ekterya.com

बाल कटवाने के लिए अपने माता-पिता की अनुमति कैसे प्राप्त करें

एक हेयरकट आपकी व्यक्तिगत देखभाल नियति का हिस्सा हो सकता है या आपकी उपस्थिति को पूरी तरह से बदलने का अवसर हो सकता है। हालांकि, आपके माता-पिता के लिए यह संभव है और आपको यह विचार नहीं है कि आप किस शैली को स्वीकार्य हैं। इसलिए, उनसे बात करना एक अच्छा विचार है ताकि वे आपको अपना स्वरूप बदल सकें।

चरणों

भाग 1
एक बाल कटवाने के लिए खोजें

छवि शीर्षक से आपका माता-पिता को एक बाल कटवाने का चरण 1 मिलता है
1

Video: HOW TO SAVE MONEY IN SOUTH AFRICA (1) GET RICH - ISRAEL

विभिन्न बाल कटाने और शैलियों के लिए देखो अपने माता-पिता से बात करने से पहले, एक विचार को ध्यान में रखना बेहतर होगा। कई विचारों को खोजने के लिए पत्रिकाओं, किताबें और इस विषय के इंटरनेट पृष्ठों को प्राप्त करें। जानें कि क्या कटौती और शैलियों अपने बालों के प्रकार के साथ अच्छे दिखती हैं और अपने चेहरे को आकार दें ताकि आप अपने माता-पिता को समझ सकें कि आपको लगता है कि यह आपकी शैली को बदलने का एक अच्छा विचार है।
  • निर्णय लेने के लिए एक स्टाइलिस्ट और अपने दोस्तों से परामर्श करें, क्योंकि उन्हें पता है कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या होगा साथ ही, इंटरनेट पर अलग-अलग कटौती और शैलियों की तलाश करें जो आप चाहते हैं। यदि आप छोटे बाल चाहते हैं, तो छोटी बाल शैलियों की तलाश करें - और यदि आप इसे लंबे समय से रखना चाहते हैं, तो नई शैली देखें
  • इस बात पर विचार करें कि इंटरनेट पेज भी हैं जो आपको एक तस्वीर अपलोड करने की अनुमति देते हैं और विभिन्न बाल शैलियों को लगभग अक्षर देते हैं। आप कई शैलियों की कोशिश कर सकते हैं और उन्हें प्रिंट कर सकते हैं और फिर उन्हें अपने माता-पिता को दिखा सकते हैं ताकि उन्हें यह समझा जाए कि वे आपको फिट हैं।
  • छवि शीर्षक से आपका माता-पिता को एक बाल कटवाने का चरण 2 प्राप्त करें
    2
    ज्ञात अनुकरणीय लोगों की पहचान करें जिनके पास शैलियों की आपकी पसंद है। एक और अच्छा विचार यह है कि कौन सा पात्र, जो अच्छे रोल मॉडल हैं, आपके पास चुना गया एक जैसा बाल कटवाने है। जब आप प्रसिद्ध लोगों का अनुकरण कर सकते हैं, तो उन लोगों की प्रशंसा करना भी एक अच्छा विचार है जिन्होंने महान उपलब्धियों की है या वैश्विक अच्छे के लिए सकारात्मक योगदान दिया है। शायद यदि आपके माता-पिता सोचते हैं कि आप इस प्रकार के व्यक्ति की नकल करने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह अधिक संभावना होगी कि वे आपके द्वारा प्रस्तावित किए गए विचार को स्वीकार करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, आपको लगता है कि पायलट अमेलिया इयरहार्ट एक अच्छा रोल मॉडल है। उस मामले में, आप उसके जैसे छोटे बाल पहन सकते थे या हो सकता है कि आप बैंड लीड ज़पेलीन के प्रमुख गायक रॉबर्ट प्लांट की प्रशंसा करते हैं, और आप अपने बालों को लंबे समय तक छोड़ना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक से अपने माता पिता को विनती करने के लिए आपको बाल कटवाने का चरण 3 मिलता है
    3
    शुरुआत से एक बहुत ही नाटकीय शैली का चयन न करें। यह विचार यह है कि आप एक बड़े बदलाव के लिए तैयार हैं और विशेषकर, सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता इससे सहमत हों। एक बहुत ही कठोर कटौती एक बड़ा प्रभाव पड़ सकता है और अपने माता-पिता से इंकार कर सकता है। उदाहरण के लिए, यह पूछने के बजाय कि आप अपने सिर को दाढ़ी कर सकते हैं, तो पूछें कि क्या आप किनारे को कम कर सकते हैं या बैंग्स के साथ शैली ढूंढ सकते हैं। पहले छोटे बदलाव करने पर विचार करें, क्योंकि आपके माता-पिता इस तरह के एक कट्टरपंथी परिवर्तन के लिए मामूली बदलाव स्वीकार करने के लिए तैयार हैं।
  • अगर आपको लगता है कि आप एक कठोर परिवर्तन को संभाल सकते हैं, तो इसका इस्तेमाल करने के लिए कम से कम एक हफ्ते के विचार पर विचार करें। इस तरीके से आप अपने नए कोर्ट के पक्ष में बहस कर सकते हैं, जिसमें आपके माता-पिता को समझाने की कोशिश करने के लिए बहुत जुनून और उत्साह है।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को एक बाल कटवाने चरण 4 प्राप्त करने के लिए अनुष्ठान करें
    4
    जब आप भावनात्मक रूप से स्थिर होते हैं, तो अपने नए बाल कटवाने को चुनें हालांकि इसे वापस बढ़ता है, अपने बालों को काटने के लिए एक महान निर्णय है जब आप अपनी पढ़ाई, कार्य, पारस्परिक संबंध या जीवन के अन्य क्षेत्रों पर भी बल नहीं देते हैं तो एक शैली चुनना बेहतर होता है। यह आपके जीवन में एक महान बदलाव है और यह इस परिमाण के अन्य परिवर्तनों के साथ मिश्रण करने के लिए बेहतर नहीं है
  • अपने बालों को काटते समय वह चिकित्सकीय हो सकता है जो आप करते हैं, लेकिन आप इसे बाद में पछता सकते हैं। इसलिए, आपको अपनी नई शैली की योजना के लिए कुछ समय लेना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से आपका माता-पिता को एक बाल कटवाने का चरण 5 प्राप्त करें
    5
    अपने बाल दान करने पर विचार करें यदि आपके बाल लंबे समय तक पर्याप्त हैं, तो आप इसे काट सकते हैं और एक दान में दान कर सकते हैं जो कैंसर रोगियों या बाल समस्याओं वाले लोगों के लिए विग बनाता है। इस तरह, अपने स्वरूप को सुधारने के लिए खुद को काटने के बजाय, आप अन्य लोगों की सहायता करने के लिए ऐसा कर सकते हैं
  • अधिकांश दान के लिए बाल को न्यूनतम 25 सेमी (10 इंच) लंबा
  • दान करने के लिए गाइड देखें कुछ जगहों के लिए आपको एक स्टाइलिस्ट पर जाने की आवश्यकता होती है और उन्हें बाल को साफ और एक टट्टू में बांधा दिया जाता है।
  • छवि शीर्षक से आपका माता-पिता को एक बाल कटवाने के लिए चरण 6 दें
    6
    देखभाल और पहले से ही है बाल कटवाने के साथ प्रयोग करें जब तक आपके बाल छोटा या मुंह न हों, तब तक आप इसे काटने के बिना हमेशा मजेदार शैलियों बना सकते हैं। एक नुकीली शैली बनाने या विभिन्न प्रकार के ब्रेड्स बनाने की कोशिश करने के लिए अपने बाल के लिए एक जेल या फोम लागू करें। अपनी शैली बदलने के लिए आपको ब्यूटी सैलून में जाने की ज़रूरत नहीं है।
  • Video: किस दिन बाल कटवाने से होता है धन लाभ और किस दिन बढती है परेशानी? - Youtube




    भाग 2
    अपने माता-पिता के साथ बात करें

    छवि शीर्षक से अपने माता-पिता को एक बाल कटवाने का चरण 7 दें
    1
    अपने माता-पिता के साथ बात करने के लिए सही समय खोजें। यह विचार उनको पूरी तरह से नए विचार के साथ बमबारी नहीं करना है। उनसे पूछो जब एक नया बाल कटवाने पर चर्चा करने के लिए एक अच्छा समय होगा जब वे बात करने के लिए एक साथ आते हैं, तो नई शैली के पक्ष में अपने अनुसंधान और तर्क तैयार किए हैं।
    • अपने माता-पिता के समय के साथ सम्मानजनक होने से परिपक्वता दिखाई देगी इस तरह, आप देखेंगे कि आप एक महत्वपूर्ण निर्णय लेने के बारे में बात कर सकते हैं और इसलिए, आप निर्णय लेने के लिए पर्याप्त परिपक्व हैं।
    • सुनिश्चित करें कि जब आप उनसे बात करते हैं तो वे एक अच्छे मूड में हैं, क्योंकि इससे उन्हें अधिक पहुंच की संभावना होगी।
    • जब आप उनसे बात करते हैं, तो शांत रहें और शिकायत न करें या भीख मांगो अन्यथा, आप अपरिपक्वता दिखाएंगे।
  • छवि शीर्षक से आपका माता-पिता को एक बाल कटवाने का चरण 8 प्राप्त करें
    2
    हाथ में अपने विकल्पों की तस्वीरें हैं जब आप इसकी व्याख्या करते हैं कि आप एक विशिष्ट शैली क्यों चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास दिखाने के लिए उदाहरण हैं इंटरनेट से या किसी पुस्तक से चित्र प्राप्त करें, या उन मित्रों और प्रसिद्ध लोगों की तस्वीरों को दिखाएं, जो आप चाहते हैं उसी कटौती को पहनते हैं। इस तरह, आपको कल्पना नहीं होगी कि यह कैसा दिखेगा।
  • हाथ में एक दूसरा विकल्प के रूप में कुछ अन्य शैलियों हैं
  • आपका दूसरा विकल्प आपके मूल विचार के समान हो सकता है इस तरह, यदि आपके माता-पिता किसी विचार को स्वीकार नहीं करते हैं, तो आपके पास अभी भी समान विकल्प होंगे
  • छवि शीर्षक से आपका माता-पिता को एक बाल कटवाने का चरण 9 दें
    3
    बाल कटाने के बारे में अपने माता-पिता की चिंताओं का जवाब दें आप कटौती के बारे में कुछ चिंताओं को सुन सकते हैं, और आप सम्मान के साथ बेहतर सुनेंगे। शायद उनके बारे में अधिक कठोर उम्मीदें हैं कि आपके लिंग के अनुसार क्या उचित है। उदाहरण के लिए, वे इस बात से सहमत नहीं हो सकते कि पुरुष लंबे बाल पहनते हैं या युवा महिलाओं के छोटे बाल होते हैं। इसके अलावा, वे अपने बारे में चिंतित हो सकते हैं कि आप खुद को `बड़े होकर` काट रहे हैं, क्योंकि वे आपको अपनी उपस्थिति पर नियंत्रण देने के लिए तैयार नहीं हैं।
  • आपको अपने माता-पिता की चिंताओं को सुनना और नम्रता से उनसे उत्तर देने के लिए तैयार रहना चाहिए। आप उन्हें याद दिला सकते हैं कि आपके लिंग को एक विशिष्ट बाल कटवाने या शैली पहनने के लिए आपको सीमित नहीं करना चाहिए। आप उन्हें बता सकते हैं: "लिंग एक निर्मित शब्द है और मुझे नहीं लगता कि यह सिर्फ मेरे बाल कटवाने के विकल्प को सीमित करना है क्योंकि मैं पुरुष या महिला हूं।"
  • आप यह भी बहस कर सकते हैं कि आप एक बाल कटवाने के लिए काफी पुरानी हैं और समय के साथ, आपको अपनी उपस्थिति के बारे में अपने निर्णय पर विश्वास करना सीखना होगा। आप कह सकते हैं, "मैं बड़ा हो रहा हूं और मुझे लगता है कि मुझे यह तय करने में सक्षम होना चाहिए कि मैं अपने बाल कैसे कटू और कंघी करूँ। मुझे लगता है कि मैं अपनी उपस्थिति के बारे में अपना निर्णय लेने की जिम्मेदारी संभालो। "
  • छवि शीर्षक से आपका माता-पिता को एक बाल कटवाने का चरण 10 मिलता है

    Video: Detroit: Become Human #4 - THIS IS WHAT LIGMA DOES TO YOUR BODY.

    4
    देखभाल और रखरखाव के बारे में बात करें इस अदालत की आवश्यकता है। आपके माता-पिता को चिंता हो सकती है कि आप इसे बदलते समय अपने बाल की देखभाल नहीं करते हैं। उन्हें आत्मविश्वास दें और समझाएं कि आप जानते हैं कि इस शैली को कैसे बनाए रखना चाहिए, किस प्रकार के उत्पादों की आवश्यकता होगी और आप सुबह कितने समय तक तैयार होंगे।
  • इस समय आपके बाल की देखभाल आपके माता-पिता को दिखाएगी कि आप जिम्मेदार हैं और आपकी उपस्थिति के बारे में चिंता कर सकते हैं।
  • यदि आपको हेयरपिन समाप्त होने से छुटकारा पाने के लिए बाल कटवाने की आवश्यकता है, तो अपने माता-पिता को बताएं ताकि वे समझ सकें कि आपको इस बदलाव की आवश्यकता क्यों है।
  • हो सकता है कि आपको अपनी नई शैली की शैली के लिए लोहे, एक ड्रायर या कर्लिंग लोहे की तरह सहायक उपकरण चाहिए। उन्हें अपने माता-पिता से खरीदने या उन्हें किसी तरह से प्राप्त करने की आवश्यकता का उल्लेख करें।
  • छवि शीर्षक से आपका माता-पिता को एक बाल कटवाने का चरण 11 प्राप्त करें
    5
    नियुक्ति के भुगतान में मदद करने का प्रस्ताव। सामान्य तौर पर, एक सामान्य बाल कटवाने बहुत महंगा नहीं है, लेकिन एक नियुक्ति जिसमें धुलाई, पंप और सुखाने शामिल है, इसमें उच्च मूल्य हो सकता है अपने माता-पिता को बताएं कि आप लागत का समर्थन करने के लिए तैयार हैं, चाहे भाग में या पूर्ण रूप से।
  • अपने अदालत के लिए भुगतान करने के लिए कुछ पैसे बचाएं आपके विचार से अधिक लागत हो सकती है।
  • ध्यान रखें कि अतिरिक्त परिवर्तन जैसे कि प्रकाश या रंगाई मूल्य बढ़ाएं
  • छवि शीर्षक से आपका माता-पिता को एक बाल कटवाने का चरण 12 मिलता है
    6
    उन्हें एक नया कटौती के विचार के लिए इस्तेमाल करने के लिए समय दें यदि यह पहली बार है कि आप अपने बालों के बारे में निर्णय लेते हैं, तो आपके माता-पिता को इस विचार को आंतरिक बनाने के लिए कुछ समय की आवश्यकता हो सकती है। निर्णय लेने के लिए उन्हें मत दबाएं यदि आप उन्हें परेशान करते हैं, तो आप उन्हें परेशान करने के लिए केवल मिल जाएगा।
  • यदि वे सहमत नहीं हैं, तो कुछ नए सामानों से संतुष्ट रहें। आप एक बदलाव कर सकते हैं जो टोपी, धनुष, स्कार्फ या बाल क्लिप के साथ अपने बालों को आकर्षित करता है।
  • यदि आप अभी भी स्वीकार नहीं करते हैं, तो कुछ हफ्तों में फिर से पूछें, जब आपके बाल काटने का समय है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com