ekterya.com

एक यौन शिकारी ऑनलाइन के साथ कैसे निपटें

दुर्भाग्य से, हालांकि हमें इंटरनेट सुरक्षा के बारे में बहुत कुछ पता है, फिर भी हम एक ऑनलाइन यौन शिकारी के शिकार हो सकते हैं। यह सोचने में आसान है कि "मेरे साथ ऐसा नहीं होगा", लेकिन अगर आप एक वार्तालाप हुई है जो अचानक अश्लील बन गई या आपको परेशान करना शुरू कर दिया, तो आप क्या करेंगे? यह आलेख आपको दिखाएगा कि आप एक ऑनलाइन यौन शिकारी के साथ रिपोर्ट कैसे कर सकते हैं और उसका निपटान कर सकते हैं।

चरणों

छवि शीर्षक वाला ऑनलाइन प्रदाता चरण 1 के साथ डील
1
आपको चिंता करने वाली वार्तालापों के रिकॉर्ड सहेजें एमएसएन और एआईएम में आपके पास अपने कंप्यूटर पर एक फ़ाइल में सभी वार्तालापों को सहेजने का विकल्प है। इससे फ़ाइल को ढूंढना आसान होगा। अगर आपके पास उस विकल्प का चयन नहीं है, तो आप Word दस्तावेज़ में सभी वार्तालाप को कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं। जो कुछ आपको नाराज करता है, प्रभावित करता है, परेशान करता है, उदास होता है या आपको असहज महसूस करता है वह किसी वयस्क को संग्रहीत और दिखाया जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला ऑनलाइन प्रदाता चरण 2 के साथ डील
    2
    उस संपर्क को अवरुद्ध करें ताकि मैं अब आपसे बात न कर सकूं। यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि मैं आपके साथ बात करना जारी रख सकूं। उसे अवरुद्ध करने के लिए दोषी महसूस न करें, बस उसे बताएं कि आपको जाना होगा और इसे ब्लॉक करना होगा। यह आपको अपनी स्थिति देखने से रोक देगा और अब आपको तत्काल संदेश भेजने में सक्षम नहीं होगा।
  • छवि शीर्षक वाला ऑनलाइन प्रदाता चरण 3 के साथ डील
    3
    किसी भी वेबकैम आमंत्रण को स्वीकार न करें यदि उस व्यक्ति के पास आपके वेबकैम का संबंध है, और अश्लील लग रहा है, तो स्टॉप बटन पर क्लिक करें और तुरंत उसे लॉक करें



  • एक ऑनलाइन शिकारी के साथ डील शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    अपने माता-पिता को बताएं कि क्या हुआ हम समझते हैं कि यह आपके माता-पिता को बताने के लिए शर्मनाक है कि आप इंटरनेट पर यौन शिकारी के साथ काम कर रहे हैं। यह आपको शर्मिंदा महसूस कर सकता है, लेकिन इससे उन्हें आपको बताने से रोकना नहीं चाहिए। उन्हें बता कर, वे गंभीरता के आधार पर निश्चित रूप से पुलिस को इसकी सूचना देंगे, और आप अन्य युवाओं को उस अनुभव का सामना करने से रोक सकते हैं।
  • एक ऑनलाइन शिकारी के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    घटना की रिपोर्ट करें जैसे संस्थाएं बाल शोषण और ऑनलाइन संरक्षण केंद्र (सीईओपी) अपनी घटना रिपोर्ट करने के लिए ऑनलाइन घटनाओं से निपटने में विशेषज्ञ हैं और अपनी वेबसाइट पर दुर्व्यवहार की रिपोर्ट का एक रूप है। आप या आपके माता-पिता इस रिपोर्ट को पूरा कर सकते हैं, जिसे "वर्चुअल पुलिस स्टेशन" में भेजा जाएगा।
  • एक ऑनलाइन शिकारी के साथ डील शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6

    Video: PTSD From Emotional Abuse? Accessing Limbic System And Emotions

    उस खराब अनुभव को आपके मज़ेदार ऑनलाइन को बर्बाद न करने दें यह आपके लिए और आपके माता-पिता या दोस्तों दोनों के लिए इंटरनेट पर एक यौन शिकारी से निपटने के लिए बहुत अप्रिय हो सकता है। सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करके और पता करें कि यदि आप एक के पार आएंगे, तो आप अपना समय ऑनलाइन का आनंद ले सकते हैं। जागरूक रहें, इंटरनेट को नियंत्रित करें, और उसे आपको नियंत्रित न करें
  • युक्तियाँ

    • एक फाइल में अपनी सभी वार्तालापों को सहेजना एक अच्छा विचार है, ताकि जब उन्हें ज़रूरत हो तो उन्हें एक्सेस करना आसान हो जाए।
    • उस शिकारी को तस्वीरें देखने या भेजने के लिए सहमति मत मानो उसे अकेला छोड़ने के लिए। ये लोग आपके भय या शर्म से काम करेंगे, इस बारे में जागरूक रहें
    • अगर आप अपना नंबर जानते हैं तो अपना फोन नंबर बदलें या आपका ब्लॉक करें अपना ईमेल पता बदलने के लिए यह भी एक अच्छा विचार है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com