ekterya.com

पुराने माता-पिता के लिए कैसे अनुकूलित करें

जैसे-जैसे हम बूढ़े होते हैं, हमारे माता-पिता समस्याग्रस्त होते हैं और कभी-कभी हमारी अपनी योजनाओं में हस्तक्षेप करते हैं ताकि वे स्वयं को जीवन प्राप्त कर सकें। उम्र के साथ, हमारे माता-पिता अपनी याददाश्त खो देते हैं, हठ हो जाते हैं और उन सुझावों पर सवाल उठाते हैं जो उनके बच्चों और पोते ने उन्हें बनाया था। उनके पास होने का अधिकार है "सही", क्योंकि वे लंबे समय तक रह चुके हैं और उनका ज्ञान और अनुभव हमारी तुलना में अधिक विशाल हैं। जीवन निराशाजनक हो सकता है, जैसा कि आदर्शों और मूल्यों के कारण माता-पिता हमारे अपने मूल्य प्रणाली को परेशान करने आए हैं। धैर्य निकलता जा रहा है के रूप में हम चिढ़ और परेशान है, जो मन की हमारी शांति परेशान है, क्योंकि माता-पिता के रूप में समस्याओं नाजुक और निजी हैं मिलता है, प्लस यह अन्य लोगों के साथ चर्चा करने के लिए सक्षम होने के लिए की संभावना नहीं है। इन भावनाओं कि निर्माण जल्द ही फट करने के लिए शुरू के रूप में यह हमारे माता पिता को दोष और उन्हें हानिकारक टिप्पणियों बता ही है क्योंकि हम इस स्थिति से निपटने के लिए कोई रास्ता नहीं है की संभावना है। किसी न किसी तरह सिरों को सम और कोमलता जोड़ सकते हैं और इस स्थिति को समझने, यह काफी मदद कुंठाओं को राहत देने के लिए और उन्हें एक तरफ रख दें है करने के लिए।

चरणों

एपेट टू एजिंग एंड एल्डरली पेरेंट्स स्टेप 1
1
हमेशा याद रखें कि असहमति दैनिक जीवन का हिस्सा हैं। अगर सभी लोग सब कुछ के साथ सहमत हो जाते हैं, तो जीवन तुच्छ और नीरस होगा। पुरानी पीढ़ी के फैसलों और मूल्यों का सम्मान करें इस पीढ़ी के लोग जीवन का एक अलग दृष्टिकोण रखते हैं, जिसमें प्रौद्योगिकी और आधुनिकता के साथ तारीख तक शामिल नहीं होगा। आपके माता-पिता ने आप को उठाया है, इसलिए उन्हें उस व्यक्ति के लिए कुछ क्रेडिट दे दो जिसे आपने किया था उनके साथ अपने आदर्शों को एकीकरण करके उनके साथ एक समझौते तक पहुंचने का प्रयास करें आप एक शानदार समाधान इंजीनियर हो सकते हैं जो आपको कभी नहीं हुआ।
  • एपेट टू एजिंग एण्ड एल्डरली पेरेंट्स स्टेप 2
    2
    महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पूरी तरह से उन्हें छोड़कर पुराने माता-पिता को हाशिए पर न दें अक्सर, हम अपने विशाल अनुभव और ज्ञान को थोड़ा श्रेय देते हैं। उपेक्षा माता-पिता, हताश और अपरिहार्य लग रहा है जो अंततः विद्रोही में परिणाम और आराम ले, उपयोगी लग रहा है और अपनेपन की भावना प्राप्त करने के लिए अन्य लोगों की तलाश में आता है।
  • एपेट टू एजिंग एंड एल्डरली पेरेंट्स स्टेप 3
    3
    समझे कि स्मृति उम्र के साथ असफल हो जाती है जैसा कि हमारे माता-पिता बड़े होते हैं, स्मृति की क्षमता कमजोर होती है। बहुत बार, वे छोटे कार्यों को पूरा करना भूल जाएंगे या किसी संदेश को उचित तरीके से लेते हैं, जब कोई आपको फोन पर कहता है उसी तरह धैर्य रखें कि आप एक बच्चे के साथ होंगे। प्राकृतिक समय की यादें उनकी यादों पर प्रभाव पड़ती हैं और लापरवाही या लापरवाही के कारण लगभग कभी नहीं होती। इसलिए, दुखी और व्यंग्यात्मक टिप्पणियों को परेशान करने या कहने से बचें।
  • एपेट टू एजिंग एंड एल्डरली पेरेंट्स शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    ध्यान रखें कि बुजुर्ग माता-पिता स्वास्थ्य के सामान्य कमजोर होने से पीड़ित होंगे। उन्हें थोड़ी सी दर्द या दर्द के बारे में शिकायत करने पर उन्हें सहायता दें एक लापरवाह रवैया अपनाने से बचें या अपनी छोटी शिकायतों की अनदेखी करें उन्हें क्लिनिक या स्थानीय अस्पताल ले जाएं, या यदि आवश्यक हो तो निजी डॉक्टर को देखने के लिए भी। इस तरह, आप उन्हें अपने स्वास्थ्य में और उनके सामान्य स्वास्थ्य में बड़ी समस्या होने से बचा सकते हैं इसके अलावा, यह अधिनियम साबित करता है कि आप परवाह करते हैं और यह जानकर सहज महसूस करेंगे कि आपका बच्चा या उनके बच्चों की देखभाल उनके लिए है।
  • Video: DOCUMENTAL,ALIMENTACION , SOMOS LO QUE COMEMOS,FEEDING

    एपेट टू एजिंग एंड एल्डरली पेरेंट्स शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5



    याद रखें कि आप कुछ बिंदु पर उस उम्र तक भी पहुंचेंगे। जीवन का चक्र बाकी सब कुछ की तरह जारी है आप अपने खुद के बेटे को बुरी तरह से व्यवहार करने के लिए नहीं चाहते हैं, इसलिए अपने माता-पिता को ऐसा करने से बचें।
  • एडीपीट टू एजिंग एंड एल्डरली पेरेंट्स शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    उन्हें सम्मान और सम्मान दें जो वे योग्य हैं लोग समझ सकते हैं कि उम्र बढ़ने वाले माता-पिता मुश्किल और कभी-कभी बहुत बेतुका हो सकते हैं इसलिए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप ध्यान से सुनो और स्थिति के विनोदी भाग को देखें ताकि आप आराम और शांत हो सकें। हमेशा याद रखें कि आप वह व्यक्ति हैं, क्योंकि वे आपकी देखभाल करते थे और आपको ठीक से खिला चुके थे। यह सब नहीं है, सभी बच्चों को अपने बुजुर्ग माता-पिता के साथ जिम्मेदारी से काम करने का कर्तव्य है।
  • एडीपीट टू एजिंग एंड एल्डरली पेरेंट्स शीर्षक शीर्षक छवि 7

    Video: 2 Rebirth - मानव विकास-क्रम और पुनर्जन्म – डार्विनीय पुनर्जन्म का नव विज्ञान. न्यूरोथियोलोजी

    7
    उन्हें अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाएं जब आप अपने जीवन और परिवार में व्यस्त हों तो अपने माता-पिता को अपने दैनिक दिनचर्या में शामिल करने का प्रयास करें इसके अलावा, आपको अपने दैनिक कार्यों में एक समय समय पर अपने माता-पिता की जरूरतों को पूरा करने के लिए उन्हें अपनी दवाएं देने के लिए समय देना होगा, यदि उन्हें बीमारी है जब भी संभव हो, यदि आवश्यक हो तो उन्हें मदद करने के लिए एक व्यक्ति को किराया। आपको इस बाहरी व्यक्ति की सहायता और अन्य भाइयों या रिश्तेदारों के समर्थन को शामिल करना होगा।
  • एपेट टू एंगिंग एण्ड एल्डरली पेरेंट्स स्टेप 8

    Video: Table Tennis Documentary: "The King Never Gives Up"

    8
    उन्हें अपने और अपने आप पर गर्व महसूस करें। उन्हें यह जानने में सहज महसूस होगा कि जब आवश्यक हो तो उनके बच्चे उनके लिए होंगे। इसके अलावा, मुस्कुराहट और खुशी जो आपके पास होगी वे आपको पूर्ण और खुश महसूस करेंगे।
  • छवि एडीपी टू एंगिंग एंड एल्डरली पेरेंट्स चरण 9
    9
    नर्सिंग होम या रिटायरमेंट सेंटर में प्रवेश करने के लिए आपको केवल अंतिम उपाय के रूप में विचार करना चाहिए। अक्सर, नर्सिंग होम माता पिता जो स्वतंत्रता और जीवन के आदी किया गया है में अकेलापन और परेशानी उत्पन्न करते हैं। इस स्थिति में उन्हें बहुत अधिक सीमा होती है, क्योंकि जीवन इन स्थानों पर बहुत कुछ नियंत्रित करता है, इसलिए वे अपनी दवाएं लेने के लिए और बिस्तर पर जाने के लिए कार्यक्रम और समय की स्थापना करते हैं। वे भी अजीब महसूस करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप अधिक भावनात्मक विस्फोट और निराशा होती है। इन बिंदुओं पर ध्यान दें और इस प्रकार के विकल्प पर विचार करने से पहले इन समस्याओं के प्रति संवेदनशील रहें।
  • युक्तियाँ

    • अन्य लोगों से सलाह और मार्गदर्शन प्राप्त करें जिनके पास पुराने माता-पिता हैं आप समझेंगे कि आपके द्वारा जो समस्याएं आ रही हैं, न केवल आपके साथ होनी चाहिए, लेकिन ऐसे अन्य लोग हैं जिनके पास एक ही कठिनाइयां हैं।
    • चुपचाप से सोचें और असमानता से और अभद्र रूप से प्रतिक्रिया करने से पहले सभी संभावनाओं का वजन।
    • आप सबसे अच्छा करना चाहते हैं और आप बहुत सारे धैर्य और समझ को दिखाते हैं।
    • महत्वपूर्ण चीज़ों के बारे में तनाव या परेशान मत करो यही है, उत्पन्न होने वाली छोटी-छोटी समस्याओं को अतिरंजित न करें उदाहरण के लिए, यदि आपकी मां यह कहने पर जोर देती है कि हाई स्कूल में अपने सबसे अच्छे दोस्त का नाम जीन था, जब वास्तव में जेन थे, तो उसे खारिज नहीं किया
    • भावी पीढ़ियों के लिए अपने माता-पिता की कहानियों को सुरक्षित रखें। एक वीडियो कैमरा रखें और उन्हें उनके बचपन, उनके परिवार और उनके स्कूल के दिनों के बारे में बात करें। उनसे पूछें कि वे कहां थे जब कहानी में कई घटनाएं थीं। तुम्हें पता है, उनसे पूछ सकते हैं कि वे कहाँ थे जब पर्ल हार्बर पर हमले उस समय हुआ जब यह डी-डे, राष्ट्रपति कैनेडी, चांद पर पहला पैदल दूरी, आदि की हत्या पर हुआ
    • यदि आवश्यक हो, तो अपने बच्चों और अपने माता-पिता के बीच शांति बनाने के प्रभारी व्यक्ति के रूप में कार्य करें। इसका कारण यह है कि सबसे कम उम्र के बच्चे पुराने पीढ़ियों के व्यवहार और आदतों को देखते हैं जैसे कि वे बहुत असहनीय थे।
    • हमेशा कहता है कि कहता है "दिया गया सब कुछ, बाद में प्राप्त किया जाता है"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com