ekterya.com

बाढ़ के लिए तैयारी कैसे करें

क्या आप एक क्षेत्र में रहते हैं जो बाढ़ से पीड़ित हैं? हम आपको बताते हैं कि कैसे तैयारी करें।

चरणों

Video: केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए एक निवेदन VISION IAS ACADEMY INDORE

एक बाढ़ के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
भोजन और खाना पकाने का तरीका बाढ़ का पानी आपको फ्रिज के बिना एक सप्ताह या उससे अधिक के लिए दुकानों तक पहुंच से वंचित कर सकता है। शिविर या गैस स्टोव के लिए एक प्रोपेन रसोईघर स्थिति को बहुत कम असुविधाजनक बना सकता है।
  • Video: केरल: शादी के दिन गिफ्ट नहीं बल्कि बाढ़ पीड़ितों के लिए मांगी मदद, सोशल मीडिया पर छाया ये कपल

    एक बाढ़ के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि यदि आप एक क्षेत्र में रहते हैं जो बाढ़ के लिए कमजोर है। यदि आप "उच्च जोखिम" के क्षेत्र में रहते हैं तो बाढ़ या नदी के बाढ़ से प्रभावित होने की उच्च संभावना के साथ - बाढ़ बीमा अनिवार्य है - इन क्षेत्रों के बाहर के लोगों के लिए, बीमा वैकल्पिक है और लगभग कोई भी इसे किराए पर नहीं लेता है दुर्भाग्य से, हाल के बाढ़ के कारण होने वाले नुकसान को ठेठ कमजोर क्षेत्रों तक सीमित नहीं किया गया है, जो बिना बीमा के कई लोगों को प्रभावित करता है।
  • एक बाढ़ के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 3



    3
    उपयुक्त सुरक्षा उपायों को लें पालतू जानवर और लोग तैयारी के समय प्राथमिकता हैं। बाढ़ के दौरान, बाद में और बाद में, विकलांग लोगों के लिए या जिनके लिए विशेष सहायता की आवश्यकता होती है, उससे पहले बुजुर्ग निवासियों की स्थिति की जांच करें। कभी भी पालतू जानवर अपने आप को प्रबंधित न करें - इसकी अच्छी स्थिति सुनिश्चित करने के लिए उचित कदमों का पालन करें - भोजन, आश्रय और ताजे पानी सहित
  • एक बाढ़ के लिए तैयारी शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    स्पष्ट हो कि पहले से कहां जाना चाहिए संयुक्त राज्य अमेरिका में, सैंडी स्प्रिंग्स और आस-पास के क्षेत्रों में निकासी की योजनाएं शामिल हैं जिसमें बंद होने वाले स्कूल और आश्रयों खोलना शामिल हैं। एक परिवार के आपातकालीन योजना बनाएं, जो स्पष्ट रूप से परिभाषित करता है कि बच्चों या पालतू जानवरों के लिए कौन जाना होगा, एक मीटिंग बिंदु और आपके परिवार के लिए सबसे उपयुक्त आश्रय। आकस्मिकताओं या विशेष आवश्यकताओं के लिए एक मार्ग और योजना तैयार करना सुनिश्चित करें, जैसे आपके पालतू जानवर या विकलांग परिवार के सदस्यों के लिए।
  • एक बाढ़ के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    देरी न करें यदि आपका घर या संपत्ति पानी से क्षतिग्रस्त है, तो संभव है कि पेशेवर सहायता जल्द से जल्द प्राप्त करें। जल निकासी, सफाई, ढालना हटाने और कई अन्य लोगों की सेवाएं जल्द से जल्द अनुबंधित की जानी चाहिए। बाढ़ के नुकसान में कई मरम्मत की आवश्यकता हो सकती है - जैसे कि ड्राईवाल मरम्मत, ढालना हटाने, वायु नली की सफाई, असबाब और कालीन सफाई, दूसरों के बीच। संयुक्त राज्य में अपनी संपत्ति के मूल्य की रक्षा के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके मरम्मत सेवा प्रदाता को संस्थान के निरीक्षण, सफाई और पुनर्स्थापना (निरीक्षण संस्थान, सफाई और बहाली) द्वारा प्रमाणित किया गया है - यह आपको केवल मन की शांति ही नहीं देगा यह जानकर कि कार्य सही तरीके से किया गया था, लेकिन आप भविष्य के खरीदारों को निश्चितता देंगे कि सभी नौकरियां उच्चतम उद्योग मानकों को पूरा करती हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com