ekterya.com

बाढ़ के खिलाफ एक तहखाने की रक्षा कैसे करें

आपका पूरा तहखाना तुम्हारा गर्व और आपकी खुशी है आपने पहले से ही हजारों डॉलर और अनगिनत घंटे अपने कंक्रीट तहखाने को एक आरामदायक और रहने योग्य स्थान में परिवर्तित कर लिया है।

आखिरी चीज की जरूरत है एक भूमिगत ज्वार पूल या एक सीवर के पानी के लिए अपने घर कार्यालय या अपने मिनी बार में रिसाव के लिए एक सरल फ्लैश बाढ़ या बढ़ती धारा आसानी से अपने नए गलीचे से ढंक कर एक बड़े ढालना स्पंज में बदल सकती है।

आपके तहखाने में कुछ बाढ़ की रोकथाम के उपायों के बिना "समाप्त" नहीं है, जो बाढ़ आने पर आपके घर की रक्षा करता है और एक आपातकालीन योजना है जो आपके परिवार को कल्याण की सुविधा प्रदान करती है जब तक आप घर वापस नहीं लौट सकते। आपके परिवार और आपकी संपत्ति के लिए पर्याप्त सुरक्षा के लिए आपको "सुरक्षा के स्तर" की आवश्यकता है

चरणों

छिपी हुई तस्वीर चरण 1 से बाढ़ को सुरक्षित रखें
1
रोकथाम पर ध्यान लगाओ बाढ़ की स्थिति में खुद को खोजने से पहले, अपने घर से वर्षा जल को हटाने के तरीके के लिए अपनी संपत्ति को देखें कुछ महत्वपूर्ण कारणों से बारिश गटरों के डाउपिपों को अपने घर से दूर करना और यह सुनिश्चित करना है कि आपके बगीचे की सतह के ढलान अपने घर से पानी दूर कर दें।
  • छिपी हुई चरण 2 से एक बेसमेंट को सुरक्षित रखें
    2
    वसंत में नालों को साफ करें और शरद ऋतु में सभी पत्ते गिर गए हैं। अवरुद्ध नालों के कारण सभी छत के पानी सीधे अपनी नींव या नींव पर गिर जाएंगे, जिससे तहखाने बाढ़ की संभावना बढ़ जाएगी।
  • छिपी हुई तस्वीर चरण 3 से बाढ़ को सुरक्षित रखें
    3
    आपके घर से काफी दूर के गेटर्स के डाउनस्टैटेंज बढ़ाएं। नहीं अपनी नींव के आधार पर या भूमिगत कुओं के नीचे स्थित नालियों को डाउनस्पॉउट से कनेक्ट करें यह केवल छत में पानी की वजह से फर्श को और अधिक बढ़ाएगा जिससे आपके तहखाने में बाढ़ आएगी।
  • छिपे हुए चरण 4 से तहखाना सुरक्षित रखें
    4

    Video: The Groucho Marx Show: American Television Quiz Show - Hand / Head / House Episodes

    एक मजबूत तूफान के दौरान अपने यार्ड के चारों ओर चलो देखें कि क्या पानी आपके घर के पास पोडल्स में एकत्र करता है या यदि सतह का पानी घर जा रहा है। यदि यह मामला है, तो एक स्थानीय परिदृश्य ठेकेदार या खुदाई करने वाले ठेकेदार को अपने यार्ड को फिर से करने के तरीके के बारे में सलाह लेने के लिए देखो ताकि सतह का पानी आपके घर से दूर निर्देशित हो।
  • छवि बाढ़ से छिपने के लिए शीर्षक चरण 5 से बचें
    5
    आपातकालीन शक्ति प्रदान करता है पावर आउटेज की स्थिति में आपके वॉटर हीटर या इलेक्ट्रिक हीटर, अच्छी तरह से पंप, रेफ्रिजरेटर, सेप्टिक टैंक पंप या नाली पंप जैसे आवश्यक सर्किटों को विद्युत शक्ति प्रदान करने के लिए एक स्वचालित आपातकालीन जनरेटर स्थापित करें। आपातकालीन बैकअप शक्ति के बिना, आप घर जा सकते हैं और अपने बाढ़ के तहखाने, जमे हुए पानी के पाइप और एक अतिप्रवाह सेप्टिक टैंक पा सकते हैं।
  • छिपाने के चरण 6 से बाढ़ को सुरक्षित रखें
    6
    एक ड्रेनेज पंप स्थापित करें एक स्वचालित जल निकासी पंप सामान्य तौर पर बारिश के लिए तहखाने में जमा होने से लीक को रोकने में मदद करेगा। जबकि पनडुब्बी पंप टैंक ढक्कन में खोलने वाला है, यह पंप एक बड़ी मंजिल के नाले के रूप में कार्य करेगा और पानी को गहराई से रोकने से रोकता है।
  • चित्रा 7 से बाढ़ से एक तहखाने सुरक्षित रखें
    7
    एक बैकअप नाली पंप स्थापित करें। ड्रेनेज पंप आपकी बेसलाइन बाढ़ के खिलाफ रक्षा की पहली पंक्ति है। हालांकि, इस क्षेत्र में उपलब्ध सबसे विश्वसनीय जल निकासी पंप अभी भी एक यांत्रिक उपकरण है और विफल हो सकता है। एक बैकअप ड्रेनेज पंप सिस्टम, अधिमानतः बैटरी पर चलने वाले कम से कम एक पंप के साथ, स्विच सिस्टम के साथ कॉन्फ़िगर किया जाता है यदि मुख्य सिस्टम काम नहीं करता है, तो बाढ़ की संभावना कम हो जाती है। कुछ सिस्टम में अतिरिक्त सुरक्षा सुविधाएं हैं, जैसे कि एक अलार्म जो सक्रिय होता है जब बैटरी संचालित पंप शुरू होता है।
  • छिपा हुआ चरण 8 से बाढ़ को सुरक्षित रखें
    8
    एक आपातकालीन परिवार योजना बनाएं अपने परिवार के साथ पहले से योजना बनाएं ताकि सभी का अपना सेल फोन नंबर और अन्य संपर्क नंबर हो। यदि आप उस क्षेत्र में रहते हैं जो कि ऐतिहासिक रूप से बाढ़ का खतरा है, तो आगे की योजना बनाएं कि बाढ़ के पानी के नीचे आने तक आप क्या कर सकते हैं। ध्यान रखें कि शायद आपके सभी पड़ोसियों को भी आवास की आवश्यकता होगी। चूंकि स्थानीय होटल आमतौर पर बाढ़ के दौरान पूर्ण होते हैं, एक स्थानीय परिवार के सदस्यों के साथ पहले से संगठित करने का प्रयास करें, जो बाढ़ के ज़ोन से दूर हैं यदि आवश्यक हो तो अस्थायी आवास के लिए।
  • चित्र 9 चरण में बाढ़ से एक तहखाने सुरक्षित रखें
    9



    बाढ़ बीमा है अपने मौजूदा आवास नीति में बाढ़ बीमा जोड़ें कभी-कभी, सरकार बाढ़ बीमा प्रदान करती है और वे काफी सुलभ हैं संयुक्त राज्य अमेरिका में, यदि आपका आवास बीमा एजेंट बाढ़ बीमा नहीं प्रदान करता है, तो एफएएमए (फेडरल इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी) से संपर्क करें कि कौन सी स्थानीय एजेंसियां ​​पता करेगी।
  • विधि 1

    आपातकालीन शक्ति
    बाढ़ से बचाव चरण 10 से छिपकर छवि का शीर्षक

    Video: Calling All Cars: Don't Get Chummy with a Watchman / A Cup of Coffee / Moving Picture Murder

    1
    प्रोपेन या प्राकृतिक गैस जनरेटर प्राप्त करें। गैसोलीन पर चलने वाले जनरेटर को खरीदने में अपना समय बर्बाद मत करो बिजली कटौती के समय जनरेटर शुरू करने के लिए आपको घर पर रहना होगा। गैसोलीन जोड़ने के लिए आपको बार-बार अपने घर लौटना होगा।
    • प्रोपेन या प्राकृतिक गैस जनरेटर की एक विस्तृत विविधता है जो स्वचालित रूप से काम करती है जब आपकी शक्ति काटा जाता है वे स्वचालित रूप से सप्ताह में एक बार काम करने के लिए तैयार होते हैं ताकि बैटरी डिस्चार्ज न हो।
    • जब आपातकालीन स्थिति होती है, तो आप काम पर या छुट्टी पर हो सकते हैं। आपका स्वचालित जनरेटर यह सुनिश्चित करेगा कि आपके सभी महत्वपूर्ण विद्युत सर्किटों में ताप, जल निकासी पंप और रेफ्रिजरेटर के लिए ऊर्जा है।
  • छवि 11.1 बाढ़ से बाढ़ को सुरक्षित रखें
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास एक नाली पंप है यह आपके प्लाज्मा टीवी या आपके रेफ्रिजरेटर से ज़्यादा ज़रूरी है इसके बिना, स्थिति हिमशैल क्षेत्र में टाइटैनिक के बराबर होती है: खराब।
  • छवि 12 से बाढ़ से बाढ़ को सुरक्षित रखें
    3
    जांच करें कि आपके नाली पंप में बैकअप शक्ति है या पंप की बैटरी पूरी तरह चार्ज है। एक सरल 30-मिनट की आंधी जल्दी से घर के काम के लिए समर्पित सप्ताहांत के मूल्य को नष्ट कर सकता है, जब तक आपके नाली पंप में बैकअप शक्ति नहीं होती है
  • आपातकालीन शक्ति तीन बुनियादी रूपों में आती है बैकअप बैटरी सिस्टम में अलग-अलग कॉन्फ़िगरेशन हैं कुछ कुछ घंटों तक काम करेंगे, लेकिन नाली पंपों के लिए बैक-अप बैटरी प्रणालियों में अन्य "कला के काम" में अधिकांश स्थितियों में बाढ़ से तहखाने रखने के लिए पर्याप्त ऊर्जा होगी। कुछ सिस्टम आपको ऊर्जा की अवधि को दोगुना करने के लिए एक से अधिक बैटरी जोड़ते हैं। एक "स्टैंडबाय" प्रकार जनरेटर स्वचालित और दीर्घकालिक सुरक्षा प्रदान करता है। यह आपके पूरे घर की रक्षा करता है, लेकिन यह अधिक महंगा है। चूंकि "स्टैंडबाय" जेनरेटर का उपयोग आपकी बीयर और टीवी को बड़े गेम में ठंडा होने के लिए भी किया जाता है, जिससे आप अपने परिवार को सुरक्षित रख सकते हैं और किसी आपदा के दौरान आश्रय में रह सकते हैं, इसलिए आप केवल एक बैकअप बैटरी की सुरक्षा जोड़ सकते हैं अपने तहखाने सूखा रखने का उद्देश्य
  • विधि 2

    चेतावनी प्रणाली
    छवि 13 से बाढ़ से बाढ़ को सुरक्षित रखें
    1

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    एक चेतावनी प्रणाली प्राप्त करें यहां तक ​​कि अगर आपके पास बैकअप शक्ति है, तो आपको एक चेतावनी प्राप्त करनी चाहिए जब आपका तहखाने बाढ़
    • होम अलार्म और सुरक्षा कंपनियां आपके सेल फोन या पेजर के लिए चेतावनी भेज सकती हैं जब बिजली निकलती है या आपके तहखाने बाढ़ के दौरान।
    • स्वतंत्र जल अलार्म इकाइयां हैं जिनकी पूरी सुरक्षा व्यवस्था की आवश्यकता नहीं है।
  • चित्रा 14 से बाढ़ से बाढ़ को सुरक्षित रखें
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने प्लंबर या इलेक्ट्रीशियन के आपातकालीन संपर्क नंबर हैं, यदि आपको चेतावनी प्राप्त हो
  • विधि 3

    बाढ़ बीमा
    छवि बाढ़ के चरण 15 से एक तहखाने की रक्षा
    1
    अपने घर बीमा की जांच करें यदि यह केवल हवा को कवर नहीं करता है और बाढ़ की क्षति नहीं है, तो अपने बीमा एजेंट या फेमा (संयुक्त राज्य अमेरिका में) से संपर्क करें ताकि बाढ़ बीमा कैसे जोड़ा जा सके।
  • छवि को शीर्षक से छिपाए चरण 16 से तहखाने सुरक्षित करें
    2
    बाढ़ के पानी के खिलाफ अपने तहखाने की रक्षा के लिए बाढ़ बीमा पॉलिसी अलग से प्राप्त करें अपने स्थानीय बीमा एजेंट के साथ विवरण की जांच करें।
  • युक्तियाँ

    • तहखाने की दीवार में एक आउटलेट या एक छेद रखें जहां पानी बाढ़ से बच सकता है क्योंकि यह तहखाने खिड़कियों के माध्यम से होता है। यह आपके बाढ़ बीमा की लागतों को कम कर सकता है
    • एक गहरा छेद ड्रिल करने की कोशिश करें जहां नाली पंप इतना है कि यह आपके प्लाज्मा टीवी स्थित है जहां फर्श को बाढ़ से पहले और अधिक पानी जमा करता है।
    • ध्यान रखें कि जलवायु केवल कारण नहीं है। सुनिश्चित करें कि आपकी पाइपलाइन ठीक है सुनिश्चित करें कि आपके पाइप लीक या स्पलैश नहीं करते हैं
    • आप अपने नालों को साफ रखकर, गटरों में डाउनपीप को बढ़ाकर और नियमित रखरखाव करने के द्वारा तहखाने में पानी की समस्याओं को रोकने में मदद कर सकते हैं।
    • एक यूनिडायरेक्शनल सीवर वाल्व स्थापित करें बाढ़ से सड़क में सीवर पाइप निकल जाते हैं, और वे अपने पानी को अपने घर में वापस डाल सकते हैं!

    चेतावनी

    • तहखाने बाढ़ की संभावनाओं को कम मत समझना यह किसी भी घर में हो सकता है, चाहे कितनी अच्छी तरह आप इसे सुरक्षित रखें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पम्पिंग ड्रेनेज सिस्टम बैटरी पर चल रहा है या जनरेटर के साथ
    • मॉनिटरिंग सिस्टम
    • बाढ़ बीमा
    • आपातकालीन योजना
    • जल अलार्म, पाठ संदेश भेजें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com