ekterya.com

कैसे यौवन (महिलाओं) से निपटने के लिए

यौवन के खतरनाक वर्ष यहाँ हैं! आप उपहास का शिकार हो सकते हैं, लेकिन अगर कोई ऐसा कुछ करता है तो वे आपके मित्र नहीं होने चाहिए। यौवन तक पहुंचने में कुछ भी गलत नहीं है यह पूरी तरह से प्राकृतिक है जब आप पहली बार शुरू करते हैं तो तौलिए से निपटना मुश्किल हो सकता है, अगर आपको नहीं पता कि यह क्या है या इसके साथ कैसे निपटें, या इसके बारे में विचारों को भी संभाल लें। सौभाग्य से मदद यहाँ है जब आप एक औरत हो, तो यौवन के वर्षों से कैसे निपटने के तरीके का सटीक तरीका जानने के लिए इस लेख को पढ़ना जारी रखें

चरणों

विधि 1
पहले ब्रा

इमेज का शीर्षक बढ़ाना स्तन चरण 4
1
जब आप तैयार महसूस करते हैं तो आपको ब्रा खरीदने चाहिए वास्तव में ऐसी कुछ महिलाएं हैं जो कभी भी ब्रा पहनने के बिना अपनी पूरी जिंदगी बिताती हैं, यह एक व्यक्तिगत निर्णय है। आप एक ब्रा पहनने के लिए, अपनी माँ, एक दोस्त, अपनी बहन या किसी और पूछना तैयार लगता है आप एक खरीदने के लिए खरीदारी जाने के लिए पर भरोसा है। यदि आप अपने आप में बहुत आश्वस्त महसूस करते हैं, तो आप इसे खरीदने के लिए अकेले जा सकते हैं। अनुमानित आयु एक ब्रा पहन शुरू करने के लिए पहली बार में 11 साल (छठे प्राथमिक या पहले माध्यमिक) ब्रा या खेल ब्रा है अनुमानित आकार आम तौर पर 30 -34 पीठ और ए.ए.-बी कप है। लेकिन प्रत्येक लड़की अलग है, कुछ लड़कियां उसी युग में कप में डी को मापने के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। आपको लगता है कि आप एक ब्रा की जरूरत नहीं है और अधिक से अधिक 11 साल है, तो एक ब्रा खरीदने के लिए या एक ब्रा deportivo- यदि आप पेय एक या बड़ा कर रहे हैं, एक अपने आकार या एक एक छोटे स्पंज है कि यह है कि खरीदने के लिए, समस्या के बाद से इस उम्र में लड़कियों की सबसे बड़ी बात यह है कि ब्लाउज में निपल्स देखा जा सकता है।

विधि 2
आपके शरीर की परिपक्वता से निपटना

फेल क्लीन एंड रेडी फॉर ऑनाइटीज़ चरण 2
1
आपको पसीने से निपटना होगा लड़कियों की शव यौवन के स्तर पर परिपक्व होती है, इसी तरह पसीने की ग्रंथियां भी होती हैं। ये ग्रंथियां शरीर के तापमान को नियंत्रित करने में मदद करती हैं और यही कारण है कि अधिक पसीने का उत्पादन होता है। गंध के जोखिम को कम करने का सबसे अच्छा तरीका लगातार अपने कपड़े धोने या बदलने के लिए है, अपने हथियारों के नीचे एंटीपर्सिपेंट डिओडोरेंट का भी उपयोग करें
  • अंडरआर्म हेयर चरण 3 के छुटकारा पाने वाला इमेज

    Video: ayurveda, aurvedic, ayurvedic medicine degree online,ayurvedic college,आयुर्वेदिक, आयुर्वेदिक उपचार,

    2



    खुद को जमा करें यदि आप दाढ़ी या इस तरह का अनुभव करना चाहते हैं, तो आपको लगता है कि किसी ऐसे बूढ़े व्यक्ति से पूछें, जिसने अनुभव किया है जो आपको अच्छी गुणवत्ता वाले रेक खरीदने में मदद करता है। आप एक बार दाढ़ी कर सकते हैं और इसे फिर से नहीं करना चाहते हैं, या आप हर निश्चित दिन में वैक्सिंग करना चाहते हैं। यदि आप पहली बार एक रेक का उपयोग कर रहे हैं तो आपको वयस्कों से आपकी निगरानी के लिए पूछना चाहिए। बहुत सावधानी बरतें जब आप एपिलेशन कर रहे हों, विशेष रूप से आपके निजी भाग जो बहुत संवेदनशील होते हैं और आसानी से कट कर सकते हैं।
  • आपकी भावनाओं के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 1
    3
    मनोदशा बदलता है यौवन के दौरान लड़कियों को भावनाओं में कुछ बदलाव आ सकता है ये भावनाएं जल्दी से बदल सकती हैं, आप बहुत खुश महसूस कर सकते हैं और बहुत हँसते हैं और अगली पल आप रो रहे हैं। शरीर में हार्मोन की वृद्धि के कारण मूड स्विंग होते हैं किसी दोस्त या किसी व्यक्ति से बात करते हुए आप अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में मदद कर सकते हैं। मनोदशा बदल केवल अस्थायी हैं, वे समय पर नियंत्रित होंगे।
  • मिंट की पत्तियों का इस्तेमाल मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए छवि 10
    4
    मुँहासे हो सकती है लगभग सभी लोगों को उनके जीवन में कुछ बिंदु पर मुंह मिलते हैं, और लगभग हर कोई उन्हें यौवन के दौरान हो सकता है तटस्थ साबुन और गर्म पानी से अपना चेहरा अधिक बार धोने में मदद मिल सकती है, लेकिन सावधान रहें कि अपना चेहरा बहुत मुश्किल नहीं लगाया जा सकता क्योंकि यह त्वचा को परेशान कर सकता है यदि आप श्रृंगार या सनस्क्रीन का उपयोग कर रहे हैं तो अपना चेहरा धोने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है बाल तेल दाग का कारण बन सकता है, इसलिए अपने बालों को साफ और अपने चेहरे से दूर रखने में मदद कर सकते हैं।
  • Video: अब सेक्सी भाभी बनकर पैसे कमाएंगी मोनालिसा

    विधि 3
    अवधि और पेट का दर्द

    आपकी अवधि पर आराम से शीर्षक चित्र 5
    1
    आप अपनी पहली अवधि के लिए जा रहे हैं। जब आप अपने जाँघिया में शरीर की कचरे को नोटिस करना शुरू करते हैं, तो आपको अपनी पहली अवधि शुरू हो जाएगी। एक लड़की को यह आपकी पहली अवधि से 6 महीने से 1 वर्ष पहले अनुभव कर सकता है। असल में आप अपनी योनि साफ कर रहे हैं और चिंता करने की कोई बात नहीं है। जब आप इसे नोटिस करना शुरू करते हैं, तो आपको सैनिटरी पैड ले जाना चाहिए और उन्हें अपने स्कूल के लॉकर या बैकपैक में रखना चाहिए, तैयार होने के लिए उस बड़े दिन के लिए तैयार होना चाहिए। यदि आपके पास अपना गार्ड है तो आप पूरी तरह से शौचालय पेपर का उपयोग कर सकते हैं और जितनी जल्दी हो सके आपको किसी पर विश्वास कर सकते हैं।
  • Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com