ekterya.com

अपने माता-पिता को समझने का तरीका जानने के लिए कि आप सोने के लिए जाते हैं

रात में अपने दोस्त के घर में रहना मजेदार हो सकता है आप चिंता किए बिना छोड़ सकते हैं कि उन्हें आपको चुनना चाहिए और जब आप वहां हों तब आप अपने खुद के घर के जीवन से आराम कर सकते हैं। हालांकि, आपके माता-पिता हमेशा आपको बाहर रात बिताने की इजाजत नहीं देंगे। इससे योजनाओं में समस्याएं हो सकती हैं, खासकर यदि आपके माता-पिता आमतौर पर बहुत अनुमोदक नहीं होते हैं यह साबित करके कि आप भरोसेमंद हैं और उनके साथ एक समझौते तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप अपने माता-पिता को अपने मन को बदलने के लिए मना सकते हैं और आपको सोने के निमंत्रण में शामिल होने की अनुमति दे सकते हैं।

चरणों

छवि को शीर्षक दें, आप को रात बिताएं चरण 1
1

Video: ऐसी वधू के घर में आते ही होने लगती है लक्ष्मी देवी की कृपा ||how to choose life partner

अपने दैनिक जीवन में जिम्मेदार रहें जिम्मेदारी का मतलब है कि आपको करना चाहिए यह भी ईमानदार और भरोसेमंद होने का अर्थ है। यह सब यह निर्धारित कर सकते हैं कि जब आप स्लीपरोवर जाने की अनुमति मांगते हैं तो आपके माता-पिता क्या कहेंगे। यदि आप एक परिपक्व व्यक्ति की तरह व्यवहार करना चाहते हैं, परिपक्व होना
  • छवि को शीर्षक से चुनें, आप को रात बिताएं चरण 2
    2
    स्लीपरोवर समझदारी से योजना बनाएं चाहे आपके माता-पिता आप पर भरोसा करते हैं या नहीं, अनुमति आम तौर पर रात पर निर्भर करता है जब आप स्लीपरोवर में भाग लेने की योजना बनाते हैं। यदि आप स्कूल से एक रात पहले एक नींद निद्रा में जाना चाहते हैं, तो आम तौर पर यह संभव नहीं है कि आपके माता-पिता आपको अनुमति दें। दूसरी ओर, गर्मी की छुट्टियों के दौरान एक रात में एक उच्च संभावना होगी। यदि आप अनुमति देने की संभावना बढ़ाना चाहते हैं, तो आपको एक रात सोते रहना चाहिए कि अगले दिन आपको कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है।
  • सामान्य तौर पर, स्लीपरोवर के लिए अनुमति प्राप्त करना अधिक मुश्किल होता है जो मिश्रित होता है। माता-पिता असहज महसूस कर सकते हैं यदि लड़कों और लड़कियों को एक साथ सोते हैं और उनके मूल्यों के आधार पर उनके पास बहुत ही मजबूत नियम हो सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से आपका माता-पिता, आप को रात बिताएं चरण 3
    3
    अपने माता-पिता के साथ संचार खोलें। ट्रस्ट कुछ ऐसा नहीं है जो रात भर होता है यह बहुत मुश्किल हो सकता है और इसे ठीक करने के लिए बहुत धीमा हो सकता है अगर यह टूट गया है। यदि आप अपने माता-पिता के साथ विश्वास करना चाहते हैं, तो आपको हर दिन उनसे बात करनी चाहिए। उन्हें अपने जीवन में होने वाली सभी चीजों को जानने दें। यह अच्छा है कि आप उनके साथ अपने संबंधों में इस आदत है। यह एक स्लीपरोवर में भाग लेने की संभावनाओं को बहुत बढ़ाता है।
  • इमेज शीर्षक से अपने माता-पिता को मनाने के लिए आपको रात बिताएं चरण 4
    4
    अपने होमवर्क और होमवर्क पर रहें। वयस्कों की दुनिया में, खेल काम के साथ संतुलन में होना चाहिए आपके मामले में, अपने गृहकार्य और होमवर्क को जारी रखने से यह साबित होगा कि आप बाहर जाने और आराम करने के लिए योग्य हैं। यदि कुछ ऐसा है जो अनुमति देने से पहले किया जाना आवश्यक है, तो यह योग्यता बनाने के लिए करें जब आप नींद पर जाने की अनुमति पूछते हैं तो उन्हें एक अधूरा कर्तव्य का उपयोग करने के बहाने के रूप में न दें।
  • भाग 2
    अपने माता-पिता को समझना

    इमेज शीर्षक से आपका माता-पिता, आपको रात बिताएं चरण 5
    1
    सुनिश्चित करें कि वे पहले अच्छे मनोदशा में हैं यद्यपि यह अनुचित लग सकता है, अनुमति अक्सर आपके माता-पिता के मूड पर निर्भर करती है जब आप उनसे बात करते हैं यदि वे करीब आने से पहले कुछ के बारे में नाराज हैं, तो वे सबसे अधिक संभावना नहीं कहेंगे यह इसलिए है क्योंकि वे किसी भी अतिरिक्त तनाव से निपटना नहीं चाहते हैं।
    • एक रणनीति यह देखने के लिए है कि अनुमति के लिए पूछने से पहले आप अपने माता-पिता की सहायता के लिए क्या कर सकते हैं। इस तरह, वे एक बेहतर मूड में होंगे और आप यह दिखाएंगे कि आपको एक इनाम के योग्य हैं
  • छवि को शीर्षक से चुनें आपका माता-पिता, आप को रात बिताएं चरण 6
    2
    प्रश्न पूछें तनाव का स्तर जो आपके माता-पिता की अनुमति मांगने का कारण बन सकता है, उनके साथ उनके संबंधों के प्रकार पर निर्भर करता है। हालांकि, आपको शांति से पूछना चाहिए। सबसे ऊपर, आपको इसे ऐसे तरीके से कहना चाहिए जो नकारात्मक बातचीत की तरह नहीं बोलते। यदि आप इसे निराशावादी दृष्टिकोण से करते हैं, तो संभावना है कि आपके माता-पिता नहीं कहेंगे।
  • प्रश्न पूछने से पहले कुछ विवरण प्रदान करना अच्छा हो सकता है यह तत्काल "नहीं" से बचने की अनुमति देता है कुछ कहें "मेरा दोस्त कल अपना जन्मदिन मनाएगा और जश्न मनाने के लिए पिज्जा के साथ एक नींद पार्टी बनाना चाहता है। क्या मैं जाकर घर पर रात बिताना चाहूंगा? "
  • प्रश्न पूछते समय आपके पक्ष में बैठे एक उपयोगी चाल हो सकती है, क्योंकि इससे निर्णय लेने में उन्हें कम दिक्कत आएगी।
  • यदि संभव हो तो, कुछ दिनों पहले प्रश्न पूछना अच्छा होगा। सामान्य तौर पर, आखिरी मिनट की योजना के मुकाबले एक आवेदन पर माता-पिता को सकारात्मक ढंग से प्रतिक्रिया करने की अधिक संभावना होती है
  • इमेज शीर्षक से अपने माता-पिता को बताएं कि आप रात को खर्च करें चरण 7
    3
    उन्हें सभी विवरण दें यदि माता-पिता रात में अपने बच्चे को बाहर जाने के बारे में परेशान महसूस करते हैं, तो उन्हें सभी विवरण देकर उन्हें शांत कर दिया जाएगा। उन्हें योजनाओं का सारांश देते हैं और जिन चीजों को वे जानना चाहते हैं वे बहुत उपयोगी होंगे। इस संबंध में ईमानदार और प्रत्यक्ष होने के कारण आपको आपकी अनुमति प्राप्त करने की सबसे अधिक संभावना होगी। यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको बता देना चाहिए:
  • आप कहाँ रहेंगे?
  • यदि आप रात के किसी बिंदु पर अपने दोस्त के घर छोड़ने की योजना बनाते हैं
  • वहां कैसी अभिभावक की निगरानी होगी (यह बहुत महत्वपूर्ण है)।
  • अगर कोई अन्य घर में होगा (यह आपके मित्र के भाई या अन्य रिश्तेदारों को शामिल करता है)
  • आपके दोस्त की परिवार की स्थिति क्या है?
  • छवि को शीर्षक से चुनें आपका माता-पिता, आप को रात बिताएं चरण 8
    4
    उन्हें बताएं कि पजामा स्वस्थ हैं यहां तक ​​कि अगर आप मौजमस्ती के लिए एक स्लीपरोवर जाते हैं, तो बच्चों के लिए कई अतिरिक्त लाभ हैं जो स्लीवरओवर में भाग लेते हैं। अपने माता-पिता को यह बताएं कि लाभों से उन्हें शांत किया जा सकता है और उन्हें लगता है कि यह आपकी शिक्षा के लिए अच्छी बात है। यदि आपको अपना मन बदलना कठिन लगता है तो निम्न में से कुछ लाभों का उल्लेख करने की कोशिश करें:
  • पजामा में भाग लेने वाले बच्चे नए सामाजिक कौशल सीखते हैं। उन्हें एक नए वातावरण में लचीला होना चाहिए।
  • स्लीपरोवर के दौरान आपके पास एक और परिवार के नए परिप्रेक्ष्य होंगे। ध्वनि की कोशिश न करें जैसे आप अपने परिवार से भागना चाहते हैं।
  • घर छोड़ने वाले बच्चे माता-पिता को आराम करने का अवसर देते हैं।
  • एक स्लीपरोवर समय समय पर एक सुखद घटना हो सकता है
  • इमेज शीर्षक से आपका माता-पिता को आज्ञा दीजिए कि आप रात को खर्च करते हैं चरण 9
    5
    अपने मुख्य कारण से चिंतित होने के लिए पूछें यदि आप उन्हें समझाने की कोशिश में परेशानी में आते हैं, तो बातचीत के लिए एक समाधान के लिए खोज को चालू करना उपयोगी हो सकता है। मुख्य कारण के बारे में पूछें कि वे चिंतित हैं और पूछें कि इसे हल करने के लिए क्या किया जा सकता है। नाराज होने के बजाय समाधान खोजने पर ध्यान रखें।
  • आपको सीधे और शांत तरीके से सवाल पूछना चाहिए। ऐसा कुछ कहो, "मैं समझता हूं कि आज रात को बाहर जाने के बारे में आप चिंतित हैं, लेकिन यह क्या है जो आपको विशेष रूप से परेशान करता है? शायद हम उसे ठीक करने का एक रास्ता खोज सकते हैं। "
  • छवि शीर्षक के साथ अपने माता पिता को मनाने के लिए आपको रात बिताएं चरण 10
    6



    संपर्क जानकारी छोड़ें संपर्क जानकारी महत्वपूर्ण है, दोनों लड़के या लड़की और पिता के लिए। आपके माता-पिता आपसे संपर्क करने में सक्षम होना चाहते हैं, चाहे जो भी हो यहां तक ​​कि अगर वे कभी भी फोन नंबर का उपयोग नहीं करते हैं, यह उन्हें अधिक शांत कर देगा यदि उन्हें आपके बारे में कुछ नहीं पता है। यह उस घर का फ़ोन नंबर होना चाहिए जहां आप रहते हैं या आपके मित्र के माता-पिता की फोन नंबर।
  • झूठे संख्या न दें। यहां तक ​​कि अगर आप इस समय बाहर निकलने में कामयाब हो गए हैं, तो अपने माता-पिता का मजाक उड़ाते हुए वे आपके विश्वास में बर्बाद हो जाएंगे और आप अगले पजामा में जाने की संभावना कम नहीं होंगे।
  • छवि का शीर्षक है कि आप को रात बिताएं चरण 11
    7
    सुझाव दें कि घर पर स्लीपरोवर बनाया जाना चाहिए माता-पिता असहाय महसूस कर सकते हैं यदि उनका बच्चा कहीं न कहीं सोता है यदि आप अपने घर में सोने के लिए योजना को पुनर्व्यवस्थित करते हैं, तो आप चीजों को ठीक करने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं। इस तरह, आप एक मित्र के साथ समय व्यतीत करेंगे और आपके माता-पिता यह महसूस करेंगे कि वे नियंत्रण में हैं।
  • कुछ माता-पिता स्वचालित रूप से विरोध कर रहे हैं कि एक दोस्त घर पर रात बिताए, इसलिए इसे एक अचूक वैकल्पिक योजना के रूप में नहीं लेना चाहिए।
  • छवि को शीर्षक देना आपका माता-पिता आपको रात बिताएंगे चरण 12
    8

    Video: आपके सोने के तरीके से पता चलता है की आप कैसे इंसान है....लडकिया जरुर देखे

    एक बार जब आप अपने दोस्त के घर में रहें तो स्लीपरोवर के लिए अनुमति मांगें एक बार जब आप एक बार सोते हुए सोने की अनुमति के लिए पूछने के लिए जोखिम भरा हो सकता है, यदि आप एक अधिक चतुर विधि चाहते हैं, तो आप रात के खाने में जाने के लिए अनुमति पूछ सकते हैं (चूंकि रात्रिभोज के लिए अनुमति प्राप्त करना आमतौर पर आसान है) रात के खाने के बाद, आप आराम कर सकते हैं और अपने माता-पिता से अनुमति मांग सकते हैं। कभी-कभी, माता-पिता के लिए अनुमति कुछ भी हो सकता है जो पहले से ही हो रहा है। हालांकि, यदि आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको निराशा के लिए तैयार रहना चाहिए। कुछ माता-पिता बहुत अच्छी तरह से नहीं लेते कि आप उन पर एक चाल चलाने की कोशिश करते हैं।
  • आपके मामले में सोने के लिए अपनी चीजों को पैक करना एक अच्छा विचार है।
  • यह काम करने के लिए, यह संभावना है कि आपके माता-पिता को उस परिवार को जानना होगा जो आप अच्छी तरह से रह रहे हैं। यह इससे पहले भी मदद करता है कि आपने उस घर में सफल नींद आ गए हैं।
  • इमेज शीर्षक से अपने माता पिता को मनाने के लिए आप रात को खर्च 13 कदम
    9
    उन्हें छोड़ने के लिए एक निश्चित समय निर्धारित करें और आपको उठाया जाना है। माता-पिता की स्थापना की योजनाएं उन्हें जब आप वापस आ जाएगा की एक कठिन विचार दे दो इस तरह, वे क्षण के लिए आराम कर सकते हैं स्थापित योजनाएं एक अच्छी बात है, क्योंकि वे तनाव को दूर करने और चिंता करने में मदद करते हैं।
  • उसी समय, आपको लचीला होना चाहिए जब वे आपको चुन सकते हैं अधिकांश वयस्कों को दिन के दौरान बहुत कुछ करना पड़ता है, इसलिए आपको उस दिन पर निर्भर होना चाहिए कि वे अगले दिन आपको किस दिन चुनेंगे।
  • भाग 3
    जिम्मेदारी से रात बिताओ

    छवि को शीर्षक से चुनें आपका माता-पिता, आप को रात बिताएं चरण 14
    1
    अपनी योजनाओं के साथ ईमानदार रहें यदि आप कहते हैं कि आप कुछ करेंगे और आपके माता-पिता सहमत होंगे, तो ऐसा करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। यदि आप उन्हें बताते हैं कि आप कुछ करेंगे और कुछ और करेंगे, तो आप उन पर विश्वास को बर्बाद कर सकते हैं। खासकर यदि आप रात को बाहर बिताते हैं, तो उन्हें दिखाने के लिए महत्वपूर्ण है कि वे आप पर भरोसा कर सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक दें, आप को रात बिताएं चरण 15
    2
    अपने माता-पिता को अपने मित्र के माता-पिता के बारे में बताएं कई बार आपके माता-पिता का निर्णय उस व्यक्ति पर निर्भर करता है जो स्लीवरओवर प्रदर्शन करता है। हालांकि, ज्यादातर मामलों में, आपकी सबसे बड़ी चिंता आपकी सुरक्षा है आपके माता-पिता यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वे आपकी देखभाल करें इस बिंदु पर, आपके मित्र के माता-पिता की भूमिका महत्वपूर्ण है यदि आपके माता-पिता उन्हें जान सकते हैं, तो जब आप स्लीवरोवर के लिए अनुमति मांगते हैं, तो उन्हें शांत होने की इजाजत होगी।
  • इमेज शीर्षक से आपका माता-पिता, आप रात को खर्च करने के लिए कदम 16
    3
    अपने माता-पिता को अपने दोस्त को बताएँ यदि आपके माता-पिता अभी भी आपके मित्र नहीं जानते हैं, तो उन्हें पेश करने का एक अच्छा विचार है इसे पेश करके, आपके माता-पिता यह देखेंगे कि यह उतना बुरा नहीं है जितना वे डरते हैं। यहां तक ​​कि अनियंत्रित दोस्त अच्छे व्यवहार करते हैं जब दूसरे माता-पिता के आसपास है।
  • ऐसा होने की संभावना है कि आपके माता-पिता खतरे के प्रकार की गणना करने की कोशिश करते हैं, जो आपके मित्र को आपको बेनकाब कर सकता है। यदि आपके मित्र को झगड़ालू और गैर जिम्मेदाराना के रूप में प्रतिष्ठा है, तो उन्हें घर पर रहने के लिए मना करना कठिन होगा
  • छवि का शीर्षक है, आपका नाटक करने के लिए, आप को रात बिताएं चरण 17
    4
    अपने माता-पिता को फोन करें यदि आप घर वापस ले जाना चाहते हैं जब आपका घर छोड़ते हैं, तो आपको खुद के लिए ज़िम्मेदार होना चाहिए। इसमें शामिल होने के बारे में जानना शामिल है, अगर आप लंबे समय तक नहीं रहना चाहते हैं यदि आपको बुरा लगता है या घर पर सहज महसूस न करें, अपने माता-पिता को फोन करें। यहां तक ​​कि अगर यह देर हो चुकी है, तो आपके माता-पिता शायद खुश हैं कि आपने अपील करने के बजाय कॉल करने का निर्णय लिया है और कुछ अप्रिय अनुभव किया है। किसी भी स्थिति में, यह आपको साबित करेगा कि आप बुरी स्थिति को देखते हुए कॉल करने के लिए पर्याप्त विश्वसनीय हो सकते हैं
  • छवि को शीर्षक से चुनें आपका माता-पिता, आप रात को खर्च करते हैं चरण 18
    5
    अपने माता-पिता को पता चले कि स्लीवरओवर कैसे निकल आया अपने माता-पिता को आज तक बनाए रखने के साथ सब कुछ उन्हें शांत महसूस कर देगा। जब वे आपको उठाते हैं या घर आते हैं, तो अपने माता-पिता से सोते हुए सोने के बारे में थोड़ा सा बोलें। वे किस तरह की चीजों के बारे में बात करते थे? क्या यह मजेदार था? आप अपने दोस्त के परिवार को कैसे महसूस कर रहे थे? यह सब आपके माता-पिता को साबित कर सकते हैं कि स्लीपरोवर एक स्वस्थ गतिविधि है।
  • याद रखें: आप केवल इस स्लीपरोवर को सफल नहीं बनाना चाहते हैं। आप भी भविष्य पजामा को सुरक्षित करना चाहते हैं। इसमें शामिल सभी लोगों के लिए सुखद अनुभव करना यह सुनिश्चित करेगा कि आपके पास अधिक पायजामा जाने का अधिक मौका है।
  • युक्तियाँ

    • माता-पिता यह महसूस करना चाहते हैं कि उनके पास नियंत्रण है रात में किसी और के घर पर रहकर उस शक्ति को दूर ले जाता है इस बात को ध्यान में रखते हुए, आपको यह महसूस करने की कोशिश करनी चाहिए कि जब आप चले गए हैं, तब भी वे उस शक्ति में हैं।

    चेतावनी

    चेतावनी

    Video: जब एक लड़के को सच्चा प्यार होता है तो ऐसा होता है

    • आप हमेशा अपने माता-पिता की सभी चीज़ों के लिए अनुमति नहीं देंगे, चाहे आप कितना प्रयास करें। यह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन आप बाद में अपने माता-पिता के साथ कुछ योजना बना सकते हैं।
    • अपने माता-पिता की अनुमति के बिना चुपके की कोशिश मत करो। इससे स्थिति बहुत खराब हो सकती है और आप यह पता लगा सकते हैं कि स्लीपरोवर इसके लायक नहीं था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com