ekterya.com

बाढ़ के लिए बीमा दावे कैसे दर्ज करें

यदि आपके पास बाढ़ बीमा है और हाल ही में एक अनुभव है, तो आपको अपने बीमा के खिलाफ जाना चाहिए और दावा करना चाहिए। यदि आप सही तरीके से कागजी कार्रवाई करते हैं और प्रक्रिया का अनुपालन करते हैं, तो बीमा कंपनी आप के रूप में क्षतिपूर्ति करेगी। यदि आपने हाल ही में एक बाढ़ का अनुभव किया है तो अपने बीमा के लिए दावा कैसे सबमिट करें, यह जानने के लिए निम्नलिखित टिप्स का उपयोग करें

चरणों

चित्र शीर्षक से काम पर फोन का जवाब चरण 3
1
अपने बीमा एजेंट को तत्काल बुलाओ और सुनिश्चित करें कि आपके पास पॉलिसी नंबर और संपर्क जानकारी तैयार है। यदि आप क्षतिग्रस्त होने के कारण घर पर नहीं हो सकते हैं, तो उन्हें अपने साथ संवाद करने का तरीका शामिल करना सुनिश्चित करें। यह एक सेल फोन, आप कहां का फ़ोन नंबर या होटल का फोन नंबर हो सकता है
  • छवि का शीर्षक फोन नंबर कार्य पर कार्य करें चरण 4
    2
    संपत्ति पर होने वाले नुकसान को व्यक्तिगत तौर पर देखने के लिए एक बीमा एजेंट के साथ एक नियुक्ति करें। आपको यथाशीघ्र यह करना होगा। जितनी तेज़ी से आप इन प्रक्रियाओं को पूरा करते हैं, उतना ही तेजी से बीमा क्षतिपूर्ति करेगा और आप जितनी जल्दी हो सके अपने घर की मरम्मत कर सकते हैं।
  • एक पानी मीटर पढ़ें चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    वस्तुओं को अच्छी हालत में पानी से दूर ले जाएं, इसलिए वे गीली न हों। यह क्षेत्र को व्यवस्थित रखने में भी मदद करता है ताकि बीमा एजेंट तुरंत देखे कि क्या नष्ट हो गया है।
  • इमेज शीर्षक से एक इंस्टाग्राम हिपस्टर चरण 2
    4
    बाढ़ वाले क्षेत्रों और उन चीजों की तस्वीरें लें जो गीली हो गईं। उन चीजों की छवियों को शामिल करें जिन्हें आप फेंक देना चाहिए ताकि आपको उनके लिए मुआवजा दिया जा सके। यदि कालीन क्षतिग्रस्त हो गया है, तो इसका एक छोटा सा नमूना लें ताकि आपके पास एक स्पर्श और वास्तविक परीक्षा हो, जो एक तस्वीर को प्रतिबिंबित नहीं कर सकती।
  • एक पब्लिकिस्ट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    5

    Video: झाबुआ जिले के मेघनगर के रम्भापुर सहित ग्रामीण इलाके में दिनदहाड़े कर रहे थे वारदात




    उन चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें पानी से क्षतिग्रस्त किया गया था इसमें प्रत्येक उत्पाद, मूल्य, तिथि और खरीदारी का स्थान शामिल है। यदि आप सटीक जानकारी के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो विशिष्ट रसीदें या मूल्यों के अनुमान लगाने का प्रयास करें
  • इमेज का शीर्षक लेख में एक निबंध का विश्लेषण चरण 11
    6
    एजेंट को किसी ठेकेदार के किसी अनुमान के अनुसार, यह क्षति की मरम्मत के लिए सही मुआवजे का बीमा करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • Video: कुशलगढ़ में हटाया अतिक्रमण

    एक ऑनलाइन कॉलेज कोर्स में डू वेल को शीर्षक वाला इमेज
    7
    एक नुकसान का सबूत प्राप्त करें जो आपके दावे के रूप में काम करेगा। यह फॉर्म राष्ट्रीय बाढ़ बीमा कार्यक्रम द्वारा भुगतान करने के लिए आवश्यक है। बाढ़ के 60 दिनों के बाद आपको इस फॉर्म को जमा करना होगा।
  • अग्रिम भुगतान के लिए खाता शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    8
    एजेंट को बताएं यदि आपको बाढ़ में खो जाने वाले आवश्यक वस्तुओं को बदलने के लिए अग्रिम भुगतान का एक हिस्सा चाहिए। यदि आपके पास जो कुछ खो चुका है उसका सटीक रिकॉर्ड है, तो यह संभावना है कि आप समय से पहले कुछ पैसे कमा सकते हैं। आप वस्तुओं की जगह या मरम्मत भी कर सकते हैं और फिर एजेंट को रसीद दिखा सकते हैं। महंगी या स्थायी मरम्मत की प्रतीक्षा करनी चाहिए जब तक बीमा कंपनी आपको बताती है कि वे आपको कितनी क्षतिपूर्ति करेंगे।
  • सोशल नेटवर्किंग कम्यूनिटीज़ में विज्ञापन शीर्षक शीर्षक छवि 3
    9
    अपने बीमा कंपनी को नुकसान का प्रमाण ले लें, जब आप भुगतान करने से संतुष्ट होते हैं तो वे आपसे क्या करेंगे
  • छवि का शीर्षक उत्तर अपने फोन चरण 5
    10
    अपने बीमा एजेंट के संपर्क में रहें जब तक कि प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती है ताकि आपके सवालों के जवाब जल्दी हो जाए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com