ekterya.com

एक किशोर के रूप में साइबर धमकी के साथ कैसे निपटें

वर्चुअल या साइबर बदमाशी तब होती है जब कोई बच्चा या किशोर पीड़ित, नाराज, अपमानित, या किसी अन्य बच्चे द्वारा इंटरनेट का उपयोग करने में शर्मिंदा या किसी अन्य डिजिटल उपकरण जैसे सेल फ़ोन यह अविश्वसनीय दर्दनाक और दर्दनाक है, इसका उल्लेख नहीं करना है कि यह इलाज करना बहुत मुश्किल है। यदि आप इस से निपटने के लिए मदद की तलाश में हैं, तो पढ़ें।

चरणों

छवि शीर्षक वाला एक बच्चा या किशोर चरण 1 के रूप में साइबर धमकाने वाला शीर्षक
1
प्रत्येक संदेश को रिकॉर्ड करें आभासी बदमाशी करना आसान है, क्योंकि आपको अन्य व्यक्ति के सामने कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है "लेकिन आप उस से अधिक कुशल हैं।" यहां तक ​​कि अगर आप "ईमेल" या "नफरत" संदेश पर क्लिक करना चाहते हैं, तो यह आपके लिए सबसे अच्छा नहीं है। क्योंकि एक बार आएगा, जब इस उत्पीड़न की रिपोर्ट की जाएगी, तो आपको सबूत पेश करने की आवश्यकता होगी। आपको जो सब कुछ भेजा गया है उसे रिकॉर्ड और तस्वीरें ले लें उन इंटरनेट पन्नों को भी रिकॉर्ड करें जहां आपने परेशान किया है जल्द ही वह दिन आएगा जब आपको यह सब सबूत पेश करने की आवश्यकता होगी।
  • छवि शीर्षक वाला साइबर गड़गड़ाहट जिसका शीर्षक बाल या किशोर के चरण 2 में है
    2
    भाग न लें यदि आपको कोई संदेश परेशान कर लेता है, तो आपको "कभी नहीं" से अधिक शामिल होना चाहिए इस संदेश का उत्तर केवल समस्या को और भी खराब करेगा - आप इंटरनेट पर जो कहते हैं, वह वहां रहता है, चाहे आप क्या करते हैं क्रोध, दुःख या किसी अन्य भावना से आपको उन चीजों का कारण बन सकता है जिन्हें आप बाद में पछता सकते हैं शांत रहो दुखी होना ठीक है, लेकिन इस शिकारी का जवाब कुछ भी ठीक नहीं करेगा, और इसके बजाय, आप आग में और अधिक ईंधन जोड़ेंगे।
  • छवि शीर्षक वाला साइबर धमकाने वाला बच्चा या किशोर चरण 3 के रूप में शीर्षक

    Video: सायबर बदमाशी: सार्वजनिक स्वास्थ्य संवर्धन वीडियो (UOIT)

    3
    उस व्यक्ति की पहचान करें जो यह कर रहा है ईमेल, उपनाम और छवियां जिनका वे उपयोग करते हैं, छेड़छाड़ छिपाने के लिए, हालांकि, यह पता करने के तरीके हैं कि वह कौन है। सबसे पहले, ईमेल का नाम लिखें, या आपको कौन परेशान कर रहा है उसका उपनाम लिखें। अपने ईमेल इनबॉक्स की जांच करें। क्या आपको उस व्यक्ति से दूसरा संदेश मिला है? यह आपको एक सुराग दे सकता है यदि नहीं, तो बस ईमेल सेवा प्रदाता पर जाएं (यह वह है जो ईमेल पते पर @ के बाद आता है) और उस उपनाम के लिए खोजें यदि प्रोफ़ाइल अवरुद्ध नहीं है, तो आप उस व्यक्ति का नाम देख सकते हैं। जब सब कुछ विफल हो गया है, इसमें अन्य लोगों को शामिल किया गया है अपने माता-पिता या शिक्षकों को इस स्थिति के बारे में बताएं। निश्चित रूप से वे आईपी पते को ट्रैक कर सकते हैं और परेशान करने का सटीक पता प्राप्त कर सकते हैं।



  • छवि शीर्षक वाला एक बच्चा या किशोर कदम 4 के रूप में डील के साथ साइबर बदमाशी
    4
    व्यक्ति में आओ एक आभासी उत्पीड़न "कुछ नहीं" है जब उसके पास उसका इंटरनेट मुखौटा नहीं है। उसके साथ बात करने से निश्चित रूप से उसे डरा जाएगा यदि यह व्यक्ति भयभीत नहीं है, या हिंसक हो जाता है और आपको धमकी देता है, तो हस्तक्षेप करने के लिए किसी वयस्क से संपर्क करें।
  • Video: साइबर-धमकी पर किशोर टॉक

    छवि शीर्षक वाले बच्चे, किशोर या किशोर के चरण 5 के साथ डील
    5
    यदि मामला गंभीर है, तो फ़ाइल शुल्क। कई स्थानों पर धमकाने अवैध है अपने माता-पिता को स्थिति जानने के बाद, उन्हें परेशान करने वाले माता-पिता से संपर्क करने की अनुमति दें (यदि स्कूल ने ऐसा नहीं किया है) यदि आपको इस वजह से बहुत कुछ हुआ है, या अनुभवी हिंसा या धमकियों, इस बच्चे को निलंबित कर दिया जा सकता है, निष्कासित कर दिया या यहां तक ​​कि गिरफ्तार किया जा सकता है, इस पर निर्भर करता है कि आक्रामकता कितनी गंभीर है।
  • युक्तियाँ

    • यदि चीजें वास्तव में हाथ से निकलती हैं, तो अधिकारियों को यह पता चले कभी-कभी यह बेहतर है कि किसी को स्थिति का प्रभार लेना चाहिए।
    • यदि कोई उपयोगकर्ता लाइन को पार कर चुका है, तो आपको जवाब देने की आवश्यकता नहीं है। ज्यादातर मामलों में, उत्पीड़न की अनदेखी करना सबसे अच्छा है जो आप कर सकते हैं
    • आभासी धमकाने को रोकने के लिए ... कभी भी अपना पासवर्ड (ईमेल, ब्लॉग, फेसबुक, आदि ...) किसी को या अपने सबसे अच्छे दोस्त को कभी नहीं दें यह आपके अच्छे के लिए है
    • आप केवल लोगों को अपना पासवर्ड केवल से ही दे सकते हैं पूर्ण विश्वास, कि आप वास्तव में व्यक्ति में जानते हैं.

    चेतावनी

    • "याद रखें, जैसे कि धमकाने के किसी भी मामले में, यह आपकी गलती नहीं है, और आपको इसे अकेले सहना नहीं है यह आपकी मदद करेगा, और शायद कई अन्य लोग, इस वर्चुअल बदमाशी की रिपोर्ट करें। "
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com