ekterya.com

कैसे सुनिश्चित करें कि आप अकेले घर पर हैं

आपके माता-पिता फिर से निकल गए और आपको अकेला छोड़ दिया। भले ही आप एक सुरक्षित पड़ोस में रहते हैं, हर बार जब आप अकेले रहें, तो आपके माता-पिता एक उपद्रव करते रहें इस लेख में, हम आपको दिखाते हैं कि अपने माता-पिता के विश्वास को कैसे हासिल किया जाए और सुनिश्चित करें।

चरणों

छवि शीर्षक से सुरक्षित रहें जब होम अकेले चरण 1
1
हमेशा दरवाजा बंद रखो और किसी को दरवाजे या बजर पर दस्तक अगर खुला नहीं है। यह सुनिश्चित करने के लिए आप सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है। यदि आपके माता-पिता आपको वापस लौटने पर उनके लिए दरवाजा खोलने के लिए कहते हैं, तो खिड़की या पेफोल के माध्यम से (यदि आपका दरवाज़ा है तो) यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे हैं इस नियम का पालन करें भले ही मकान मालिक की तरह कोई महत्वपूर्ण हो, दरवाजे पर दस्तक देता है। द्वार खोलने से संबंधित अन्य नियम निम्न हैं:
  • चाल के लिए मत बनो: "मैं एक गुप्त पुलिस वाला हूँ।" एक गुप्त पुलिस अधिकारी आपके दरवाजे पर दस्तक नहीं करेगा। अगर यह एक वर्दीधारी पुलिस अधिकारी है, तो अपवाद बनाएं।
  • एक कीवर्ड के बारे में सोचो यह कीवर्ड एक दूर के रिश्तेदार, एक टेलीविजन शो, आपका पसंदीदा रंग आदि का नाम हो सकता है। इस प्रकार, यदि किसी आपातकालीन स्थिति के मामले में, अपने माता पिता को अपने घर के लिए किसी को भेजने के लिए, वे उस व्यक्ति कीवर्ड बता तो तुम्हें पता है अगर यह दरवाजा खोलने या नहीं करने के लिए सुरक्षित है होगा। जब आप पूछते हैं कि कीवर्ड क्या है, तो मत कहो: "मेरा पसंदीदा रंग क्या है?" (कीवर्ड को मानना ​​एक रंग है)। उस प्रश्न पूछने के बजाय, निम्नलिखित करें: कुंजी क्या है? इस प्रकार, आप कीवर्ड के रूप में कोई सुराग नहीं देंगे। अपने माता पिता को फोन करने के लिए अगर वे घर आ रहा है पता लगाने के लिए किया जाए या नहीं अपने घर में उस व्यक्ति के जाने के लिए पहले किसी को भेजा देखने के लिए मत भूलना।
  • इमेज शीर्षक से सुरक्षित जब होम अकेले चरण 2
    2
    कुछ भी न छूएं जो आपके माता-पिता ने आपको मना किया है इस सूची में शामिल हो सकते हैं, लेकिन इन तक सीमित नहीं है:
  • शोकेस दवाएं
  • तीव्र चाकू
  • मेल या लाइटर
  • छवि शीर्षक से सुरक्षित रहें जब होम अकेले चरण 3
    3
    किसी वयस्क के प्राधिकरण के बिना कभी पकाना नहीं। यदि आपकी माँ या पिताजी आपको यह करने की अनुमति देते हैं, तो आप का पालन करें सब खाना पकाने के निर्देश
  • छवि शीर्षक से सुरक्षित रहें जब होम अकेले चरण 4
    4

    Video: Videos for Cats: Calm My Cat in My house! Cat Melodies for kittens! Music Therapy For Cats!

    जब यह अंधेरे से शुरू होता है, बाहरी रोशनी को चालू करें और पर्दे और अंधा बंद करें रोशनी और ध्वनि अपराधियों को रोकते हैं, इसलिए अपने घर के बाहर रखकर रात में रोशनी डालें ताकि अपराधियों को अपने घर के आसपास कोई मूर्खता से पहले दो बार सोचा।
  • इमेज शीर्षक सुरक्षित रहें जब होम अकेले चरण 5
    5
    यदि कोई अजनबी आपके घर या अपने पड़ोस में घूमता है, तो अपने घर को मत छोड़ो या वह व्यक्ति कहाँ है अपराधियों, अपनी संपत्ति का उल्लंघन करने के अपने पड़ोस में (एक अग्निशामक हाईड्रेंट की तरह) एक कार पर हमला करने या कुछ आवश्यक चोरी से कानून तोड़ने, तो पुलिस को बुलाने। आपातकालीन नंबर डायल करें! यदि आप लगभग निश्चित हैं कि आप कानून तोड़ रहे हैं, तो ऑपरेटर को लैंडलाइन के माध्यम से कॉल करें। यह एक साधारण एकल अंक संख्या है: 0. अपने माता-पिता को इस अजीब व्यक्ति को तत्काल या हाँ बताएं।
  • छवि शीर्षक से सुरक्षित रहें जब होम अकेले चरण 6
    6
    अपने माता-पिता से बात करें क्या टीवी चैनलों के बारे में आप देख सकते हैं, तो आप इंटरनेट का उपयोग या एक विशिष्ट चैट रूम में कर सकते हैं, अगर आप बाहर जाने के लिए और खेल सकते हैं या सड़क, आदि भर में अपने दोस्त के घर पर जा सकते हैं इन नियमों को कागज या एक नोट पैड पर लिखें, शीर्षक "हाउस नियम" लिखें और उस कमरे की दीवार पर पेपर को छूएं जहां आप अधिकतर समय बिताएंगे। यह बेहतर है कि उस कमरे में ऐसी चीजें हैं जो आपके ध्यान को आकर्षित करती हैं, जैसे फोटो, लाइब्रेरी शेल्फ पर चिपकी चिपचिपा नोट्स, या कार्पेट पर लिखे कागजात। हां, बहुत से लोग अपने आसपास के और अधिक विस्तृत और छोटी वस्तुओं पर ध्यान देते हैं, जब वे ऊब होते हैं या कुछ होने की उम्मीद करते हैं।
  • छवि शीर्षक से सुरक्षित रहें जब होम अकेले चरण 7



    7
    यदि फोन की घंटी बजती है, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि यह कौन है, देखें कि आपके पास कॉलर आईडी कितनी है क्या आपके माता-पिता आपको फोन का जवाब देने की अनुमति देते हैं या केवल अगर आप घर पर अकेले हैं? यदि आपके पास कोई कॉलर आईडी नहीं है या यदि नंबर आप से परिचित नहीं है, तो उत्तर न दें, बस के मामले में। यदि आपके माता-पिता आपको यह बताने की योजना बनाते हैं कि क्या आप ठीक हैं, तो एक प्रणाली बनाएं ताकि आप जानते हो कि वे आपको बुला रहे हैं, अगर आपके पास कोई कॉलर आईडी नहीं है
  • छवि शीर्षक से सुरक्षित रहें जब होम अकेले चरण 8
    8
    जब आप घर होते हैं और फोन की अंगूठी सुरक्षित होने का एक और तरीका यह सुनिश्चित करना है कि आप जानते हैं कि आपके माता-पिता बुला रहे हैं अपने पिता या अपनी माँ को (या जिसने अकेले घर छोड़ दिया है) आपको बुलाओ फोन की अंगूठी दो बार दो और फिर से बुलाया जाए ताकि आप सुनिश्चित हों कि यह उनका है।
  • छवि शीर्षक से सुरक्षित रहें जब होम अकेले चरण 9
    9
    यदि कॉलर आपके माता-पिता या दोनों के साथ बात करना चाहता है, तो उन्हें बताएं कि आप अकेले हैं या घर पर नहीं हैं। बस कहना (संभालने के लिए आप अपनी माँ से बात करना चाहते हैं): "मेरी माँ अभी व्यस्त है क्या आप कोई संदेश छोड़ना चाहते हैं? "(यह कहना आसान है कि जल्दी और सटीक, यह मूर्खतापूर्ण नहीं है जितना आप सोचते हैं)। यदि वे आग्रह करते हैं या सवाल पूछते हैं, कहते हैं, "मुझे माफ़ करना है, लेकिन मेरी माँ इस समय उपलब्ध नहीं है" और तुरंत लटकाएं अगर आप कॉल करते रहें, तो जवाब न दें।
  • छवि शीर्षक से सुरक्षित रहें जब होम अकेले चरण 10
    10
    मैं उन लोगों का ध्यान रखता हूं जो मजाक बनाने के लिए कॉल करते हैं। आजकल मजाक बनाने के लिए अपनी स्कूली योजना के बच्चों का समूह क्या है? क्या वे एक ही व्यक्ति को एक से अधिक बार फोन करेंगे? यदि हां, तो जवाब न दें, क्योंकि आप जानते हैं कि वे जो कॉल कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक से सुरक्षित रहें जब होम अकेले चरण 11
    11
    अपने माता-पिता या 18 वर्ष से अधिक आयु के किसी व्यक्ति की देखरेख के बिना पैसा खर्च न करें।
  • छवि शीर्षक से सुरक्षित रहें जब होम अकेले चरण 12
    12
    कभी कुछ भी करने के लिए अपने माता-पिता से क्रेडिट कार्ड की संख्या का उपयोग, यहां तक ​​कि जब तक एक सुपर आपात स्थिति से निपटने के लिए (आमतौर पर आपातकालीन कार्ड) अपने आप के लिए चीजों को खरीदने के लिए और आप और अन्य लोगों खतरे में हैं। कह माफी माँगता हूँ: "यह एक आपातकालीन था, अगर एक आइसक्रीम वह भूख से मर जाएगा नहीं खा और सलाद को पूरा करने के लिए नहीं जा रहा था" या "मैं उस किताब को खरीदने के लिए किया था, लेकिन एक घंटे में क्या बेचते हैं", यह वास्तव में अनावश्यक है और यह दर्शाता है कि आप अपने आप को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं हैं, या अपने पैसे को नियंत्रित या बहुत कम अपने माता पिता के पैसे को नियंत्रित।
  • युक्तियाँ

    Video: Aquarius Watch What You Say In November 2018 * Subtítulos En Español

    • याद रखें, द्वार रक्षा की आखिरी और सबसे महत्वपूर्ण रेखा है। घुसपैठियों को अपने घर से बाहर रखने का सबसे आसान तरीका हमेशा दरवाजा बंद रखा है।
    • यदि आपके पास पालतू है, खासकर एक कुत्ते, तो आप के पास रहने की कोशिश करें ताकि आप सुरक्षित महसूस कर सकें।
    • यदि आप घर पर अकेले हैं और कई खिड़कियां अंधा नहीं हैं, तो एक जगह पर रहने की कोशिश करें जहां वे आपको नहीं देख पाएंगे।
    • सबसे अच्छा और सबसे अधिक अनुशंसित जवाब देने के लिए नहीं है, अगर कोई आपको नहीं जानता जो दरवाजे पर दस्तक देता है।

    चेतावनी

    • किसी को यह न बताएं कि आप अकेले घर पर हैं ताकि कोई भी अजनबी आपके घर घूम न सके। यदि आप अपने घर को धोखा देने वाले किसी को संदेह करते हैं, तो अपने माता-पिता को फोन करें।
    • सामान्य तौर पर, लोग उपकरणों के मरम्मत करने वाले या आपके घर तक पहुंचने के लिए कुछ समान दिखते हैं। उन्हें आप को बेवकूफ़ बना मत देना अगर कोई ऐसा करता है, तो अपने माता-पिता को फोन करके उन्हें बताएं। यह एक समस्या नहीं होगी, अगर आप हमेशा दरवाजे बंद रखेंगे।
    • अगर कोई आपातकालीन नंबर कॉल करने के लिए आवश्यक हो तो हाथ में एक सेल फोन करें। लैंडलाइन को एक सुरक्षित स्थान या बाथरूम में रखकर एक अच्छा विचार है, अगर आपको उस जगह में छिपाने की आवश्यकता होती है।
    • सामान्य में, अगर कुछ भी होता है कि ऐसा नहीं होना चाहिए, उदाहरण के लिए, गलती से आप किसी को है कि आप घर पर अकेले हैं, कहा था कि फर्श पर तेल डाला या कोई वहाँ अपने घर पर एक पार्टी है और लोगों को या कुछ इसी तरह की प्राप्त करने के लिए शुरू कहते हैं, अपने माता पिता को बुलाओ और उन्हें बताओ तुरंत कुछ भी करने से पहले (पार्टी का आनंद लेने के बाद नहीं और पार्टी में लोगों को दरवाजा न खोलें, सब से ऊपर)। आपके माता-पिता समझ जाएंगे कि आप उन्हें अपनी सहायता मांगने के लिए कहते हैं और वे आप पर चिल्लाने नहीं देंगे, क्योंकि उन्हें उम्मीद थी कि जब ऐसा हुआ,
    • पाक, स्नान, इत्यादि, यदि आप अकेले हैं, तो खतरनाक है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com