ekterya.com

विद्यालय के पहले दिन एक नए स्कूल (पूर्व किशोर के लिए) पर आत्मविश्वास महसूस करने के लिए कैसे करें

क्या आपको स्कूल के अपने पहले दिन नए स्कूल में परेशान महसूस होता है? चिंता मत करो! यह आलेख आपको कक्षा के अपने पहले दिन में सुरक्षित और मैत्रीपूर्ण बनाने में मदद करेगा।

चरणों

Video: किशोर, बच्चों के लिए प्रेरित होकर विश्वास ध्यान (और वयस्कों को भी!) आराम से रहें और अब की शक्ति में विश्वास

एक नए स्कूल के लिए आपका पहला दिन बी पर विश्वास रखें (प्रीटेन्स के लिए) चरण 1

Video: मध्य विद्यालय Tweens स्व विश्वास पर चर्चा करें

1
को प्रभावित करने के लिए तैयार मत करो। दरअसल, यह पजामा में स्कूल जाने के लिए आमंत्रण नहीं है और अपने बालों को बिना तलाशी या ब्रश के छोड़ देता है, लेकिन अपने सहपाठियों को प्रभावित करने के लिए अपने स्वरूप को बदलने की कोशिश न करें। ऐसी चीज़ों का उपयोग करें, जिनके साथ आप सहज महसूस करते हैं और जो वास्तव में पसंद करते हैं, जब तक यह साफ है और स्कूल के ड्रेस कोड का पालन करें।

  • एक नए स्कूल के लिए आपका पहला दिन बी पर विश्वास रखें (प्रीटेन्स के लिए) चरण 2
    2
    साफ रहें एक बार फिर, उदाहरण के लिए यदि आप एक लड़की हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने चेहरे को किलो के मेकअप के साथ कवर करना चाहिए, लेकिन आपको गंदा नहीं दिखना चाहिए। अपना चेहरा धो लें, ब्रश या कंघी अपने बाल, अपने हाथ, नाखून और दाँत साफ रखें श्रृंगार प्रीडॉलीसेन्ट्स के लिए प्रतिबंधित नहीं है, लेकिन अगर आप श्रृंगार का उपयोग करना चाहते हैं, तो प्राकृतिक रूप से चुनना बेहतर होता है, आपकी त्वचा टोन के करीब रंगों के साथ। सुनिश्चित करें कि आप अपनी आँखों पर बहुत श्रृंगार नहीं पहनते हैं, इससे आपको यह संदेह मिलेगा कि आप सुंदर दिखने के लिए बहुत मेहनत करते हैं। एक पारदर्शी होंठ चमक, छुपाने वाला (यदि आपके मुँहासे होते हैं) और, शायद, आपके ऊपरी पलक पर थोड़ा काजल, पर्याप्त होगा
  • एक नए स्कूल के लिए आपका पहला दिन बी पर विश्वास रखें (प्रीटेन्स के लिए) चरण 3
    3
    विश्वास करो यदि आप प्रकृति से शर्म हैं, तो अपनी मुस्कान पर और उन चीजों पर काम करें जो आप दूसरों को बता सकते हैं। यदि आपको स्कूल शुरू होने से पहले अपने सहपाठियों से बात करने की अनुमति दी जाती है, तो उन लोगों में से एक होने के बजाय, जैसे "आप उस नई लड़की को अकेला देखते हैं", अपनी नसों को एक तरफ रख दें और कुछ से बात करें लड़की जो दयालु दिखती है (बिना किसी संदेह के आप एक लड़की से बात करना शुरू करना चाहते हैं) और "हाय, मेरा नाम _______ है, मुझे आपका ______ (शर्ट, कंगन, आदि) पसंद है"। यदि वह वास्तव में एक अच्छी लड़की है, तो वह शायद आपसे बात करना शुरू कर देगी या (उम्मीद है) आप अन्य सहपाठियों के साथ मिलकर - अगर वह अच्छी नहीं है, तो आशा न खोएं, बस किसी दूसरी लड़की से बात करने की कोशिश करें।
  • एक नए स्कूल के लिए आपका पहला दिन बी पर विश्वास रखें (प्रीटेन्स के लिए) चरण 4
    4
    यदि आपके पास स्कूल में कोई मित्र है, तो उसे या उस जैसी कुछ भी अनदेखा न करें, लेकिन उसे पकड़ न लें, आप अपने दोस्त को परेशान कर सकते हैं या बहुत शर्मीली लग सकते हैं। पर्याप्त लड़कियों से बात करने की कोशिश करें और अगर आपको सहज महसूस हो, तो लोगों से भी बात करें
  • एक नए स्कूल (प्रीटेन्स के लिए) के पहले दिन के अपने विश्वास पर शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अगर आपको लगता है कि आप एक लड़के की तरफ आकर्षित होते हैं, तो इसके बारे में कुछ मत करो। आपको अपने व्यक्तित्व के बारे में अधिक जानने की जरूरत है यदि आप कोई टिप्पणी करते हैं, तो संभव है कि वह अपने कानों तक पहुंच जाए और अगर आप उसे आकर्षित नहीं करेंगे, तो आप कक्षा के पहले दिन अपमानित नहीं होना चाहते हैं!



  • एक नए स्कूल के लिए आपका पहला दिन बी पर विश्वास रखें (प्रीटेन्स के लिए) चरण 6
    6
    यद्यपि यह अजीब लगता है, आपको खोजने, बुद्धिमानी से, 5 प्रकार के लोगों की आवश्यकता है: 1. गपशप, 2. दोस्ताना लड़कियों, जो आपके मित्र हो सकती हैं, 3. उन लड़कियों, जो आपके लिए बहुत दयालु नहीं हैं (ताकि आप जब ज़रूरत हो तो उनसे दूर रहने की कोशिश करें), 4. ऐसे लोग जो आपके मित्र हो सकते हैं और 5. जो लोग आपसे बहुत दयालु नहीं हैं (ताकि आप उनके रास्ते से बाहर रहें)।
  • एक नया स्कूल (प्रीटेन्स के लिए) आपका पहला दिन बी पर विश्वास रखें चरण 7
    7
    अपने सहपाठियों से बात करें अगर तनाव या असुविधाजनक क्षण है, तो उसे दोहन न करें। बर्फ को तोड़ने के लिए कुछ अजीब और विनोद कहो।
  • एक नए स्कूल (प्रीटेन्स के लिए) के पहले दिन के बारे में आपका विश्वास रखें शीर्षक चरण 8
    8
    हर किसी के लिए अच्छा होगा, आपको नई बुरी लड़की के रूप में नहीं पता यदि आवश्यक हो तो अपने आप का बचाव करें, लेकिन जितना संभव हो उतनी शांति से और सुखद रूप से करें। आपके पास जितने अधिक दोस्त होंगे, आपको अधिक सहायता और आत्मविश्वास मिलेगा।
  • एक नया स्कूल (प्रीटेन्स के लिए) के पहले दिन के अपने विश्वास पर शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    किसी की पीठ के पीछे किसी की आलोचना या बोलना मत बोलो आप जो भी करते हैं, उसके नतीजे होंगे, चाहे वे अच्छे हों या बुरा।
  • युक्तियाँ

    • खुद को महान बनाने की कोशिश मत करो लोगों का एहसास होता है कि जब कोई व्यक्ति वास्तव में दयालु है और बहाना शुरू करता है
    • यदि "नर्स" या "अजीब" हैं, तो उनके लिए दया करो। बहुत से लोग किसी को "नरेडी" या "अजीब" कहते हैं क्योंकि उनके पास दूसरों के समान हित नहीं होता है
    • अपने आप को रहो किसी को कोई ऐसा व्यक्ति नहीं पसंद करता है जो किसी और का दिखावा करता है अगर आप किसी के समान होने के लिए किसी को पसंद नहीं करते हैं, तो वह उसे खो देता है
    • जो लोग वास्तव में लोकप्रिय हैं वे जानते हैं कि वे हैं। लोग उनके जैसे हैं क्योंकि उनके व्यक्तित्व अद्वितीय और दयालु हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • साहस
    • कुछ चुटकुले
    • भरोसा
    • अपने आप पर हँसने की क्षमता अगर कुछ उम्मीद नहीं है जितनी नहीं।
    • दुश्मनों को बिना खुद का बचाव करने की क्षमता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com