ekterya.com

बाढ़ की क्षति की समीक्षा सूची कैसे करें

जब आपके घर या किसी अन्य संपत्ति पर कुछ प्रकार की बाढ़ या पानी से जुड़ी क्षति होती है, तो भावनात्मक बोझ के अलावा, जो स्थिति आपके पास हो सकती है, यह याद रखना अक्सर मुश्किल है कि आगे क्या करना है। इसके बजाय अपने दम पर इसे ठीक करने की कोशिश कर के, यहाँ यह आपकी मदद कदम प्रक्रिया द्वारा कदम के साथ आपका मार्गदर्शन करने के बाढ़ क्षति की एक सूची बनाने की जरूरत है।

चरणों

एक चित्र बनाएं जिसमें एक मरम्मत बाढ़ क्षति जांच सूची चरण 1
1
परामर्श और सफाई के लिए मदद मांगने के लिए कॉल करें एक बाढ़ क्षति की मरम्मत कंपनी से तुरंत संपर्क करें कोई व्यक्ति ढूंढें जो आपको 24 घंटों का समर्थन करता है और उस समय आपके घर में तकनीशियन भेज सकता है। आधिकारिक दस्तावेज लाने के लिए उनसे पूछें ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आप एक प्रतिष्ठित कंपनी के साथ काम कर रहे हैं।
  • मेक ए रिज्यूएप फ्लड डैम चैक लिस्ट चरण 2
    2
    सभी बिजली बंद करें बिजली और पानी एक अच्छा संयोजन नहीं हैं यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि क्षेत्र सुरक्षित है, तब तक आपके सतर्क पक्ष पर निर्भर रहना बेहतर होता है जब तक कोई पेशेवर नहीं आता है जिसकी स्थिति का आकलन करने का समय है।
  • मेकअप एक रिपेयर फ्लड डैम चैक लिस्ट चरण 3
    3
    पानी बंद करो अगर किसी तरह से संभव है कि आप अपने घर में पानी के प्रवेश को रोकने की कोशिश करें, ऐसा करें। रिक्त स्थान में बाधाएं रखें जहां पानी आपके घर और बाहरी जल स्रोतों में प्रवेश कर सकता है। आप टेबल, कालीनों या अन्य मदों का उपयोग कर सकते हैं जो तरल की गति को रोकते हैं।
  • छवि बनाओ एक मरम्मत बाढ़ क्षति जाँच सूची चरण 4
    4
    उच्च जमीन पर जाएं फर्नीचर, उपकरण और पानी और नमी से दूर कुछ और निकालें आप अपने दम पर फर्नीचर नहीं निकाल सकते हैं, तो एक भंडारण कंपनी से संपर्क करें और अन्य जगहों पर लाने के लिए पानी नहीं है और घर सूखा है जब तक का अनुरोध किया। अगर फर्नीचर पहले से ही पानी से क्षतिग्रस्त हो गया है, तो आप इसे स्टोर करने में सक्षम नहीं होंगे क्योंकि यह मोल्ड और फफूंदी का स्रोत होगा, इसलिए यह केवल वही फर्नीचर चुनता है जो शुष्क या लगभग कमजोर है।
  • कुछ बाढ़ की मरम्मत कंपनियां आपको सेवाओं के अपने संपूर्ण पैकेज के हिस्से के रूप में फर्नीचर और सामान को हटाने में मदद कर सकती हैं। उन्हें फोन करने के समय इस बारे में पूछें।
  • आपकी मदद करने के लिए अपने दोस्तों, परिवार और पड़ोसियों से पूछें बदले में, अपने पड़ोसियों की सहायता करें जो बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।
  • छवि बनाओ एक मरम्मत बाढ़ क्षति जाँच सूची चरण 5

    Video: Senators, Ambassadors, Governors, Republican Nominee for Vice President (1950s Interviews)

    5



    पानी निकालें अपने घर से पेशेवरों को पानी और नमी हटा दें, जिसमें कालीनों, फर्नीचर, दीवारों और अन्य इलाकों को क्षतिग्रस्त किया गया है।
  • Video: Dragnet: Helen Corday / Red Light Bandit / City Hall Bombing

    Video: 3000+ Common English Words with British Pronunciation

    मेक ए रिज्यूएप फ्लड डैम चैक लिस्ट चरण 6
    6
    उन्मूलन। हो सकता है कि आप कुछ आइटम नहीं सहेज सकें और आपको उन्हें सही ढंग से दूर कर देना चाहिए। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो एक पेशेवर से परामर्श करें जो आपको यह निर्धारित करने के लिए भी सहायता कर सकता है कि आप क्या तय कर सकते हैं और आपके स्वास्थ्य के लिए संभावित हानि हो सकती है।
  • मेक ए रिजॉर्ट फ्लड डैम चैक लिस्ट चरण 7
    7
    मरम्मत। बाढ़ से कई क्षेत्रों को नुकसान पहुंचाता है जिनकी मरम्मत की आवश्यकता होगी: अलमारियाँ, दीवारों, फर्श, और फर्नीचर को अक्सर एक पूर्ण ओवरहाल की आवश्यकता होती है और बाढ़ से क्षति होने पर मरम्मत की आवश्यकता होती है।
  • छवि बनाओ एक मरम्मत बाढ़ क्षति जाँच सूची चरण 8
    8
    दस्तावेज़ सब कुछ बाढ़ से संबंधित सभी गतिविधियों के बारे में तस्वीरें और नोट्स लें इससे आपको अपनी बीमा कंपनी के लिए दावा और मरम्मत और पुनर्स्थापन के लिए दावा करने में मदद मिलेगी।
  • छवि बनाओ एक मरम्मत बाढ़ क्षति जांच सूची चरण 9
    9
    जगह छोड़ दो बहुत गंभीर क्षति से संक्रमण से एलर्जी प्रतिक्रियाओं को लेकर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं। कुछ मामलों में, पानी में उत्पन्न होने वाली बीमारियां पानी में या बाढ़ के निकट पशुओं या निकायों में भी समस्या हो सकती हैं। सब कुछ बंद करो और अपने घर को छोड़कर अपने आप को उजागर करें और इस स्थिति से संबंधित चोट, चोट या बीमारी को खतरे में डाल दें, अगर क्षति बहुत गंभीर है।
  • मेकअप एक रिपेयर फ्लड डैमेज चेक लिस्ट चरण 10
    10
    अपनी बीमा कंपनी को कॉल करें आपका बीमा एजेंट आपको दावा सबमिट करने में सहायता कर सकता है लेकिन एक सम्मानित बाढ़ क्षति मरम्मत कंपनी के साथ काम करना सुनिश्चित करें आपको एक ऐसी कंपनी का उपयोग करना चाहिए जो आपकी बीमा कंपनी को पहचानता है। अगर आप किसी प्रतिष्ठित कंपनी को नहीं भेंट करते हैं, तो बीमा आपके दावे को अस्वीकार कर सकता है, जिसके परिणामस्वरूप महंगी फीस और खर्च होंगे जिन्हें आपको मानना ​​चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com