ekterya.com

इलेक्ट्रिक गिटार कैसे चुनें

क्या इलेक्ट्रिक गिटार को जोड़ने से बेहतर कुछ है? यदि आप एक इलेक्ट्रिक गिटार को लटका देना चाहते हैं और अपने निजी गिटार नायकों की तरह बजना शुरू करना चाहते हैं, तो यह कहना कठिन हो सकता है कि कहां से शुरू हो चाहे आप पहली बार गिटार बजाना शुरू करना चाहते हैं या इलेक्ट्रिक गिटार की दुनिया में कूदना चाहते हैं, बिजली के गिटार की विशेषताओं और निर्माण के बारे में जानने से आपको सूचित विकल्प बनाने में मदद मिल सकती है। यदि आप इस्तेमाल किए गए गिटार खरीदना चाहते हैं, तो यह एक अच्छा विचार है कि कैसे यह सुनिश्चित करने के लिए कि कैसे यह एक अच्छा सौदा है और आप घर पर बाद में रहस्यमय समस्याओं को नहीं मिलेगा, इसका निरीक्षण करने के बारे में थोड़ा सीखना है।

चरणों

भाग 1

सही गिटार ढूंढें
एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 1 चुनें शीर्षक वाला छवि
1
इलेक्ट्रिक गिटार के मूल घटकों को जानें एक ध्वनिक गिटार की तरह, एक इलेक्ट्रिक गिटार मूल रूप से बस तार होता है जो लकड़ी पर कंपन होता है, लेकिन सभी प्रकार के चयन स्विचेस और घुमक्कड़ जो कि भ्रमित दिखते हैं, के अलावा। इलेक्ट्रिक गिटार के मूल घटकों की पहचान करने के लिए सीखना प्रक्रिया को स्पष्ट करने और सबसे महत्वपूर्ण भागों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद कर सकता है।
  • पैड तार के नीचे और जहां गिटार छिद्रित होते हैं उसके पास रखा जाता है। गिटार के आधार पर एक पिकअप भी हो सकता है, साथ ही तीन या चार हो सकते हैं। गिटार की आवाज़ में सुधार करने के लिए उनका उपयोग किया जाता है, जो एक आंतरिक चुंबकीय कुंड का उपयोग करता है जो एम्पलीफायर के माध्यम से यात्रा करता है।
  • ध्वनि knobs शामिल हैं, कभी कभी तीन से ऊपर हैं ये knobs आप गिटार की आउटपुट मात्रा को समायोजित करने की अनुमति देते हैं।
  • पिकअप में उच्च और निम्न आवृत्तियों के बीच टोन टोन करने के लिए टोन का उपयोग किया जाता है आमतौर पर प्रत्येक गिटार पिकअप के लिए अलग-अलग टोन हैं
  • चयन या काटने स्विच व्यक्तिगत पैड के बीच चयन करने के लिए और सक्रिय या उन्हें काटने के लिए उपयोग किया जाता है। ज्यादातर गिटार में आप विभिन्न पिकअप के संयोजन का उपयोग कर सकते हैं।
  • आउटपुट जैक आमतौर पर गिटार के पीछे के अंत में या नीचे किनारे पर होता है, जहां गिटार एक चौथाई-इंच केबल के माध्यम से एम्पलीफायर से जुड़ा होता है।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 2 चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    तय करें कि आप किस प्रकार की शरीर शैली चाहते हैं सभी इलेक्ट्रिक गिटार एक अप्रशिक्षित आंखों के लिए एक ही देख सकते हैं, लेकिन शरीर की शैलियों को कई बुनियादी श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है, जिनमें से प्रत्येक की ध्वनि के साथ-साथ अपनी शैली और खेल शैली भी है। कुछ शैलियों की शैली कुछ विशिष्ट शैलियों के साथ बेहतर होती है, हालांकि कोई विशेष नियम नहीं है बहुत सारे को आपकी व्यक्तिगत शैली के साथ खेलना है और आप जो संगीत करना चाहते हैं
  • ठोस गिटार निकायों मजबूत और भारी हैं, लकड़ी के एक टुकड़े से बने हैं। क्योंकि कोई प्रतिध्वनि कक्ष नहीं है, ठोस-शरीर गिटार एम्पलीफायरों के माध्यम से खेला जाना चाहिए। इस प्रकार के गिटार के पिकप और इलेक्ट्रॉनिक भाग की विविधता बहुत महत्वपूर्ण है। ये रॉक `एन रोल, गुंडा और धातु संगीत के लिए सही गिटार हैं। कुछ ठोस गिटार शैलियों में फेंडर स्ट्रैटोकास्टर और गिब्सन लेस पॉल शामिल हैं।
  • खोखले शरीर इलेक्ट्रिक गिटार हैं, जैसा कि नाम से पता चलता है, रिक्त अंदर। हालांकि ध्वनिक गिटार की तरह ध्वनि की खाई नहीं होती है, खोखले शरीर के इलेक्ट्रिक गिटार अक्सर एक ठोस-विभिन्न प्रकार के गिटार की तुलना में अलग-अलग पिकअप का उपयोग करते हैं। इन गिटारों को अक्सर जैज़ खेलने के लिए उपयोग किया जाता है, जो एक गर्म और गहरी मिडरेंज की विशेषता है, और नरम और कम मात्रा के एम्पलीफायरर्स के साथ सबसे अच्छा काम करते हैं।
  • आंशिक रूप से खोखले शरीर के इलेक्ट्रिक गिटार हाइब्रिड मॉडल होते हैं जो एक छंटनी वाले डिजाइन और शरीर के एक छोटे से खाली भाग के कारण होते हैं। इन गिटारों में उज्ज्वल और घंटी जैसी टोन है जो देश के संगीत, लोक रॉक और एक प्रमुख गिटार के रूप में परिपूर्ण हैं। रिकनबैकर और गिब्सन ईएस इस प्रकार के गिटार के प्रसिद्ध मॉडल हैं।
  • इलेक्ट्रो-अकॉस्टिक गिटार ध्वनिक गिटार की तरह लगते हैं, लेकिन उनके पास पिकअप हैं जो उन्हें इलेक्ट्रिक गिटार की तरह खेलते हैं। यद्यपि इन्हें इलेक्ट्रिक गिटार के अन्य रूपों की तुलना में कम गुण होते हैं, इलेक्ट्रोआक्वास्टिक गिटार एक एम्पलीफायर का उपयोग किए बिना उन्हें खेलने में सक्षम होने की बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करते हैं।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 3 चुनें चुनें
    3

    Video: GIANT KERPLUNK THE FUN WAY! | We Are The Davises

    उपकरणों के लिए लकड़ी के बारे में थोड़ा जानें सबसे पहले, एक निश्चित इलेक्ट्रिक गिटार की ध्वनि की गोली से आता है, हालांकि गिटार पिकप बदला जा सकता है, अनुकूलित और सुधार होगा। इस कारण से यह लकड़ी यह एक गिटार बना दिया है के माध्यम से सोचने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन यह संभव है कि शुरुआती एक बड़ा अंतर नोटिस, तो दूर ले करने के लिए नहीं सिर्फ इसलिए कि एक विक्रेता आपको बताता है कि आप अपने गिटार में सुधार की कोशिश नहीं कोआ लकड़ी फिर भी, प्रक्रिया को स्पष्ट करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विभिन्न प्रकार की लकड़ी के बारे में कुछ सीखना अच्छा है।
  • अधिकांश निकायों मेपल, महोगनी या पॉपलर से बने होते हैं मेपल अपने टिकाऊ और उज्ज्वल पात्र के लिए जाना जाता है, जबकि महोगनी अपनी गर्मी के लिए जाना जाता है। चिनार एक उच्च, उज्ज्वल और कुरकुरे लॉग टोन के लिए अच्छा है।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 4 चुनें शीर्षक वाला छवि
    4
    प्रेरणा के लिए अपने गिटार नायकों को देखें चलो यह चेहरा, नंबर एक कारण है कि ज्यादातर लोग एक गिटार क्यों चुनते हैं क्योंकि यह दूसरों की तुलना में कूलर लग रहा है गिटार का चयन करने के लिए यह पूरी तरह से वैध कारण है लगभग सभी गिटारवादियों ने एक कुल्हाड़ी प्रकार को चुना क्योंकि वे एक और गिटारवादक को देखते थे जो मंच पर अद्भुत दिखते थे।
  • कुछ प्रसिद्ध लोगों ने गिब्सन लेस पॉल को चुना है जिसमें जिमी पेज, जैक वाइल्ड, स्लेश, रैंडी रोड्स और बॉब मार्ले शामिल हैं।
  • कुछ प्रसिद्ध गिटारवादियों ने फेंडर स्ट्रेटोकस्टर के साथ खेला था जिसमें जिमी हेंड्रिक्स, एरिक क्लैप्टन, बडी गाय और स्टीव रे वॉन शामिल थे।
  • अन्य प्रतिष्ठित मॉडल गिब्सन SG एंगस यंग, ​​फेंडर टेलीकास्टर ब्रूस स्प्रिंगस्टीन, गिब्सन फ्लाइंग वी जो किर्क हैमेट और आघात से बचाव Jazzmaster जो केविन शील्ड्स, एल्विस कॉस्टेलो, थर्स्टन मूर और ज माससिस था चुना द्वारा निभाई द्वारा चुना शामिल हैं।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चुनें चरण 5 चुनें
    5
    ऑफ़र से डरो मत प्रौद्योगिकी प्रेमियों को अक्सर उसी ट्रैप में गिरना पड़ता है जो विश्वास करता है कि एक कम कीमत पर एक औद्योगिक मानक से बहुत महंगा और जटिल इंजन बेहतर होता है। कभी-कभी यह मामला है, लेकिन अगर आप सीखने के लिए गिटार की तलाश कर रहे हैं, तो मूल्य के आधार पर मत बनो। ऐसे महंगे गिटार हैं जो एक पुल और सस्ते गिटार का अनुनाद रखते हैं जो वास्तव में गाते हैं। पुराने फेंडर जो आज हजारों डॉलर में बेचते हैं, सस्ते ठोस शरीर गिटार के रूप में शुरू हुए।
  • उसी तरह, यदि आप सीखने के लिए गिटार में निवेश करते हैं, तो आपको क्या चाहिए खेलने की कीमत है वाल-मार्ट जैसी जगहों पर खिलौना गिटार भी कम कीमत के लायक नहीं हैं जिसके लिए वे उन्हें पेश करते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि किसी गिटार या गिटार का एक सस्ता मॉडल खरीदना है जिसे आप चाहते हैं। फेंडर ब्रांड थोड़ा सस्ती सामग्री वाली "स्क्वायर" श्रृंखला प्रदान करता है, लेकिन उनके अन्य अधिक महंगे गिटार के समान डिजाइन के साथ। $ 1400 की तुलना में आप $ 300 के लिए एक स्क्वायर स्ट्रैट प्राप्त कर सकते हैं, जो कि एक अमेरिकी स्ट्रैटोकस्टर आपको खर्च करेगा, यदि आप भाग्यशाली हैं।
  • ऑफ़र खोजने के लिए उपयोग किए गए गिटार और अनुसंधान का अन्वेषण करें कुछ गिटारवादक केवल गिटार बजाते हैं जो थोड़ा गड़बड़ा है और अन्य गिटारवादियों द्वारा काम किया है। उदाहरण के लिए, नील यंग केवल पुराने गिटार खेलने के लिए जाने जाते हैं और इस कलाकार ने कभी नए गिटार बजाए नहीं।
  • भाग 2

    गिटार का निरीक्षण करें
    एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 6 चुनें
    1
    गिटार के स्वर को देखें जब आप गिटार उठाते हैं, तो अंगुलियों का एक छोटा सा बजाना और अलग-अलग नोटों को फैलाना जब आप एक स्ट्रिंग खेलते हैं, तो आपको लकड़ी में एक कंपन प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए, जिससे आप गिटार भर में सुन सकते हैं। यह कुछ सेकंड तक चलना चाहिए।
    • गोलियां बहुत कम पैसे के लिए आदान-प्रदान की जा सकती हैं, लेकिन लकड़ी गिटार बनाता है। एक नोट बजाओ और आवाज़ में कमी को सुनो। क्या गिटार की लंबी, गर्म अवधि होती है? या क्या यह छोटी और धातुई है? यह लकड़ी पर निर्भर करेगा और गर्दन पर स्थापना, जो गिटार की आवाज़ को काफी हद तक प्रभावित करता है।
    • गिटार के पास पांचवें और बारहवें frets पर एक ही स्वर होना चाहिए। फ्रीस् खेलें और सुनिश्चित करें कि पहली स्थिति में एक बार तार ट्यून में है और यह कि एक स्केल बार तार भी ठीक है। अन्यथा, गर्दन को समायोजन की आवश्यकता है।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 7 को चुनें
    2
    गर्दन तक पैमाने की लंबाई की जांच करें पैमाने की लंबाई स्ट्रिंग की लंबाई को संदर्भित करती है जब यह वास्तव में कंपन होती है, इसलिए इसे नट और पुल माउंट के बीच की दूरी के द्वारा मापा जाता है। इसकी लंबाई के आधार पर पैमाने लंबा या छोटा हो सकता है यह आपके लिए आराम में अनुवाद करता है आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि फ्री एक सहज दूरी पर हैं जहां आप खेल सकते हैं। आधुनिक इलेक्ट्रिक गिटार के पास दो बुनियादी तराजू हैं:
  • गिब्सन स्केल 62.8 सेंटीमीटर (24.75 इंच) है। यह लेस पॉल अपने गोल टोन और उनके मजबूत तल अंत गिटार देता है। जिस किसी ने लेस पॉल को रखा है, वह अपनी गंभीरता को जानता है।
  • फेंडर स्केल 64.7 (25.5 इंच) है फेंडर स्केल एक स्पष्ट और उज्ज्वल हैंडलिंग प्रदान करता है, प्रिंसिपलों के लिए उत्कृष्ट और हेंड्रिक्स शैली के उन नवीन अन्वेषण।
  • 63.5 सेमी (25 इंच) पैमाने पर पीआरएस गिटार जैसे अन्य निर्माताओं द्वारा कभी-कभी उपयोग किया जाता है, जो अपनी विशिष्ट टोन प्रदान करता है।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 8 चुनें
    3
    गिटार की कार्रवाई की जांच करें क्रिया स्ट्रेट की ऊंचाई को संदर्भित करता है जो कि फ्रेबर्ट के संबंध में है। एक "उच्च" क्रिया का मतलब है कि तार आगे से फेटबूट से दूर होते हैं, जिससे प्रत्येक नोट खेलने के लिए उंगलियों पर अधिक दबाव की आवश्यकता होगी। एक "कम" क्रिया का मतलब है कि स्ट्रिंग्स फेटबूट के बहुत करीबी हैं और प्रेस करना आसान है जब आप गिटार चलाते हैं, तो उस दूरी पर ध्यान दें, जो स्ट्रेट को फ्रेबर्ट से अलग करता है और व्यक्तिगत नोट्स को कैसे खेलना है।
  • सबसे अधिक इस्तेमाल किए गए गिटारों को एक समायोजन की आवश्यकता होगी, इसलिए तारों की एक निश्चित मात्रा में घूमने की व्यवस्था की जा सकती है। हालांकि, अगर आप एक प्रयोग किए गए गिटार खरीदते हैं, तो आपको यह जांचना होगा कि क्या चर्चा के साथ कोई फर्क है और गर्दन को समायोजित करने के लिए ठीक से फ़ोटबोर्ड स्ट्रिंग को ऊँचाई तक बढ़ाएं जिससे आप चाहते हैं।



  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 9 चुनें चुनें
    4
    सुनिश्चित करें कि गर्दन आपके हाथों में सहज महसूस करता है। आपके पास कई अखरोट की चौड़ाई है, जो मेरी रस्सी से दूरी उच्च रस्सी मील तक सेट करता है दूसरा गर्दन के पीछे की आकृति का वर्णन करता है।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 10 चुनें
    5
    इस्तेमाल की गई गोलियों के प्रकार को देखो सबसे पहले, गिटार की आवाज़ एम्पलीफायर से बाहर आती है संभवतः पिकअप के लिए संभव धन्यवाद जब आप पहली बार शुरू करते हैं, तो आपको गोलियों को ज्यादा महत्व नहीं दे सकता है या नहीं, लेकिन ऐसा लगता है कि यह कम जटिल है। गोलियों के दो सबसे बुनियादी और आम शैली के बीच अंतर जानने के लिए आपको एक सूचित निर्णय लेने में मदद मिलेगी। कुछ गिटार दोनों शैलियों के साथ आते हैं, जबकि उनमें से केवल उनमें से एक है।
  • एकल कुंडली पिकअपों में एक स्वर है क्रिस्टल स्पष्ट, अग्रणी ब्लूज़ और रॉक एंड रोल के लिए उपयुक्त है। ये गोलियां एक अंडाकार आकार और कुछ धातु के स्थान हैं, गिटार के नीचे एक प्रति स्ट्रिंग। स्ट्रैटोकॉप्टर एकल-कॉयल पिकअप के साथ कस्टम बनाया गया है
  • हंबेकर पैड एकल-कुंडल पिकअप पर सुधार के रूप में डिजाइन किए गए थे और उच्च मात्रा में संभालने पर अधिक गड़गड़ाहट देते थे। उनके पास आयताकार आकार होता है और धातु का बना होता है यदि आप अपनी आवाज़ में गड़बड़ी करने और कुछ विरूपण करने की योजना बना रहे हैं, तो आप कम से कम एक हम्बलर पिकअप के साथ एक गिटार चाह सकते हैं।
  • कुछ गिटार गोलियों के विभिन्न प्रकार है, उदाहरण के लिए, P90 पिकप, सबसे गिटारवादक के बीच लोकप्रिय थे क्योंकि उनकी आवाज हमबकर की क्रूर दहाड़ है, लेकिन एक गर्म मंद स्वर के साथ। विरूपण के साथ, इन पैड ने गिटार के इतिहास पर एक निशान छोड़ा।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 11 चुनें

    Video: Piano Kids - Music and Songs (Best Educational App for Kids)

    6
    पुल की जांच करें इलेक्ट्रिक गिटार के पुल में कई अलग-अलग डिज़ाइन हैं, जो दूसरों की तुलना में कुछ ज्यादा जटिल हैं। कुछ "फ़्लोटिंग" पुलों में ट्रेमॉलो बार हैं, जो आपको पुल को झुकाता है और तदनुसार ध्वनि "कम" करता है। पुल को अनुकूलित किया जा सकता है लेकिन कुछ गिटार पर मानक है।
  • यह अच्छा है कि कुछ गिटारवादियों ने उस स्थान के संबंध में पुल की स्थिति को देखा जहां वे अपने हाथों को गिटार पर स्वाभाविक रूप से आराम करना चाहते हैं। कुछ गिटार अच्छा लगते हैं लेकिन थोड़ा तेज या अजीब पुल स्थान है, जो इसे आराम से खेलने के लिए एक चुनौती बना सकता है। इसी तरह, कुछ पुलों में रस्सी के मार्गदर्शक होते हैं जो परेशान होते हैं और रस्सियों को चुनौती देने की जगह बना सकते हैं। जब आप अपना निर्णय लेंगे तो इन पहलुओं पर विचार करना अच्छा होगा
  • भाग 3

    टीम के बाकी भाग लें
    एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 12 चुनें
    1
    एक प्रवर्धक प्राप्त करें एक इलेक्ट्रिक गिटार एक एम्पलीफायर के बिना बहुत अच्छा नहीं करता है, जो इलेक्ट्रिक गिटार खरीदने की छिपी लागत में से एक हो सकता है। एक खराब अभ्यास एम्पलीफायर के जरिए एक महंगी गिब्सन खेलना समझ में नहीं आता है। अपने बजट को बचाने के लिए एक अच्छी गुणवत्ता एम्पलीफायर खरीदने के लिए उस गिटार को आपने बहुत सावधानीपूर्वक चुना और महान ध्वनि भी चुना।
    • अपनी आवश्यकताओं पर विचार करें और अपने प्रयोजनों के लिए पर्याप्त उत्पादन के साथ एक एम्पलीफायर खरीदते हैं। यह प्रत्येक एम्पलीफायर के अनुकूलन योग्य विशेषताओं की भी समीक्षा करता है जिसमें रीवर्ब, कांपोला और अन्य प्रभाव शामिल होते हैं जो कि प्रयोग के लिए मजेदार हो सकते हैं।
    • सॉलिड स्टेट एम्पलीफायरर्स सिक्सडक्क्टर सर्किट मॉडल पर आधारित सबसे सस्ता एम्पलीफायर हैं। वे शुरुआती लोगों के लिए अच्छी खरीदारी कर रहे हैं अधिक अनुभवी गिटारवादक आमतौर पर बड़े पैमाने पर ट्यूब एम्पलीफायरों को पसंद करते हैं, जो उन वैक्यूम वाल्वों की विशेषता होती है जिन्हें उनके द्वारा वर्तमान से गुजारने से पहले गरम किया जाना चाहिए।
    • कॉम्बो एम्प्स में बड़े लाउडस्पीकर के शीर्ष पर एक एम्पलीफायर "हेड" है मार्शल शेल्फ एक प्रतिष्ठित कॉम्बो amp है इन एम्पलीफायरों का इस्तेमाल आमतौर पर प्रस्तुतियों के लिए किया जाता है और बड़ी मात्रा में ध्वनि उत्पन्न होती है। जब तक आप निकट भविष्य में इस पर काम करने की योजना नहीं बनाते हैं, तो कॉम्बो एम्प खरीदना थोड़ा अधिक है।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 13 चुनें चुनें
    2
    एक चौथाई इंच के केबल खरीदें स्टोर और आपके एम्पलीफायर से अपने गिटार के साथ घर लाने के लिए शर्म की बात होगी और उनसे कनेक्ट करने के लिए कुछ भी नहीं है। आमतौर पर, गिटार तारों का मूल्य पांच से दस डॉलर तक होता है और दोनों पक्षों पर क्वार्टर-इंच जैक कनेक्टर की सुविधा होती है। सुनिश्चित करें कि आपको स्टोर में केबल का सही प्रकार मिलता है। जो भी स्टोर अच्छा है, वह यह सुनिश्चित करेगा कि आप अपनी ज़रूरत के मुताबिक बाहर आएं, लेकिन यह सुनिश्चित करना हमेशा अच्छा होता है
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 14 को चुनें
    3
    आपको जो कुछ भी खेलने की आवश्यकता है उसे खरीदें टिन्स, गिटार का पट्टा और एक इलेक्ट्रॉनिक ट्यूनर इलेक्ट्रिक गिटार के सभी आवश्यक घटक हैं। यह धुन अकेले अपने गिटार के लिए मुश्किल है और सबसे इलेक्ट्रॉनिक ट्यूनर आप केबल-चौथाई इंच है, जो यह बहुत आसान ध्वनि समायोजित करने और सुनिश्चित करें कि आपके साधन ट्यून किया गया है बनाने के लिए बनाता है के साथ इकाई के लिए सीधा संबंध अनुमति देते हैं। इन ट्यूनर्स को 10 डॉलर या एक समान सस्ती कीमत मिल सकती है
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 15 को चुनें

    Video: ऐसे करे घर बैठे सिमकार्ड को आधारकार्ड से लिंक how to link simcard with adharcard at home

    4
    पैडल की प्रतीक्षा करें गिटार पैडल की दुनिया विशाल और थोड़ा जटिल है। हालांकि वहां शायद कुछ भी नहीं एक विरूपण पेडल और आंसू या चैनल समूह पैडल Echoplex प्रभाव और एक नोट खेलने के बिना असाधारण symphonies करने के लिए प्रकंपन की इकाइयों पर कदम रख से ज्यादा मजेदार है, यह शायद एक अनावश्यक निवेश है जब आप पहली बार शुरू करते हैं। गिटार पैडल के साथ प्रयोग शुरू करने से पहले मूल बातें जानें और अपने एंड्रॉएड का मास्टर करें।
  • युक्तियाँ

    • संगीत का प्रकार एक शैली के बारे में अधिक है जो आपको एक गिटार पर मिलेगा। हालांकि, गर्दन का आकार और टैबलेट कॉम्बोस एक अंतर बनाते हैं।
    • हमेशा याद रखें कि यदि कोई गिटार महंगा है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह बेहतर है! कई प्रसिद्ध ब्रांड अपने उपकरणों की कीमत बढ़ाते हैं, जब आप कुछ और पर बेहतर पेशकश प्राप्त कर सकते हैं। ब्रांडों द्वारा मूर्ख मत बनो!
    • ऑनलाइन स्टोर जैसे ईबे या संगीतज्ञों मित्र, से खरीदते समय सावधान रहें। उत्पाद के बारे में किसी व्यक्ति की टिप्पणियों से मूर्ख मत बनो कम से कम पांच अलग-अलग समीक्षा पढ़ें और फिर उन संगीतकारों से पूछें जो कि गिटार को जानते हैं। सामान्य तौर पर, यह जानने के लिए सबसे पहले एक स्टोर में गिटार की कोशिश करना सबसे अच्छा है
    • जल्दी मत करो यदि आप वॉलमार्ट पर $ 99 गिटार देखते हैं, तो शायद यह एक सस्ता कारण है कि यह बहुत सस्ता है!
    • "बेहतर गिटार के बेहतर गिटारवादक के बराबर" के विचार के साथ न रहें यदि आप घटिया हो, तो बेहतर गिटार आपकी मदद नहीं कर रहा है। अभ्यास करें और रोकें! अभ्यास परिपूर्ण बनाता है
    • एक गिटार चुनने में आपकी मदद करने के लिए एक ल्यूथर (मरम्मत करनेवाला या गिटार मेकर) से पूछें। विक्रेताओं को कभी-कभी गिटार के एक निश्चित ब्रांड को बेचने के लिए अतिरिक्त पैसे मिलते हैं और एक ल्यूटियर आपको बता सकता है कि मॉडल की तुलना में दूसरों की तुलना में अधिक समस्याएं हैं।
    • उनसे पूछें कि आप अपने एम्पलीफायर या कॉन्फ़िगरेशन के साथ हितों के गिटार की कोशिश करते हैं, यदि आपके अस्तित्व में आपके एम्पलीफायर नहीं हैं।
    • प्रेरित हो जाओ! उस संगीत के प्रकार के बारे में सोचें जो आप खेलते हैं या सीखेंगे यदि आप रॉक और ज़ोर से संगीत खेलना चाहते हैं, तो शायद जाज के लिए एक गिटार सही विकल्प नहीं है। लेकिन याद रखें कि यदि यह आपका पहला गिटार है, तो बहुत महंगा गिटार खरीदना न भूलें! आप बाद में तय कर सकते हैं कि गिटार आपके लिए सही उपकरण नहीं है
    • अपने पहले गिटार के रूप में उपयोग किए गए गिटार खरीदने पर विचार करें, क्योंकि आप अपने पैसे के लिए और भी बहुत कुछ प्राप्त कर सकते हैं।
    • पैडल, एम्पलीफायर, तार, पैड और अधिक पैडल के लिए अपने बजट की कीमत निर्धारित करें, क्योंकि यह बहुत ही आसानी से ले जाता है।

    चेतावनी

    • कई सस्ते गिटार जिन्हें आप वालमार्ट या खिलौने आर जैसे बड़े स्टोरों में मिलेंगे, अक्सर हमारे मुड़ें और लपटों के साथ समस्याएं हैं, इसलिए उन स्थानों से बचें, अगर आप एक वास्तविक गिटार खरीदना चाहते हैं इसके अलावा, जबकि "शुरुआती पैकेज" सस्ती और अच्छे लगते हैं, बेवकूफ़ नहीं बनें ये एम्पलीफायर अक्सर आपको अपनी आवाज़ पर सीमित नियंत्रण देते हैं और निवेश किए गए धन के लायक नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com