ekterya.com

अपने माता-पिता को समझने के लिए कि आपको एक भेदी हो

लड़कों और लड़कियों को सामान्यतः 13 से 16 साल के बीच यौवन में प्रवेश होता है, और उनके व्यक्ति के विवरण बदलना चाहते हैं। छेदना लोगों के लिए स्वयं को व्यक्त करने, उनके परिधान के लिए एक नया आयाम देने और उनकी व्यक्तिगत शैली बदलने का एक तरीका है हालांकि, कम उम्र में भेदी को माता-पिता की अनुमति की आवश्यकता होगी हालांकि यह प्राप्त करने के लिए जटिल लगता है, यह वास्तव में बहुत आसान है एक आँख की झपकी में आपको अपने माता-पिता की एक भेदी मिल जाने की अनुमति मिलेगी!

चरणों

भाग 1
अपने माता-पिता का सामना करने के लिए तैयार हों

छवि के शीर्षक से अपने माता-पिता को आपको एक छेदा चरण 1 मिलता है
1
छेदों के बारे में जांच करें अपने माता-पिता को समझने के लिए पहला कदम आपको छेदने के लिए बिल्कुल ठीक प्रकार के प्रकार को जानना है जो आप चाहते हैं सबसे लोकप्रिय में से कुछ कान, नाभि, होंठ और जीभ के होते हैं प्रत्येक एक अलग आकार, आकार और रंगों में आता है। आप इंटरनेट पर या आस-पास के पियर सेंटर पर सूचियां पा सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप कान में भेदी बनाना चाहते हैं, तो वहां 10 से 15 विभिन्न स्थानों के बीच स्थित हैं जहां ऊपरी लोब, लौकिक लोब, आंतरिक खोल, अन्य के बीच में स्थित हो सकता है। उसके बाद, आपको पता होना चाहिए कि आप वास्तव में किस प्रकार के भेदी चाहते हैं और आप इसे कहाँ चाहते हैं।
  • इसके आकार के लिए, आप एक बार, एक बंद या खुली अंगूठी, एक प्लग, एक लोब ट्यूब, दूसरों के बीच में हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक से अपने माता-पिता को आप को एक छेदा चरण 2 प्राप्त करें
    2
    अच्छी गुणवत्ता वाले ड्रिलिंग का केंद्र ढूंढें आस-पास के किसी स्थान को ढूंढने के लिए इंटरनेट पर फोन पुस्तकों या विज्ञापनों की सूची का उपयोग करें। ग्राहक रेटिंग्स की खोज करें, जो आमतौर पर "5 स्टार" पैमाने पर होते हैं आपको उन जगहों पर विचार नहीं करना चाहिए जिनके पास 4 सितारों से कम है जब आप एक मिल जाए, तो उसे व्यक्ति में देखें सुविधाओं की सफाई और श्रमिकों के दृष्टिकोण को देखें कुछ ऐसे ग्राहकों से पूछें जो आप अपने पिछले अनुभवों के बारे में दुकान में पाते हैं और उन्हें लिखते हैं।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को बताएं कि आपको एक छेड़छाड़ चरण 3 मिलता है

    Video: कथा राजा रघु की ( स्वर कलावती शास्त्री सीतापुर ) माँ वीडियो 7007629422raja raghu ki katha

    3

    Video: Prof R. Vaidyanathan & Rajiv Malhotra on the Global and Local Economic Mess

    अपने मित्रों से अपने अनुभवों के बारे में पूछिए ऐसा लगता है कि आपके कुछ दोस्तों को अनुभव है कि वे अपने माता-पिता को भेदी या उन्हें समझाने का अनुभव कर रहे हैं। वे तुम्हें भेदी करने में शामिल दर्द की गहराई के बारे में पहली हाथ की जानकारी प्रदान कर सकते हैं, गहने के बारे में उनकी वरीयताओं और जहां वे गए थे
  • इस जानकारी को कागज़ की शीट पर लिखने के लिए मत भूलना, क्योंकि बाद में आपके तर्क को जोड़ना अच्छा होगा, जो उन्होंने आपको बताया था।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को पराजित करने के लिए आपको एक छेड़छाड़ चरण 4 प्राप्त करें
    4
    कारण बताएं कि छेदने के कारण आपके लिए महत्वपूर्ण है एक स्पष्ट और संक्षिप्त भाषा के साथ, मुख्य कारणों की एक सूची बनाएं जिससे आपको लगता है कि आपको एक भेदी है यह साधारण या बहुत गंभीर हो सकता है यह व्यावहारिक कारणों को पहचानता है (गहने सुंदर हैं) और भावनात्मक कारण (वे मुझे अंदर अच्छा महसूस कर रहे हैं)। आपके द्वारा सूची तैयार करने के बाद, उन तर्कों को पार करें, जो आपके माता-पिता को नाखुश कर सकते हैं और जो महत्वपूर्ण नहीं हैं। उन विचारों को संज्ञाओं, विशेषणों और क्रियाओं का उपयोग करके सुसंगत वाक्यों में आकृति दें।
  • उदाहरण के लिए: "मुझे अपने कान की लौकिक लोब में एक काला प्लग चाहिए क्योंकि यह एक अच्छा विस्तार होगा और यह मुझे एक व्यक्ति के रूप में अधिक स्वतंत्र महसूस कर देगा"।
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को आज्ञा देने के लिए आपको एक छेड़छाड़ चरण 5 मिलता है
    5
    अपना तर्क बताते हुए अभ्यास करें आप इसे दर्पण या दोस्तों के समूह के सामने कर सकते हैं जितना तर्क आपको याद कर सकते हैं, उतने ही तर्क के रूप में कर सकते हैं ताकि आपके माता-पिता इसे अधिक समझें। जब आप विशिष्ट शब्दों या विचारों का उल्लेख करते हैं, तो कुंद का प्रयोग करें, लेकिन टकरावकारी स्वर न करें। अपनी लाइनों को याद रखने के बजाय, जब आप दोहराते हैं तो कुछ वाक्यांश जोड़ें। तर्क को यथासंभव ठोस समझें और कम से कम 3 या 4 बार अभ्यास करें।
  • छिपकर अपने माता-पिता को छिपाने के लिए छवि आपको छेड़छाड़ चरण 6 प्राप्त करें
    6
    अपने माता-पिता को दिखाने के लिए सामग्रियां लीजिए आपको भेदी की सटीक तस्वीर बनाना, उस स्थान की छवियों को करना अच्छा होगा जहां आप इसे बनाना चाहते हैं, इन झुमके पर पुस्तिकाएं और चिकित्सा के आंकड़े बताते हैं कि जो लोग छेदने वाले हैं, उनके बीच संक्रमण की दर दर्शाती है। यह विचार आवश्यक से अधिक तैयार होना चाहिए। यदि आपके माता-पिता के पास कोई सवाल है, तो आप अपने सिर या आपके हाथों में जानकारी रखना चाहते हैं।
  • नोट: आप उन मेडिकल आंकड़े पेश नहीं करना चाहते जो आपके तर्क के पक्ष में नहीं हैं यदि आपको पता चलता है कि किसी विशेष भेदी के बारे में सभी आंकड़े नकारात्मक हैं, तो यह सबसे अच्छा होगा यदि आप इसे शरीर में कहीं और करते हैं।
  • छवि का शीर्षक अपने माता पिता को विनती करने के लिए आपको एक पियर्सिंग चरण 7 मिलता है
    7
    सही क्षण की प्रतीक्षा करें जब आप अपने माता-पिता को उनसे बात करने के लिए बैठते हैं, तो उन्हें अच्छे मूड में होना चाहिए। यह अपने आप को कुछ समय अकेले ही देना अच्छा होगा। आप जल्दबाजी या अयोग्य सलाह के रूप में किए गए शोध पर ज़ोर देते हैं लगभग कभी अच्छा नहीं है एक सप्ताह का इंतजार करते हुए, एक महीने या एक साल से अधिक आपको तैयार करने का समय दे सकता है और आप क्या कर रहे हैं, इसके बारे में सोच सकते हैं।
  • यदि आपको पता है कि आपके माता-पिता बहुत चिल्ला रहे हैं, फिर भी उनको सामना नहीं करना है यदि आप अपने आप की परेशानी समस्याओं का सामना कर रहे हैं, उन्हें अधिभार न करें
  • भाग 2
    बैठो और अपने माता-पिता से बात करें

    छिपकर अपने माता-पिता को एक छेड़ने के चरण 8 प्राप्त करने के लिए छवि शीर्षक
    1
    अपने माता-पिता को बताएं कि आप उनसे गंभीरता से बात करना चाहते हैं उन्हें पता है कि यह एक मजाक नहीं है मजबूत भाषा का प्रयोग करें और दृढ़ रहें। उन्हें नोट छोड़कर उन्हें शुरू से ही उनको सूचित करने के लिए उतना अच्छा नहीं लगता है कि आप उनसे बात करना चाहते हैं। एक दिन और एक घंटे के साथ सहमत हूं। जानकारी के साथ उन्हें बौछार मत करो, बल्कि एक विशिष्ट समय अलग करें जिसमें वे गंभीर चर्चा कर सकते हैं।
    • कहो: "मैं कुछ गंभीर के बारे में आप से बात करना चाहता हूँ यह बुरा नहीं है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है और मैं चाहता हूं कि आप मेरी बात सुनें। "
  • इमेज शीर्षक से अपने माता-पिता को एक छेड़छाड़ चरण 9 प्राप्त करने के लिए प्रेरित करें
    2
    उन्हें अंतरिक्ष में सहज महसूस करें। वार्तालाप करने के लिए एक उत्कृष्ट जगह रहने का कमरा या बेडरूम हो सकता है प्रकाश को मंद कर दो, इसलिए यह आपको विचलित नहीं करता है इसके अलावा, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि सेलफोन बंद हो जाए और संग्रहीत हो। साथ ही, टीवी को बंद करना चाहिए क्योंकि यह एक महत्वपूर्ण विचिकर हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आप अपने माता-पिता के पास बैठे हैं ताकि बातचीत असहज न हो।
  • हो सकता है कि यह आपके पास तकिए होना बेहतर होगा, क्योंकि जब आप बैठे हैं तब आपको बेहतर महसूस कर सकते हैं। आप और आपके माता-पिता को जितना संभव हो उतना आरामदायक महसूस करना चाहिए।
  • छिपकर अपने माता-पिता को एक छेड़ने के चरण 10 में आने के लिए छवि का शीर्षक
    3
    शुरू करने के लिए, अपनी उपलब्धियों का वर्णन करें आप अपनी शैक्षिक सफलताओं, उन घटनाओं का उल्लेख कर सकते हैं जिनमें आपने स्वेच्छा से या आपके द्वारा रिश्तेदारों की मदद की है। यह बर्फ को तोड़ने और अपने माता-पिता को दिखाने का एक शानदार तरीका है कि आपने क्या हासिल किया है। इस तरह आप वार्तालाप को आराम करेंगे और अधिक विवादास्पद मुद्दे पर आगे बढ़ेंगे जैसे एक भेदी हो रही है अपने माता-पिता को तैयार करने और उन्हें अपने अच्छे कर्मों की याद दिलाने के बाद, आप उनसे पूछने के बारे में अधिक ग्रहणशील हो सकते हैं।
  • सभी ए या बी का उल्लेख करें जो आपने हाल ही में स्कूल में प्राप्त किया है। उन पुस्तकों की रिपोर्टों के बारे में बताएं जो आपने लिखी हैं। उन्हें बताएं कि आप अन्य बच्चों को अपने स्कूल के काम के साथ भी मदद कर रहे हैं।
  • स्वयं के कामकाज, जैसे रक्त संग्रह या सड़क सफाई, आपके माता-पिता को बताएंगे कि आप एक जिम्मेदार युवा व्यक्ति हैं
  • छवि का शीर्षक अपने माता-पिता को आज्ञा देना है कि आपको एक छेड़छाड़ चरण 11 मिलता है



    4
    अपना मामला राज्य करें आपके द्वारा तैयार किए गए तर्क पढ़ें या दिल से उन्हें बताएं बोलते समय, स्पष्ट और तार्किक वाक्य के साथ भावनाओं और प्रतिबद्धता दिखाने के लिए अपने हथियारों का उपयोग करें। अपने विचारों को याद रखना और वार्तालाप के अन्य पहलुओं से नहीं हटना याद रखें। यदि आपके माता-पिता आपको बीच में डालते हैं, तो उन्हें याद दिलाएं कि वे बाद में सवाल पूछ सकते हैं। अपना तर्क बताएं, सबूत दिखाएं और अपना तर्क फिर से दोहराएं।
  • इमेज शीर्षक से आपका माता-पिता को एक छेड़छाड़ का चरण 12 मिलता है
    5
    तर्कहीन व्यवहार और भावनाओं से बचें रो, रोने और रोने से आपके माता-पिता को दिखाया जाएगा कि आप अपनी भावनाओं को संभालने में असमर्थ हैं और इसलिए आपके पास छेदने के लिए पर्याप्त परिपक्वता नहीं है। शांत, आराम से और नियंत्रित होने के लिए बेहतर है अपने दिल से बात करें, लेकिन इसे आप पर असर न दें अपने आप को एक तर्कसंगत, स्पष्ट सोच वाले वयस्क के रूप में दिखाएं, जो आपके तर्कों का समर्थन करने वाले तथ्यों को दर्शाता है।
  • छिपकर अपने माता-पिता को एक छेड़ने के चरण 13 के लिए चित्रित करने वाला चित्र
    6
    अपनी सामग्री के साथ अपने माता-पिता के साथ अपने परिचय दें उन्हें आपके द्वारा एकत्र किए गए फोटो और पुस्तिकाएं दें। आप उन्हें व्यक्तिगत रूप से वितरित कर सकते हैं, जैसा कि आप उन्हें अपने तर्क में बताते हैं या वार्तालाप के अंत में देते हैं। उन्हें दिखाएं कि हर एक के बारे में क्या है ताकि आपके माता-पिता भ्रमित न हों क्योंकि आपका उद्देश्य बाद में उनकी समीक्षा करेगा और उन्हें पता चलेगा कि उन्हें क्या मिल सकता है।
  • यदि आप चाहें, तो आप उनके साथ पुस्तिकाएं पढ़ सकते हैं या उन्हें अकेले पढ़ सकते हैं और फिर आपसे सवाल पूछ सकते हैं।
  • छिपकर अपने माता-पिता को एक छेड़ने के चरण 14 में आने के लिए छवि का शीर्षक
    7
    अपने माता-पिता से पूछें कि क्या उनके पास सवाल या प्रतिक्रियाएं हैं वार्तालाप एकतरफा नहीं होना चाहिए, लक्ष्य आपके माता-पिता के साथ संवाद स्थापित करना है। हर बार जब आपको कोई प्रश्न पूछा जाता है, तो स्पष्ट जवाब तैयार है। यदि आपके माता-पिता को कमजोर लग रहा है या शोध की कमी है, तो वे वास्तव में संदेह करेंगे कि आप भेदी के लिए तैयार हैं। यदि आपको एक जवाब नहीं पता है, तो आपको उन विशिष्ट वेब पृष्ठों के संदर्भ देना चाहिए जहां वे उस जानकारी को पा सकते हैं जहां वे तलाश कर रहे हैं। उन्हें अनुत्तरित नहीं छोड़ें और संदेह के साथ मत छोड़ो।
  • भाग 3
    अपने भेदी को बनाने के लिए अधिक सशक्त तर्क स्थापित करें

    छिपकर अपने माता-पिता को छिपाने के लिए छवि को छेड़ो चरण 15
    1
    अपने माता-पिता को भेदी केंद्र में ले जाएं कभी-कभी उन्हें तैयार करने के लिए अतिरिक्त बढ़ावा देने की ज़रूरत होती है कि आप तैयार हैं। उन जगहों को दिखाएं जहां जगह है। उन्हें अंदर ले जाओ और उन व्यक्ति को परिचय दें जो आपको छेते हैं। उन्हें दिखाएं कि स्थान कितना साफ है और उन्हें पिछले नौकरियों की छवियां दिखाएं जो अंदर हैं। आप उन जगहों और उनकी व्यावसायिकता के बारे में उनकी टिप्पणियों को सुनने के लिए वहां मौजूद कुछ ऐसे ग्राहकों से भी बात कर सकते हैं।
  • छिपकर अपने माता-पिता को छिपाने के लिए छवि को छेड़ना चरण 16
    2
    एक अनुबंध या एक अनुबंध करें ऐसा होने की संभावना है कि आपके माता-पिता इससे सहमत हैं कि यदि आप कुछ शर्तों को स्वीकार करते हैं तो आपको भेदी होती है। इनमें से कुछ स्कूल में अपने ग्रेड में सुधार कर सकते हैं, अधिक होमवर्क कर रहे हैं या आपके भाई-बहनों का बेहतर इलाज कर सकते हैं। एक कागज के एक टुकड़े पर अनुबंध की सही शर्तों को लिखें और जब आपको लक्ष्यों को पूरा करना होगा यदि आप सफल होते हैं, तो भेदी की गारंटी दी जानी चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से आपका माता-पिता को एक भेड़िया चरण 17 प्राप्त करने के लिए कहें
    3
    उन्हें लगातार याद दिलाएं कि यह आपके लिए महत्वपूर्ण है कभी-कभी एक भी बातचीत पर्याप्त नहीं होती है कुछ माता-पिता हठ करते हैं जबकि अन्य अपने बच्चों को सुनने में अच्छा नहीं करते हैं। हालांकि, आपको यह आपको हतोत्साहित नहीं करने देना चाहिए। उन दिनों और हफ्तों में लगातार याद दिलाएं कि एक भेदी अभी भी आपके लिए महत्वपूर्ण है नोट लिखिए जहां शायद आप अपनी बहस को बेहतर बताते हैं आप भविष्य में और अधिक गंभीर बातचीत भी शेड्यूल कर सकते हैं और उनके साथ अधिक खुले संवाद रख सकते हैं।
  • छिपकर अपने माता-पिता को छिपाने के लिए छवि आपको छेड़छाड़ चरण 18 मिलती है
    4
    उन्हें आमंत्रित करें कि वे आपके साथ भेदी करें। एक बनने की "खतरों" के बारे में संदेह होने के बजाय, उन्हें अपने साथ ले जाएं आपके माता-पिता आपकी तरफ से जब वे करते हैं, तो उन्हें और अधिक आरामदायक महसूस होगा। शायद वे एक बनना चाहते हैं और इस प्रकार, वे परिवार संघ के एक क्षण बनाएंगे
  • छिपकर अपने माता-पिता को छिपाने के लिए छवि आपको छेड़छाड़ चरण 1 प्राप्त करने के लिए
    5
    भेदी को खरीदने के लिए पैसे बचाएं परिपक्वता का एक संकेत आपकी अर्थव्यवस्था के कम से कम हिस्से के लिए जिम्मेदारी लेना है। कई माता-पिता अपने सभी भुगतान का उपयोग करते हैं और भेदी के लिए भुगतान करने के लिए अतिरिक्त पैसे नहीं होते हैं। नौकरी प्राप्त करें और अपना खुद का पैसा बचाओ सुनिश्चित करें कि आपके पास भेदी की कीमत और कान की बाली को कवर करने के लिए पर्याप्त है। अपने माता-पिता को बताएं कि आप अपनी जेब से भाग या सभी प्रक्रिया का भुगतान करने के लिए तैयार हैं।
  • इमेज शीर्षक से आपको अपने पति-पत्नी को छेड़ने का कदम 20
    6
    अपने दैनिक कार्यों के लिए ज़्यादा ज़रूरी नहीं है आपको अपने माता-पिता से उन्हें परिपक्वता के स्तर को दिखाने के लिए भी बात करने की ज़रूरत नहीं होगी। पूछे बिना अपने कपड़े या व्यंजन धोएं कचरा बाहर निकालने या अपने भाई को अपने फुटबॉल मैच से चुनने की पेशकश करें अपने परिवार के साथ खेल रात में अधिक समय व्यतीत करें और उनके साथ रात के खाने के लिए जाएं। अपने वास्तविक परिवार का हिस्सा बनो और उन्हें दिखाएं कि आप अपनी जिम्मेदारियों का ख्याल रखते हैं। तो यह संभव है कि वे आपके अनुरूप हों और आपकी नई परिपक्वता और रवैया के लिए आपको इनाम दें।
  • युक्तियाँ

    • अपने माता-पिता के साथ बात करते वक्त, यह स्पष्ट रूप से करें अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहें
    • आपकी जांच पूरी होनी चाहिए। तुम्हें पता होना चाहिए कि भेदी किस प्रकार आप चाहते हैं, आप जितना गहना चाहते हैं, जिस जगह पर आप जाना चाहते हैं और संभावित चिकित्सा परिणाम
    • अपनी पहली बातचीत के बाद, एक ब्रेक ले लो। एक महीने के बाद वापस आ जाओ तो आपके माता-पिता के पास इस मामले पर विचार करने का समय है।
    • क्लिप अंगूठी खरीदें यह देखने के लिए कि आप एक स्थायी भेदी बनाने से पहले भेदी को कैसे देखते हैं।

    चेतावनी

    • अपने माता-पिता "परेशान" न करें यद्यपि दृढ़ता महत्वपूर्ण है, फिर भी उन्हें परेशान करने से उन्हें और अधिक भ्रामक बना सकते हैं। अनुमति न देने के लिए उन्हें बहाना न दें
    • संक्रमण से सावधान रहें हाल ही में छेद वाले क्षेत्र को हमेशा साफ और निर्जलीकृत करने के लिए नया छेद ठीक से बनाए रखा जाना चाहिए।
    • आपको खारिज होने के लिए तैयार होना चाहिए कुछ माता-पिता इतने जिद्दी हैं कि वे अंदर जाने के लिए तैयार नहीं हैं
    • छेदने की एक विस्तृत श्रृंखला का दर्द होता है जो आपके द्वारा किए जाने वाले प्रकार पर निर्भर करेगा। आप जिस तरह के दर्द को महसूस कर सकते हैं, उसके बारे में राय लेने के लिए चिकित्सक और छेदने वाले पेशेवर से परामर्श करना सर्वोत्तम है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com