ekterya.com

कम बजट की फिल्म कैसे बनाएं

यदि आप कोई फिल्म बनाना चाहते हैं, लेकिन खर्च करने के लिए बहुत अधिक धन नहीं है, तो निम्न करें:

चरणों

एक कम बजट मूवी चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
1
तय करें कि क्या आप सचमुच मूवी बनाना चाहते हैं आपको समझना चाहिए कि इसकी एक उच्च लागत है, यह एक कंपनी है जो आपको अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने और मज़े करने के लिए थोड़े समय के लिए छोड़ देगा। दूसरी तरफ, यदि आप कम बजट की फिल्म बनाना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों के साथ ऐसा करते हुए, ध्यान का केंद्र होने और मज़ेदार होने से बेहतर तरीका क्या है?
  • एक कम बजट मूवी चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक फिल्म के लिए एक विचार के बारे में सोचो यह भी कुछ मूल होना ही नहीं है - यह एक और फिल्म के रीमेक या पैरोडी हो सकती है कौन परवाह करता है? आप हमेशा प्रेरणा देने के लिए एक पुस्तक का उपयोग कर सकते हैं - 1 9 00 से पहले प्रकाशित किसी भी काम को सार्वजनिक डोमेन में है। यदि आप कुछ सुसंगत चाहते हैं, तो आपको एक कहानी बनाना होगा। या, ठीक है, आप मक्खी पर कहानी बना सकते हैं (डेविड लिंच ने फिल्म इनलैंड एम्पायर के लिए किया)
  • एक कम बजट मूवी चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    3
    यदि आपके पास एक योजना है, तो एक स्क्रिप्ट लिखें यह सही नहीं है, और आपको इसे 100% का पालन करने की ज़रूरत नहीं है यह बस आपको एक योजना के साथ आरंभ करने के लिए प्रदान करता है। यदि आप चाहें, तो आप अलग-अलग दृश्यों को लिख सकते हैं और अभिनेता अपने संवाद सुधार सकते हैं।
  • एक कम बजट मूवी चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला छवि
    4
    अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें
  • एक कम बजट मूवी चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    5
    एक सूची बनाएं और एक स्टोरीबोर्ड बनाएं या बनाएं। यह प्रक्रिया आपको यह जानने में मदद करेगी कि आप पूरी फिल्म में क्या कहेंगे, बकवास करने से पहले स्टोरीबोर्ड्स को एक कलाकार द्वारा खींची जाने की ज़रूरत नहीं है वे कागज पर या सॉफ़्टवेयर-कार्यक्रम में फ़ोटो के साधारण चित्र या रचना हो सकते हैं। फिर, यह आपको फ़िल्मांकन के समय की जरूरत की मूल रूपरेखा देगा।
  • एक कम बजट मूवी चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    6
    अभिनेता प्राप्त करें और पूर्वाभ्यास, पूर्वाभ्यास, पूर्वाभ्यास शुरू करें। यह आपके अभिनेताओं को अभिनय से पहले दृश्यों का वास्तविक विचार प्राप्त करने और समय बर्बाद करने से बचने की अनुमति देगा। इस तरह वे पाठ को एक साथ सीख सकते हैं, या देख सकते हैं कि पाठ उन्हें सुधारने की अनुमति देता है या वे स्क्रिप्ट के साथ किसी भी संदेह को हल कर सकते हैं।
  • एक कम बजट मूवी चरण 7 बनाएं शीर्षक वाला छवि
    7
    एक टीम किराया मेरा मतलब उन लोगों का एक समूह है जो यह नहीं जानते कि वे क्या कर रहे हैं यदि आप एक गंभीर व्यक्ति हैं, तो अखबार में एक विज्ञापन डालें और कुछ ऐसे लोगों को ढूंढें जिन पर प्रकाश, ध्वनि रिकॉर्डिंग या कैमरे के साथ काम करने के बारे में कुछ जानकारी है। एक निर्देशक के रूप में, आपको उन लोगों को इकट्ठा करने में सक्षम होना होगा जो वास्तव में जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं। यदि आप अधिक व्यावहारिक होना चाहते हैं और आप प्रशंसा कर रहे हैं, तो आप अपने दोस्तों का उपयोग कर सकते हैं। इस तरीके से आप अधिक सीखेंगे और परिणामी काम की सराहना करेंगे।
  • एक कम बजट मूवी चरण 8 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    8
    एक शूटिंग योजना बनाएं और शायद एक बजट गणना करें कि आप फिल्म पर कितना पैसा खर्च कर सकते हैं और इसे खर्च करने का सबसे अच्छा तरीका पता लगा सकते हैं। याद रखें कि आपको ध्वनि रिकॉर्ड करने के लिए कुछ आवश्यकता होगी, आपको एक साधारण प्रकाश किट और एक कैमरा प्राप्त करना होगा इससे भी कुछ भी, यह पहले से ही बहुत जटिल हो सकता है। आपको डिलीवरी और उपकरण, परिवहन के साधन के लिए भोजन की आवश्यकता होगी या आपको स्थानों के लिए भुगतान करना पड़ सकता है आपको हर किसी की मदद करने के लिए भी एक कार्यक्रम की आवश्यकता होगी, क्योंकि उन्हें यह जानना होगा कि उन्हें आपकी आवश्यकता के लिए कहां है।
  • एक कम बजट मूवी चरण 9 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    9
    सभी चीजों को आप मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं क्या आप स्कूल में हैं? पूछें कि क्या उनके पास कैमरा है प्रौद्योगिकी शिक्षक के साथ मित्र बनें क्या आप एक हार्डवेयर स्टोर के मालिक को जानते हैं? वे आपको कुछ रोशनी और सहायक उपकरण प्रदान कर सकते हैं। उन्हें बताएं कि आप एक फिल्म बना रहे हैं और देखें कि क्या वे आपको छूट दे सकते हैं। आपको रिकॉर्ड करने के लिए एक जगह की जरूरत है, क्या आपको लगता है कि आपको भुगतान करने के लिए एक मिल सकता है? कहते हैं कि आप एक फिल्म बना रहे हैं, कुछ लोग उदासीन तरीके से आपके साथ सहयोग करेंगे। फिल्मों की तरह लोग और एक का हिस्सा बनना चाहते हैं यदि आप उनसे स्थिति की व्याख्या करते हैं, तो कई लोग आपके साथ सहयोग करेंगे



  • एक कम बजट मूवी चरण 10 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    10
    व्यवस्थित रहें यह सरल है
  • एक कम बजट मूवी चरण 11 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    11
    अपनी दृष्टि में सच रहें
  • एक कम बजट मूवी चरण 12 बनाएँ शीर्षक वाला छवि

    Video: Top Tips for Budget Filmmaking | फिल्ममेकर्स बजट में फिल्म कैसे बनाये | Filmy Funday #130|

    12
    फ़ायरिंग शुरू करें हर किसी के लिए अच्छा हो और समझाने की कोशिश करो कि आपको बेवकूफ लगने के बिना क्या चाहिए। यह मजेदार होना चाहिए। नहीं? तो दूसरों को मज़ेदार बनाने का भी प्रयास करें यह जांचने के लिए फुटेज की जांच करें कि सबकुछ ठीक है फिर, यदि नहीं, तो आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं और शायद आप उस जगह को फिर से रिकॉर्ड करने के लिए नहीं है अपना शांत मत खोएं और लगता है कि यह मजेदार गतिविधि है आप अपने अभिनेताओं का भुगतान नहीं कर रहे हैं, इसलिए मत भूलो कि उन्हें सम्मान के साथ व्यवहार करना चाहिए। याद रखें, नोट लें और टेबलेट का उपयोग करें। सीखने के लिए बहुत कुछ है, लेकिन आप जोखिम ले सकते हैं और नवाचार कर सकते हैं। बस, मज़ा है
  • एक कम बजट मूवी चरण 13 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    13
    वीडियो संपादन सॉफ़्टवेयर का इस्तेमाल करना सीखें अधिकांश प्रोग्राम सीखना आसान होते हैं और आपको समस्याओं के बिना ध्वनि और संगीत को सिंक्रनाइज़ करने की सुविधा मिलती है। जल्दी मत करो, संपादन समय लगता है यह सॉफ्टवेयर का उपयोग करने के लिए उपयुक्त है, जिसमें एफएक्स या एफएक्स दृष्टि जैसे प्रभाव शामिल हैं (200 यूरो के आसपास की लागत)।
  • एक कम बजट मूवी चरण 14 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    14
    फिल्म का श्रेय बनाएं
  • Video: How to Make a Shortfilm | शोर्ट फिल्म कैसे बनाई जय | Freedom Studio

    एक कम बजट मूवी चरण 15 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    15
    अपने दोस्तों के परिणामों को आपके रिकॉर्ड के रूप में दिखाएं। यदि आप संकोच करते हैं, तो कुछ संस्करण बनाएं और उन्हें लोगों को दिखाएं उन्होंने कई फिल्में देखी हैं, और वे आपको बताएंगे कि क्या काम करता है और क्या काम नहीं करता।
  • Video: ब्यूटी पार्लर खोलनेके के लिए ज़रूरत का क्या सामान ले/कम बजट से अपना पार्लर कैसे खोले/Beauty Parlour

    एक कम बजट मूवी चरण 16 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    16
    अपने सृजन को एक डीवीडी पर रिकॉर्ड करें ताकि हर कोई इसे घर पर देख सकें। अब आप एक स्वतंत्र फिल्म निर्देशक हैं। लोग इसे पसंद करेंगे
  • एक कम बजट मूवी चरण 17 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    17
    अपने मालिक को बताएं कि आपने पिछले हफ्ते (मजाक) में काम क्यों नहीं किया है।
  • युक्तियाँ

    • फिल्मों के बारे में और फिल्मों के बारे में कई स्क्रिप्ट या पुस्तकें पढ़ें
    • पता लगाएँ कि क्या आपके क्षेत्र में उत्पादक हैं यदि नहीं, तो पूछें कि क्या आप उत्पादन सहायक के रूप में काम कर सकते हैं। उन्हें वेतन नहीं मिलता है, लेकिन आप सेट पर हैं और आप बहुत कुछ सीखते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप मज़ेदार हैं

    चेतावनी

    • ऐसा लगता है कि आपकी फिल्म सफल नहीं है, लेकिन मैं आपको बता सकता हूं और आपको मौके, श्रृंखला या मूवी को निर्देशित करने के लिए काम कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com