ekterya.com

अपने माता-पिता से पालतू जानवर कैसे छिपाएंगे

कभी-कभी, आप एक पालतू चाह सकते हैं भले ही आपके माता-पिता उसे अनुमति न दें। यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप एक को छिपाते हैं, लेकिन शायद आपने पहले ही एक जानवर अपना लिया है इसके बाद आप बता सकते हैं कुछ समय की योजना है, लेकिन अब के लिए, आप एक छोटी सी अवधि इसे दूर रखने के लिए अपने नए दोस्त छिपा कर सकते हैं, पोंछते क्या गंदे और छुपा गंध। पालतू जानवर को छुपाने के लिए बहुत प्रयास किए जाते हैं और कुछ अन्य की तुलना में छिपाने के लिए कठिन होते हैं हालांकि, अगर आप वास्तव में इसे छिपाना चाहते हैं, तो कुछ कदम उठा सकते हैं ताकि आप और आपके पालतू जानवरों को परेशानी न हो।

चरणों

विधि 1
सबूत छुपाएं

अपने माता-पिता के चरण 1 से छिपे हुए एपार्ट शीर्षक वाली छवि
1
वह स्थान चुनें जहां आप अपने पालतू छिपाएंगे। आपको अपने विशिष्ट पालतू के लिए एक पर्याप्त जगह के साथ एक जगह मिलनी चाहिए और जहां यह संभव नहीं है कि आपके माता-पिता उसे ढूंढ लेंगे। हो सकता है कि आपके माता-पिता को अनपेक्षित रूप से क्षेत्र की आवश्यकता होने पर आपके पास बैकअप के रूप में एक कमरा होना चाहिए। आपको अपने पालतू जानवर को इस क्षेत्र पर भरोसा रखना चाहिए। ये कुछ जगहें हैं जहां आप इसे छिपा सकते हैं:
  • आपका कमरा
  • एक तहखाने
  • गैरेज जो वे उपयोग नहीं करते हैं
  • पिछवाड़े (यदि पालतू पिंजरे में रहता है या एक बिल्ली है)
  • अपने माता-पिता के चरण 2 से छिपे हुए एप को शीर्षक वाली छवि
    2
    किसी और के घर में अपने पालतू छोड़ दो। यदि आप इसे अपने घर में छिपा नहीं सकते हैं, तो किसी मित्र से पूछें कि वह आपके लिए इसे होस्ट करेगा। आपको अपने पालतू जानवरों के लिए भोजन, खिलौने और बिस्तर प्रदान करना होगा। अपने दोस्त को वादा करो कि आप अपने पालतू जानवरों के लिए एक नया घर पाएँगे यदि आपके माता-पिता आपको घर ले जाने की अनुमति नहीं देते हैं बिल्लियों और कुत्तों जैसे बड़े जानवरों के लिए यह एक अधिक उपयुक्त विकल्प होगा।
  • अपने माता-पिता के चरण 3 में छिपे हुए एपार्ट शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने कमरे में एयर फ्रेशनर रखें। पशुओं में खराब गंध हो सकती है यदि आप गंध का ख्याल नहीं रखते, तो यह जल्दी से घर के माध्यम से फैल जाएगा, जो आपके माता-पिता को चेतावनी देगा। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका पालतू कमरे हमेशा साफ होता है एयर फ्रेशनर के साथ खराब गंध से लड़ो।
  • कमरे में जलने वाली सुगन्धित मोमबत्तियां न छोड़ें, क्योंकि वे आपको आग पैदा करने का जोखिम चलाने के लिए प्रेरित करेंगे।
  • अपने माता-पिता के चरण 4 में छिपे हुए एपार्ट शीर्षक वाली छवि
    4
    ध्वनिरोधी कमरे यह महत्वपूर्ण होगा कि आपके माता-पिता आपके पालतू जानवरों को नहीं सुन सकें। कुत्तों की छाल, बिल्लियां म्याऊ, हैम्स्टर्स अपने पहियों पर बिना रुके चलते हैं। आप पूरी तरह से एक कमरा ध्वनिरोधी नहीं कर पाएंगे, लेकिन आप शोर को कम कर सकते हैं।
  • प्लेस पैनलों काग या दीवार पर फोम वर्गों (यदि आप एक शिल्प की दुकान पर दोनों खरीद सकते हैं। आप इन उपकरणों को सजाने कर सकते हैं संदिग्ध नहीं देखने के लिए।
  • दरार के माध्यम से आने से आवाज को रोकने के लिए दरवाजे के नीचे कालीन रखें।
  • इसके अलावा, जब आप घर से दूर होते हैं तो आप रेडियो या टीवी को छोड़कर शोर छुपा सकते हैं उन्हें एक मध्यम मात्रा में रखें यदि वे बहुत अधिक शोर करते हैं, तो आपके माता पिता इन उपकरणों को बंद करने के लिए कमरे में प्रवेश कर सकते हैं।
  • अपने माता-पिता के चरण 5 से छिपाना एक एप शीर्षक छवि
    5
    अपने पालतू जानवरों के लिए आवश्यक वस्तुएं खरीदें आप अपने माता-पिता से अपने पालतू जानवरों के लिए बिस्तर या भोजन नहीं खरीद सकते। थोड़ा पैसा बचाओ, ताकि आप उसकी ज़रूरतें पूरी कर सकें। सामान्य तौर पर, पालतू जानवरों को भोजन, एक कटोरा या पानी, खिलौने और बिस्तर के लिए बोतल की आवश्यकता होती है। कुछ को पिंजरे की आवश्यकता हो सकती है
  • कुत्तों,, एक बिस्तर की जरूरत कंबल खिलौने, व्यवहार करता है, सूखे टुकड़े टुकड़े करना चबाना, भोजन और पानी और पट्टा के लिए गेंदबाजी करता।
  • बिल्लियों को एक खुरचनी, खिलौने, पानी और भोजन के लिए कटोरे, सूखी भोजन, एक कूड़े की बॉक्स, सैनिटरी रेत और एक बिस्तर की आवश्यकता होगी
  • छोटे कृन्तकों एक पिंजरे की आवश्यकता होगी, भोजन सूखी छर्रों, ताजा सब्जियों, एक पानी की बोतल, घास टिमोथी घास (पिंजरे कवर करने के लिए), इस तरह के पहियों और सुरंगों के रूप में खिलौने, और (जैसे गिनी पिग हैम्स्टर और चूहों के रूप में) नरम बिस्तर सामग्री
  • सरीसृप और सांप एक टेरारियम ग्लास लैंप आराम UVB प्रकाश भोजन (जो कणिकाओं या जीवित पशुओं शामिल हो सकते हैं), चट्टानों और पौधों की जरूरत है।
  • अपने माता-पिता के चरण 6 में छिपे हुए एप का शीर्षक चित्र
    6
    साफ करें कि आपका पालतू किस प्रकार से खराब करता है जानवरों का मस्तूल का अनुभव होता है, इसलिए वे कालीन, कुर्सियां, सोफे और कपड़े पर अपने फर छोड़ सकते हैं। एक लिंट रोलर लें और सभी गिरते बालों को साफ करें बालों, लकड़ी के चिप्स या गिरने वाले खाद्य छर्रों को हटाने के लिए आकांक्षा। सप्ताह में कम से कम एक बार कमरे को साफ करें और इसे निर्वात और निर्जलीकरण सुनिश्चित करें।
  • यदि आपके पास एक लिंट रोलर नहीं है, तो मास्किंग टेप भी काम कर सकता है कुछ टेप लें और बालों के साथ सतह पर चिपकने वाला पक्ष दबाएं। यह बाल निकालने के लिए खींचो
  • अमोनिया युक्त डिसाइन्टेक्टेंट्स का उपयोग न करें कुत्तों और बिल्लियाँ इस गंध को नापसंद करते हैं, और उन्हें कमरे में पेशाब कर सकते हैं!
  • अपने माता-पिता के चरण 7 में छिपे हुए एपार्ट शीर्षक वाली छवि
    7
    एक बैकअप योजना है यहां तक ​​कि अगर आपकी योजना काम कर रही है, तो अधिकांश पालतू जानवर अपने पूरे जीवन को छिपाने में सक्षम नहीं होंगे। आपको इसे लगभग दो सप्ताह तक छिपाया जाना चाहिए अगर आपको लगता है कि आपके माता-पिता बोलने के लिए तैयार हैं, तो उन्हें अपने नए पालतू जानवरों के साथ पेश करें और बताएं कि आपने इसके लिए कितनी अच्छी देखभाल की है। यदि कुछ भी काम नहीं करता है और आपके माता-पिता से इंकार करते हैं, तो आपको एक अच्छे घर की तलाश करनी चाहिए।
  • विधि 2
    कुत्ते को छुपाएं

    अपने माता-पिता के चरण 8 से छिपाने के लिए एक छवि शीर्षक
    1
    जब आपके माता-पिता घर पर नहीं होते हैं तो कुत्ते को चलो। कुत्ते को बाहर बहुत समय बिताने की जरूरत है व्यायाम महत्वपूर्ण है और आपके पालतू को शौच और पेशाब करने की आवश्यकता होगी। यही कारण है कि कुत्तों को छिपाना बहुत मुश्किल है - ऐसा नहीं लगता कि आप इसे घर के अंदर रख सकते हैं। रुको जब तक आपके माता-पिता इसे चलने में सक्षम होने के लिए छोड़ दें। अपने माता-पिता को जागने से पहले आप अपने कुत्ते को बाहर निकालने के लिए जल्दी उठ सकते हैं। सावधान रहें, जब आप घर में प्रवेश करते हैं या घर छोड़ देते हैं तो आप अपने पालतू देख सकते हैं यदि संभव हो तो पीछे के दरवाज़े का उपयोग करें
  • अपने माता-पिता के कदम 9 से छुपाएं
    2
    उसे सही जगह पर अपना व्यवसाय करने के लिए सिखाएं यदि आपका कुत्ता अक्सर अपना होमवर्क करता है, तो यह आपके माता-पिता को एक महत्वपूर्ण सुराग दे सकता है, खासकर यदि वे गलती करते हैं या साक्ष्य पा सकते हैं। शुरुआत में, आपको अपने कुत्ते को हर 2 घंटे में लेना होगा। उसे हमेशा एक ही स्थान पर अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करें और जब वह करता है तो उसे इलाज दें। यह आपको सही जगह पर अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।
  • अगर कुत्ते घर को खराब कर देता है, तो आपको इसे तुरंत साफ कर देना चाहिए। सुगंधित कीटाणुओं के साथ गंध छिपाएं
  • अपने माता-पिता के चरण 10 से छिपाना एक एप शीर्षक छवि

    Video: #whatthefluffchallenge: कुत्तों नवीनतम इंटरनेट सनक द्वारा befuddled

    3
    अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें ताकि यह छाल न करे। यदि आपका कुत्ता शोर है, तो यह आपके माता-पिता को थोड़े समय में खोजेगा। यदि वह भौंकने शुरू हो जाता है, तो उसे एक इलाज दें और "चुप्पी" जैसे शब्द का उपयोग करें। इलाज आपको एक पल के लिए भौंकने से रोक देगा। थोड़े समय के बाद, कुत्ते को भौंकने से रोकना चाहिए जब वह "मौन" ऑर्डर सुन लेगा।
  • कुत्तों वे हमेशा छाल करेंगे। वे अपने क्षेत्र की रक्षा करने के लिए छाल देते हैं, जब वे भयभीत होते हैं या बीमार होते हैं, या यदि वे ऊब जाते हैं भौंकने को पूरी तरह से रोकने के लिए कोई सिद्ध विधि नहीं है, इसलिए आपको अपने पालतू जानवर के कमरे में ध्वनिरोधी होना चाहिए।
  • अपने माता-पिता के कदम 11 से छिपाना एक छवि शीर्षक
    4
    अपने कुत्ते के बिस्तर को अलग लोड में धो लें कपड़े धोने की टोकरी में बालों के साथ कंबल न रखें। आपको वॉशिंग मशीन में अपने सभी कुत्ते बिस्तर को धोना होगा। जब तक आपके पास एक पूर्ण भार न हो, तब तक कंबल और बेड खराब रखें।
  • अपने माता-पिता के चरण 12 से छिपाना एक एप शीर्षक छवि
    5
    घर के बाहर कुत्ते को स्नान करें आपको बाथटब में अपने कुत्ते को स्नान करने का मोहक हो सकता है, लेकिन यह आपके माता-पिता को मिल सकता है एक बड़ा गड़बड़ पैदा कर सकता है। यदि संभव हो तो, अपने कुत्ते को घर से बाहर स्नान करें नली का उपयोग करें या पानी के साथ एक टब भरें और घर से दूर ले जाओ। स्नान से पहले अपने कुत्ते का कोट और कुत्ते शैम्पू का उपयोग करें। यह सुनिश्चित करें कि कुत्ते घर वापस लेने से पहले सूखी है। शायद आपको ऐसा करना चाहिए जब आपके माता-पिता वहां नहीं हैं
  • विधि 3
    एक बिल्ली छुपाएं

    अपने माता-पिता के कदम 13 से छिपाना एक छवि शीर्षक
    1
    गीला के बजाय, सूखे भोजन देने का विकल्प चुनें गीले बिल्ली का खाना आम तौर पर खराब गंध मछली से बना होता है यदि आप छोड़ते हैं तो आप घर पर खुल सकते हैं, यह एक संदिग्ध सुगंध छोड़ सकता है इसके अलावा, गीला भोजन अधिक कीड़े, जैसे मक्खियों या तिलचट्टे को आकर्षित कर सकता है। अपने पालतू जानवरों को सूखा ग्रेन्युल देना चुनें।
  • अपने माता-पिता के चरण 14 में छिपे हुए एक एप का शीर्षक चित्र
    2
    सैंडबॉक्स छिपाने एक लिटिर बॉक्स छिपाने के लिए कई सरल तरीके हैं उनमें से एक कार्डबोर्ड बॉक्स लेना है और एक वर्ग का आकार बिल्ली के आकार में कटौती करना है। सैंडबॉक्स पर बॉक्स चेहरा नीचे रखें छेद में बिल्ली के लिए एक छोटा दरवाजा होना चाहिए बॉक्स के ऊपर एक कंबल रखें और पक्ष के लिए दरवाजे के साथ खुले स्थान को छोड़ दें। आप अन्य फर्नीचर के पीछे सैंडबॉक्स भी छोड़ सकते हैं बस सुनिश्चित करें कि बिल्ली आसानी से अंदर और बाहर निकल सकती है
  • अपने माता-पिता के कदम 15 से छिपाने के लिए शीर्षक वाला चित्र
    3



    कूड़े की बॉक्स को सप्ताह में दो बार धो लें। आपको हर दिन मल लेनी चाहिए और एक सप्ताह में दो बार सैनिटरी क्षेत्र बदलना चाहिए। एक अलग कचरा बैग में बिल्ली कूड़े की बॉक्स को खाली करें। कचरे में रेत फेंक मत कर सकते हैं आपके माता-पिता इसे किसी अन्य समय में खोज सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि आप एक बिल्ली छुपा रहे हैं। लिटिर बॉक्स को साफ करने के बाद, कचरा बैग निकालकर उसे कचरा डंप या सड़क के नामित क्षेत्र में रखें। एक हल्के पकवान साबुन और पानी के साथ बॉक्स धो लें, और इसे पूरी तरह से कुल्ला।
  • अपने माता-पिता के कदम 16 से छिपाना एक छवि शीर्षक छवि
    4
    एक खुरचनी खरीदें प्रकृति से, बिल्लियों को खरोंच करने की आवश्यकता होती है। वे फर्नीचर खरोंच अगर वे एक खुरचनी नहीं है आपके माता-पिता आपकी बिल्ली को आसानी से खोज करेंगे, यदि वे हर जगह पंजे के निशान देखेंगे! आपको अपनी बिल्ली को कुछ खिलौने को खरोंच देना चाहिए
  • विधि 4
    छलावरण एक पिंजरे

    अपने माता-पिता से छिपे हुए एपार्ट शीर्षक वाली छवि चरण 17
    1
    एक उपयुक्त पिंजरे खरीदें। कुछ जानवरों (जैसे कि हैम्स्टर्स, गिनी सूअर, खरगोश, छिपकलियों और सांप) को पिंजरे में रहने की आवश्यकता होगी हो सकता है कि आप अपने पालतू-पहलुओं को कमरे के चारों ओर भागने के लिए प्रेरित करें या आप एक दराज या कोठरी के साथ एक आश्रय बना सकते हैं। हालांकि, आपको ऐसा नहीं करना चाहिए, क्योंकि आपका पालतू घर के अन्य क्षेत्रों में जा सकता है या साँस लेने के लिए पर्याप्त हवा नहीं है। अगर आपके माता-पिता आप को घर के आसपास आसानी से चलते देखते हैं, तो वे सोच सकते हैं कि यह एक जंगली जानवर है और वे इससे छुटकारा पा सकते हैं। हमेशा एक उपयुक्त पिंजरे, खरगोश हच या मछलीघर प्राप्त करें
    • गिनी सूअर और खरगोश खरगोश या घन-प्रकार पिंजरों या नालीदार प्लास्टिक के पिंजरों में रह सकते हैं।
    • हम्सटर और चूहों धातु पिंजरों में रह सकते हैं।
    • मछली मछली के टैंक या एक्वैरियम में रहते हैं, और कुछ लोगों को एक्वैरियम के लिए रोशनी की आवश्यकता होगी।
    • सरीसृप ग्लास टेरेरिअम में रहते हैं। उन्हें एक यूवीबी प्रकाश बल्ब के साथ आराम करने की दीपक की आवश्यकता होगी
  • अपने माता-पिता के चरण 18 से छिपाना एक एप शीर्षक छवि
    2
    कोने या कोठरी में पिंजरे छिपाएं आप एक कोने में पिंजरे को रख सकते हैं और इसे छुपाने के लिए चारों ओर के फर्नीचर की व्यवस्था कर सकते हैं। इसके अलावा, यदि आपके पास एक बड़ी पर्याप्त कोठरी है, तो आप उसमें पिंजरे रख सकते हैं। आपको कोठरी के दरवाजे को थोड़ा खोलना चाहिए, इसलिए आपके पालतू जानवरों में बहुत अधिक हवाएं होंगी
  • कुछ पालतू जानवर हमेशा अंधेरे में होना पसंद नहीं करते हैं पिंजरे में कैबिनेट की रोशनी छोड़ दें या पिंजरे में एक छोटा बल्ब रखें।
  • अपने माता-पिता के चरण 1 के छिपे हुए एप का शीर्षक चित्र

    Video: बच्चों को बताएं कि अपने माता पिता को लम्बे समय से कायम गुप्त

    3
    एक उच्च शेल्फ पर पिंजरे रखें कुछ पिंजरों काफी छोटा लेकिन बिस्तर के नीचे फिट करने के लिए कर रहे हैं, तो आप इसे छिपा रख सकते हैं यदि आप एक शेल्फ पर रखें। सुनिश्चित करें कि आप बिना किसी समस्या के पहुंच सकते हैं। पुस्तकों और अन्य वस्तुओं के साथ कगार पर पिंजरे छिपाएं इस छोटे के लिए सबसे अच्छा काम करेगा (जैसे हैम्स्टर) पिंजरों, terrariums सरीसृप या छोटे मछली टैंक।
  • अपने माता-पिता के चरण 20 में छिपे हुए एप को शीर्षक वाली छवि
    4
    एक कंबल के साथ पिंजरे को कवर करें यदि आप एक गिनी पिग पिंजरे या हच है, तो आप उन्हें उनमें से ज्यादातर को कवर करने के एक कंबल रख सकते हैं। आपको कम से कम एक धातु या जाली पक्षों को छोड़ देना चाहिए, ताकि आपके पालतू सांस ले सकें और देख सकें। उसके पुस्तिकाओं या इस तरह के गहने बक्से के रूप में प्रकाश वस्तुओं से अधिक पिंजरे देते समय, आप अपने वजन को सहन कर सकता है, तो आच्छादित करते है।
  • यह एक बुरा विचार अगर आप एक मछली टैंक, हैम्स्टर या टेरारियम reptiles- के लिए एक धातु पिंजरे है और आप इतना है कि और ऑक्सीजन के बीच दीपक के तारों पारित कर सकते हैं शीर्ष खोलने छोड़ने के लिए हो सकता है, या के लिए किया जाएगा जानवरों का व्यायाम
  • अपने माता-पिता के चरण 21 से छुपाएं एक पेट शीर्षक वाली छवि
    5
    पिंजरे को हर हफ्ते साफ करें आपको दैनिक रूप से सभी मल मिलाएं और कम से कम एक हफ्ते में पूरी तरह से सफाई करनी चाहिए। अपने पालतू निकालें और इसे एक अलग बॉक्स या पिंजरे में रखें। एक प्लास्टिक कचरा बैग में घास या सैनिटरी सामग्री रखें। इसे तुरंत बाहर ले जाओ और इसे कचरा के लिए निर्दिष्ट क्षेत्र में छोड़ दें। पकवान साबुन और पानी के साथ पिंजरे धो लें, या सिरका पानी के मिश्रण के साथ। इसे सूखने दें, इसे छीलने के साथ भरें और इसमें अपने पालतू रख दें।
  • यदि आपके पास एक टेरीरियम में सरीसृप है, तो आपको कांच को एक कीटाणुनाशक के साथ स्प्रे करना चाहिए।
  • यदि आपके पास एक मछली है, तो इसे किसी दूसरे कटोरे में या कूलर में पानी से भरा रखें। सभी अवशेषों को इकट्ठा करें और ताजा पानी लगाएं, फिर अपने मछली की जगह लें।
  • अपने माता-पिता के चरण 22 से छिपाना एक एप शीर्षक छवि
    6
    रात में रोशनी बंद करें पालतू जानवरों के मामले में प्रकाश की आवश्यकता होती है, जब आप अंधेरा होने पर रोशनी बंद कर सकते हैं अधिकांश सरीसृपों को दिन के दौरान सूर्य के प्रकाश की आवश्यकता होती है, लेकिन रात में कुल अंधेरा होता है वही सबसे मछली प्रजातियों के लिए चला जाता है मछलीघर की रोशनी को बंद करने से पहले, आप उन्हें रात में कुछ घंटों का प्रकाश दे सकते हैं। यह आपके लिए सुविधाजनक होगा, क्योंकि इससे यह गारंटी होगी कि आपके माता-पिता रात में किसी भी रोशनी से संदेह नहीं करते हैं।
  • हमेशा आपके पास दौड़ या विशिष्ट प्रजातियों के लिए दिशानिर्देशों को संशोधित करें। कुछ को अधिक रोशनी की आवश्यकता होती है और दूसरों को रात के दौरान इसकी आवश्यकता पड़ सकती है
  • विधि 5
    अपने पालतू जानवरों को अपने माता-पिता को बताएं

    अपने माता-पिता के चरण 23 से छिपे हुए एपार्ट शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने पालतू जानवर के बिस्तर या पिंजरे को साफ करें जब आप अपने पालतू जानवरों को अपने माता-पिता को दिखाते हैं, तो उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ दिखना चाहिए। उसे एक स्नान दें यदि संभव हो तो, उनके पिंजरे को साफ करने और अपने बिस्तर धोने, और सुनिश्चित करें अपने कमरे साफ है। अगर आपके माता-पिता यह नोटिस करते हैं कि आपने जानवरों की अच्छी देखभाल की है, तो वे आपको इसे रखने के लिए अधिक तैयार होंगे।
  • अपने माता-पिता के चरण 24 से छिपाना एक एप शीर्षक छवि
    2
    दूसरे घर का पता लगाएं आपके माता-पिता से इंकार करने के मामले में आपके पास एक बैकअप योजना होनी चाहिए। एक दोस्त या रिश्तेदार खोजें जो आपके पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए तैयार है। अपने पालतू जानवरों के लिए सभी आवश्यक आपूर्ति प्रदान करें अपने पालतू जानवरों को आश्रयों में न लें, जब तक आपके पास कोई अन्य विकल्प न हो।
  • अपने माता-पिता के चरण 25 से छिपाना एक एप शीर्षक छवि
    3
    अभ्यास करें कि आप क्या कहने जा रहे हैं। जब आप अपने पालतू जानवरों को अपने माता-पिता को दिखाएंगे तो आपको परिपक्व और शांत दिखना होगा। यह एक भावनात्मक विषय हो सकता है, इसलिए आपको लिखना चाहिए कि आप क्या कहना चाहते हैं। इसे दर्पण के सामने दो बार दोहराएं।
  • अपने माता-पिता के चरण 26 से छिपाना एक एप शीर्षक छवि
    4
    अपने माता-पिता के साथ बैठो उनके साथ बात करने का सबसे अच्छा समय होगा जब वे घर पर होंगे और कोई व्याकुलता नहीं है। उन्हें बताएं कि आप उनके साथ बात करना चाहते हैं और उन्हें आपसे बैठने के लिए कहेंगे। उन्हें बताओ कि वे कब चला रहे हैं, खाना पकाने या सफाई शायद आप रात के खाने के दौरान उनसे बात कर सकते हैं
  • काम से आने के तुरंत बाद विषय का उल्लेख करने से बचें वे थके हुए हो सकते हैं या उस पल पर बल देते हैं रुको जब तक वे उनसे बात करने से पहले आराम करो।
  • अपने माता-पिता के कदम 27 से छुपी हुई तस्वीर
    5
    उन्हें बताओ ईमानदार और प्रत्यक्ष रहें उन्हें बताएं कि आपने पालतू जानवरों की देखभाल कैसे की है यदि आपने ध्यान नहीं दिया है, तो संकेत हैं कि पालतू जानवर शोर या बदबूदार नहीं है जैसा कि उन्होंने सोचा था। पहचानो कि आपने नियमों को तोड़ दिया है और इसके लिए माफी माँगता हूँ। उनसे पूछें कि क्या आप उसके साथ रह सकते हैं वादा करो कि आप खुद का ख्याल रखेंगे
  • उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे एक बिल्ली मिली जिसे घर की जरूरत थी मैंने पिछले दो हफ्तों के लिए अपने कमरे में इसका ध्यान रखा है। यह बहुत ही प्यारा है और मैंने इसे अपने द्वारा भाग लिया है मैं उसके लिए देखभाल जारी रखने की उम्मीद है मुझे पता है कि मैंने उसका विश्वास तोड़ दिया है, लेकिन क्या मैं इसे रख सकता हूं? "
  • यदि आपके माता-पिता इंकार करते हैं, तो आपको परिणामों को स्वीकार करना होगा अपने पालतू जानवर को दूसरे घर में ले जाओ, अपने बिस्तर, खिलौने और भोजन के साथ। ऐसा होने की संभावना है कि आपके माता-पिता आपको दंड देंगे
  • अपने माता-पिता के चरण 28 से छिपाना एक एप शीर्षक छवि
    6
    उन्हें शुभंकर दिखाओ अपने पालतू जानवर को देखा जाना चाहिए उन्हें इसे ले जाने और उसे छूने दें। यदि वे उसके साथ एक भावनात्मक बंधन स्थापित करते हैं, तो आपको उसे रखने की संभावना अधिक होगी
  • युक्तियाँ

    • यह जानवर की गंध और शोर छुपाता है, और उन्हें इसे देखने से रोकता है।
    • पता करें कि आपके परिवार में कोई व्यक्ति पालतू जानवरों से एलर्जी है या नहीं। पूछें कि आप पालतू क्यों नहीं हो सकते शायद एक कारण है कि आपको पालतू नहीं होना चाहिए।
    • आप अपना पालतू हमेशा के लिए छिपाने में सक्षम नहीं होंगे। अपने माता-पिता को इसके बारे में बताने की योजना बनाएं।

    Video: किरायेदारों: अपने पालतू जानवर न छुपाएं

    चेतावनी

    • यदि आपको पता चलता है कि आप गंभीर समस्या में हो सकते हैं आप की तरह, आपके माता-पिता आपको उन्हें धोखा दे नहीं पसंद करेंगे
    • सभी पालतू जानवर सुरक्षित नहीं हैं, और आप काटने या खरोंच कर सकते हैं एक जहरीला सांप की तरह एक खतरनाक पालतू जानवर का चयन न करें।
    • अगर आपका पालतू बीमार हो जाता है, तो इसे अपने दम पर ठीक करने का प्रयास न करें। पशुचिकित्सा के साथ परामर्श महंगे हैं। अपने पालतू जानवरों के बारे में अपने माता-पिता से बात करें और पूछें कि क्या वे डॉक्टर के पास ले जाने में आपकी मदद कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • mascot-
    • पनाहगाह
    • कुछ शोर-
    • पालतू भोजन-
    • जल
    • पानी के लिए कटोरा-
    • पालतू बिस्तर-
    • पालतू के लिए आपूर्ति कि बाथरूम के पास जाओ (हैम्स्टर के लिए लकड़ी चिप्स के रूप में, पक्षी, बिल्ली कूड़े या कुत्ता पैड के लिए अखबारी कागज) -
    • खरगोश और बिल्लियों जैसे पालतू जानवरों के लिए एक लिटिर बॉक्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com