ekterya.com

नर्वस (लड़कियों के लिए) बिना स्कूल के पहले दिन कैसे बचें

हाई स्कूल शुरू करना तनावपूर्ण है! हो सकता है कि आप पूरी तरह से अलग इमारत में हों या नये स्कूल में भी। उच्च विद्यालय कक्षाएं हाई स्कूल की कक्षाओं से अधिक कठिन हैं और यह जानने के लिए कि क्या उम्मीद है, उससे भी अधिक जटिल है। अच्छी बात ये है कि आप केवल एक ही नहीं हैं जो परेशान महसूस करता है! उच्च विद्यालय शुरू करने से पहले कई लड़कियों कांपना कुंजी स्कूल के पहले दिन के लिए यथासंभव तैयार की जानी चाहिए। यह जानते हुए कि आपने पहले से अच्छा दिन पूरा करने के लिए हर संभव किया है, आपकी नसों को शांत करेगा और आपको अधिक सुरक्षित महसूस कर सकेंगे।

चरणों

विधि 1

स्कूल में मार्गदर्शन प्राप्त करें
फार्मेसी स्कूल के लिए आवेदन करें शीर्षक चरण 2
1
अपने स्कूल के बारे में आपके सभी प्रश्नों को लिखें अधिकांश उच्च विद्यालय कक्षाओं की शुरुआत के पहले सप्ताह में अभिविन्यास सत्र आयोजित करते हैं, जिसमें नए छात्रों को स्कूल में पेश किया जाता है। ओरिएंटेशन में भाग लेने से पहले, आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपको पता होना चाहिए कि आपके कौन-से विषय हैं, ताकि आप उन्हें आवश्यक होने पर उन्मुखीकरण सत्र में तैयार कर सकें।
  • उदाहरण के लिए, आपके पास कक्षाओं के बीच अवकाश की लंबाई या स्कूल के पहले दिन ग्रीष्म के दौरान पढ़ने वाली पुस्तकों को ले जाने के बारे में आपके पास सवाल हो सकते हैं।
  • आपकी स्कूल की छवि बढ़िया है आपका स्कूल अच्छा कदम 4
    2
    अभिविन्यास में भाग लें यहां तक ​​कि अगर आपका उच्च विद्यालय उसी हाई स्कूल में है जहां आपने हाई स्कूल में भाग लिया था, तो यह आपके लिए उन्मुखीकरण में भाग लेने के लिए अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण होगा, ताकि आपके स्कूल के पहले दिन पर क्या उम्मीद की जा सके, इसके बारे में आपको बेहतर विचार मिलेगा। सुनिश्चित करें कि उन्मुखीकरण आपके सभी प्रश्नों को बताता है।
  • यदि आपके पास अभिविन्यास खत्म होने पर प्रश्न हैं, तो शिक्षक या परामर्शदाता से बात करें जो इसे पढ़ाया। यदि आप पूरे समूह के सामने सवाल पूछना नहीं चाहते हैं, तो अकेले उससे बात करें
  • यदि आपका स्कूल अभिविन्यास सत्र प्रस्तुत नहीं करता है, तो अपने माता-पिता को बताएं कि आपके पास स्कूल के पहले दिन के बारे में प्रश्न हैं। वे आपके प्रश्नों के उत्तर देने के लिए आप जिस स्कूल से संपर्क कर सकते हैं, उसका फोन नंबर या ईमेल पता ढूंढने में आपकी सहायता करेगा।
  • स्कूल से अपनी कक्षा के साथ एक सप्ताह के लिए कॉप लिविंग पर एक सप्ताह शीर्षक चित्र
    3
    अभिविन्यास के दौरान अन्य लोगों से बात करें यदि आप एक ही स्कूल प्रणाली में हैं जब आप हाई स्कूल में थे, तो आप शायद अपने कई सहपाठियों से मिलेंगे अपने दोस्तों से बात करें और उन लोगों से बात करने की भी कोशिश करें जिनके बारे में आप बहुत कुछ नहीं जानते हैं। अपने सामाजिक मंडल का विस्तार शुरू करने से आपका उच्च विद्यालय अनुभव बहुत आसान बना देगा।
  • यदि आप अपने स्कूल जिले में नए हैं, तो कम से कम कुछ लोगों से बात करने की कोशिश करें आप यह भी पता लगा सकते हैं कि कौन नया है और उनसे बात करें!
  • अपने सहपाठियों से पूछें कि उन्होंने गर्मियों में क्या किया और हाई स्कूल शुरू करने के बारे में उन्हें कैसा लगता है। उनमें से कई शायद आप के रूप में परेशान महसूस करते हैं!
  • इम्पेरस सेकंडरी स्कूल गर्ल्स चरण 1 नामक छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि कक्षाओं में आपकी कक्षाएं कैसी होंगी और आपका लॉकर कब होगा। शायद आप पहले से ही अपनी कक्षाओं की सूची के साथ एक कार्यक्रम प्राप्त कर चुके हैं और कक्षाओं में वे क्या हैं। हाई स्कूल के माध्यम से जाओ और पता लगाएं कि कक्षाएं कहां हैं, जिसमें कक्षाओं की शुरुआत से पहले सप्ताह के दौरान अभिविन्यास के दौरान या कुछ समय के दौरान आप अपनी कक्षाएं और लॉकर लेंगे।
  • आप "रूम 113, लकड़ी की दुकान के बाद पहली मंजिल" जैसी जानकारी के साथ प्रत्येक कक्षा के बगल में अपने कार्यक्रम में नोट ले सकते हैं।
  • आप जिस तरह से स्टेप 5 में स्कूल बनाते हैं, उसका शीर्षक
    5
    उस व्यक्ति से बात करें जो पहले से ही हाई स्कूल में भाग लिया है उस व्यक्ति से बात करें, जिसने पहले ही अपने स्कूल में हाई स्कूल का पहला वर्ष पूरा कर लिया है। यह व्यक्ति एक बड़े भाई हो सकता है, एक मित्र के बड़े भाई या परिवार के किसी मित्र के पुत्र की तरह यदि आप कर सकते हैं, तो एक लड़की से बात करने की कोशिश करें, क्योंकि वह एक उच्च विद्यालय शुरू करने वाली एक युवा लड़की होने के अपने अनुभव से संबंधित होगी।
  • उसे आपके पास सभी प्रश्न पूछें आप यह भी पूछ सकते हैं कि आपके मामले में हाई स्कूल शुरू करने का सबसे अच्छा और सबसे खराब हिस्सा क्या था और यह कैसे शुरू किया जाने से पहले आपको उम्मीद से अलग था।
  • उसे पूछो कि आपके हाईस्कूल में कक्षाएं शुरू करने वाले किसी के लिए उसके पास क्या सलाह है आपकी सलाह मूल्यवान हो सकती है, क्योंकि यह व्यक्ति पहले साल पहले ही चला गया है!
  • ध्यान रखें कि आपके उत्तर आपको क्या उम्मीद कर सकते हैं, इस बारे में आपको बहुमूल्य जानकारी दे सकते हैं, जिससे आपको विद्यालय के पहले दिन कम परेशान महसूस करने में मदद मिलेगी।
  • मिडिल स्कूल में दिनांक शीर्षक वाली छवि चरण 10
    6
    स्कूल के पहले दिन के बारे में अपने चिंताओं के बारे में अपने दोस्तों से बात करें। ध्यान रखें कि वे शायद परेशान भी हैं! सिर्फ स्कूल के पहले दिन के बारे में अपनी चिंताओं के बारे में बात करने से हाई स्कूल शुरू करने के कुछ तनाव कम हो सकते हैं यदि आप और आपके मित्र परेशान महसूस करते हैं, तो आप स्कूल के पहले दिन एक साथ रहने और एक-दूसरे की सहायता करने के लिए व्यवस्था कर सकते हैं।
  • आप अपने दोस्तों से मिलने का प्रयास कर सकते हैं या फोन करने के लिए उन्हें बोलने और योजना बना सकते हैं।
  • यदि आप कोई भी नहीं जानते हैं जो आपके हाईस्कूल में भाग लेने वाला है, तो अपने माता-पिता या अपने दोस्तों से बात करें यहां तक ​​कि अगर वे आपके साथ हाई स्कूल शुरू न करें, तो संभवत: उन्हें पता है कि आप क्या महसूस कर रहे हैं और स्कूल के पहले दिन आपको सलाह दे सकते हैं।
  • विधि 2

    कक्षाओं के पहले दिन की तैयारी करें
    इट कूल इन हाई स्कूल चरण 1
    1
    अपने दोस्तों के साथ अपनी योजना समन्वय करें यदि आप एक ही स्कूल जिले में हाई स्कूल में भाग लेने जा रहे हैं, जहां आपका उच्च विद्यालय था, तो आपके पास पहले से ही कुछ मित्र होंगे पहले दिन से पहले उनसे बात करें और एक साथ खाने की योजना बनाएं। इसके अलावा, पता लगाएं कि आपके मित्र आप के समान कक्षा में होंगे या नहीं। ध्यान रखें कि यह जानना कि आपकी कक्षाओं में साझेदार होंगे, जिनके साथ आप बैठकर सामंजस्य कर सकते हैं आपको मन की शांति देगा।
    • यदि आप एक नए स्कूल में भाग लेने जा रहे हैं, तो आपके पास ऐसे दोस्त नहीं होंगे जिनके साथ आप पहले से योजना बना सकते हैं। विचार करें कि आपकी कक्षाओं में अन्य नई लड़कियां होंगी और शायद वे किसी के साथ बैठने की तलाश करेंगे!
  • एक कैथोलिक स्कूल में बे प्रीटी नाम वाली छवि चरण 4
    2
    अपने संगठन की योजना बनाएं विशेष रूप से इस मामले में कि आप एक लड़की हैं, यह योजना बना रहा है कि स्कूल के पहले दिन पहनने वाले वस्त्र तैयार करने का एक बड़ा हिस्सा होगा। आप फैशनेबल कपड़ों का चयन करना चाहते हैं जो आपके व्यक्तित्व के अनुरूप हैं। तथ्य यह है कि आप हाई स्कूल शुरू करते हैं इसका अर्थ यह नहीं है कि आपको सामान्य से अलग या अधिक वयस्क पोशाक चाहिए।
  • वह नवीनतम फैशन में एक से अधिक एक क्लासिक पोशाक पसंद करते हैं। आप नहीं जान सकते कि दूसरों को आपके स्कूल में कैसे कपड़े पहना है, इसलिए इसे सुरक्षित रखने के लिए बेहतर है
  • भी आकस्मिक या बहुत सुरुचिपूर्ण पोशाक के लिए नहीं की कोशिश करें पैंट और टी-शर्ट को पहले दिन पहनना उचित नहीं है। यह ऊँची एड़ी और कॉकटेल पोशाक पहनने का एक अच्छा विचार नहीं है सुनिश्चित करें कि आपका संगठन दोनों विकल्पों के बीच एक समझदार मध्यवर्ती बिंदु में है, इसलिए आपको तय किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं है कि आप डिस्को में जा रहे थे
  • यदि आपके विद्यालय में एक समान है, तो अपने बाल, श्रृंगार और सामान पर ध्यान केंद्रित करें। ये ऐसी चीजें हैं जो आपकी उपस्थिति को अलग बनाती हैं
  • इरिएबल फॉर स्कूल फॉर स्केल चरण 5
    3
    अपना बैकपैक तैयार करें हाई स्कूल के पहले दिन से पहले की रात, अपने बैग में अपनी सभी नई चीजें डाल दीजिए यदि आप इसे खरीदने के बजाय अपना लंच लेना पसंद करते हैं, तो इससे पहले रात से तैयार करने और अगले दिन तक फ्रिज में इसे स्टोर करने पर विचार करें। यह आपको सुबह अपने स्वरूप को सही करने के लिए समय देगा और आप समय पर स्कूल पाने के लिए इतना तनाव नहीं करेंगे।
  • इरिएबल फॉर स्कूल फॉर स्केल चरण 17
    4

    Video: ‌‌स्कूल की लडकी को कैसे पटाते है़ं 100% Working / 100% गरंटी




    जल्दी बिस्तर पर जाओ आप अपने स्कूल के पहले दिन के लिए विश्राम करना चाहते हैं। थक जाने के कारण आपको और भी अधिक चिंतित महसूस हो सकता है थोड़ी देर पहले बिस्तर पर जाने की कोशिश करें, बस आपको सोते समय परेशानी हो। हाई स्कूल के पहले दिन से पहले रात को कम से कम आठ घंटे सोते हुए योजना बनाएं
  • एक बजट पर वजीन फूड्स चुनने वाला छवि शीर्षक चरण 3
    5
    एक अच्छे नाश्ते का आनंद लें सुनिश्चित करें कि आपका नाश्ता स्कूल के पहले दिन के पहले स्वस्थ और बहुतायत से है। यहां तक ​​कि अगर आपको परेशान महसूस हो रहा है और बहुत भूख नहीं है, तो आपके पेट में कुछ होने से आपको थोड़ा अधिक अच्छा लगेगा और यह आपको उस ऊर्जा को देगा जो आपको दिन के दौरान ज़रूरत होगी।
  • ऐसे तले हुए अंडे या दलिया जैसे खाद्य पदार्थ खाने की कोशिश करें। इससे आपको स्थायी ऊर्जा मिलेगी, जिसे आपको अपने विद्यालय के पहले दिन की आवश्यकता होगी।
  • इरिएबल फॉर स्कूल फॉर स्कूल फॉर स्कूल स्टेप 7
    6
    अपने आप को स्कूल में आने के लिए पर्याप्त समय दें चाहे आप बस ले जाएं या आपको गाड़ी ले जायें, सुनिश्चित करें कि आप थोड़ी देर पहले ही छोड़ दें और पर्याप्त समय दें। देर से होने की तुलना में कुछ भी अधिक विचलित नहीं है और आप स्कूल के पहले दिन अपनी चिंता में वृद्धि नहीं करना चाहते हैं।
  • यदि आप समय पर आने के लिए पर्याप्त समय न होने के बारे में चिंतित हैं तो आप योजना के मुकाबले 10 या 15 मिनट पहले अपने अलार्म सेट कर सकते हैं
  • विधि 3

    स्कूल में एक सफल दिन है
    मिडिल स्कूल (गर्ल्स) के लिए Get Ready for the title शीर्षक चित्र 13
    1
    अपना लॉकर ढूंढें आपका लॉकर आपरेशनों के आधार की तरह है यदि आप कभी भी अभिभूत या ब्रेक की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो यह आपके लिए एक जगह है जो आपकी है। एक बार जब आप स्कूल आते हैं, तो अपनी किताबों को अपने लॉकर में छोड़ दें और सुनिश्चित करें कि आपके पास दिन के लिए जो चीज़ों की आवश्यकता है
  • आपकी स्कूल चरण 7 में मिलो जुनियर बॉयज़ शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: छात्रावास की जीवन - अमित भडाना

    कक्षा में और दोपहर के भोजन के दौरान अपने दोस्तों के करीब बैठने की कोशिश करें। उम्मीद है, आप और आपके दोस्तों ने स्कूल के पहले दिन के दौरान एक साथ रहने की योजना बनाई है। जब आप स्कूल में आते हैं, तो पाठ संदेश से या व्यक्ति द्वारा संपर्क करने का एक तरीका ढूंढें किसी के साथ बैठने के लिए आपको बहुत कम परेशान महसूस हो सकता है
  • यदि आप अपने नए स्कूल में किसी को नहीं जानते हैं, तो पता करें कि नए छात्र कौन हैं और उनके साथ बैठें निश्चित रूप से वे नए दोस्त बनाने के लिए उत्सुक होंगे
  • आप किसी भी ऐसे व्यक्ति के बगल में भी बैठ सकते हैं जो अनुकूल और सुखद लगते हैं प्रत्येक स्कूल में ऐसे लोग हैं जो नए छात्रों से बात करने का प्रयास करते हैं और उनका स्वागत करते हैं।
  • टीज़ ए गाइ नाम वाली छवि (किशोर और बच्चों के लिए) चरण 3
    3
    उन सहपाठियों के साथ कुछ बातचीत शुरू करने की कोशिश करें जिन्हें आप नहीं जानते। यह बहुत अच्छा है कि आपके पास पहले से ही मित्र हैं, लेकिन हर दिन आपको जिन अन्य कनेक्शन मिलेंगे, उन्हें बनाने में आपको अपनी कक्षाओं या कैफेटेरिया जैसे स्थानों में होने के मामले में अधिक आरामदायक महसूस होगा।
  • अपने सहपाठियों से पूछें कि उन्होंने गर्मियों के दौरान क्या किया यह बर्फ तोड़ने का एक शानदार तरीका है!
  • अन्य लड़कियों के कपड़े की प्रशंसा यह अन्य लड़कियों के साथ बातचीत शुरू करने का भी एक शानदार तरीका है और वे प्रशंसा की सराहना करेंगे।
  • यदि अन्य सहपाठियों से बात करने से आपको परेशान महसूस होता है, तो अपने आप को कम से कम एक नए व्यक्ति से बात करने का लक्ष्य निर्धारित करें यहां तक ​​कि एक छोटे कनेक्शन बनाने का तथ्य आपको अधिक सुरक्षित महसूस कर सकता है।
  • एक स्कूल के चुनाव में जीत वोट शीर्षक 10 छवि
    4
    गतिविधियों या क्लबों के लिए साइन अप करें गतिविधियों, क्लब या टीमों में शामिल होने में रुचि रखने से आपको यह महसूस करने में मदद मिलेगी कि आपके पास स्कूल में जगह है। वे नए लोगों से मिलने और आपकी रुचियों को विकसित करने के लिए महान अवसरों का भी प्रतिनिधित्व करते हैं।
  • इट कूल इन हाई स्कूल स्टेप 14 नामक इमेज
    5
    अपने आप को श्वास लेने का समय दें स्कूल का पहला दिन हमेशा भारी होता है! यदि आप खुद को अभिभूत या चिंतित महसूस करते हैं, तो बाथरूम में ब्रेक लें या अकेले रहने के लिए दोपहर के भोजन के दौरान खुद को समय दें। उच्च विद्यालयों में आमतौर पर कई छात्र होते हैं, लेकिन निश्चित रूप से एक या दो खाली कमरे होंगे जो आप अपनी ताकत को ठीक करने के लिए जा सकते हैं।
  • गर्मियों के बाद इतने सारे लोगों से घिरे रहने से पहले दिन पर आपकी चिंता बढ़ सकती है। यही कारण है कि यह जानना फायदेमंद होगा कि यदि आपको इसकी आवश्यकता होती है तो आप हमेशा एक ब्रेक ले सकते हैं।
  • ब्रेक बहुत लंबा न लें। साँस लेने और अपने विचारों को क्रमबद्ध करने के लिए कुछ ही मिनटों का समय लें, एक ब्रेक के साथ जो बाथरूम में जाने के लिए सामान्य समय तक रहता है, पर्याप्त होगा
  • एक उच्च विद्यालय अंग्रेज़ी शिक्षक चरण 13 का शीर्षक चित्र
    6
    याद रखें कि सबसे अधिक संभावना है कि आप जितनी घबराए हैं उतनी ही घबराहट होती है। हाई स्कूल का पहला दिन शायद किसी भी युवा वयस्क के जीवन में सबसे अधिक तनावपूर्ण दिनों में से एक है नर्वस होने से अपने आप का न्याय न करें, क्योंकि यह बहुत संभावना है कि आपके आस-पास के सभी लोग आपके जैसा ही महसूस करते हैं।
  • इट कूल इन हाई स्कूल चरण 7 के शीर्षक वाला इमेज
    7

    Video: 10th Pass Ke Liye BANK ME VACANCY सैलरी होगी 19000 रूपये.. जाने कैसे करे APPLY

    जब तक आप सफल न हों यहां तक ​​कि अगर आप अविश्वसनीय रूप से परेशान महसूस करते हैं, तो अपने होंठों पर मुस्कुराहट और अपने चेहरे पर एक बहादुर अभिव्यक्ति डालते हैं। वास्तव में, मुस्कुराहट आपको खुश और अधिक आराम से महसूस कर सकता है आप जो सुरक्षा कर रहे हैं वह शुरुआत में एक कार्रवाई हो सकती है, लेकिन आप वास्तव में अधिक आराम से और नियंत्रण में महसूस करना शुरू कर सकते हैं
  • उस तरह के व्यक्ति बनने की कोशिश करें जिसे आप स्कूल के पहले दिन के दौरान मिलना चाहते हैं। अपनी स्वयं की भावनाओं पर कम ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें और अपने नए स्कूल से परिचित होने और अपने सहपाठियों के साथ जाने और उससे बात करने के बारे में अधिक जानें।
  • युक्तियाँ

    • खुला और मैत्रीपूर्ण रहें भले ही आप घबरा रहे हों, दूसरों के लिए मैत्रीपूर्ण चेहरा बनने के लिए हर संभव प्रयास करें
    • शायद आप मुख्य रूप से विद्यालय के पहले दिन के सामाजिक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, लेकिन इसके बारे में अधिक जानने के लिए मत भूलना। सुनिश्चित करें कि आप उन अध्ययन योजनाओं को बनाए रखें जो आपको दिए गए हैं और शिक्षकों से आपके किसी भी प्रश्न के बारे में बात करें।
    • अपने आप को बनने की कोशिश करो यहां तक ​​कि अगर आपको दिखाया जाए कि आप किसी ऐसे व्यक्ति हैं जो आप स्कूल के पहले दिन के दौरान नहीं हैं, तो आप हर समय प्रदर्शन को बनाए रखने में सक्षम नहीं होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com