाशित करें, जिसमें आप किसी विषय की व्याख्या कर रहे हैं और संगीत को ऑनलाइन सुनना और इसे डाउनलोड करने के लिए विभिन्न सेवाओं की सूची पर अपने संगीत की तलाश करें।
  • अगर लोग आपके गाने ऑनलाइन सुनते हैं, तो सीधे पैसा कमाने के लिए कठिन हो सकता है, लेकिन यह आपका नाम जान सकता है और उन्हें अपनी प्रस्तुतियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है।
  • इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 17
    7
    अपनी शैली सही गायकों के लिए व्यक्तिगत छवि और उपस्थिति महत्वपूर्ण हैं एक दुभाषिया के रूप में, आप स्वयं की एक छवि और संगीत की शैली को प्रोजेक्ट करने जा रहे हैं जिसमें आप विशेषज्ञ हैं। आप जो कपड़े पहनते हैं, जिस तरह से आप आगे बढ़ते हैं और प्रदर्शन के अन्य भौतिक पहलुओं को महत्वपूर्ण हैं जिस तरह से आप अपनी शैली का उपयोग दर्शकों से संबंधित के साथ-साथ संचार करने के तरीके के बारे में ध्यान से सोचें, जो आपको अद्वितीय बनाता है
  • उदाहरण के लिए, यदि आप शास्त्रीय संगीत खेलना चाहते हैं, तो आम तौर पर सबसे तार्किक बात औपचारिक कपड़े पहनना है। हालांकि, अगर आप आराम से बाहर खड़े होना चाहते हैं, तो आप शर्ट में बीथोवेन खेल सकते हैं और जींस को फट सकते हैं।
  • इसी तरह, यदि आप गॉथिक रॉक खेलते हैं, तो आपके दर्शकों को यह अजीब लग सकता है कि आप खुद को कवर और एक चरवाहे टोपी के साथ पेश करते हैं। फिर, यह आपको ध्यान आकर्षित करने का कारण हो सकता है
  • इमेट शीर्षक से एक गायक चरण 18
    8
    खुद को बढ़ावा दें, अपने आप को बढ़ावा दें और अपने आप को बढ़ावा दें "सफल" के लिए, अधिकांश गायकों को खुद को बढ़ावा देने के दौरान अथक होना चाहिए किसी भी अवसर को याद मत करो। काम करने और रिकॉर्ड करने के अवसर तलाशने के अलावा, आप नीचे उल्लिखित गतिविधियों को भी पूरा कर सकते हैं।
  • एसएक्सएसडब्ल्यू (दक्षिण पश्चिम) जैसी घटनाओं पर संपर्क करें
  • अपने लोगो या आपके नाम (शर्ट, स्टिकर, टोपी, सीडी आदि) के साथ प्रचारक उत्पादों को बेचें।
  • एक प्रेस किट बनाएं एक गायक के रूप में अपनी पहचान साझा करने के लिए
  • युक्तियाँ

    • अपने उपकरण का ध्यान रखें: अपनी आवाज़ बहुत सारे पानी पीयें, धूम्रपान से बचें और बहुत से शराब पीने, अच्छी तरह से खाएं और अच्छी तरह आराम करें

    चेतावनी

    • सबसे अधिक संभावना है, आप इस दौड़ में कई rejections सामना करेंगे। यदि आप जानते हैं कि आपको अस्वीकृति का सामना नहीं करना पड़ता है, तो शायद किसी विकल्प के बारे में सोचना अच्छा होगा।
    और पढ़ें ... (28)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com