ekterya.com

अपने माता-पिता को खोजने के बिना मेल कैसे प्राप्त करें

यहां तक ​​कि अगर आप मेल द्वारा कुछ प्रसव के लिए पर्याप्त पुराने हैं, तो आपके माता-पिता इन उत्पादों को स्वीकार नहीं कर सकते हैं। यह व्यक्तिगत, नैतिक या सामाजिक कारणों के लिए हो सकता है हालांकि, यदि आपको प्राप्तकर्ता तक पहुंचने के लिए मेल की आवश्यकता है, तो आपके माता-पिता के हस्तक्षेप के बिना ऐसा करने के तरीके हैं। ध्यान रखें कि अपने माता-पिता की पीठ के पीछे ऐसा करने से आपको कमजोर स्थिति में डाल दिया जा सकता है। मेलबॉक्स खतरनाक लोगों की जगहों में हो सकते हैं, या यदि आप कुछ अवैध व्यवस्था करने का प्रयास करते हैं तो आप गंभीर संकट में पड़ सकते हैं आपकी पहली चिंता हमेशा आपकी सुरक्षा और कल्याण होना चाहिए। अगर यह सुनिश्चित करने के बाद कि आपका कार्य कानूनी और सुरक्षित है, तब भी आप अपने माता-पिता को जानने के बिना मेल प्राप्त करना चाहते हैं, आपको अपनी मदद करने के लिए थोड़ा रचनात्मकता, प्रयास और संभवतः एक मित्र की आवश्यकता होगी

चरणों

विधि 1

पोस्ट ऑफिस बॉक्स के माध्यम से एक ईमेल प्राप्त करें
अपने माता-पिता को जानने के चरण 1 के बारे में जानें
1
एक पोस्ट ऑफिस चुनें जो आपकी स्थिति को ठीक करता है। आप डाक घर खरीदने के लिए डाकघर चुन सकते हैं, जिसके लिए आप मेल भेजते हैं, लेकिन इससे आप अपने दोस्तों, पड़ोसियों या यहां तक ​​कि अपने माता-पिता के साथ संयोग से खुद को ढूंढ सकते हैं। इससे प्रश्न उत्पन्न हो सकते हैं जो आप से बचने के लिए पसंद करेंगे एक गुप्त मेल प्राप्त करने का सबसे सुरक्षित विकल्प आपको सबसे ज्यादा डाकघर में जाने की आवश्यकता पड़ सकता है, जैसे पड़ोसी शहर में या शहर में जहां आप हैं
  • अधिकांश राष्ट्रीय डाक सेवाओं में ऑनलाइन स्थानीय लोग हैं जो आपको स्थानीय शाखाएं ढूंढने में मदद करते हैं। आप "पोस्ट लोकेटर" शब्द का उपयोग करते हुए इंटरनेट पर एक खोज कर सकते हैं, लेकिन कुछ सामान्य शाखा में शामिल हैं:
    यूएस डाक सेवा (संयुक्त राज्य डाक सेवा): https://tools.usps.com/go/POLocatorAction!input.action
    ब्रिटेन डाक सेवा (यूनाइटेड किंगडम डाक सेवा): https://postoffice.co.uk/branch-finder
    कनाडा डाक सेवा (कनाडा की डाक सेवा): https://canadapost.ca/cpotools/apps/fpo/personal/findPostOffice
  • अपने माता-पिता के बारे में जानना चरण 2 के बारे में जानें
    2
    पोस्ट ऑफिस में आवश्यक जानकारी और रूप ले लें। पोस्ट ऑफिस बॉक्स का अनुरोध करने के लिए आपको पीएस 10 9 फॉर्म भरने की आवश्यकता होगी। आपको डाकघर को घर का पता, टेलीफोन नंबर और मेल प्राप्त करने वाले बच्चों की सूची के साथ भी प्रदान करना होगा। जब आप आवेदन करते हैं, तो आपको कम से कम एक के साथ दो पहचान फ़ॉर्म भरने की भी आवश्यकता होगी जिसमें आपकी तस्वीर शामिल है।
  • मेल बॉक्स के लिए अनुरोध करने से पहले फॉर्म 1093 प्रिंट करें। इससे आपको खुद को जानने के लिए समय मिलेगा कि आपको क्या आवश्यकता होगी और आवश्यक जानकारी भरनी है। इस तरह आपको पोस्ट ऑफिस पर फ़ॉर्म भरते समय समस्याएं या संदेह नहीं होंगे।
  • फोटो पहचान के स्वीकृत रूपों में शामिल हैं: मान्य ड्राइवर का लाइसेंस - राज्य द्वारा जारी पहचान पत्र, सशस्त्र बलों या सरकार - विश्वविद्यालय पहचान पत्र - पासपोर्ट - पासपोर्ट कार्ड - या निवास पंजीकरण कार्ड
  • किसी तस्वीर के बिना पहचान के स्वीकार किए गए रूपों में शामिल हैं: स्थानीय पट्टे, बंधक या विश्वास विलेख, कार या वाहन पंजीकरण कार्ड, या घर या वाहन बीमा पॉलिसी।
  • मेल बॉक्स के लिए आवश्यक सही पहचान प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन 16 या 17 साल से कम उम्र के बच्चे माता-पिता की सहमति के बिना उचित दस्तावेजों के साथ पासपोर्ट का अनुरोध कर सकते हैं। दूसरा पहचान दस्तावेज राज्य द्वारा जारी की गई पहचान हो सकती है, जो कि अधिकांश राज्य उम्र की परवाह किए बिना प्रदान करेंगे यदि उनके पास सही दस्तावेज हैं।
  • अपने माता-पिता के बारे में जानते हुए भी स्टेप 3 प्राप्त करें
    3
    मेल बॉक्स का आकार चुनें। कुछ मेल बक्से, विशेष रूप से जिनके उद्देश्य वाणिज्यिक होते हैं, वे काफी बड़े हो सकते हैं। हालांकि, अगर आप एक बड़ा बॉक्स चाहते हैं तो आपको अतिरिक्त भुगतान करना होगा। एक छोटा बॉक्स आपके उद्देश्यों के अनुरूप होगा, भले ही वे आपको एक बड़ा पैकेज भेज दें यदि यह बॉक्स के लिए बहुत बड़ा है, तो यह डाकघर काउंटर के पीछे संग्रहीत किया जाएगा।
  • बड़े पैकेज जो मेल बॉक्स में फिट नहीं हैं, उन्हें एक ऐसे फॉर्म के द्वारा दिखाया जाएगा जो पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी बॉक्स में डाल देंगे। बस इस फॉर्म को काउंटर पर कार्यालय कार्यकर्ता के पास पेश करें और पैकेज प्रदान करें।
  • अपने माता-पिता के बारे में जानें
    4
    अपने कारण बताएं यह बताते हुए कि आपको मेल बॉक्स की आवश्यकता क्यों होगी, कार्यालय कर्मचारी आपको और अधिक शांति से खरीद के साथ मदद करेगा मेलबॉक्स प्राप्त करने के लिए आपको कितने स्वीकार्य कारण हैं कार्यालय कार्यकर्ता को बताएं कि आपके आवेदन को संसाधित करने के प्रभारी कौन से आपको मेल बॉक्स की आवश्यकता क्यों है, आपकी स्थिति को समझने में आपकी सहायता कर सकते हैं। मेलबॉक्स का अनुरोध करने की आवश्यकता क्यों है कुछ कारणों में शामिल हैं:
  • "मैं एक कलेक्टर हूं और ऑनलाइन विक्रेताओं के माध्यम से कई चीजें खरीदता हूं। मेरे माता-पिता चिंतित थे कि कुछ मूल्यवान चोरी हो सकती है, इसलिए उन्होंने मुझे एक मेलबॉक्स प्राप्त करने के लिए कहा। "
  • "यह एक स्कूल के काम का हिस्सा है। मैं व्यवसाय वर्ग के लिए अपनी अंतिम परियोजना के रूप में एक छोटा सा व्यवसाय बना रहा हूं। "
  • अपने माता-पिता को कॉल करना या उन्हें पोस्ट ऑफिस बॉक्स की खरीद के बारे में सूचित करना डाक कार्यालय के श्रमिकों के कर्तव्यों के भीतर है। यहां तक ​​कि अगर आपके पास अनुरोध करने का एक अच्छा कारण है, तो उन्हें आपके माता-पिता से पुष्टि की आवश्यकता हो सकती है।
  • अपने माता-पिता के बारे में जानते हुए चरण 5 के बारे में जानें
    5
    शांत हो जाओ. जब आप मेलबॉक्स के लिए आवेदन करते हैं तो आप परेशान हो सकते हैं, लेकिन संयुक्त राज्य डाक सेवा (यूएसपीएस) नाबालिगों को मेलबॉक्स का अनुरोध करने की अनुमति देती है, जब तक कि आपके माता-पिता डाकघर बॉक्स न भेजें पोस्टमास्टर के विपरीत इंगित करता है मेल बॉक्स का अनुरोध करते समय संदेहास्पद रूप से कार्य करना या अधिक परेशान होना कर्मचारी को आपके द्वारा प्रदान किया गया फ़ोन नंबर कॉल करने के लिए या आपके पते पर एक सूचना भेज सकता है।
  • कभी-कभी, आप जो कह रहे हैं, पढ़ते हुए स्थिति के साथ अधिक आरामदायक हो सकते हैं। यह मेलबॉक्स का अनुरोध करते समय आपको यह कहने का इरादा है कि आप एक स्क्रिप्ट का मसौदा भी लिख सकते हैं।
  • अपने माता-पिता को जानने के बिना चरण 6 प्राप्त करने वाली छवि शीर्षक चरण 6
    6
    मेल बॉक्स के लिए भुगतान करें नकद एक संदिग्ध आरोप से बचना होगा जो आपके माता-पिता बयान या क्रेडिट कार्ड बिल पर ध्यान दे सकते हैं अधिकांश डाकघरों के लिए आपको 6 महीने से 1 वर्ष के लिए एक मेलबॉक्स किराए पर लेने की आवश्यकता होगी। बॉक्स की लागत पोस्ट ऑफिस पर निर्भर करती है और आपके द्वारा किराए पर लिए जाने वाले बॉक्स का आकार होगा। ज्यादातर मामलों में, 6 महीने के लिए न्यूनतम मेलबॉक्स उपलब्ध कराने की लागत को कवर करने के लिए $ 100 पर्याप्त होना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आपको मेल बॉक्स किराये की रसीद की एक प्रति प्राप्त करें यदि आपको कुछ सबूत की आवश्यकता है तो यह भुगतान सत्यापन के रूप में काम करेगा। साथ ही, यदि आप सेवा को रद्द करने और रिफंड प्राप्त करने का निर्णय लेते हैं तो रसीद की आवश्यकता हो सकती है।
  • अपने माता-पिता के बारे में जानते हुए भी कदम 7 के बारे में जानें
    7
    मेल प्राप्त करने के लिए मेल बॉक्स का उपयोग करें किसी भी आने वाले ईमेल को प्राप्त करने के लिए मेल बॉक्स के साथ प्रदान की गई जानकारी का उपयोग करें जिसे आप अपने माता-पिता से निजी रखना चाहते हैं। मत भूलो कि आपको बॉक्स को नवीनीकृत करना होगा। आमतौर पर, यह हर 6 से 12 महीनों में आवश्यक होता है। किसी भी संदिग्ध गतिविधि को खाता या क्रेडिट कार्ड विवरण पर प्रदर्शित होने से रोकने के लिए, आपको मेल बॉक्स में नकद भुगतान करना जारी रखना होगा।
  • विधि 2

    किसी मित्र या रिश्तेदार को ईमेल भेजें
    अपने माता-पिता के बारे में जानना चरण 8 के बारे में जानें
    1
    एक विश्वसनीय दोस्त या रिश्तेदार चुनें। आपके माता-पिता ऑनलाइन खरीद को अनुमोदित नहीं कर सकते हैं, लेकिन एक दोस्त या रिश्तेदार के माता-पिता, जैसे चाचा, चाची, या एक नाबालिग, अधिक समझदार हो सकते हैं। किसी मित्र या रिश्तेदार की मंजूरी के साथ, आप एक आइटम को अपने घर के बजाय अपने घर भेज सकते हैं
    • हमेशा यह संभावना है कि आप जिस व्यक्ति से पूछते हैं वह नहीं कहेंगे उन लोगों की एक छोटी सूची बनाएं जिनसे आपकी मदद करने और उन्हें उनकी संभावना के अनुसार वर्गीकृत किया जा सकता है कि वे आपकी सहायता करेंगे। इस तरह आपके पास बैकअप तैयार होगा, बस स्थिति में।
    • आपको इस उद्देश्य के लिए चुनने वाले लोगों के साथ सावधान रहना होगा। कुछ मामलों में, जिस व्यक्ति से आप पूछते हैं वह आपके माता-पिता को अपनी योजनाओं के बारे में बता सकता है। किसी को पूछने का सरल कार्य आपको अपने माता-पिता के साथ मुसीबत में ले सकता है



  • अपने माता-पिता के बारे में जानें 9
    2
    अपनी स्थिति समझाओ अगर आपको पर्याप्त महसूस हो रही है, या यदि आप निश्चित रूप से जानते हैं कि कोई मित्र या रिश्तेदार आपको मेल द्वारा एक गुप्त वस्तु खरीदने के लिए अनुमोदित कर लेते हैं, तो आप ईमानदारी से रहना और उन्हें बता सकते हैं कि आप क्या खरीदना चाहते हैं। यह संभव है कि वह व्यक्ति जो आपको धोखा दे महसूस करने में मदद करेगा यदि आपने जो खरीदा है, उसके बारे में झूठ बोला था। दूसरी तरफ, एक साधारण बहाना आपकी स्थिति को कम अजीब बना सकता है
  • आप कुछ कह सकते हैं "मैं अपनी माँ के जन्मदिन के लिए कुछ खरीदने जा रहा हूं मैं इसे एक आश्चर्य होना चाहता हूँ यदि आप एक पैकेज देखते हैं, तो आप जान लेंगे कि आप क्या कर रहे हैं! क्या आप मेरी मदद कर सकते हैं? "
  • अपने माता-पिता के बारे में जानना चरण 10 के बारे में जानें
    3
    आइडिया एक योजना, यदि आवश्यक हो जबकि आपका मित्र आपके पते पर एक गुप्त वस्तु मेलिंग करने के विचार से सहमत हो सकता है, हो सकता है कि आपके माता-पिता नहीं हो यहां तक ​​कि अगर आपकी चाची को घर पर कोई पैकेज प्राप्त करने में कोई समस्या नहीं है, तो भी आपका चाचा यह सोच सकते हैं कि यह अनुचित है। इन प्रकार की परिस्थितियों में, आपको पैकेज प्राप्त होने तक मेल पर निगरानी रखने के लिए अपने साथी की आवश्यकता हो सकती है ताकि दूसरों को संदेह न हो।
  • आप (अपने दोस्त या अपने चाची के पति के माता-पिता जैसे) कम से कम सहानुभूति लोगों तक इंतजार करने के लिए शहर से बाहर हैं या घर पर कार्य में व्यस्त हों चाहते हो सकता है। इस तरह से यह पैकेज को खोजने के लिए कम जोखिम भरा होगा।
  • आपको अपने सहकर्मियों के साथ भी चर्चा करनी चाहिए कि वे क्या कहानी बताएंगे, यदि उन्हें मेल से प्राप्त लेख प्राप्त होगा। इस तरह, यदि कोई अन्य व्यक्ति इसे देखता है, तो आपकी कहानी और आपके सहयोगी की असंगति दूसरों पर संदेह नहीं बढ़ाएगी
  • घर के मालिक के अनुमोदन के बिना किसी पते पर कुछ भेजना और उस मेल को पुनः प्राप्त करना मुसीबत में मिल सकता है। सुनिश्चित करें कि आपके पास आपके पते के अलावा किसी अन्य पते पर भेजने से पहले अनुमति है।
  • अपने माता-पिता के बारे में जानते हुए भी कदम 11 के बारे में जानें
    4
    लेख और आदेश कृतज्ञता से पता चलता है. आपके मित्र या रिश्तेदार की सहायता के बिना, यह संभवतः आपको लेख प्राप्त करने में सक्षम नहीं है। आप "धन्यवाद" कहकर कुछ प्रशंसा दिखा सकते हैं, लेकिन आप यह दिखाने के लिए कुछ और खास कर सकते हैं कि आप कितने आभारी हैं। आपकी सराहना दिखाने के कुछ तरीके शामिल हैं:
  • एक कार्ड चुनें और एक छोटा धन्यवाद संदेश लिखें। इस तरह, जब आप अपने मित्र या रिश्तेदार के घर से आइटम इकट्ठा करने के लिए जाते हैं, तो आप मेल से धन्यवाद-कार्ड का आदान-प्रदान कर सकते हैं।
  • आप अपने मित्र या रिश्तेदार को एक खास दोपहर का भोजन या रात के खाने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। यह कह के रूप में सरल है "अरे, मैं वास्तव में सराहना करता हूं कि आपने मेरी मदद की मुझे इस सप्ताह के अंत में खाने के लिए आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद। "
  • प्रशंसा दिखाना सिर्फ विनम्र होने से ज्यादा है। अपनी आभार व्यक्त करने से यह अधिक संभावना होगी कि आपका सहयोगी आपको अगली बार मदद करेगा यदि आपको इसकी आवश्यकता है
  • विधि 3

    चुपके से मेल इकट्ठा करें
    अपने माता-पिता के बारे में जानते हुए भी स्टेप 12 के बारे में जानें
    1
    ईमेल ट्रैकिंग सेवाओं का उपयोग करें आजकल, कई आइटम जो आप इंटरनेट पर खरीदते हैं, ट्रैकिंग नंबर का उपयोग करके ऑनलाइन ट्रैक किए जा सकते हैं। जब आपके घर पर पैकेज आएगा, तो बेहतर ईमेल प्राप्त करने के लिए आप ईमेल या टेक्स्ट अलर्ट प्राप्त करने के लिए भी साइन अप कर सकते हैं। इस तरह, आपको पैकेज के आने के लिए घर पर प्रतीक्षा करने का समय बर्बाद नहीं करना पड़ेगा, जबकि यह अभी भी रास्ते में है।
    • आर्थिक मेल सेवा कभी-कभी आपको मेल का पालन करने का विकल्प नहीं देगी इस मामले में, आप प्रीमियम शिपिंग सेवा के लिए थोड़ी अधिक भुगतान कर सकते हैं। आम तौर पर, इसमें मेल द्वारा आदेश की प्राप्ति के साथ एक ट्रैकिंग नंबर शामिल होता है
  • अपने माता-पिता के बारे में जानें 13 कदम
    2
    मेल के डिलीवरी का समय पता करें यदि आपने राष्ट्रीय डाक सेवा, जैसे संयुक्त राज्य डाक सेवा के माध्यम से कुछ आदेश दिया है, तो आप अपेक्षा कर सकते हैं कि मेल अपेक्षाकृत नियमित समय पर वितरित हो। FedEx या यूपीएस जैसे निजी वितरण कंपनियां, शायद एक नियमित नियमित कार्यक्रम हैं यदि आप इन कंपनियों की सेवाओं का उपयोग करते हैं, तो एक निर्धारित कार्यक्रम नहीं हो सकता है
  • यदि आप और आपके माता-पिता को बार-बार मेल नहीं मिलता है, तो आप एक या दो जगह ले सकते हैं ताकि आपके माता-पिता को संदेह नहीं हो। इन आदेशों को छेड़ो ताकि प्रत्येक एक अलग दिन पर पहुंच जाए। उसके बाद, अपनी आँखें खुली रखें, जब तक कि मेल भेजने वाला व्यक्ति सामान्य अनुसूची को स्थापित नहीं करता।
  • मेल वितरण कार्यक्रम की अधिक सटीकता की पुष्टि करने के लिए, आप मेल बॉक्स पर एक दिन घर पर खर्च करना चाह सकते हैं। इसके लिए यह आवश्यक हो सकता है बीमार होने का बहाना ताकि आप स्कूल जाने के बजाय घर पर रह सकें।
  • जिस दिन आप आइटम वितरित करते हैं, आप उस डिलीवरी सेवा को कॉल कर सकते हैं जिसे आप पूछने के लिए उपयोग करते हैं जब आइटम आपको दिया जाएगा। बस कुछ कहें "आज मेरे पास कुछ काम हैं, लेकिन मैं पैकेज (या लिफाफे) का इंतज़ार कर रहा हूं। मैं सोच रहा था कि क्या आप मुझे बता सकते हैं कि यह समय कब आएगा। मेरा पता है ... "
  • अपने माता-पिता के बारे में पता 14 कदम
    3
    अपने माता-पिता के अनुसूची की जांच करें यह संभव है कि आप इस बात को जानते हुए भी नहीं जानते कि आपके माता-पिता ने घर वापस आने का फैसला किया है। आपको अपने माता-पिता से पूछना चाहिए कि वह दिन क्या करेंगे, जब मेल अपने शेड्यूल को जानने के लिए आते हैं। कुछ मामलों में, आपको अपने माता-पिता के लिए बहस करने की आवश्यकता हो सकती है कि आप अपने कार्यक्रम के बारे में क्यों नहीं पूछें।
  • आप अपनी मां को एक पाठ संदेश भेज सकते हैं, जो दोपहर के पहले कह रहा है कि "माँ, आप मेरे पिताजी के साथ घर क्यों जा रहे हैं? मैं भूख से मर रहा हूं हम खाने के लिए कहां जाएंगे? "
  • आप अनुरोध कर सकते हैं कि गुप्त आइटम आपको सौंप दिया जाएगा, जबकि आपके माता-पिता शहर से बाहर हैं ताकि उन्हें बिना चेतावनी के दिखाए जाने के जोखिम को समाप्त कर सकें। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आखिरी समय में पता चला है कि आपके माता-पिता एक-दो दिन के लिए जा रहे हैं, तो अगले दिन की शिपमेंट आपको आपके माता-पिता को घर आने से पहले आइटम प्राप्त करने में मदद कर सकता है। "
  • अपने माता-पिता के बारे में जानना चरण 15
    4
    आइटम प्राप्त करें और किसी को इसे पता चलता है इससे पहले इसे छिपाने। यहां तक ​​कि अगर आपके माता-पिता उस समय घर पर हैं, तो सोचें कि दिन को बचाया जा सकता है। बेशक, यदि आइटम आने पर आपके माता-पिता घर पर नहीं होते हैं, तो पैकेज की डिलीवरी के बारे में पता चल जाएगा कि उन्हें कम या कोई मौका नहीं मिलेगा। हालांकि, यदि आप द्वार पर डाकिया में उपस्थित होते हैं या अपने माता-पिता के नोटिस से पहले आइटम प्राप्त करते हैं, तो आप इसे तब तक बचा सकते हैं जब तक कि वे विचलित न हों। फिर, आप इसे अपने घर में ले जा सकते हैं अधिक स्थायी छुपाएं.
  • उदाहरण के लिए, अगर तुम्हारी माँ घर पर है जब मेल आता है और यदि आप चिंतित हैं के बारे में देख के बिना लेख पारित नहीं कर रहे हैं, तो आप इसे घर के बाहर कालीन के नीचे झाड़ियों में चारों ओर या कहीं छिपा कर सकते हैं,। बाद में, आप एक जगह को छिपाने के लिए जब आप फिर से दर्ज करने के लिए अपने बैग छोड़ सकते हैं।
  • आप ढीले वस्त्र पहनकर आइटम को अपने घर में आसानी से डाल सकते हैं। हुडियों में आमतौर पर बड़े जेब होते हैं या एक अंतर्निहित फैनी पैक होता है, जहां आप आइटम छुपा सकते हैं। एक विकल्प के रूप में, आप इसे पैंट के कमरबंद में डाल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: हनुमानजी की सीता-जी की खोज में लंका यात्रा - रामायण Ramayana

    • अपनी खरीदारी के कारण की व्याख्या के लिए हमेशा हाथ पर एक बहाना है। कहते हैं कि तुम एक जन्मदिन या क्रिसमस के लिए अनुरोध किया है और आश्चर्य खराब करने के लिए आप समय आप लेख छिपाने के लिए और किसी और के बजाय इसका इस्तेमाल करने के लिए कुछ खोजने की जरूरत है खरीद सकते हैं नहीं करना चाहती।
    • अलार्म सेट करें ताकि आप आइटम को चुनना न भूलें।

    Video: राशनकार्ड नहीं बन रहा या राशन नहीं मिल रहा है विडियो देखें फटाफट बन जायेगा राशन कार्ड ?

    चेतावनी

    • यदि आपके माता-पिता को पता चलता है कि आपने गुप्त रूप से कुछ खरीदकर अपने नियमों को नजरअंदाज कर दिया है जो आपको नहीं चाहिए था, तो आप गंभीर समस्या में पड़ सकते हैं।
    और पढ़ें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com