ekterya.com

एक पेशेवर की तरह ड्रम कैसे खेलेंगे



क्या आप एक समर्थक की तरह ड्रम खेलना चाहते हैं? आपको सबसे अच्छे होने की इच्छा की मानसिकता से शुरू करना चाहिए। आपको पूरी तरह से समर्पित होने और जो भी आवश्यक है, तैयार करने का निर्णय करना होगा। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:

चरणों

ड्रम की तरह एक प्रो स्टेप 1 खेल शीर्षक वाली छवि
1
अभ्यास! यदि आप अभ्यास नहीं करते तो आप कभी भी अच्छा नहीं होगा। इसमें बहुत कड़ी मेहनत लगती है
  • आरंभ ड्रमिंग चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    2
    बैटरी वर्ग कई ड्रमर आपको बताएंगे कि वे स्वयं सिखाए गए हैं इससे कुछ ड्रमर लगता है कि कक्षाएं आवश्यक नहीं हैं और उन्हें लेने से भी बचें, लेकिन हम आपको बताते हैं कि एक ठोस नींव के बिना आप बुरी आदतों को प्राप्त कर सकते हैं जो आपको "अनलेन" करने में कई सालों तक ले सकते हैं। एक योग्य और मान्यताप्राप्त शिक्षक खोजें, और सबसे पहले बैटरी की मूल बातें पढ़िए। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि संगीत कैसे पढ़ा और अलग-अलग ड्रम शैलियों को जानें।
  • एक ड्रम किट चरण 1 को सेट करें
    3
    क्या आपकी टीम अच्छे हैं? याद रखें कि एक ढोलकिया उस व्यक्ति के रूप में अच्छी तरह से ध्वनि करेगा जो इसे खेलता है। एक फ़ाइन ट्यून और खेला अभी शुरुआत के लिए शानदार बैटरी भयानक ध्वनि है, जबकि एक सस्ता और बिना ब्रांड, देखते और एक विशेषज्ञ ढोलकिया बैटरी द्वारा निभाई गई ध्वनि अविश्वसनीय पहुँच सकते हैं। हालांकि, एक ठोस टीम होने के नाते एक अनावश्यक लक्जरी नहीं है एक ड्रम कुर्सी प्राप्त करें जो आपकी ऊंचाई फिट बैठता है और जहां आप अपना संतुलन रख सकते हैं सुनिश्चित करें कि आपका पैडल सुचारू रूप से काम करता है, और यह कि आपके झांझ अपने ठिकानों में स्थिर हैं
  • छवि डबल बास ड्रम पहचान नामक छवि
    4
    अपने आप को बढ़ावा दें अगर कोई आपको नहीं देखता है, तो कोई भी आपको नहीं जानता है। आप सबसे अच्छे में से एक हो सकते हैं, लेकिन अगर कोई आपको खेल नहीं दिखाता है, तो किराए पर लेने का कोई रास्ता नहीं होगा। कुछ मार्केटिंग तकनीकों को जानें और उन्हें आपको पता करें सुनिश्चित करें कि आपके शहर में हर कोई जानता है कि आप कौन हैं जाम सत्रों (एक अनौपचारिक संगीत आशुरचना बैठक), और कार्ड बाहर हाथों पर जाएं बंद मत करो सभी संभावनाएं निकालें
  • आरंभ ड्रमिंग चरण 4 नामक छवि
    5



    प्रयास के बिना कोई परिणाम नहीं है वेटलिफ्टर्स समझते हैं कि एक बात यह है कि यदि वे अपनी मांसपेशियों को बढ़ाने के लिए चाहते हैं तो प्रगति वास्तव में शुरू होती है, जब आप उस बिंदु से आगे निकल जाएं जहां आप रिटायर करना चाहते हैं। वही बैटरी पर लागू होता है यदि आप वास्तव में समर्पित करते हैं और परिश्रम से अभ्यास करते हैं तो आप जिस तरह से खेलते हैं, उसमें आपको एक महत्त्वपूर्ण अंतर दिखाई देगा। अतिरिक्त प्रयास करें और सामान्यता के लिए व्यवस्थित न करें।
  • ड्रम की तरह एक प्रो स्टेप 6 प्ले नाम वाली छवि
    6
    सामान्य रूप में व्यावहारिकता का अभ्यास करें सभी संगीत कार्यक्रमों से पहले गर्म, संगीत के लिए खेलते हैं (स्वयं के लिए नहीं), समय पर पहुंचें, और व्यावसायिकता के साथ व्यवहार करें। आपकी प्रतिष्ठा आपके पास काम की मात्रा निर्धारित करेगी यदि आप खुद को गंभीरता से नहीं लेते हैं, तो अन्य संगीतकार या तो नहीं करेंगे।
  • गिटार पहचान पर प्ले डस्ट इन द विंड पर शीर्षक वाली छवि
    7
    अन्य संगीतकारों के साथ खेलने के सभी अवसरों का लाभ उठाएं आप अपने कमरे में अभ्यास की तुलना में बैंड के साथ खेलने के द्वारा बहुत कुछ सीखेंगे। कभी भी खेलने का मौका अस्वीकार नहीं करें और हमेशा संगीत की शैलियों खेलने के लिए तैयार होने का प्रयास करें, जिसके साथ आप परिचित नहीं हैं
  • Video: Words at War: The Ship / From the Land of the Silent People / Prisoner of the Japs

    चलायें डबल बास ड्रम प्लेसहोल्डर चरण 5
    8
    अपनी शैली का विकास करें आप नहीं जानते कि आपकी शैली क्या है अगर आप दूसरों से ताल की प्रतिलिपि बनाते हैं, और जब आप किसी समूह में प्रवेश करते हैं तो आप अपने संगीत के लिए ताल की प्रतिलिपि नहीं कर सकते। एक समय में दो संगीत कार्यक्रमों को कभी भी बुक न करें, और अगर आपको वास्तव में एक संगीत कार्यक्रम रद्द करना है, तो एक विश्वसनीय विकल्प की सिफारिश करना सुनिश्चित करें
  • युक्तियाँ

    • छूने से पहले गर्म हो जाओ सचमुच। स्पर्श करने से पहले थोड़ा सा अभ्यास करना अपनी मांसपेशियों को गर्म करता है और उन्हें अधिक तेज़ी से और चंचल स्थानांतरित करने की अनुमति देता है
    • गतिशीलता का उपयोग करें सब कुछ बहुत जोर से खेलते हैं और "आपके चेहरे में" मत जाओ अपने संगीत अभिव्यक्ति को जीवंत बनाने के लिए अपने गहने और भरने पर धीरे से खेलते हुए और उच्चारण का प्रयोग करें। आप बहुत बेहतर आवाज देंगे, और यदि आप अच्छे स्वाद के साथ खेलते हैं तो आप अधिक प्रभावित होंगे।
    • हर जगह अभ्यास करो! आपको बेहतर बनाने के लिए अपनी बैटरी की आवश्यकता नहीं है। आप किसी भी सतह पर अपने हाथों से मारकर भी सुधार कर सकते हैं, यहां तक ​​कि आपके घुटनों भी। बस सामान्य रूप से एक ड्रमस्टिक हिट होने के साथ अपने टैपिंग को समन्वयित करते हुए, आप लय से परिचित होने के लिए अपने मन को प्रशिक्षित करते हैं। धीरे हिट करने के लिए याद रखें, क्योंकि आप दूसरों को परेशान कर सकते हैं
    • एक उचित आसन का उपयोग करें सीधे बैठो! यह नाटकीय ढंग से ड्रम खेलने के अपने तरीके और अपने आराम भी सुधार होगा।
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक पोस्ट की तरह दिखना है, लेकिन यह मुश्किल नोटों को चलाने में आपकी सहायता करेगा।
    • अपने पसंदीदा ड्रमर्स को बहुत अच्छी तरह से सुनो! हेडफ़ोन के साथ अपने पसंदीदा ड्रमर्स के साथ खेलना एक मेट्रोनीम के साथ खेलने से ज्यादा मज़ेदार है, और यह उतना ही प्रभावशाली है। कई पेशेवर ड्रमर इस तरह से शुरू हो गए हैं। आसान और धीमी गीतों के साथ शुरू करो, और धीरे-धीरे अधिक जटिल भागों और तेजी से देखें
    • अपनी शैली को अगले स्तर तक ले जाने के लिए अधिक उन्नत तकनीकों, जैसे मूवेल तकनीक, एड़ी-टिप प्रचार तकनीक, या एक-हाथ रोल जानें।
    • अपने प्रतिरोध का अभ्यास करें स्टॉपवॉच का उपयोग करके देखें कि आप दोहराए जाने वाले आंदोलनों को कब तक रख सकते हैं और अपने रिकॉर्ड को पार करने के लिए अभ्यास कर सकते हैं। लेकिन जब तक आप इस प्रकार के व्यायाम कर रहे हैं, तब तक यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं यह रीलोडेड। यदि आपको परेशानी हो रही है और लाठी को कसने शुरू हो जाती है, तो आपकी गति धीरे-धीरे कम हो जाएगी, बढ़ती हुई जगह के बजाय आपकी तकनीक बिगड़ जाएगी।
    • स्पर्श करके रिकॉर्ड करें कई ड्रमर अपने खेल की गुणवत्ता से आश्चर्यचकित हैं, बेहतर या बदतर के लिए जब आप अपनी रिकॉर्डिंग सुनते हैं तो आप ताल या समय की अपनी विसंगतियां निर्धारित कर सकते हैं, और आप उन्हें ठीक कर सकते हैं।
    • याद रखना भी कठोर नहीं है, और न ही समय के साथ सटीक खेलने के लिए पागल होना - यदि आप बहुत मेहनत करते हैं तो आपके समय की भावना पर इसका एक हानिकारक प्रभाव पड़ेगा। मज़ा खेलते हैं, और यदि आप अच्छी तरह खेल रहे हैं, तो दर्शकों ने नाच बंद नहीं किया होगा! अपने समय पर ध्यान लगाओ, लेकिन इसे आप घृणा नहीं करते!
    • विभिन्न प्रकार के उपायों में लय खेलने के लिए जानें, जैसे 2 / 4,4 / 4,3 / 4,6 / 8 या 3/8 यह एक ढोलकिया के रूप में अपनी बहुमुखी प्रतिभा में सुधार होगा
    • संगीत पढ़ने के लिए जानें! ड्रम के लिए पेशेवर संगीत संकेतन अगर यह मौजूद है, अन्य तानवाला उपकरणों के लिए इस नोटेशन को सीखने से आपको न केवल पुस्तकों और तालिकाओं से सीखना होगा, लेकिन यह आपको अपने लय लिखने और अन्य ड्रमर के साथ साझा करने की अनुमति देगा।
    • जितनी भी आप कर सकते हैं उतने संगीत शैलियों की मूल बातें जानें। विशेषज्ञता अच्छा है (जैज, धातु, फंक, आदि), लेकिन जितनी अधिक शैलियों को आप जानते हैं, उतना अधिक बहुमुखी आपको और काम करने के लिए अधिक अवसर होंगे।
    • यदि आप संगीत सुनना पसंद करते हैं, हेडफ़ोन खरीदते हैं जो शोर को अलग करते हैं, और उन्हें अपने पोर्टेबल खिलाड़ी से कनेक्ट करते हैं अपने ड्रमों के शोर पर संगीत सुनने के लिए यह आपके कानों को बिना चोट पहुंचाए जाने का एक बढ़िया तरीका है।
    • प्रयास = परिणाम!
    • मूल सिद्धांतों को जानें जब आप टेलीविजन के सामने होते हैं, मूल सिद्धांतों, लहजे और समन्वय का अभ्यास करते हैं तो इसका अभ्यास करने और इसका इस्तेमाल करने के लिए एक पैड प्राप्त करें। जब आप बैटरी के सामने होते हैं, तो आपकी शैली में असीम रूप से सुधार होगा!
    • अच्छी तकनीक जानें! पारंपरिक पकड़ और सममित पकड़ के विभिन्न आकार जानें। इनमें हाथों की हथेली, अधिक दक्षता के लिए ऊपर की तरफ़, या अधिक नियंत्रण रखने के लिए अंगूठे ऊपर की तरफ, हाथों की हथेली और अंगूठे के साथ और मध्य उंगली या अंगूठी की उंगली और छोटी उंगली के साथ रखती हैं। यह अधिक विविधता प्रदान करेगा, और आपको अलग-अलग हैंडल और फिंगरिंग के बीच खेलने के विभिन्न तरीकों के लिए तकनीकों को बदलने या बदलने की इजाजत देगी, ताकि आप इतनी तेज़ी से थक नहीं सकें।
    • मेट्रोनीम के साथ खेलते हैं बैंड में आपकी सबसे महत्वपूर्ण भूमिका समय बिताने और अन्य संगीतकारों के लिए एक ठोस नींव प्रदान करना है। हालांकि, उस पर निर्भर न रहें सावधान रहें मेट्रोनीम के साथ खेलते हैं, और फिर इसे इस्तेमाल किए बिना एक ही पैराग्राफ खेलने का प्रयास करें।
    • एक दोस्त के साथ स्पर्श करें! अन्य लोगों के संगीत के साथ अपनी शैली को कैसे एकीकृत और सिंक्रनाइज़ करना, यह जानने के लिए कि आप एक समूह में खेलने के लिए आते समय तैयार हो सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि स्ट्रोक के साथ नियमित रूप से खेलते हैं। यह एक पेशेवर ध्वनि और अच्छे मौसम के लिए महत्वपूर्ण है जब आप गिनती करते हैं तब अभ्यास बहुत उपयोगी हो सकता है समय को बनाए रखने में मदद करने के लिए प्रत्येक माप के पहले बीट को आकर्षित करने का प्रयास करें
    • पकड़ा आराम करो! अंगूठे और मध्य उंगली के बीच छड़ें आयोजित की जाती हैं, हालांकि बहुत से लोग मानते हैं कि मध्य उंगली केवल छड़ी को बनाए रखने में काम करती है - न केवल आप वास्तव में एक मध्य बिंदु के रूप में धुरी बिंदु के रूप में उपयोग करते हैं दोनों रियर उंगलियां रामारद को नियंत्रित करने के लिए भी हैं। कड़ी मेहनत न रखें, लेकिन छड़ी से पूरी तरह से अलग न करें यदि आप उचित तकनीक का उपयोग करते हैं और एक अच्छा धुरी बिंदु प्राप्त करते हैं, तो आपके ड्रमस्टिक्स बहुत जल्द उड़ जाएंगे!
    • जब आप उनके साथ खेल रहे हैं तो अन्य संगीतकारों को सुनें।

    चेतावनी

    • अपने कानों को अच्छी तरह समझो! बैटरी 100 और 120 डीबी के बीच ध्वनि स्तर का उत्पादन कर सकती है।

    अभ्यास और खेलने के दौरान कानप्लोज़ का उपयोग करें आपके पास केवल कान की एक जोड़ी है ...

    • उचित तकनीक का अभ्यास करें! यदि आप अच्छी तकनीक के साथ नहीं खेलते हैं, तो आपको जल्द ही गठिया और कलाई और हथियारों में अन्य स्थितियों जैसे समस्याओं की आवश्यकता होगी। जब तक आप सही तकनीक का उपयोग करते हैं, तब तक आप 60 घंटे पुरानी दिन तक चार घंटे खेल सकते हैं और ड्रम खेलने की आपकी आदत से शारीरिक समस्याओं को नहीं मिल पाएगा!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बैटरी
    • ड्रमस्टिक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com