ekterya.com

अपने माता-पिता को समझने के लिए कि आप एक और कान के छेदने के लिए

अपने आप को अभिव्यक्त करने और अपनी शैली बदलने के लिए भेदी या भेदी एक मजेदार तरीका हो सकती है। कान की छेद सामान्य और अपेक्षाकृत आसान करना है, लेकिन आपके माता-पिता अनुमोदित नहीं हो सकते हैं, भले ही आपके पास पहले से ही कोई हो। तर्क, परीक्षण और बातचीत के जरिए प्रभावी ढंग से अनुमति के लिए अपने माता-पिता से पूछें।

चरणों

विधि 1
तर्क का उपयोग करें

आपकी कन्फर्म में एक और छेद करने के लिए आपको अपने माता-पिता से परामर्श करने वाला चित्र शीर्षक 1
1
एक तरह से और रोगी तरीके से इसके लिए पूछें बस अपने माता-पिता को बताएं कि आप क्या चाहते हैं और ये बताएं कि ड्रिलिंग आपके लिए महत्वपूर्ण क्यों है। उनमें से एक के हस्ताक्षर की तरह आपको उनको बताएं, जिनकी आपको ज़रूरत है अपने प्रश्नों को सुनें, और उन्हें शांति से और आपके पास की सभी जानकारी का जवाब दें।
  • आप कह सकते हैं: "माँ, पिताजी, मुझे मेरे कान में एक और छेद रखना है यह मेरी खुद को अभिव्यक्त करने का पसंदीदा तरीका है और मैं चाहता हूं कि वे मुझे ऐसा करने की अनुमति दें। "
  • Video: हर पिता को ये वीडियो एक बार ज़रूर देखना चाहिए | Heart Touching Story

    आपकी कन्फ्यूज़ में एक और छेद करने के लिए आपके माता-पिता को पराजित करने वाला छवि शीर्षक चरण 2
    2
    उन्हें कुछ विशिष्ट विवरण दें आपके माता-पिता को अपने कान में सटीक प्रकार और भेदी के स्थान के बारे में सूचित करें। कई अलग-अलग प्रकार के कान पियर्सिंग हैं - उन्हें अपने माता-पिता को दिखाएं कि आपने शोध किया है और आपने प्लेसमेंट और गहने के बारे में बहुत कुछ सोचा है जो आप उपयोग कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप उन्हें बता सकते हैं: "मुझे एक प्रोपेलर छेद करना पसंद है, जो कान के उपास्थि के शीर्ष पर है मॉल में एक दुकान है जहां मुझे पता है कि वे इस प्रकार के छिद्रों के लिए गहने बेचते हैं। "
  • यदि आप किसी भी ऑनलाइन स्टोर को जानते हैं जहां वे गहने बेचते हैं, तो आप भेदी में उपयोग करना चाहते हैं, उन्हें अपने माता-पिता को दिखाएं। आप उन्हें भेदी के स्थान के साथ एक आरेख भी दिखा सकते हैं ताकि वे आपके कान या कानों में दिखाई दे सकें।
  • आपकी कान में एक और छेद करने के लिए आपके माता-पिता को विनम्र करने वाला चित्र शीर्षक 3
    3
    उन्हें याद दिलाएं कि उन्होंने आपको पहले से ड्रिल करने की अनुमति दी है। बताएं कि उन्होंने आपको अपने कानों में पिछले छेदों को बनाने की अनुमति दी है और यह वही होगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप पहले से कान कानों में छेद कर चुके हैं, तो आप यह बता सकते हैं कि लोब में एक दूसरी भेदी मूल रूप से एक समान है, वही विधि इसे करने के लिए प्रयोग की जाती है और उपचार समय एक ही है।
  • आपकी कन्सी में एक और छेद करने के लिए आपके माता-पिता को पराजित करने वाला शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    अपनी उपलब्धियों पर ज़ोर देना यदि आपने ध्यान केंद्रित किया है और स्कूल में अच्छे ग्रेड किए हैं, तो नए और अतिरिक्त गतिविधियों की कोशिश करें या घर पर काम करें, अपने माता-पिता को याद दिलाना।
  • आप भविष्य में अच्छे व्यवहार के लिए प्रोत्साहन के रूप में ड्रिलिंग करने के लिए अनुमति के लिए भी पूछ सकते हैं। अपने माता-पिता से एक लक्ष्य तक पहुंचने के लिए सहमत रहें, जो वे चाहते हैं कि आप भेदी से पहले उससे मिलें।
  • यदि आपका जन्मदिन या अन्य अवकाश आ रहा है, जब आप उपहार प्राप्त करते हैं, तो आप कह सकते हैं कि भेदी आपके उपहार सूची में नंबर एक है।
  • Video: मां की कहानी Sunkar रो Padoge Aap है | हिन्दी में महान भावनात्मक कहानी

    आपकी कान में एक और छेद करने के लिए आपके माता-पिता को पराजित करने वाला चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    समझाएं कि यह स्थायी नहीं है अपने माता-पिता को बताएं कि आप इस भेदी को हमेशा के लिए बनाए रखने की योजना बना रहे हैं, लेकिन यदि आप छिद्रों की स्थायी प्रकृति के बारे में चिंतित हैं, तो उन्हें बताएं कि यदि आप तय करते हैं कि आप इसे नहीं चाहते हैं तो आप समय के साथ बंद हो सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि अधिकतर झुकाव किसी भी रत्न का उपयोग किए बिना समय पर बंद हो जाएगा। आप बढ़ाया छेद या "विस्तार" को बंद करने के लिए एक बहुत छोटी शल्य चिकित्सा भी कर सकते हैं
  • आपकी कलीसिया में एक और छेद करने के लिए आपके माता-पिता को विनियोजित शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    आपको प्रतीक्षा करने के लिए तैयार होना चाहिए अपने माता-पिता को दिखाएं कि आप हमेशा के लिए ड्रिलिंग रखना चाहते हैं। यदि आप पहली बार पूछते हैं, तो वे कहते हैं, भविष्य में उनके साथ एक पल के साथ सहमत हैं, जब वे इस विषय पर दोबारा चर्चा कर सकते हैं। आप वापस आने के लिए कुछ महीने या सप्ताह का इंतजार कर सकते हैं और एक नया तर्क प्रस्तुत कर सकते हैं।
  • उन्हें तुरंत बताएं कि आप इसके बारे में सोचने के लिए इंतजार करने के लिए तैयार हैं या जब तक वे निर्धारित करते हैं आप कह सकते हैं: "मुझे ऐसा करने की आपकी अनुमति चाहिए, लेकिन इस समय आपके लिए जवाब देना जरूरी नहीं है। क्या मैं आपको कल जवाब दे सकता हूं? "
  • यदि आप इस तर्क का उपयोग करने की कोशिश करते हैं कि आपने पहले से आपकी अनुमति के साथ छेड़छाड़ की हैं, लेकिन वे कहते हैं, तो कुछ हफ़्ते आने दें और इसके लिए किसी दूसरे तरीके से पूछें, उदाहरण के लिए, आपके अच्छे ग्रेड के लिए एक इनाम के रूप में जब भी आप पूछते हैं, शांत और शिक्षा रखें
  • विधि 2
    परीक्षण का उपयोग करें

    आपकी कन्फर्म में एक और छेद करने के लिए आपके माता-पिता को विनती करने वाली छवि शीर्षक 7
    1
    एक अच्छी गुणवत्ता वाले ड्रिलर की तलाश करें कुछ स्थानों पर, जहां ड्रिलिंग किया जाता है, फोन बुक में या कुछ अन्य स्थानीय निर्देशिका में ऑनलाइन खोज करें, जो प्रमाणित होते हैं और एक राज्य लाइसेंस होता है। कॉल या जगह पर जाने के लिए यह जांचने के लिए कि इमारत, उपकरण और कर्मचारी स्वच्छ और सुरक्षित हैं
    • आप अपने माता-पिता से पूछ सकते हैं कि वे आपके साथ हों या ड्रिलिंग के प्रभारी कर्मचारियों से बात करें, यदि वे ऐसा करना चाहते हैं।
    • उस ड्रिलिंग साइट पर अपने अनुभव को जानने के लिए वास्तविक लोगों से रेटिंग या टिप्पणियां प्रदान करते हैं, Google, Yelp या अन्य साइटों पर जांच सुनिश्चित करें।
  • आपकी कन्फर्म में एक और छेड़छाड़ करने के लिए अपने माता-पिता को पराजित करने वाला छवि शीर्षक 8
    2
    उचित देखभाल और सफाई की जांच अपने माता-पिता को दिखाएं कि आप अपने कान की देखभाल करने के लिए प्रयास करेंगे और यह सुनिश्चित करें कि भेदी के बाद सही तरीके से ठीक हो जाए। प्रक्रिया का पालन करने के लिए जिम्मेदारी लेने के लिए देखभाल और सफाई के बारे में अपने माता-पिता के साथ साझा करें।
  • पहले से एक खारा समाधान या किसी अन्य आपूर्ति को भेदी की देखभाल करने की ज़रूरत है, यह पुष्टि करें कि क्या ये आपूर्ति उस स्थान पर की जा रही है या बेच दी जाती है जहां आप भेदी करते हैं या यह सुनिश्चित कर लें कि आप जानते हैं कि अगले और किन खरीदना है।
  • अपने माता-पिता को पता चले कि आप उस गहने का उपयोग करेंगे, जिसके साथ वे इसे बदलने से पहले बेधनेवाले द्वारा सुझाए गए समय के दौरान भेदी बनाते हैं। यह भी सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि सबसे अच्छी प्रकार की धातुएं कौन हैं और कान के गहनों के लिए सबसे स्वस्थ और इसे खरीदने के लिए, खासकर अगर आपको निकल जैसी कुछ धातुओं से एलर्जी हो, तो
  • आपकी कन्फर्म में एक और छेद करने के लिए आज्ञा देना अपने माता-पिता का शीर्षक चित्र 9



    3
    स्वास्थ्य के बारे में बात करें उन स्वास्थ्य समस्याओं की जांच करें, जो कान की छेदों को अपने माता-पिता को दिखाने का कारण रखती हैं यदि उन्हें चिंता होती है। संभावित जटिलताओं के बारे में ईमानदारी से बोलें, लेकिन उन्हें कैसे रोकें यह भी जांचें।
  • आप संभावित लाभों के बारे में भी शोध कर सकते हैं कुछ संस्कृतियों में, कानों में छेदों का एक सकारात्मक धार्मिक या आध्यात्मिक अर्थ होता है और कई लोगों के लिए भी चिकित्सा लाभ हो सकता है
  • आपकी कलीसिया में एक और छेद करने के लिए आपके माता-पिता को विनती करने वाला चित्र शीर्षक 10
    4
    उन्हें कुछ तस्वीरें दिखाएं अपने माता-पिता को यह देखने के लिए कि आप यह कैसे दिखते हैं, इसके विभिन्न विकल्पों को देखने के लिए छेनी के प्रकार के कुछ ऑनलाइन फोटो खोजें।
  • कुछ अच्छी गुणवत्ता वाली छवियों और कुछ उदाहरणों को सरल और सुरुचिपूर्ण गहनों के साथ देखें ताकि यह दिखा सके कि भेदी गंभीर और परिपक्व दिखाई दे सकती है, और आप समय के साथ इसका उपयोग जारी रख सकते हैं।
  • आपकी कन्फ्यूज़ में एक और छेड़छाड़ करने के लिए आपके माता-पिता को पराजित करने वाला चित्र शीर्षक 11
    5
    उनसे अपने दोस्तों के साथ बात करने के लिए कहें अपने दोस्तों से उन माता-पिता को दिखाने के लिए उस तरह के छेदने के लिए कहें, उन्हें बताएं कि उन्होंने ऐसा क्यों किया, उन्हें यह क्यों पसंद है और यह प्रक्रिया कैसे थी यदि आपका मित्र और माता-पिता आपकी इच्छा रखते हैं, तो आप उन्हें अपने माता-पिता से उन कारणों के बारे में बताने के लिए कह सकते हैं, जिनसे आपको भेदी होनी चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आपका मित्र और माता-पिता ऐसा करने के लिए तैयार हैं और अपने माता-पिता को बताए कि वे उनके साथ बात कर सकते हैं इससे पहले अधिकृत हैं।
  • विधि 3
    एक सौदा करें

    आपकी कलीसिया में एक और छेद करने के लिए आपके माता-पिता को विनम्र करने वाला चित्र शीर्षक 12
    1
    इसे घर के काम या अच्छे ग्रेड के लिए एक्सचेंज करें। हर हफ्ते अपने कमरे और रसोई को साफ करने की पेशकश करें, अगले परीक्षणों में केवल उच्च ग्रेड प्राप्त करें या अपनी अनुमति के बदले अपने माता-पिता के साथ ऐसा कोई दूसरा व्यवहार करें। यदि आपके माता-पिता इसे पसंद करते हैं तो आप कुछ अतिरिक्त या स्वयंसेवी गतिविधियों में भी भाग ले सकते हैं
    • अपने माता-पिता को विशिष्ट दिखाने के लिए उन्हें दिखाएं कि आप क्या चाहते हैं और आप विशिष्ट लक्ष्यों को पूरा कर सकते हैं। कहने के बजाय, "मैं बेहतर ग्रेड के लिए प्रयास करेगा," कहते हैं, "मैं गणित में बेहतर ग्रेड प्राप्त करूंगा" या आप जिस विषय में सुधार कर सकते हैं
  • आपकी कलीसिया में एक और छेद करने के लिए आपके माता-पिता को पराजित करने वाला चित्र शीर्षक 13
    2
    भुगतान करने की पेशकश अपने माता-पिता को बताएं कि आप भेदी, गहने और सफाई सामग्री के लिए भुगतान करेंगे। सभी खर्चों के बारे में समय से पहले जांच करें और अपने भत्तों या नौकरी से पैसे बचाने के लिए, जैसे ही आपके माता-पिता आपको उनकी अनुमति देते हैं, पूरी रकम तैयार करें।
  • अपने मां-बाप को निधि बढ़ाने के लिए नींबू पानी की स्टैंड या अन्य साधारण गतिविधि के साथ धन जुटाने की कोशिश करें
  • यदि आप पूरी राशि को नहीं सहेज सकते हैं या एकत्र नहीं कर सकते हैं, तो अपने माता-पिता से पूछें कि क्या वे आपकी पूर्णता को पूरा कर सकते हैं या बाकी का योगदान कर सकते हैं। कहो: "माँ या पिताजी, मेरे पास छेदने का भुगतान करने के लिए पर्याप्त पैसा है I क्या आप गहने की लागत में योगदान दे सकते हैं? "
  • आपकी कन्फ्यूज़ में एक और छेड़छाड़ करने के लिए अपने माता-पिता को विनियमित करने वाली छवि 14
    3
    सीमा निर्धारित करें वादा करो कि आप इसके पश्चात अधिक नहीं ड्रिल करेंगे या अपने माता-पिता को सहज महसूस करने की सीमा निर्धारित करेंगे। आप अपने माता-पिता के साथ एक निश्चित प्रकार के गहनों का उपयोग करने के लिए भी सहमत हो सकते हैं, जैसे बड़े या फांसी की झुमके के बजाय छोटे ब्रोकेस।
  • यदि आप अपने कानों का विस्तार करना चाहते हैं, तो अपने माता-पिता के साथ याद रखें, जो आकार फैला हुआ है, जो कि अनावश्यक नहीं होगा।
  • आप अपने माता-पिता को छेदने या उस स्थान के लिए गहना चुनने दे सकते हैं जहां आप ऐसा करेंगे।
  • आपकी कलीसिया में एक और छेद करने के लिए आपके माता-पिता को विनियोजित शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    4
    उन्हें तुम्हारे साथ चलने दो। अपने माता-पिता को बताएं कि वे आपको उस स्थान पर ले जा सकते हैं जहां आप भेदी करेंगे, या तो पता करने के लिए अग्रिम में या जब आप भेदी करते हैं, या दोनों।
  • यह बहुत संभावना नहीं है कि वे सहमत होंगे, लेकिन आप उन्हें पूछ सकते हैं कि क्या वे आपके साथ एक ही समय में भेदी करना चाहते हैं! अपने माता-पिता के लोगों के प्रकार पर निर्भर करते हुए, वे उन्हें शामिल करने की आपकी सराहना की सराहना कर सकते हैं और आपके जैसा वास्तव में अनुभव कर सकते हैं।
  • आपकी कान में एक और छेद करने के लिए आपके माता-पिता को विनती करने वाला चित्र शीर्षक 16

    Video: माता पिता के के प्रति हमारा कर्त्तव्य Mata Pita Ki Seva

    5
    एक अनुबंध या अनुबंध बनाएं चाहे आप जिस बातचीत तकनीक का उपयोग करते हैं या आप अपने माता-पिता के साथ मिलते हैं, उन्हें लिखने या प्रिंट करने के लिए उन्हें दिखाते हैं कि आपका निर्णय अच्छी तरह से तैयार है और आप जो वादा किया था वह पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
  • ड्रिलिंग करते समय और उसके बाद जो कुछ भी करने के लिए आपने प्रतिबद्ध है उसके लिए एक चेकलिस्ट या चरण-दर-चरण प्रक्रिया बनाने की कोशिश करें
  • युक्तियाँ

    • अपने माता-पिता को अपनी परिपक्वता और सम्मान दिखाने के लिए एक समझदार और शांत दृष्टिकोण बनाए रखें। हमेशा एक सम्मानजनक और शांत तरीके से ड्रिलिंग के बारे में उनसे बात करें, और उन्हें सोचने और प्रश्न पूछने का समय दें।
    • याद रखें कि यदि आप ओजरा में छेदने की इच्छा नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो स्वयं को अभिव्यक्त करने और अपनी शैली को प्रतिबिंबित करने के अन्य तरीके भी हैं। आप कुछ दबाव बालियां या अन्य गहने भी चुन सकते हैं जो वास्तविक छेदों की तरह दिखते हैं।
    • यदि इनमें से कोई भी काम नहीं करता है, तो अधिकांश स्थानों में, अपने आप को ड्रिल करने की कानूनी आयु 18 (यूके और कनाडा में 16) है जब आप कानूनी उम्र के होते हैं, तो कुछ भी कानूनी नहीं है कि आपके माता-पिता ऐसा कर सकते हैं यदि आप एक और कान के छेदने का निर्णय लेते हैं।

    चेतावनी

    • अपने कानों को बेधने की कोशिश मत करो या किसी मित्र को ऐसा करने के लिए कहें, अगर आपको अपने माता-पिता से अनुमति नहीं मिलती है एक संक्रमण हो सकता है, छिद्र मुड़ या असमान हो सकता है, या अन्य अपरिवर्तनीय समस्याएं हो सकती हैं।
    • मत करो, अक्सर मत पूछो और अपने माता-पिता से पूछकर पागल मत बनो। अपने दोस्तों और उनके माता-पिता का उल्लेख करना ठीक है, लेकिन अपने माता-पिता और अपने दोस्तों के बीच मतभेदों की तुलना या शिकायत मत करना।
    • यदि आपके माता-पिता के पास ड्रिलिंग को प्रतिबंधित करने के लिए महान धार्मिक या अन्य कारण हैं, तो अपनी बहस को दूर रखें। अपनी सोच को बदलने में यह और अधिक कठिन या असंभव हो सकता है और संभवत: आपको तब तक इंतजार करना होगा जब तक कि आप अपने लिए निर्णय लेने के लिए वयस्क न हों।
    • ध्यान रखें कि सभी माता-पिता और परमिट देने या नहीं देने के उनके कारण भिन्न और वैध हैं। तुम्हें पता होना चाहिए कि उन्हें दबाने कब रोकना है, और फिर पूछने के लिए इंतजार करना चाहिए या जब आप बूढ़े हों तो अपने आप पर ड्रिलिंग करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com