ekterya.com

ड्रम और बास लय कैसे बनाएं

ड्रम और बास के लिए ताल बनाने के बारे में यह एक बुनियादी मार्गदर्शिका है कैसे ताल बनाने के लिए - कैसे बास बनाने के लिए

चरणों

विधि 1

बैटरी रिदम
लिखित ड्रम और बास चरण 1 नाम वाली छवि
1
अपने सिक्वेंसर का समय (गति) को 170 बीपीएम (लगभग)। यह ड्रम और बास बीट के लिए आप कितनी जल्दी चाहेंगे
  • Video: 3 मिनट के तहत ड्रम और बास में

    चित्र ड्रम और बास चरण 2 लिखिए
    2
    मान लें कि आपके पास 4/4 बीट है, आपके सीक्वेंसर / लय मशीन की संवेदनशीलता को समायोजित करें (कारण या तर्क) 16. इसका मतलब है कि हर कम्पास "समय" (जहां आप 1-2-3-4 की गणना करते हैं) के साथ यह 4 भागों में बांटा जाएगा। इस कम्पास के "एक" और "ग्यारह" समय में ड्रम लिखें। यदि आप अपना टुकड़ा खेलते हैं, तो आपको ड्रम पर एक सिंकोपाटेड लय होगा, जहां ड्रम "1-2-3-4" पर नहीं गिरते हैं, लेकिन 1 और 3 और 4 बार के बीच। यह बहुत लयबद्ध नहीं है, इसलिए हमें कुछ और की आवश्यकता है।
  • चित्र ड्रम और बास चरण 3 लिखें

    Video: कैसे Ableton जीते में ड्रम और बास बनाने के लिए: ड्रम बनाना

    3
    एक ड्रम या एक समान आवाज़ जोड़ें (दुर्घटना काम कर सकती है, अपनी ध्वनि की ध्वनि की जांच करें, लेकिन यह बास ड्रम की तुलना में ज़ोर की आवाज़ होगी)। इस हरा को "5 वें" और "13 वें" हरा बार जोड़ें यह आपको परिणामस्वरूप बास और ड्रम की क्लासिक लय को इस गति से और हिप हॉप की तुलना में धीमा कर देगा।
  • लिखित ड्रम और बास चरण 4 नामक छवि
    4
    समय के साथ निर्माण उदाहरण के लिए, आप 1-3-5-7 आदि पर असफलताओं को जोड़ सकते हैं। (16 बीट्स को बदलकर), या आप "7 वें" बीट के चारों ओर एक ड्रम, या "14 वां" के आसपास ड्रम जोड़ सकते हैं। यह पता लगाने के लिए आपके ऊपर है - यह उन क्षेत्रों में से एक है जहां आपकी रचनात्मकता खेलने में आता है ...
  • Video: हिमलंब डिजाइन डी एन बी खरोंच से धड़क रहा है - 2 के भाग 1

    छवि ड्रम और बास चरण 5 लिखें
    5
    विविध जोड़ें दोहराए हुए हरा के साथ एक गीत बहुत तेज उबाऊ हो जाएगा, इसलिए आपको कई ड्रम लय की थोड़ी जरूरत होगी। इसका मतलब यह नहीं है कि आप प्रत्येक बीट को बदलते हैं, जिससे संरचना खो जाएगी (लय के लिए एक महत्वपूर्ण घटक)। एक बदलाव जोड़ने के लिए, लेकिन संरचना को बनाए रखने के लिए, आपको अपने परिवर्तनों को "वाक्यांश" पर दोहराना चाहिए। इस मामले में, एक वाक्यांश 4, 16 या 32 उपायों का क्रम है। बेस लय के लिए, बैटरी को हर 4 बार बदलें, और उन्हें दोहराएं। यह गाना काफी दिलचस्प बनाना चाहिए ताकि यह उबाऊ न हो, हालांकि आपको बैटरी को फिर से बदलना पड़ सकता है (4-8-16-32-64-128 आदि आदि), याद रखें कि ध्वनि क्या है यह मायने रखता है, गणितीय कैसे नहीं है, ये सिर्फ मार्गदर्शक होते हैं कि आप कभी-कभी तोड़ सकते हैं जब आप उन्हें महारत हासिल कर सकते हैं)। यदि आप अधिक जटिल लय चाहते हैं, तो आपको 16 सलाखों की प्रगति का उपयोग करने की कोशिश करनी चाहिए, या यदि आप बहुत अच्छे हैं, 32 ("विरोधाभास" - डीजे का दुःस्वप्न, महान संगीत, लेकिन मिश्रण करने में असंभव)।



  • इमेज का शीर्षक, ड्रम ड्रम और बास चरण 6
    6
    अधिक विविधता के लिए: यदि आपके सीक्वेंसर में यह विकल्प होता है, तो कुछ बैटरी की धड़कन की "गति" को संपादित करने का प्रयास करें ताकि उनके पास एक ही वॉल्यूम न हो। इसके अलावा, ड्रम के आखिरी हरा में कुछ अलग करके वाक्यों के अंत में "ब्रेक" करने का प्रयास करें - पैटर्न को किसी तरह से बदल दें - अधिक नोट्स डालकर, बीट्स की जगह बदलकर कुछ नोट निकाल दें।
  • विधि 2

    कम

    बास (विभिन्न लहर प्रकारों के साथ प्रयोग) एक बार में या एक प्रगति / वाक्यांश पर खेला जा सकता है। (उदाहरण के लिए, 4, 8 या 16 सलाखों का अनुक्रम जो हम ऊपर वर्णित है)।

    लिखित ड्रम और बास चरण 7 नामक छवि
    1
    बास ड्रम के साथ लाइन में बास का उपयोग करने पर विचार करें। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप गीत की ताल को भ्रमित कर सकते हैं (यद्यपि आप इसे सही करते हैं तो यह बहुत अच्छा लग सकता है।)।
  • लिखित ड्रम और बास चरण 8 नाम वाली छवि
    2
    अगर आप किसी प्रगति पर बास खेल रहे हैं, तो इसे हर 4 सलाखों के लिए दोहराना होगा और वहां 13-16 बार सलाखों में बदलाव होगा (ऊपर से बताए गए अनुसार बैटरी की 16 बिट के साथ इसे भ्रमित न करें) यह आपके संगीत को कुछ विविधता और आंदोलन देने वाला है। यदि आप यह सब अच्छी तरह से करते हैं, तो आपके पास एक कार्यात्मक ताल होगा, हालांकि शायद थोड़ा ढीली, ड्रम और बास।
  • ड्रम ड्रम और बास चरण 9 लिखते हुए छवि
    3
    पूरी प्रक्रिया को दोहरा कर इसे पूरी तरह से दोहराएं, हमने देखा है कि गीत के अलग-अलग वर्गों को अच्छी तरह से फिट किया है ताकि आप उन्हें एक साथ (ऊपर की तरफ 16/32/64 सलाखों के बाद) रख सकते हैं। इसके परिणामस्वरूप एक अलग गाना होगा जो थोड़ा अधिक पूर्ण होना चाहिए।
  • चित्र ड्रम और बास चरण 10 लिखें
    4
    पूरे गीत में शामिल हों आप कई तरीकों से कर सकते हैं, आप आवाज का उपयोग करें और क्या हम पहले से ही tienes- आधुनिक और कृत्रिम निद्रावस्था में लानेवाला ध्वनि करने के लिए वायुमंडलीय पैड का उपयोग कर सकते करने के लिए जोड़ सकते हैं। आप ट्रैफिक शोर या विभिन्न वातावरण को इत्यादि देने वाले लोगों को जोड़ सकते हैं। वास्तव में आकाश (आपकी कल्पना का जिक्र है) सीमा है बास और ड्रम की लय बहुत प्रयोगात्मक है ताकि आप कई चीजों की कोशिश कर सकें। एक कहानी के रूप में अपने गीत के बारे में सोचो आप क्या कहना चाहते हैं? आप क्या खोजना चाहते हैं? शहर का शोर? परेशान चालकों? पक्षी सर्दियों के माध्यम से पलायन कर रहे हैं? जो कुछ भी आप चाहते हैं, बस अपने दिमाग में कल्पना करने की कोशिश करें कि आप क्या संचारित करने का प्रयास कर रहे हैं और कुछ प्रभाव जोड़ सकते हैं, जो आपको लगता है कि आप क्या चाहते हैं। आप पाएंगे कि यह आपके गीत के "विषयों" पर अधिक ध्यान केंद्रित करता है और आपको ट्रैक पर रखने में मदद करता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com