ekterya.com

आपको एक हेयरकट कैसे प्राप्त करना है जो आपको पसंद है

एक नया और शानदार बाल कटवाने के साथ, आप तुरंत आप में और अधिक आश्वस्त महसूस करेंगे। हालांकि, एक नाई में आरामदायक महसूस करना मुश्किल हो सकता है अगर पिछले मौकों पर आप बुरा कटौती से गुस्से में समाप्त हो गए हैं, तो उन्होंने आपको बनाया है। एक कटौती करने की कुंजी जिसे आप पसंद करते हैं एक स्टाइलिस्ट ढूंढना है जिसके साथ आप अच्छी तरह से बोल सकते हैं और जितना संभव हो उतना विशिष्ट हो सकते हैं कि आप अंत में अपने आप को कैसे देखना चाहते हैं।

चरणों

भाग 1
सही नाई और बाल स्टाइलिस्ट खोजें

छवि शीर्षक वाला एक बाल कटवाने जैसा आपको चरण 1 जैसा होगा

Video: Cristiano Ronaldo's Short Hairstyle Beautiful Look

1
सिफारिशों के लिए पूछें यह पता करने का सबसे अच्छा तरीका है कि स्टाइलिस्ट आपके लिए सही है तो आप उन ग्राहकों से बात कर रहे हैं जिनसे आपने भाग लिया है। इसका मतलब यह है कि आपको उन्हें स्टाइलिस्ट की सिफारिश करने के लिए उन लोगों से पूछना पड़ेगा जिनके बाल कटवाने हैं जो आपको बहुत पसंद हैं। अगर किसी मित्र या परिवार के सदस्य हमेशा एक सुपर बाल कटवाने लगते हैं, तो उनसे पूछें कि उनके स्टाइलिस्ट क्या हैं ताकि आप इस व्यक्ति के संपर्क में रह सकें।
  • न केवल आपको उन लोगों की सिफारिशों के लिए पूछना है जिनके बारे में आप जानते हैं। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति में जाते हैं जिसे आप नहीं जानते हैं, लेकिन आप अपने कटौती से प्यार करते हैं, तो उससे पूछें कि क्या हेयरड्रेसर है और किसके स्टाइलिस्ट हैं
  • यदि आपने स्टाइलिस्ट के साथ नियुक्ति करने का निर्णय लिया है, तो उस व्यक्ति के नाम का ब्योरा न भूलें जिसे आपने यह सिफारिश की थी। तो स्टाइलिस्ट आपको किस प्रकार के दिखते हैं, इसका एक विचार मिल सकता है।
  • छवि शीर्षक वाला एक बाल कटवाने जैसा आपको चरण 2 जैसा होगा
    2
    इंटरनेट पर राय खोजें भले ही एक विश्वसनीय परिवार के सदस्य या दोस्त एक स्टाइलिस्ट की सिफारिश करता है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए थोड़ा अधिक जानने का एक अच्छा विचार है कि यह आपके लिए सही है। आपके मित्र या रिश्तेदार के पास बाल का कोई प्रकार अलग हो सकता है, और हो सकता है कि स्टाइलिस्ट आपके बाल के प्रकार को काटने में विशेष न हो। ट्रैडविविर, Google या फेसबुक जैसी समीक्षा साइटें जैसे कि नाई और स्टाइलिस्ट के बारे में ग्राहकों की राय है
  • आपके मन में स्टाइलिस्ट या नाई के सभी विचारों के विपरीत है, इसलिए आप उन स्तरों का बेहतर विचार प्राप्त कर सकते हैं।
  • हेयरड्रेसर के पास अक्सर ऐसे Instagram पर खाते होते हैं जहां वे अपने स्टाइलिस्टों की कटौती और हेयर स्टाइल के फोटो पोस्ट करते हैं। इसके अलावा, यह हो सकता है कि स्टाइलिस्टों के अपने स्वयं के खाते अलग-अलग हैं तस्वीरें देखने के लिए जांचें कि क्या आपको वह काम पसंद है या नहीं।
  • छवि शीर्षक वाला एक बाल कटवाने जैसा आपको चरण 3 जैसा होगा
    3
    ब्रशिंग के लिए एक नियुक्ति करें एक बाल कटवाने के पहले, यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने नाई की देखभाल करें, यह देखने के लिए कि क्या आपको पर्यावरण पसंद है, अपने बालों में एक क्रांतिकारी बदलाव किए बिना। इसलिए, ब्रशिंग के लिए नियुक्ति बुक करना एक अच्छा विचार है। आप सुविधाओं को जान सकते हैं और स्टाइलिस्टों के साथ इंटरैक्ट कर सकते हैं। इस तरह आपको पता चल जाएगा कि क्या आप वापस आना चाहते हैं और कटौती करनी है
  • यदि संभव हो तो बाल स्टाइलिस्ट से पूछें कि आप इसे बनाने के लिए कटौती करना चाहते हैं, तो आप अपने बालों के प्रकार से परिचित हो सकते हैं और आपके मन में मौजूद हेयर स्टाइलिंग विकल्पों पर विचार कर सकते हैं। लेकिन याद रखें कि सभी स्टाइलिस्ट ब्रश नहीं करते हैं
  • यदि आप स्टाइलिस्ट को ब्रश नहीं करते हैं तो आप कटौती करना चाहते हैं, तो आप पूछ सकते हैं कि क्या आप छोड़ने से पहले उससे बात कर सकते हैं। इस तरह आपको पता चल जाएगा कि अगर आपको सहज महसूस होता है
  • भाग 2
    अपने स्टाइलिस्ट से बात करें

    छवि शीर्षक वाला एक बाल कटवाने जैसा आपको चरण 4 जैसा होगा

    Video: टॉप शांत केश और लड़के के लिए बाल कटाने!

    1
    अपने बालों के बारे में चिंताओं से परामर्श करें यह समझाने की शुरुआत करने से पहले कि आप अपना न्यायालय कैसे चाहते हैं, अपने स्टाइलिस्ट को अपने बालों के साथ आने वाली समस्याओं के बारे में बताएं कि यह एक अच्छा विचार है इस तरह, आप जान सकते हैं कि आप जो कटौती चाहते हैं वह आपके साथ चलती है उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि आपकी आखिरी कटौती ने आपकी फ्रिज समस्या को और अधिक स्पष्ट किया है या आपके बाल को वह मात्रा नहीं दी जिसे आप पसंद करेंगे।
    • अपने स्टाइलिस्ट से अपने बालों की मोटाई और बनावट के बारे में बात करने के लिए मत भूलना, क्योंकि एक शैली जो सीधे, पतले बालों के साथ अच्छी लगती है, मोटी, लहराती बालों के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है।
    • उसे बताएं कि क्या आपके पास घूमने वाले समस्याएं हैं, क्योंकि एक बाल कटवाने जो सही नहीं है, आपको अधिक सूचना मिल सकती है।
    • स्टाइलिस्ट को अपने बालों से संबंधित कुछ समस्याओं के बारे में बताए जाने के अलावा, आपको यह भी उल्लेख करना चाहिए कि क्या आप चिंतित हैं कि कटौती आपके चेहरे के आकार के साथ कैसे दिखाई देगी। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक गोल चेहरा है, तो आप कह सकते हैं कि आप एक शैली चाहते हैं जो इसे थोड़ा बढ़ाता है
    • यहां तक ​​कि उसके बारे में बताएं कि आपके बालों से आपके पास क्या समस्या है, स्टाइलिस्ट को इसे छूना चाहिए और उसे काटने से पहले इसका परीक्षण करना चाहिए। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कटौती करने से पहले आप वास्तव में बाल के प्रकार और उसके बनावट का एहसास करें।
  • छवि शीर्षक वाला एक बाल कटवाने जैसा आपको चरण 5 होगा
    2
    अपने मॉडल के रूप में कार्य करने वाली एक तस्वीर बनाएं स्टाइलिस्ट आम तौर पर एक छवि को देखकर बेहतर निर्देशित होते हैं, इसलिए जिस प्रकार का कट आप पसंद करते हैं, उसकी एक तस्वीर रखने से स्टाइलिस्ट आपकी समझ में आ सकता है कि आप क्या चाहते हैं। आप चाहते हैं कि देखो की कुछ पत्रिकाओं छवियों में खोजें। हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि क्योंकि आप एक निश्चित शैली के रूप को पसंद करते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि यह कटौती है जो आपके बाल के प्रकार और आपके चेहरे के आकार के साथ सबसे अच्छा है।
  • न केवल आपको पत्रिकाओं की तस्वीरें लेना है यदि आपके पास पहले से एक तस्वीर है, तो इससे पहले कि आप एक कट गया था जिसे आपको बहुत पसंद आया, इसे स्टाइलिस्ट में दिखाने के लिए ले लो।
  • लेकिन उसे बहुत सारे चित्र दिखाकर इसे ख़त्म नहीं करना चाहिए तीन या चार आपको कटौती के प्रकार के बारे में सोचने के लिए पर्याप्त हैं
  • छवि शीर्षक वाला एक बाल कटवाने वाला आप चरण 6 की तरह लेंगे
    3
    विशिष्ट रहें प्रत्येक व्यक्ति के पास एक अलग दृष्टिकोण है, इसलिए हो सकता है कि आप और आपके स्टाइलिस्ट को समान सामान्य शब्दों के लिए एक ही विचार न हो। "मुझे कुछ इंच कट करें" कहने के बजाय, उसे अपने हाथ से दिखाएं कि आप अपने आप को कितना कटौती करना चाहते हैं बस अपने स्टाइलिस्ट को बताना मत करें कि आप बैंग्स चाहते हैं, लेकिन आप स्पष्ट रूप से किस प्रकार की बैंग्स चाहते हैं, चाहे वह सीधे, डिग्रेफेड या बग़ल में है आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप वास्तव में यह समझें कि आप कटौती कैसे करना चाहते हैं
  • यदि कुछ चीजें हैं जो आप मुझे नहीं करना चाहते हैं, तो उन्हें कहने में विशिष्ट है, क्योंकि स्टाइलिस्ट को पता होना चाहिए कि आप क्या चाहते हैं, लेकिन जो भी आपको पसंद नहीं है। आप कह सकते हैं कि "मुझे कड़ी रेखाएँ पसंद नहीं हैं" या "मैं बहुत सारी परतों को नहीं चाहता"
  • छवि शीर्षक वाला एक बाल कटवाने आप विल विल चरण 7
    4
    पहचान लें कि आप रखरखाव के लिए कितना समय समर्पित करेंगे। यह हो सकता है कि जब आप हेयरड्रेसिंग सैलून को छोड़ दें, तो आप जो कटौती करते हैं वह अच्छा दिखता है, लेकिन जब आप घर पर अपने बालों को धोते हैं और कंघी करते हैं तो यह फिर से नहीं दिखता है। इसका कारण यह है कि आप हेयरड्रेसर पर अपने स्टाइलिस्ट के रूप में उसी समय की व्यवस्था नहीं करते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि हर बार जब आप खुद को ठीक कर लेते हैं, तो आपके स्टाइलिस्ट को बताइए कि आपके रखरखाव के लिए कितना समय समर्पित है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि आप हर दिन सुखाने और बाल ब्रश के साथ अपने बाल सूखने से 20 मिनट पहले नहीं उठेंगे, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने स्टाइलिस्ट को बताएं
  • अगर आप आमतौर पर अपने बाल काट नहीं करते हैं, तो अपने स्टाइलिस्ट को पता है कि आप परतों में कटौती नहीं करते हैं, जो आपके बाल बढ़ने पर अजीब लगेंगे।
  • Video: कैसे मैं अपने बालों कट खुद Tutorial- अपने बाल खुद केैसे कांटे होम लांग परतें-खुद बाल काटना पर?




    छवि शीर्षक वाला एक बाल कटवाने जैसा आपको चरण 8 जैसा होगा
    5
    स्टाइलिस्ट की सलाह को सुनो यद्यपि शायद आप पहले से ही आप चाहते हैं कटौती विशेष रूप से पता है, यह जरूरी आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं है क्योंकि यह आपके चचेरे भाई या अपने पसंदीदा कलाकार के लिए उपयुक्त है आपके स्टाइलिस्ट को यह पता करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है कि शैलियों को विभिन्न प्रकार के बालों से कैसे जाना जाता है, इसलिए मैं आपको बता सकता हूं कि कटौती आपके बालों से नहीं होती है यह सामान्य है कि आप निराशा लेते हैं, लेकिन अगर आप अपने स्टाइलिस्ट की सलाह का पालन करते हैं, तो अंत में आपको हेयर स्टाइल पसंद नहीं है, बल्कि आपके लिए यह बेहतर होगा।
  • यदि आप पहले से ही एक निश्चित कटौती पर फैसला कर चुके हैं, लेकिन आपका स्टाइलिस्ट सोचता है कि यह आपके साथ नहीं आता है, तो उसे कुछ विकल्प सुझाएं। ऐसी ही लगती हो सकती है जो आपके बाल के प्रकार और इसके बनावट के साथ बेहतर दिखती हैं
  • भाग 3
    बाल कटवाने बनाओ

    छवि शीर्षक वाला एक बाल कटवाने जैसा आपको चरण 9 जैसा होगा
    1
    ध्यान दें यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि अंत में आप आपसे किए गए कटौती से खुश होंगे, तो प्रक्रिया के दौरान ध्यान देना महत्वपूर्ण है। इस तरह, आप देखेंगे कि क्या आपका स्टाइलिस्ट कुछ ऐसे काम कर रहा है जो आपको पसंद नहीं है। आप सीधे सिर के साथ भी एक अच्छी स्थिति बनाए रखेंगे, जो स्टाइलिस्ट को अच्छी कटौती करने में मदद करता है।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप ध्यान दे रहे हैं, कट-ऑफ के दौरान फोन से पत्रिकाओं को पढ़ने या खेलने के लिए सबसे अच्छा नहीं है।
  • छवि शीर्षक वाला एक बाल कटवाने जैसा आपको चरण 10 जैसा होगा
    2
    स्टाइलिस्ट को यह बताएं कि उसे किसी भी समय क्या करना है। जबकि आपको अपने स्टाइलिस्ट के बारे में ध्यान देना चाहिए, यह अच्छा नहीं है कि आप अपना काम करने का प्रयास करें इसका मतलब यह है कि आपको पूछना नहीं चाहिए कि आप हर क्षण क्या कर रहे हैं यदि आप ऐसे तकनीकी प्रश्न पूछते हैं, तो आप उसे विचलित कर सकते हैं और उसे अपना काम अच्छी तरह से करने से रोक सकते हैं।
  • जब तक आप अपने बालों को काटते समय स्टाइलिस्ट के साथ थोड़ा सा बोलना ठीक है, जब तक यह एक हल्की वार्तालाप है जो आपको विचलित नहीं करता है।
  • लेकिन अगर आपको लगता है कि आपके स्टाइलिस्ट को अच्छी तरह से समझ नहीं आ रहा है कि आप कटौती कैसे करना चाहते हैं, तो अपनी चिंताओं को व्यक्त करने से डरो मत। बस शिक्षित होना याद रखना आप कह सकते हैं "एक क्षण रुको कृपया कितनी दूर तुमने कहा था कि तुम मुझे काटकर जा रहे हो? "
  • छवि शीर्षक वाला एक बाल कटवाने जैसा आपको चरण 11 जैसा होगा
    3
    स्टाइलिस्ट की सिफारिशों को सुनो जबकि स्टाइलिस्ट आपके बाल काटता है, मैं कुछ उत्पादों, जैसे शैम्पू, कंडीशनर, मूस और जेल, का सुझाव दे सकता हूं, जो आपकी नई शैली के साथ अच्छी तरह से चलें। सुनिश्चित करें कि आप सिफारिशों पर ध्यान दें ताकि आप घर पर अपने बालों को ठीक करते समय एक ही नज़र रख सकें।
  • ज्यादातर हेयरडर्स उन उत्पादों को बेचते हैं जो वे ग्राहकों को सुझाते हैं, इसलिए आप अपने स्टाइलिस्ट को आपके द्वारा छोड़ने से पहले आपके द्वारा सुझाए गए उत्पादों को बेहतर खरीदते हैं।
  • यदि आप क्या उत्पाद खरीदना चाहते हैं, इसके बारे में सोचना पसंद करते हैं, तो अपने स्टाइलिस्ट से अपने सुझावों को लिखने के लिए कहें ताकि आप उत्पादों के नामों को न भूलें।
  • छवि शीर्षक वाला एक बाल कटवाने, जैसा आपको चरण 12 होगा
    4
    रखरखाव के बारे में पूछें यदि आप एक ही देखो कि वे हज्जाम की दुकान सैलून में किया प्राप्त करना चाहते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे घर पर रखने के लिए कैसे समझते हैं आप उपयोग करना चाहिए उत्पादों के अतिरिक्त, स्टाइलिस्ट से यह पूछना मत भूलना कि अपने बाल कैसे ठीक करें आप उसे पूछने के लिए प्रत्येक चरण की व्याख्या करने के लिए भी कह सकते हैं ताकि आपको यकीन हो कि आप समझ गए हैं।
  • यह भी पूछना याद रखें कि आपको अपने बाल काटने के लिए कितनी बार जाना चाहिए हालांकि आमतौर पर आपके बाल हर चार या छह सप्ताह में कटौती करने की सलाह दी जाती है, एक छोटी कट या एक स्तरित या बैंडित शैली को अधिक बार टच-अप की आवश्यकता हो सकती है
  • छवि शीर्षक वाला एक बाल कटवाने वाला आप चाहेंगे चरण 13
    5

    Video: ✅ 10 Different Man Bun Styles - Men’s Long Hairstyles

    यदि आप कटौती से संतुष्ट नहीं हैं तो स्टाइलिस्ट को बताएं कुछ मामलों में, आप एक स्टाइलिस्ट जिनके साथ आप सहज महसूस करते हैं, और आप अपने सभी आदतों और समस्याओं आप अपने बालों के साथ बता भले ही, आप एक कट है कि आप पसंद नहीं है के साथ खत्म हो जाने सकता है। जहां स्टाइलिस्ट जाने के लिए और समीक्षा करने के लिए आप से पूछना चाहता डरो मत। अधिकांश स्टाइलिस्ट वे क्या चाहते हैं जब तक आप पूरी तरह से संतुष्ट हैं करेंगे। लेकिन विनम्र और शांत रहने, जबकि आप बताएं कि आपको कटौती पसंद नहीं है क्या।
  • अगर आपको यह यकीन नहीं है कि स्टाइलिस्ट को कैसे कहना है कि आपको कटौती पसंद नहीं है, तो आप कह सकते हैं "असल में, यह मेरे मन में नहीं था"।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप विशेष रूप से यह इंगित करते हैं कि आपको कट के बारे में क्या पसंद नहीं है, ताकि स्टाइलिस्ट समस्या को ठीक कर सके। उदाहरण के लिए, समझाएं कि आपका फ्रिंज बहुत भारी है या यह पर्याप्त परतों को नहीं छोड़ा है।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप कटौती करते हैं और आप इसे पसंद करते हैं, तो भविष्य में एक ही स्टाइलिस्ट पर जाने के लिए यह एक अच्छा विचार है।
    • यदि आप कटौती करते हैं और आप इसे पसंद नहीं करते हैं, तो याद रखें कि बाल बढ़ते हैं। जब आप इसे बढ़ने की प्रतीक्षा करते हैं, तो कटे छिपाने में मदद करने के लिए सामान, जैसे हुक, हेडबैंड, टोपी और रूमाल, का उपयोग करें।
    • कट करने के लिए इस्तेमाल होने से पहले एक हफ्ते का समय दें बस अपने बालों को काटते हुए कुछ सेंटीमीटर खराब हो सकते हैं, इसलिए शायद आपको इसे इस्तेमाल करने के लिए समय की आवश्यकता हो।
    • जब आप कट शैलियों की तस्वीरें ढूंढते हैं, तो उन्हें अपने कलाकारों के समान कलाकारों से बनाने की कोशिश करें और समान बनावट के रूप में भी। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा पहना शैली पसंद करते हैं जो बहुत सीधा बाल है, तो यह आपके घुंघराले बालों के साथ अच्छा नहीं लग सकता है

    चेतावनी

    • अपने बाल अपने आप में कटौती करने की कोशिश मत करो जब तक कि आप पहले नहीं किया है और यह कैसे करना है पता है। यह एक साधारण प्रक्रिया की तरह लग सकता है, लेकिन कुछ आसानी से गलत हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com