ekterya.com

अपने माता-पिता को आपको कुछ खरीदने के लिए कैसे समझा जाए

निश्चित रूप से आप अपने माता पिता, एक पर्वत बाइक या महान जूतों की एक जोड़ी नवीनतम वीडियो गेम बाहर आया खरीदना चाहते हैं, लेकिन आप चिंतित हैं कि आप कोई कहते हैं कि कर रहे हैं। आप अपने माता पिता को समझाने आप कुछ भी आप मुश्किल हो सकता है चाहते हैं खरीदने के लिए है क्योंकि आप पैसे वे उस लेख में ऐसा बहुत प्रयास अर्जित की है खर्च करने में संकोच कर सकते हैं। अपने माता-पिता से पूछें कि आप प्रेरक तरीके से क्या चाहते हैं। अगर आपको सीधे उनसे बात करने में परेशानी हो रही है, तो आप उन्हें दिखा सकते हैं कि आप उनके चारों ओर जिम्मेदार और भरोसेमंद ढंग से कार्य करने के द्वारा लेख के योग्य हैं। फिर अपने जवाब सुनें और एक परिपक्व और शांत तरीके से जवाब देने की कोशिश करें, भले ही आप जो चाहें न मिलें।

चरणों

विधि 1
अपने माता-पिता से पूछो कि आप क्या चाहते हैं

छवि को आपसे कुछ कदम खरीदने के लिए कॉन्फेंस अपने माता पिता का शीर्षक 1
1

Video: कुम्भ राशि – भविष्यफल 2019 – Kumbh Rashifal 2019

बात करने के लिए एक क्षण चुनें, जिसमें आपके माता-पिता मुफ़्त और आराम से हैं रात के खाने के दौरान या रात में चलने के लिए अपने कुत्ते को लेने के दौरान उनसे बात करने की कोशिश करें आप अभ्यास के बाद स्कूल या घर के रास्ते में कार में उनसे बात कर सकते हैं एक समय चुनें जब आप आराम से और शांत महसूस करें शायद वे आपसे सुनने के लिए और अधिक बात करने के लिए तैयार हैं यदि ऐसा मामला है
  • जब उन पर बल दिया जाता है, परेशान या विचलित होता है, तब उनसे बात करने से बचें
  • छवि को आपसे कुछ कदम 2 खरीदें खरीदने के लिए कॉन्स्टेंट करें
    2
    यदि आपके लिए आसान है, तो अपने माता-पिता में से किसी के साथ बात करना तय करें आप इनमें से एक के करीब हो सकते हैं। यदि आप एक ही समय में दोनों के बजाय अपने माता-पिता से बात करते हैं, तो आप भी कम परेशान महसूस कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी मां के करीब हैं, तो आप उससे बात करने में अधिक सहज महसूस करेंगे। इसके अलावा, आप अपने पिता से बात करने में अधिक सहज महसूस कर सकते हैं क्योंकि वह आपकी मां से ज्यादा उपलब्ध हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक है, आपके माता-पिता को आपसे कुछ कदम 3 खरीदें खरीदें
    3
    आप क्या चाहते हैं, इसका उल्लेख करके बातचीत शुरू करें अपने माता-पिता को बताकर शुरू करें कि आप उन्हें क्या खरीदना चाहते हैं एक अनौपचारिक और अनुकूल स्वर का उपयोग करें नेत्र संपर्क बनाए रखें और आराम से रहने के लिए, अपने पक्षों और अपने शरीर की ओर अपने हाथों की ओर।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "ठीक है, तुम्हें पता है मैं स्कूल के लिए कुछ नए जूते करना चाहता था ..." या "मैं वास्तव में नया वीडियो गेम है कि बाहर आ गया है करना चाहते। क्या हम उस बारे में बात कर सकते हैं? "
  • छवि को आपसे कुछ कदम 4 खरीदें खरीदने के लिए अपने माता पिता का नाम दें
    4
    इस बारे में बात करें कि नया लेख आपको कैसे लाभ देगा उन्हें आइटम खरीदने के लिए कहने से बचें इसके बजाय, समझाएं कि आपको क्यों लगता है कि लेख आपके लिए फायदेमंद होगा और यह आपके जीवन में क्या जुड़ जाएगा। उन्हें बताएं कि इससे कैसे लाभ होगा, आप यह समझ सकते हैं कि आप लेख क्यों चाहते हैं और यह आपके लिए अच्छा क्यों होगा।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि "कुछ नए जूते लेने के लिए बहुत अच्छा होगा, क्योंकि जिन लोगों के तलवें गिर रहे हैं I वास्तव में नए हैं"।
  • छवि का शीर्षक, आपके माता-पिता को आपको कुछ कदम 5 खरीदें खरीदें
    5
    उल्लेख करें कि आपको क्यों लगता है कि आप लेख के लायक हैं उन्हें पता है कि आप सबसे अच्छे तरीके से व्यवहार कर रहे हैं और आप स्कूल में अच्छी तरह से कर रहे हैं। ध्यान दें कि आपने किसी खेल या गतिविधि में कड़ी मेहनत की है और आपको लगता है कि आपने इसे कमाया है।
  • ऐसे कारणों का चयन करें, जो आपके माता-पिता को ब्याज, जैसे आपके अच्छे ग्रेड या अच्छे व्यवहार। यह आपके आदेश को स्वीकार करने के लिए उन्हें और अधिक ग्रहणशील बना सकता है।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "मुझे लगता है कि मैंने इसे अर्जित किया है क्योंकि पिछले साल मुझे अच्छे ग्रेड मिले हैं और मैं स्कूल में कड़ी मेहनत करता हूं।"
  • छवि को आपसे कुछ कदम 6 खरीदें खरीदने के लिए अपने माता पिता का नाम दें
    6
    अगर आपको उन्हें सीधे पूछने से डर लगता है तो उन्हें एक पत्र दें एक पत्र लिखना एक अच्छा विकल्प है यदि आपको व्यक्ति में अपने विचार व्यक्त करना मुश्किल हो। "प्यारे माँ और पिता" या "प्रिय माता-पिता" पत्र में लिखें। इसे अधिक निजी स्पर्श देने के लिए या कंप्यूटर पर इसे पढ़ने के लिए आसान बनाने के लिए इसे लिखने के लिए हाथ से पत्र लिखें
  • इस पत्र में समझाने के लिए सुनिश्चित करें कि आप लेख का उपयोग कैसे करेंगे और आप इसका आनंद क्यों लेंगे। समझाएं कि आपके पास इसका क्या मतलब है अपने माता-पिता को बताएं कि आप जो चाहें उसे खरीदने के लिए आपको बहुत खुशी होगी।
  • उदाहरण के लिए, आप "जूते की एक नई जोड़ी के बाद यह आसान मुझे दोपहर के भोजन के समय के दौरान अधिक मज़ा स्कूल और खेल के लिए चलने के लिए होगा।" आप यह भी लिख सकते हैं "नए वीडियोगेम होने के बाद मुझे स्कूल के बाद आराम करने में मदद मिलेगी और इंटरनेट पर अपने दोस्तों से जुड़ने में मदद मिलेगी।"
  • छवि को शीर्षक से खरीदें आपका माता-पिता आपको कुछ कदम 7 खरीदें
    7
    यदि आप अपने माता-पिता को प्रभावित करना चाहते हैं, तो एक प्रस्तुति बनाएं, जो बताती है कि आप लेख क्यों चाहते हैं। एक अन्य विकल्प का उपयोग करके एक प्रस्तुति बनाना है पावर प्वाइंट या ऐसा ही एक कार्यक्रम जो आपको अपने माता-पिता को समझाने के लिए कि आप क्या चाहते हैं हालांकि यह थोड़ा अतिरंजित लग सकता है, एक प्रस्तुति बनाकर उन्हें प्रभावित कर सकता है और उन्हें आपके अनुरोध पर ध्यान देने के लिए मिल सकता है। अपनी प्रस्तुति में एक सूची बनाएं कि आप लेख क्यों चाहते हैं और यह आपके लिए फायदेमंद क्यों होगा।
  • बोल्ड रंग और ग्राफिक्स का उपयोग करें ताकि प्रस्तुति आपके माता-पिता के ध्यान को कैप्चर करे।
  • अपने माता-पिता की आंखों को पकड़ने के लिए प्रस्तुति के पाठ को प्रोत्साहित करें।
  • यदि आपके पास PowerPoint या कंप्यूटर प्रोग्राम तक पहुंच नहीं है, तो आप कार्ड पर एक प्रस्तुति को आकर्षित कर सकते हैं।
  • एक बार जब आप प्रस्तुति को देखते हैं, तो आप उन्हें "तो, आप क्या सोचते हैं?" पूछ सकते हैं।
  • विधि 2
    उन्हें दिखाएं कि आप लेख के लायक हैं

    छवि कुछ शीर्षक 8 खरीदें आप अपने माता-पिता को खरीदें
    1



    अपने सभी घर का काम करो कभी-कभी, क्रिया शब्द की तुलना में अधिक बोलते हैं उनको दिखाएं कि आप समय पर सभी घर के काम कर रहे हैं और बिना पूछे जाने के बाद आप क्या चाहते हैं। आप अपने माता-पिता को दिखाने के लिए अतिरिक्त काम भी कर सकते हैं कि आप ज़िम्मेदार हैं और आप घर पर जितनी कड़ी मेहनत करते हैं।
    • ऐसा होने की संभावना है कि आपके माता-पिता यह महसूस करेंगे कि आप अपने घर का काम कर रहे हैं और आप घर पर सक्रिय हैं। यदि हां, तो आप को ध्यान में रखा जा सकता है जब आप अंततः उनसे खरीदने के लिए कहें जो आप चाहते हैं।
  • आप कुछ कदम 9 खरीदें करने के लिए अपने माता-पिता से परामर्श करें
    2
    अपने स्कूल के काम में स्वयं को प्रतिबद्ध करें आप उन्हें यह भी दिखा सकते हैं कि अगर आप स्कूल में अच्छी तरह से करते हैं तो आप कुछ नया करने के लिए जिम्मेदार और योग्य हैं। हर रात अपना होमवर्क करें और स्कूल में जितना भी हो उतना प्रयास करें। आपके माता-पिता आपको कुछ खरीदने के लिए और अधिक इच्छुक हो सकते हैं यदि उन्हें पता है कि आप एक अच्छे छात्र बनने की कोशिश कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक से आप कुछ कदम 10 खरीदने के लिए अपने माता पिता को विनती करते हैं
    3
    लेख के लिए पैसे कमाने के लिए अंशकालिक नौकरी प्राप्त करें उनको दिखाएं कि आप अंशकालिक नौकरी के साथ अतिरिक्त पैसा कमाते हुए आप क्या चाहते हैं, की खरीद में योगदान कर सकते हैं। जो धन आप कमाते हैं उसे सहेजें ताकि आप इसे आइटम का हिस्सा भुगतान करने के लिए उपयोग कर सकें और अपने माता-पिता को बाकी का भुगतान करने के लिए समझें।
  • आप एक अंशकालिक नौकरी के लिए समय नहीं है या यदि आप अभी तक वर्ष नहीं हैं पर्याप्त प्राप्त करने के लिए, आप अपने पड़ोसियों अपने बगीचों को ठीक करने या अपने क्षेत्र में babysit पेशकश कर सकते हैं। आप अपने माता-पिता को होमवर्क करकर भी उनके लिए काम कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ आप को कुछ कदम 11 खरीदें
    4
    अपने माता-पिता से बात करें कि वे एक बार आपको जिम्मेदार और विश्वसनीय होने के रूप में देखते हैं। उन्हें इकट्ठा करें और संभावना का उल्लेख करें कि वे आपको वह आइटम खरीदते हैं जो आप चाहते हैं उन्हें बताएं कि आप अपना होमवर्क कर रहे हैं और आप स्कूल में अच्छा कर रहे हैं। उन्हें याद दिलाएं कि आपने आइटम के लिए कुछ पैसे कमाने के लिए अंशकालिक नौकरी या अतिरिक्त भुगतान के साथ नौकरी की है। ये क्रियाएं प्रभावित कर सकती हैं कि वे आपको जो चाहें खरीदना चाहते हैं।
  • विधि 3
    अपने माता-पिता की प्रतिक्रिया के साथ डील करें

    छवि का शीर्षक, अपने माता-पिता को खरीदें, आप कुछ कदम 12 खरीदें
    1
    सुनो अपने माता-पिता को क्या कहना है एक बार जब आप अपना मामला सामने आते हैं, तो बैठकर अपने जवाब सुनें। वे क्या कहना है के लिए खुला रहो इन्हें एक ही समय में बाधित या बात करने की कोशिश न करें जब आप जवाब देते हैं, तो सम्मान करें, क्योंकि वे अधिक बोलने की संभावना रखते हैं यदि आप परिपक्वता और शांति के साथ काम करते हैं।
  • छवि को शीर्षक से शीर्षक से खरीदें 13 दिवालिया
    2
    उनके साथ बातचीत करने की कोशिश करें यदि वे संकोच करते हैं, तो उन्हें पूछें कि आप हाँ कहने के लिए क्या कर सकते हैं। अपने माता-पिता के साथ एक मध्य जमीन ढूँढ़ने की कोशिश करें ताकि वे सही नहीं कहें।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "हाँ कहा जाने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?"
  • आप अतिरिक्त कार्य करने या स्कूल में अधिक प्रयास करने की पेशकश भी कर सकते हैं। इसके अलावा, आप एक प्रतिबद्धता के रूप में अपने माता-पिता के साथ आइटम की लागत को विभाजित करने का प्रस्ताव कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "अगर मैं अतिरिक्त कार्य करता हूं तो क्या होगा?" या "क्या होगा यदि हम आइटम की लागत को विभाजित करते हैं?"
  • छवि कुछ शीर्षक 14 खरीदें आप को खरीदने के लिए माता पिता का शीर्षक
    3
    अगर वे हाँ कहते हैं, तो उनका धन्यवाद करें यदि आपके माता-पिता आपके अनुरोध पर सकारात्मक उत्तर देते हैं और आइटम खरीदने के लिए स्वीकार करते हैं, तो हमेशा उन्हें धन्यवाद देना याद रखें कि उन्हें सूचित करें कि आप उनके फैसले की सराहना करते हैं। आप उन्हें यह भी बता सकते हैं कि उनके निर्णय का अर्थ "मुझे वाकई सराहना है कि उन्होंने हाँ कहा" या "वे सबसे अच्छे हैं। मुझे बहुत खुशी है कि उन्होंने हाँ कहा। "
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    छवि को शीर्षक से खरीदें, अपने माता-पिता को आपसे कुछ कदम 15 खरीदें
    4
    स्वीकार करें अगर आपके माता-पिता नहीं कहते हैं तो कभी-कभी, अपने माता-पिता को समझना मुश्किल होगा और वे आपको एक फर्म "नहीं" कहेंगे। नाराज होने के बजाय, उसका जवाब स्वीकार करने की कोशिश करें। आपके फैसले पर आपके पास कोई नियंत्रण नहीं है समय के साथ, आप यह महसूस कर सकते हैं कि लेख आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण नहीं था
  • आप कुछ कदम 16 खरीदने के लिए अपने माता पिता को विनती शीर्षक छवि
    5
    यदि वे नहीं कहते हैं, तो इसके बारे में फिर से बात करने पर विचार करें। फिर से पूछने के लिए एक क्षण प्रतीक्षा करें उन्हें इसके बारे में सोचने के लिए समय की आवश्यकता हो सकती है इसके अलावा, वे आपके अनुरोध के लिए और अधिक खुले हो सकते हैं यदि आप उन्हें दबाए नहीं जाते हैं और उन्हें इस पर विचार करने की अनुमति देते हैं
  • आप अपने माता-पिता को दिखाने का भी प्रयास कर सकते हैं कि आप लेख के लायक हैं और फिर एक बार फिर से उन्हें पूछने के बाद आप यह साबित कर चुके हैं कि आप इसे अर्जित करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com