ekterya.com

चलती कंपनी के नुकसान के लिए दावा कैसे करें

ऐसी चलती कंपनियों की कहानियां सुनना आम बात है, जो उन चीजों को नुकसान पहुंचाते हैं जिनसे वे आगे बढ़ते हैं, या मकानों को क्षति पहुंचाईते हैं जब वे इस कदम में प्रवेश कर रहे हैं या हटा रहे हैं। जब एक परिवर्तन किया जाता है वहाँ समस्याएं हैं, और चलती कंपनियों को पता है, लेकिन एक अच्छी चलती कंपनी आप इस प्रक्रिया के मानकीकरण के माध्यम से क्षतिग्रस्त के लिए प्रतिपूर्ति या त्वरित सुधार संपत्ति प्रदर्शन करने का दावा में तेजी लाने में मदद मिलेगी। यदि आप बिना किसी असुविधा के दावा दर्ज करने के लिए नीचे वर्णित चरणों का पालन करते हैं।

चरणों

विधि 1
एक दावे की रिपोर्ट करें और सबूत इकट्ठा करें

जैसे ही आपको नुकसान का एहसास होता है, आपको उन्हें दस्तावेज़ करना चाहिए और उन लोगों को रिपोर्ट करना चाहिए जो चलती कंपनी के साथ ही चलती हैं।

क्षतिग्रस्त करने के लिए मेक दावेज़ अगेस्ट ए मूविंग कंपनी शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
ऐसे लोगों को चेतावनी दें जो इस कदम को जितनी जल्दी आप समझते हैं यह दावा प्रक्रिया शुरू नहीं करता है, लेकिन अगर निकासी सेवा चलती कंपनी को नुकसान की पुष्टि करता है तो प्रक्रिया को सरल बनाने में मदद करता है
  • क्षतिग्रस्त करने के लिए मेक दावेज़ अगेस्ट ए मूविंग कंपनी शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    यह नुकसान के सबूत रखता है आपको क्षतिग्रस्त वस्तुओं को बदलने के लिए परीक्षा दी जाएगी या आप उन्हें तुरंत मरम्मत करना चाहते हैं, लेकिन यह क्षति के सबूतों को नष्ट कर देगा और आपके दावे को असफल बना देगा। क्षति के कारण किसी भी खतरनाक सामग्री या असुरक्षित स्थितियों को दस्तावेज और तुरंत चलती कंपनी को सूचित किया जाना चाहिए, ऐसा करने से पहले क्षति की तस्वीरें लें। अगर खतरनाक स्थितियों को तुरंत साफ करना है, ऐसा करने से पहले क्षति की तस्वीर लेना या चलती कंपनी से पूछना अगर वे आपको साफ करने के लिए मंजूरी देते हैं
  • क्षतिग्रस्त करने के लिए मेक दावेज़ अगेस्ट ए मूविंग कंपनी शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    दावे दर्ज करने के लिए चलती कंपनी से सीधे संपर्क करें उन लोगों को सूचित करें जिन्होंने वास्तव में कदम उठाया है, यह एक अच्छा पहला कदम है, लेकिन वास्तविकता में दावा प्रक्रिया शुरू होती है जब आप उस एजेंट से संपर्क करें जिसने आपका कदम व्यवस्थित किया अक्सर, चलती कंपनियां क्षतिग्रस्त चीजों से निपटती हैं, वे व्यापार का हिस्सा हैं, इसलिए उन्हें नुकसान के दावों को संभालने के लिए मानकीकृत प्रक्रियाएं हैं। कौन-सा भाग (रों) कि क्षतिग्रस्त है, जो क्षतिग्रस्त हो गया था और इसलिए क्षति है: अपने एजेंट आप शुरू जब आप क्षति ध्यान दें जैसे बुनियादी जानकारी, मदद मिलेगी।
  • विधि 2
    एक दावे दर्ज करें और अनुवर्ती करें

    आपके दावे के साक्ष्य एकत्र करने और नुकसान की रिपोर्ट करने के बाद, अगला कदम वास्तव में दावा दायर करना और चलती कंपनी के साथ अनुपालन करना है।




    नुकसान के लिए एक मूविंग कंपनी के खिलाफ दावा दावों के शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    1
    चलती कंपनी को दावा सबमिट करें आपको कदम के दिन, क्षतिग्रस्त वस्तुओं, वस्तुओं की क्षति के प्रकार और वस्तुओं के मूल्य को इंगित करने वाले सभी कागजी कार्रवाई को भरने की आवश्यकता होगी। सुनिश्चित करें कि आप सभी फॉर्म को ठीक से भरें, सुनिश्चित करें कि आपकी फ़ाइलों के लिए प्रतियां बनाए रखें क्षतिग्रस्त वस्तुओं के आपके पास मौजूद चित्रों के रूपों को संलग्न करें, इससे उन्हें क्षति के अधिक प्रमाण मिलेगी और क्षतिग्रस्त वस्तुओं के लिए धन वापसी की संभावना बढ़ जाएगी।
    • आमतौर पर आपके पास अपनी चलती कंपनी को दावा पेश करने के लिए क्षति की तारीख से 9 महीने होंगे, लेकिन जैसे ही आप नुकसान का एहसास करते हैं, उतना जल्दी करना बेहतर होता है
  • क्षतिग्रस्त करने के लिए मेक दावेज़ अगस्ट ए मूविंग कंपनी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2

    Video: क्या आप सोयाबीन खाते हैं ,तो इसे देखने के बाद आप सोयाबीन फिर नहीं खाएंगे

    चलती कंपनी के एक निरीक्षक द्वारा निरीक्षण किए जाने वाले हाथों पर क्षतिग्रस्त होने की क्षति आगे बढ़ने वाली कंपनियां पहले की जांच के बिना आपकी संपत्ति को किसी भी क्षति के लिए भुगतान नहीं करेगी। वे किसी भी मामले में किसी कंपनी के कर्मचारी को भेजते हैं या दावे समायोजक से संपर्क करते हैं जो चलती कंपनी की ओर से क्षतिपूर्ति का निरीक्षण करेंगे। इसलिए आपको चलने वाली कंपनी द्वारा क्षतिग्रस्त वस्तुओं का दावा करने के लिए उन्हें हाथ में लेने के लिए हाथों पर होना चाहिए।
  • Video: कैसी भी खांसी हो जड़ से दूर कर देगा ये आसान घरेलू उपाय। Indian Home Remedy for Cough

    इमेज क्लेमस अगेन्स्ट ए मूविंग कॉम्प्लेक्स फॉर डमेज नामक इमेज
    3
    चलती कंपनी के साथ पालन करें एक बार जब आप दावा प्रस्तुत किया है और अगर आप पहले से आइटम का निरीक्षण किया, चलती कंपनी के साथ पालन करें और देखते हैं जब आप क्षतिग्रस्त वस्तुओं और क्या राशि आप प्राप्त करेंगे के लिए प्रतिपूर्ति प्राप्त होगा। उनकी योग्यता प्राप्त करने के लिए उनके साथ बातचीत करें, लेकिन ध्यान रखें कि चलती कंपनी द्वारा प्रदत्त राशि में आइटम की जगह की कुल लागत को शामिल नहीं किया जा सकता है
  • युक्तियाँ

    • चलती कंपनियां आम तौर पर अपनी संपत्ति प्रति पाउंड का बीमा करती हैं, इसलिए किसी भी नुकसान के लिए आपको प्राप्त की जाने वाली राशि यह प्रदर्शित नहीं करेगी कि आप आइटम के लिए कितना भुगतान करते हैं महंगी वस्तुओं की लागत को कवर करने के लिए एक बीमा पॉलिसी लेने पर विचार करें।
    • क्षतिग्रस्त वस्तुओं को फेंक या मरम्मत न करें जब तक कि चलती कंपनी द्वारा निरीक्षण न किया जाए यदि स्ट्रिप्स आपको क्षति के सबूत के बिना छोड़ दिया जाएगा

    चेतावनी

    • जिस चेक की आप विश्वास नहीं करते उस चेक को स्वीकार या परिवर्तित न करें, क्षति को कवर करने के लिए स्वीकार्य है। अगर आप इसे स्वीकार करते हैं, तो आपको उच्च भुगतान प्राप्त करने का अवसर नहीं होगा, क्योंकि कंपनी संकेत देगा कि भुगतान कुल है, जिसका अर्थ है कि आपने अनुबंध स्वीकार कर लिया है। चेक में परिवर्तन न करें या धन को स्वीकार न करें कि वे आपको भविष्य में अधिक दे देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com