ekterya.com

अच्छा ड्रम एकल कैसे खेलेंगे

सभी उपकरणों की, ड्रम एकल, उन है कि पिछले समय कम से कम मात्रा में हैं, हालांकि यह केवल क्योंकि बैटरी ताकि अन्य उपकरणों गति सेट कर सकते हैं आवश्यक है। आखिरकार हर कोई अंततः खेलना बंद कर देता है और आप अकेले ही रह गए हैं, इस गाना का नियंत्रण अपने आप से हो सकता है, डरा देता हो। हालांकि, चाहे आप शुरुआत कर रहे हैं या एक विशेषज्ञ हैं, केवल एक चीज जो आपको अकेले खेलना शुरू करने की आवश्यकता है, आत्मविश्वास, अभ्यास और संरचना का मूल विचार होने का एक सा है।

चरणों

विधि 1

एक अच्छा एकल लिखें
एक अच्छा ड्रम सोलो चरण 1 प्ले नाम वाली छवि
1
यह एकल को हल करता है जैसे कि यह एक कहानी थी जिसमें वर्ण, तनाव और एक साजिश शामिल थी। किसी एक के लिए अच्छा होना चाहिए यह जरूरी नहीं है कि यह बहुत तेज़ हो या कि इसकी एक बहुत ही अजीब तकनीक है या यह असंभव रूप से योजना बनाई गई है यह केवल जनता का मनोरंजन करना है दशकों तक, जाज संगीतकारों ने यह ज्ञात किया है कि अच्छे सोलो, चाहे सुधार किए गए हों या नहीं, एक कहानी की तरह हैं उनके पास एक सरल और पहचानने योग्य ताल होता है जो दर्शक, एक रहस्य या साजिश को बढ़ाता है जो बढ़ता है और फिर एक विजयी चरमोत्कर्ष जहां सब कुछ विस्फोट होता है। यह बेतुका लग सकता है, लेकिन यह संपूर्ण और वर्णनात्मक मानसिकता को अपनाने के लिए आपके काम के लिए बहुत उपयोगी होगा:
  • प्रत्येक ड्रम पर विचार करें जैसे कि यह एक चरित्र थे। उनमें से कौन नायक है, जो सब कुछ एक साथ रखता है? अधिक बार, यह बॉक्स है, बास ड्रम या चार्ल्स, जो गति सेट
  • आप तनाव को बढ़ाने के लिए चुप्पी का उपयोग कैसे कर सकते हैं, जैसा कि एक अच्छा नाटकीय या रहस्यमय दृश्य है? क्या होगा यदि आप मात्रा और शक्ति का एक विस्फोट का उपयोग करते हैं जो कथानक में प्रवेश करती है, जैसे साजिश में अचानक मोड़?
  • जब फिल्मों और कहानियां एक ही दृश्य या संघर्ष को बार-बार दिखाती हैं, तो वे दोहराए जाते हैं तो, आप एक नया "चरित्र" कैसे शुरू करने के लिए अपने पसंदीदा ड्रम से निकल सकते हैं?
  • एक अच्छा ड्रम सोलो चरण 2 नामक छवि को दिखाएं
    2
    यह धीरे-धीरे और तालबद्ध रूप से शुरू होता है, अक्सर गीत की मूल लय को दोहराता है। यदि आप अपने प्रदर्शनों की सबसे प्रभावशाली या तेजतम शुरूआत करते हैं, तो एकल केवल बदतर हो जाएगा इसलिए, अंत तक सबसे अधिक तकनीकी रूप से हड़ताली छोड़ दें। आरंभ करने के लिए, आपको दर्शकों को एकल की ताल में बसने में मदद करनी चाहिए। याद रखें, इस क्षण तक, आप गीत की लयबद्ध रीढ़ हैं। इसलिए, बुनियादी ताल के एक या दो उपायों से इसे सार्वजनिक करने के लिए शुरू करें, साथ ही इस तथ्य को स्थापित करने के लिए कि अब आप अपने दम पर खेलेंगे। इसी तरह, यह लय एक सरल शुरुआती बिंदु का गठन करता है जो कि बाद में आने वाली सभी चीजों को अधिक प्रभावशाली बनाने की अनुमति देता है।
  • बाकी बैंड से खेलना बंद करने या बहुत बुनियादी लय खेलने के लिए छड़ी करने के लिए कहें। ड्रम एकल जटिल हो सकते हैं, इसलिए वे अच्छी तरह फिट नहीं होंगे यदि बाकी बैंड भी प्रभावित करना चाहता है।
  • एक अच्छा ड्रम सोलो चरण 3 नामक छवि का शीर्षक
    एक अच्छा ड्रम सोलो चरण 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    हाय टोपी, ड्रम का उपयोग करें, दोनों या कोई भी गति सेट करने के लिए नहीं। यह सब ड्रम एकल हर समय गति सेट और, कई मामलों में, एक-थोड़े अंतराल पर बनाने कि आवश्यक नहीं है। हालांकि, शुरुआती के मामले में, एक शानदार तरीका केंद्रित रहने के लिए है, जबकि बैटरी पता लगा रहा है एक हाथ या पैर एक metronome के रूप में सेवा करते हैं। यह एकल के दौरान विभिन्न पैर पैटर्न, टेम्पो और समय टिकटों का प्रयोग उचित हो सकता है, लेकिन जब आप गीत के "सामान्य" ताल सेट आप केवल यह कर सकते हैं।
  • एक अच्छा ड्रम सोलो चरण 4 प्ले नाम वाली छवि
    4
    दो या तीन "सुरक्षित स्थानों" का निर्धारण करें, जिसे आप किसी भी समय वापस कर सकते हैं यदि आप खो जाते हैं। यहां तक ​​कि अनुभवी ड्रमर तब तक एक-दूसरे तक ले जा सकते थे जब तक कि वे अजीब पैटर्न, चाल और नए विचारों को प्राप्त न करें। हालांकि, किसी भी मामले में यह जरूरी है कि गाना के मूल लय को जिंदा रखा जाए। इसके लिए, कुछ बुनियादी लय को याद रखना एक अच्छा तरीका है, जिसे "केंद्र" के लिए एकमात्र प्रयोग किया जा सकता है इस ताल की एक हरा और फिर दो बार पागल आशुरचना के खेलें। फिर, आप इसे पुनः स्थापित करने के लिए पिछले ताल के लिए एक हरा के लिए वापस लौट सकते हैं और फिर पागलपन का अनुभव कर सकते हैं।
  • अभ्यास करते समय, कुछ "मिनी एकल" या उन वर्गों को मास्ट करने का प्रयास करें, जिन्हें आप खेलते हैं आप इन मूलभूत टुकड़ों का सहारा ले सकते हैं, अगर किसी बिंदु पर आप नहीं जानते हैं कि आपको बाद में किसी एक में खेलना चाहिए।
  • एक अच्छा ड्रम सोलो चरण 5 प्ले नाम वाली छवि
    5
    ध्यान रखें कि सिर्फ इसलिए कि किसी के पास अधिक नोट्स का मतलब यह नहीं है कि यह बेहतर है। तथ्य यह है कि केवल एक अच्छा है विशेष रूप से गति के लिए संबंधित नहीं है वास्तव में, अत्यधिक गति सक्रिय रूप से एक एकल को बर्बाद कर सकती थी। रोलर कॉस्टर पर विचार करें: यदि वे पूरी गति से पतन के साथ शुरुआत करते हैं और यह सब उसने किया था, तो प्रत्येक मोड़ एक समान होगा और वह जल्दी से ऊब हो जाएगा आपको गति को अलग करके, समय और मजेदार चालें मापने के लिए रहस्य को विकसित करना चाहिए ताकि उनमें से प्रत्येक पिछले एक की तुलना में अधिक रोमांचक लगता है। यह केवल जब आप अंततः अधिकतम गति को तैनात करने के लिए प्राप्त की सबसे अच्छी प्रतिक्रिया की गारंटी देगा।
  • यह मत भूलना कि आपका लक्ष्य मनोरंजन करना है और अपने कौशल को नहीं दिखा रहा है।
  • एक अच्छा ड्रम सोलो चरण 6 नामक छवि का शीर्षक
    6
    संरचना के साथ अभ्यास करना शुरू करने के लिए आम "घटक विचार" पर विचार करें अकेले खेलना शुरू करने का एक अच्छा तरीका है दूसरों की नकल करके, पैटर्न और विचारों का पता लगाकर जो कि कई ड्रमर के समान हैं आप उन सोलों की प्रशंसा करने की कोशिश कर सकते हैं जिन्हें आप प्रशंसा करते हैं (और आपको करना चाहिए)। निम्नलिखित तरीकों पर ध्यान दें, जो आपको तुरंत ढाँचा और संरचना दे सकता है:
  • कॉल करें और जवाब दें: यह फॉर्म ब्लूज़ के साथ लोकप्रिय हो गया और जब आप कल्पना करते हैं कि ढोलकिया के दो "आवाज" हैं: एक ऐसा "पूछता है" और जो जवाब देता है एक आवाज़ टॉम से और दूसरे बॉक्स से आ सकती है या आप ऐसा उपकरण बना सकते हैं जो प्रश्न पूछते हैं और बैटरी का जवाब देते हैं।
  • थीम और विविधता: इस तरह, आप को स्पर्श करें चाटना या एक आम रिफ बार-बार, लेकिन प्रत्येक बार में एक सूक्ष्म तरीके से बदल रहा है, ताकि जब तक आप एकल के केंद्र तक पहुंच जाएं जो चाट खेला जाता है वह उस से अलग होता है जिसके साथ इसे शुरू किया गया था। फिर, आप मूल विषय पर लौटने के द्वारा मंडली को पूरा कर सकते हैं।
  • एक अच्छा ड्रम सोलो चरण 7 प्ले नाम वाली छवि
    7

    Video: The Great Gildersleeve: Investigating the City Jail / School Pranks / A Visit from Oliver

    समय पर वापस जाएं, या तो एक नरम तरीके से या एक मौसम विस्फोट के साथ, एकल को समाप्त करने के लिए ऐसे मामलों में जहां गीत एकल साथ अंत नहीं है, कई ड्रमर मात्रा नीचे जाना, अंत का संकेत है और बैंड लय में वापस मदद करने के लिए पिछले 3 से 4 बार का इस्तेमाल किया। अन्य गीतों में, यह एक भव्य समापन समारोह जहां सब कुछ खत्म हो गया है के द्वारा अपने प्रदर्शनों की सूची का सबसे अच्छा के साथ समाप्त करने के लिए आवश्यक है।
  • अपने बैंडमेट्स के साथ पहले से एक "सुराग" स्थापित करने के लिए बात करें जो उन्हें फिर से खेलना शुरू कर देता है। यह बस एक मौन, झांझों का एक पहचानने वाला पैटर्न या फिर कुछ भी जो फिर से खेलना शुरू करने के लिए कहता है।
  • विधि 2

    अपने सोलोस में सुधार करें


    एक अच्छा ड्रम सोलो चरण 8 नामक छवि का शीर्षक
    1
    गहन solos के दौरान भी आराम और ढीली रहें। अकेले तरल पदार्थ खेलने के लिए, चाबियों में से एक यह ध्यान रखना है कि आपको आराम से रहना चाहिए यहां तक ​​कि जब आप बैटरी को उड़ा रहे हैं, तो आपको सांस लेने के लिए नहीं भूलना चाहिए। यह इस याद करने के लिए बेतुका लग सकता है लेकिन कई युवा ड्रमर सहज अपनी सांस पकड़ जब चीजें मुश्किल हो जाता है और इस ठंड का कारण बनता है और अपनी मांसपेशियों को और अधिक धीरे धीरे ले जाने के लिए।
    • मांसपेशियों को ताने के द्वारा अपने आप को तेजी से आगे बढ़ने के लिए मजबूर न करें जोड़ ढीले और आराम से रहना चाहिए।
  • एक अच्छा ड्रम सोलो चरण 9 प्ले नाम वाली छवि
    2
    गतिशीलता के माध्यम से तनाव उत्पन्न करें (अर्थात, मात्रा में परिवर्तन)। यह मत भूलो कि यदि आप यात्रा पर अपने साथ लेते हैं तो आप जनता का मनोरंजन कर सकते हैं। , इतना अधिक शक्तिशाली तीव्र क्षणों के लिए चिकनी और शांत क्षणों बनाता है के बाद से बाद नरम क्षणों बस से पहले आप को छूने की तुलना में काफ़ी मजबूत हो जाएगा।
  • मत भूलो कि ड्रम के सभी हिस्सों में गतिशीलता का उपयोग करना संभव है, फर्श से लेकर झंडों को तोड़ने के लिए।
  • आप तनाव कैसे बढ़ा सकते हैं? आप बॉक्स पर एक रोल की कोशिश कर सकते हैं या लगभग मूक मात्रा से शुरू हुए एक झांझकर और आप जिस उच्चतम मात्रा में कर सकते हैं, उसे खेलने के लिए एक चिकनी संक्रमण बना सकते हैं।
  • एक अच्छा ड्रम सोलो चरण 10 नामक छवि को दिखाएं
    3
    विभिन्न टाइमस्टैम्प में बदलें या किसी भी समय टिकटों का उपयोग न करें। यदि आप अपने खुद के असामान्य टाइमस्टैम्प पर खेलते हैं, जैसे 7/8 या 3/2, यह तब तक प्रभावी होगा जब तक आप जान लें कि आप क्या कर रहे हैं अपने एकल के भीतर एक समय के निशान से अचानक एक दूसरे को बदलने में संकोच न करें ताकि आप जो स्पर्श करें, उसे एक नया सनसनी, कंपन या मसाला मिला। रचनात्मक रहें और जब तक आप यह सुनिश्चित कर लें कि आप समाप्त होने पर "सामान्य" लय पर वापस लौट सकते हैं तो कुछ चीजें बदल दें
  • यह बडी रिच से डेव वेक्ल के कलाकारों द्वारा उपयोग किए जाज में एक आम चाल है, हालांकि यह रॉक ड्रमर द्वारा भी उपयोग किया जाता है। गीत सुनें ब्रायन सैस्टर ऑर्केस्ट्रा द्वारा इस टाउन को रॉक करें यदि आप स्विंग रॉक का एक उदाहरण प्राप्त करना चाहते हैं
  • एक अच्छा ड्रम सोलो चरण 11 नामक छवि को दिखाएं
    4

    Video: Opening & Playing Osmo Coding Awbie Hop into Coding Game Giveaway

    Video: Calling All Cars: Lt. Crowley Murder / The Murder Quartet / Catching the Loose Kid

    मेट्रोनीम के साथ अभ्यास करें, खासकर यदि आप अकेले "समय से बाहर" खेलना चाहते हैं किसी भी मामले में आप पूरे बैंड के लिए गति सेट करने के लिए जिम्मेदार हैं, भले ही आप "1, 2, 3, 4" की सख्त गणना छोड़ दें। एकल पूरा करने पर, आप ताल में वापस पाने में सक्षम होना चाहिए। अन्यथा, बैंड एक कुल लयबद्ध गड़बड़ी में गिर जाएगा। इसे अभ्यास करने के लिए, एक मेट्रोनीम के साथ खेलने का सबसे अच्छा तरीका है जब आप थोड़ी देर के लिए हरा छोड़ सकते हैं, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि जब आप समाप्त करेंगे तो आप मशीन की सटीक हरा पर वापस आ सकते हैं।
  • एक अच्छा ड्रम सोलो चरण 12 नामक छवि को दिखाएं
    5
    अपने तकनीकी कौशल विकसित करने के लिए मूलभूत नियमों, रेडबॉल्स और तालबद्ध निरंतरता का अभ्यास रोकना न करें। लगभग सभी ड्रमर एक उत्कृष्ट एकल खेल सकते हैं, लेकिन अगर आप हर दिन ड्रम पर ही फेंकते हैं, तो आप कभी बेहतर नहीं होंगे। यदि आप एक बेहतर एकल कलाकार बनना चाहते हैं, तो आपको हर दिन 15 से 30 मिनट के लिए अभ्यास करना होगा, जो बुनियादी और उबाऊ कौशल हैं जो हर अच्छे ड्रमर की शस्त्रागार बनाते हैं। इसे इस तरीके से देखें: यदि नोट खुद लापरवाह या असंगत हैं या लय से बाहर हैं, तो सबसे अच्छा योजना भी विफल हो जाएगी
  • "मूल" ऑनलाइन खोजें ये छोटे हैं टक्कर licks जिसका उद्देश्य तकनीकी कौशल विकसित करने के लिए उन्हें फिर से और दोहराना है।
  • मेट्रोम का उपयोग करके हर दिन अभ्यास करें, भले ही आप अकेले खेलने नहीं जा रहे हों मत भूलो कि जब आप मंच पर होते हैं तो बाकी बैंड के मेट्रोनी होना चाहिए।
  • एक अच्छा ड्रम सोलो चरण 13 नामक छवि का शीर्षक
    6
    टिप्स, ट्रिक्स और संभव पैटर्न के लिए सभी शैलियों में एकल कलाकारों को सुनो यहां तक ​​कि एक ढोलकिया की जा रही है हेवी मेटल, बहुत कुछ है कि आप प्रसिद्ध जाज ड्रमर्स से सीख सकते हैं जैसे आर्ट ब्लैक, मैक्स रॉच और बडी रिच वही रिवर्स पर लागू होता है, क्योंकि शास्त्रीय ड्रमर भी जॉन बोनाम और चाड स्मिथ जैसे ड्रमर से सीख सकते हैं। प्रत्येक ढोलकिया अलग-अलग तरीकों से सोलों तक पहुंचता है, और अधिकांश भाग के लिए, जो प्रसिद्ध हैं वे अलग-अलग बैंडों में बन चुके हैं या खेला है। उन्हें जितना अच्छा होना चाहिए, नई तकनीक को अवशोषित करना चाबी है और भी नए प्रभाव
  • युक्तियाँ

    • आप एक मजेदार संगीत दर्शन अपनाने के अनुसार कर सकते हैं, जिसमें कहा गया है कि एक संगीत अच्छा स्वाद के कपड़े की नीला जैसा है। यही है, जो बात आप प्रकट नहीं करते हैं, लेकिन आप कितनी छिपाने लगते हैं आप को और अधिक चाहते लोगों को छोड़ देना चाहिए।

    चेतावनी

    • अपनी बैटरी का ख्याल रखना और इसे ट्यून करने और सावधानी से पैच बदलने के लिए सावधानी बरतें, क्योंकि आप नहीं चाहते कि उनमें से एक को पूरी तरह से तोड़ना है।
    • अकेले अकेले समय से बचें सबसे लंबे समय तक जो सबसे ज्यादा उबाऊ हो जाते हैं वह ड्रम होते हैं क्योंकि लोग अधिक मधुर वाद्ययंत्रों का पालन करने के आदी हैं।
    • तुम क्या नहीं जानते के बारे में ब्वॉय मत करो। इसके बजाय, दर्शकों के मनोरंजन का प्रयास करें।
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com