ekterya.com

बैटरी के भागों को कैसे समझें

एक नई बैटरी का चयन करना और खरीदना एक महंगा और कठिन काम हो सकता है बैटरी विभिन्न आकारों और विन्यासों में उपलब्ध है, यह संगीत शैली के बजाए खेला जा सकता है - इसके अलावा, बैटरी के लिए उपयुक्त झांझों का चयन महत्वपूर्ण है। यदि आप बैटरी के लिए नए हैं और अपने स्वयं के उपकरणों से सीखना चाहते हैं, तो आपको प्रत्येक घटक की भूमिका व्यक्तिगत रूप से जांचना चाहिए। यदि आप बैटरी के भागों को कैसे समझें, तो आप अपना पहला गेम चुन सकते हैं।

चरणों

स्नैर ड्रम इन्ट्रो प्ले नाम वाली छवि
1
ड्रमर के साथ खुद को परिचित कराएं ड्रैम ड्रैम में शायद ड्रैम में सबसे महत्वपूर्ण ड्रम है। यह एक उथले ड्रम है, गुंजयमान पैच के नीचे एक बास ड्रम के साथ - यही वह अपनी विशेषता क्लिक ध्वनि देता है। लगभग सभी संगीत शैलियों में ढोलकिया का उपयोग झुंझलाहट (4/4 समय के हस्ताक्षर में दालों 2 और 4) को चिह्नित करने के लिए किया जाता है।
  • एक अच्छा धातु ढोलकिया चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    ड्रम के उपयोग की जांच करें ढोल, जिसे पेडल ड्रम भी कहा जाता है, ड्रमर के साथ दस्ताने और हाथ के रूप में प्रवेश करती है ड्रम का एक बड़ा व्यास है, आम तौर पर 56 सेमी (22 इंच) है, इसलिए इसमें एक गहरी और प्रतिध्वनि ध्वनि है। यह ड्रमर्स के दाहिने पैर के साथ खेला जाता है, पेडल का उपयोग कर। यह आमतौर पर फायर ड्रम की झुकाव को संतुलित करने के लिए एनाकासस (4/4 के माप में दालों 1 और 3) को चिह्नित करने के लिए खेला जाता है।
  • एक ड्रम सेट के भाग के बारे में जानें
    3
    हाय-टोपी या चार्ल्स व्यंजन मिलो यदि आप केवल एक बेहद बुनियादी बैटरी के लिए 3 घटक चुन सकते हैं, तो सबसे अच्छा एक ढोलकिया, एक बास ड्रम और कुछ उच्च टोपी झांझ होंगे लगभग किसी भी प्रकार के संगीत के ढोल ताल को भरने के लिए हाय-टोट्स को आठवें और सोलहवीं पैटर्न में खेला जाता है। इसे बंद किया जा सकता है और ढोलकिया के बाएं पैर के पास स्थित पेडल का उपयोग कर खोला जा सकता है।



  • एक ड्रम सेट के भाग के बारे में जानें

    Video: बैटरी से चलने वाली कार

    4
    अपने आप को "सवारी" झांझ के साथ परिचित कराएं सवारी या बेल सीमबल बैटरी का सबसे बड़ा है, जिसका व्यास 50 से 56 सेंटीमीटर (20 और 22 इंच) के बीच होता है। ढोलकिया, बास ड्रम और हाय टोपी के बाद यह सबसे महत्वपूर्ण घटक है सवारी झांझों को उसी सप्ताह और छमाही पैटर्नों के लिए इस्तेमाल किया जाता है, जैसे ही हैट, लेकिन एक अधिक निरंतर ध्वनि है। राइडिंग पैटर्न अक्सर जाज टक्कर में विशेष रूप से प्रबल होते हैं।
  • एक ड्रम सेट के भाग के बारे में जानें

    Video: 12 VOLT DC बनाने का सबसे आसान तरीका

    5
    "दुर्घटना" और "छप" व्यंजन मिलो दुर्घटना झांझकर सवारों की तुलना में छोटा है, 38 और 45 सेंटीमीटर (15 और 18 इंच) के बीच व्यास के साथ। स्प्लैश व्यंजन 15 से 35 सेंटीमीटर (15 और 18 इंच) के बीच के व्यास के साथ छोटे और तेज होते हैं। इन झांझों को अक्सर किनारों से टकरा जाता है, अंतिम मजबूती के लिए एक मजबूत और मर्मज्ञ प्रभाव पैदा करता है।
  • Video: प्राचीन भारत में बैटरी निर्माण की विधि (Electrical Battery in Ancient India)

    एक ड्रम सेट के भाग के बारे में जानें
    6

    Video: The search for God - परमात्मा की खोज देखें,समझें और अनुभव करें -See, Understand and Experience

    खुद को टॉम से परिचित कराएं ड्रम में छोड़े गए ड्रम को टोम्स या टॉम-टॉम्स कहा जाता है। इन ड्रमों में बास स्ट्रिंग्स के नीचे नहीं है और स्नैर ड्रम की तुलना में एक नरम ध्वनि उत्पन्न होती है। टॉम्स को बास ड्रम के शीर्ष पर रखा जा सकता है या समायोज्य पैरों के सेट पर समर्थित किया जा सकता है। वे आम तौर पर ड्रम में उपयोग किए जाते हैं, लेकिन वे लैटिन अमेरिकी और एफ्रो-क्यूबा लय के महत्वपूर्ण हिस्सों में भी हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • दो सबसे लोकप्रिय बैटरी विन्यास के रूप में जाना जाता है रॉक और जाज। रॉक गेम 56 सेमी (22 इंच) और 30, 33 और 40 सेमी (12, 13 और 16 इंच) के टूम के साथ आते हैं। जैज गेम्स में 50 सेमी (20 इंच) बास ड्रम और 25, 30 और 35 सेमी (10, 12 और 14 इंच) के टॉम्स के साथ एक नरम आवाज़ है।
    • व्यंजनों को चुनने और खरीदने की प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए, आप उच्च टोपी वाले व्यंजनों के पैकेज खरीद सकते हैं। सवारी और दुर्घटना सभी झांझिल निर्माताओं में इन प्रकार के पैकेज हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com