ekterya.com

अपने माता-पिता को कैसे घोषित करने के लिए कि आपके पास एक घोड़ा है

पूरे देश में लड़कों और लड़कियों ने इस प्रश्न के उत्तर के बारे में वर्षों से आश्चर्य किया है। तुम्हें पता है, को रोके बिना अच्छा ग्रेड मिल गया है कि आप अपने पत्रिका पसंदीदा घोड़ों की हर लेख याद है और देखभाल के लिए अपने टेडी हर दिन सहन (यहां तक ​​कि जब आप फ्लू की तरह थे!) योग्यता किया है, तो मुझे यकीन है कि आपको लगता है आप अपने माता पिता से एक है हां प्राप्त कर रहा हूँ अपनी चिंताओं की आखिरी दुर्भाग्य से यह लगभग कभी भी आसान नहीं होता है माता-पिता हमेशा एक घोड़े की खरीद के विरोध में सबसे हठी तर्क देते हैं। नीचे आपके मामले की रक्षा करते समय आपको कई बिंदुओं को ध्यान में रखना होगा।

चरणों

इमेज का शीर्षक है आपका माता-पिता को एक घोड़ा खरीदें चरण 1
1
इस चुनौती के लिए खुद को तैयार करें कि चर्चा में आपके माता-पिता से हर संभव प्रतिक्रिया के लिए तैयार तर्क होगा। कारणों की एक सूची बनाओ जिससे आपके माता-पिता आपत्तियों के रूप में उपयोग कर सकते हैं और फिर यह साबित करने के लिए पूरी तरह से खोज करें कि आपका निर्णय ध्यानपूर्वक योजनाबद्ध है यदि आपके माता-पिता यह देखते हैं कि आपने नकारात्मक और सकारात्मक दोनों पहलुओं पर ध्यान केंद्रित किया है, तो वे समझेंगे कि आप घोड़े को खरीदने के विचार को बहुत गंभीरता से लेते हैं।
  • छवि का शीर्षक, अपने माता-पिता को एक घोड़े का चरण 2 खरीदें
    2
    हर घोषित जानकारी पत्रक को पढ़ें। जितना अधिक आप जानते हैं, उतना आत्मविश्वास है कि आपके माता-पिता के पास जानवर की देखभाल करने की आपकी क्षमता होगी जो इतना समय और धन की आवश्यकता होती है। जानकारी का एक उत्कृष्ट स्रोत घोड़ों की एक विश्वकोश है अधिकांश पुस्तकालयों ने उन्हें दिया है, लेकिन यदि आपका नहीं है, तो कभी-कभी इंटरनेट पर कोई भी ढूंढना संभव है।
  • छवि को शीर्षक से चुनें आपका माता-पिता आपको एक घोड़ा खरीदें चरण 3
    3
    घोड़े रखने के हर पहलू की लागत का पूरा बजट बनाएं आप एक जिम्मेदार स्वामी बनने के लिए करना चाहते हैं, अपने बजट को निम्नलिखित शामिल होना चाहिए: घोड़े खरीदने की लागत, घोड़ों के अस्तबल की लागत (यदि आवश्यक हो), एक स्वच्छ कार्यक्रम की लागत, वार्षिक टीकाकरण, वार्षिक दंत चिकित्सा देखभाल, horseshoes या काट-छाँट खुरों हर छह से आठ सप्ताह, घास और / या पूरक की लागत, और किसी भी सबक है कि आप लेने के लिए की जरूरत है। इन सभी खर्चों को लिखें और मासिक और वार्षिक खर्च का बजट बनाएं। बहुत सारा पैसा, की आवश्यकता होगी तो हम ठोस तर्कों की एक श्रृंखला पेश: ऑफर (उदाहरण, horseshoes और स्वच्छ के लिए) की लागत के हिस्से को कवर करने के लिए - किसी के साथ एक उपठेका जो expenses- विभाजित करने के लिए तैयार है पर सहमत कर सकते हैं यह दर्शाता है कि एक खेल में कोई सुधार केवल एक बार एक सप्ताह अभ्यास किया और खरीदने अपना खुद का घोड़ा सबसे सस्ता तरीका है हर सवारी करने के लिए है दिन और तर्क है कि सही ढंग से सवारी करने के लिए सीखने के लिए बेहतर है जब तुम जवान कर रहे हैं।
  • इमेज शीर्षक से आपका माता-पिता आपको एक घोड़ा खरीदें चरण 4
    4
    अपनी आर्थिक स्थिति और आपके परिवार का मूल्यांकन करें यह संभावना है कि आपके पास अपने घोड़े की लगातार जरूरतों के लिए पर्याप्त पैसा नहीं है और आपको अपने माता-पिता की मदद की ज़रूरत है एक घोड़ा होने के कारण होता है बहुत महंगा है और आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके परिवार के पास ऐसा करने के लिए पर्याप्त पैसा है।
  • इमेज शीर्षक से आपका माता-पिता को एक घोड़ा खरीदें चरण 5
    5
    अपने माता-पिता को समझाएं कि आप अपने घोड़े को वित्त कैसे करेंगे। यदि आप खुद के लिए घोड़े खरीद सकते हैं, महान! यदि नहीं, तो एक बुनियादी बजट पेश करें जो बताता है कि आप अपने माता पिता को कैसे भुगतान करेंगे और एक ही समय में अपने घोड़े के बुनियादी खर्चों को कवर करेंगे। पैकिंग, भोजन, पशु चिकित्सा व्यय, दोहन और उपकरण, लोहार व्यय आदि। वे सस्ते नहीं हैं - और यदि आपके पास हर चीज के लिए भुगतान करने का मतलब है, या कम से कम खर्चों में सहायता, तो आपके माता-पिता इसकी सराहना करेंगे। यदि आपके पास बिलों का भुगतान करने में मदद करने के लिए कोई नौकरी नहीं है, तो घर पर थोड़ी अधिक मदद करने या मासिक "इक्वाइन फंड" के बदले अपने माता-पिता के लिए काम करने की पेशकश करें।
  • छवि को शीर्षक से चुनें आपका माता-पिता आपको एक घोड़ा खरीदें चरण 6
    6
    घोड़ों की देखभाल कैसे करेंगी यह तय करने के लिए अपनी वर्तमान स्थिति का मूल्यांकन करें क्या आपके पास घोड़ा रखने का स्थान है या क्या आपको वार्ड का सहारा है? यह सोचने की कोशिश करें कि आपके माता-पिता ऐसा कैसे करेंगे। क्या कोई जगह है जो बोर्डिंग की पेशकश करता है? क्या यह जगह घोड़े की शारीरिक अखंडता के लिए सुरक्षित है या क्या वह खराब स्थिति में है? अन्य मालिकों के साथ संवाद करें और उनसे पूछें कि वे किस प्रकार के प्रतिष्ठानों के लिए उपलब्ध हैं ध्यान रखें कि यदि आप ड्राइव नहीं करते हैं तो किसी को आपको खलिहान में ले जाया जाएगा और यह साइकिल चलाने या सवारी करने के लिए बहुत दूर है।
  • छवि शीर्षक से छवि को संकुचित करें आपका माता-पिता आपको एक घोड़ा खरीदें चरण 7
    7



    इस बारे में सोचें कि आप अपने माता-पिता से बात करने से पहले घोड़े का उपयोग कैसे करेंगे। क्या आप खुशी या प्रदर्शनियों के लिए सवारी में रुचि रखते हैं? यदि आप प्रदर्शनियों में रुचि रखते हैं, तो आप खर्च (यात्रा, कपड़े, पंजीकरण और सदस्यता शुल्क) के लिए भुगतान करने की योजना कैसे करते हैं? आपको ब्राइडिंग या मेकअप करने और घोड़े की प्रदर्शनी में अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए बहुत अच्छा होना उचित है ताकि आपको यह पता हो सके कि प्रदर्शनियों की दुनिया कैसे काम करती है। इसके अलावा, ध्यान रखें कि किसी अच्छे साथी को किसी दूसरे के घोड़े को ब्रेडिंग करके एक प्रदर्शन में बहुत पैसा कमा सकता है।
  • छवि को शीर्षक से चुनें आपका माता-पिता आपको एक घोड़ा खरीदें चरण 8
    8
    सुनिश्चित करें कि आपके पास जो प्रस्ताव है उसका समर्थन करने का अनुभव है। यदि आपके पास घोड़ों से संपर्क नहीं है, तो आपको स्थानीय स्तर पर स्वयंसेवा करना चाहिए। घोड़े की देखभाल के सभी पहलुओं की देखभाल करने का समय व्यतीत करना, न सिर्फ सवारी! आपको दोनों अच्छे और बुरे दोनों को स्वीकार करने के लिए तैयार होना चाहिए। घोड़ों के बक्से को ब्रूम करें, दोहन को साफ करें, घोड़ों को दुल्हन करें और मालिकों को आप जो भी करते हैं, उन्हें तैयार करें। याद रखें कि यदि आप "एराज" कहते हैं या जब आप खाद के ढेर देखते हैं, तो आप अपना नाक कवर करते हैं, तो आप अपने घोड़े खरीदने के लिए पर्याप्त परिपक्व नहीं हो सकते।
  • छवि को शीर्षक से देखें अपने माता-पिता को एक घोड़ा खरीदें चरण 9
    9
    जब आप अपने माता-पिता के साथ अपने इरादे पर चर्चा करते हैं, तो दूसरों की मदद कीजिए। अपने ट्रेनर से बात करें, स्थानीय स्थिर प्रबंधक, अन्य घोड़े मालिक या एक पारिवारिक उनसे पूछो कि वे आपके लिए एक कार्यकर्ता कितने अच्छे हैं यह दिखाने के लिए कहें। यदि अन्य परिपक्व और जिम्मेदार मालिकों का मानना ​​है कि आप एक मजबूत, निर्धारित और केंद्रित व्यक्ति हैं, तो आपके माता-पिता के पास अतिरिक्त प्रमाण होगा कि आपकी प्रतिबद्धता गंभीर है
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    छवि शीर्षक से चित्रित करें अपने माता-पिता को आपको एक घोड़ा खरीदें 10
    10
    घोड़े के अनुभव के साथ एक व्यक्ति को भर्ती करें, जो आपके साथ सही घोड़े की खोज में शामिल हों। जबकि अपने माता पिता को अपने नये अधिग्रहीत इक्वाइन संस्कृति की सराहना करते हैं, शायद वे जानते हुए भी कि एक अनुभवी घोड़ों की मदद से आप पेशेवरों और प्रत्येक उम्मीदवार के विपक्ष पर विचार अधिक सहज महसूस करते हैं। , एक और याद यह है कि "मुक्त" या सस्ते घोड़ों गंभीर समस्या है की संभावना है खरीदने से पहले कई नमूनों मनाया, हालांकि यह हमेशा मामला नहीं है और वहाँ एक कारण के पीछे (जैसे समापन क्षेत्र मालिक pupilaje, पैसे की कमी है , आदि।) नहीं आपको परेशानी वाला घोड़ा चाहिए लोगों के विश्वास के बावजूद, यह एक अच्छा विचार नहीं है, न ही यह एक बच्चे को खरीदने के लिए सस्ता है और "एक साथ सीखें" किसी घोड़े के पारिवारिक आपको बताएंगे कि यह एक मूर्खतापूर्ण विचार है, खासकर क्योंकि यह आपका पहला घोड़ा होगा।
  • इमेज शीर्षक से आपका माता-पिता आपको एक घोड़ा खरीदें चरण 11

    Video: जब एक लड़के को सच्चा प्यार होता है तो ऐसा होता है

    Video: आखिर जनक ने सीता स्वयंवर में अयोध्या नरेश दशरथ को आमंत्रण क्यों नहीं भेजा

    Video: बांसवाड़ा : 32 घंटों बाद भी नहीं मिले एसडीएम, बेटा बोला - बिना लिए नहीं लौटेंगे

    11
    सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता जानते हैं कि घोड़े को खरीदने के बाद आप स्कूल में रहेंगे या सुधारेंगे। एक नई और मांग ब्याज होने के बावजूद, आपको अपने जीवन में अन्य चीजों, जैसे स्कूल, काम, परिवार आदि के लिए समय आवंटित करना होगा। यह साबित करने के लिए कि आप अपने ग्रेड को उच्च रखेंगे, प्रस्तावित करें कि खराब ग्रेड प्राप्त करने के मामले में, आप केवल दूल्हे, फ़ीड, बॉक्स को साफ कर सकते हैं और दोहन को साफ कर सकते हैं और रिटायर कर सकते हैं। जब तक कि आपके ग्रेड में सुधार न हो, तब तक आप सब कुछ कर सकते हैं। यदि आपके पास एक ऑनलाइन नोटबुक नहीं है जहां आप अपने ग्रेड देख सकते हैं, तो अपने शिक्षक से मिल सकते हैं या उसे अक्सर लिख सकते हैं
  • छवि को शीर्षक से चुनें आपका माता-पिता आपको एक घोड़ा खरीदें 12
    12
    खुले दिमाग रखें और उचित जानकारी को छोड़कर अपने माता-पिता को धोखा देने की कोशिश न करें। उनके लिए, घोड़े की बिक्री करना उतना सरल है जितना इसे खरीदना। यदि आपके माता-पिता एक तर्क पेश करते हैं जिसे आपने नहीं माना है, तो उनसे पूछें कि क्या ये उनकी एकमात्र आपत्ति है और यदि आप एक समाधान खोजते हैं तो आप घोड़े को खरीदने के लिए अनुमति देते हैं। यदि जवाब हाँ है, तो एक आरामदायक समाधान के लिए एक साथ देखें याद रखें कि घास के माध्यम से अपने घोड़े की घूमती हुई सोच को धोने वाला व्यंजन अधिक सुखद कार्य करता है क्योंकि यह आपके पास घोड़ा नहीं था।
  • युक्तियाँ

    • उनके पास किसी भी प्रश्न के लिए एक जवाब तैयार करें, जैसे: आप घोड़ों के खर्चों के लिए कैसे भुगतान करेंगे? आप इसे कहाँ रखेंगे?
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास कारण हैं जो समझाते हैं कि घोड़े को क्यों चलाना एक अच्छा विचार है अपने माता-पिता को यह मानें कि घोड़े को खरीदने के लिए आपके लिए फायदेमंद होगा।
    • सुरक्षा पहले! सावधानी के साथ सवारी करें और अपने अनुभव को पार करने वाले ट्रिक की कोशिश न करें। यदि आपके माता-पिता आपकी ज़िम्मेदारी पर भरोसा करते हैं तो आप अपना घोड़ा प्राप्त करने की अधिक संभावना रखते हैं।
    • जब आप पुस्तकों से प्राप्त ज्ञान बहुत महत्वपूर्ण हैं, तो घोड़े लेने से पहले आपके पास थोड़ा अनुभव होना चाहिए। आप सिद्धांत को जानते हैं, लेकिन अभ्यास के बारे में क्या?
    • संभव के रूप में घोड़ों के साथ जितना संपर्क करें इसका अर्थ सिर्फ सवार नहीं है, लेकिन बक्से को साफ करना, दोहन को साफ करना आदि।
    • यदि आपके परिवार या दोस्त के किसी सदस्य के पास घोड़ा है, तो एक सप्ताह के अंत में उसकी देखभाल करने की पेशकश करें, ताकि आप अनुभव कर सकें कि यह आपके घोड़े की तरह कैसा होगा। यह आपके माता-पिता को दिखाएगा कि आप अपने लिए घोड़े की देखभाल कर सकते हैं और आप उन्हें अपने लिए सभी काम करने के लिए नहीं कहेंगे।
    • अपने माता-पिता का धन्यवाद, चाहे वे आपसे क्या खरीदते हों अगर अंत में आपको एक घोड़ा मिलता है जो आपके लिए आदर्श नहीं है, तो याद रखें कि आप कुछ समय के लिए अच्छे मालिक होने के बाद बदल सकते हैं।
    • कभी अपने माता-पिता को रोना नहीं! इसके बजाय, अपनी सामग्री प्रस्तुत करें ताकि वे सराहना करते और शांत रहें जब आप उनके साथ बहस करें। घोड़ों को जब भी साथ मिलते हैं, उन्हें खरीदने के बारे में बात करने के लिए उन्हें मजबूर न करें - यदि आप उन्हें दिखाते हैं कि घोड़े ने आपके जीवन का एकाधिकार नहीं बनाएगा तो वे आपके प्रस्ताव पर विचार करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
    • उस अनुशासन का निर्धारण करें जिसमें आप सवारी करेंगे यदि आप क्रॉस-कंट्री के लिए विकल्प चुनते हैं, तो आप यात्रा, कपड़े, आदि के लिए कैसे भुगतान करेंगे?
    • घोड़ों के बारे में सब कुछ जानें। जितना अधिक आप जानते हैं, आपके पास एक घोड़ा होने का बेहतर मौका है।
    • पैसा बचाने का एक तरीका काम करने के बाद अपने माता-पिता से बदलाव के लिए पूछना है। ऐसा लगता नहीं हो सकता है, लेकिन यह बढ़ेगा।
    • स्कूल में अच्छी तरह से रहें ताकि आपके माता-पिता जान जाए कि घोड़े आपके प्रदर्शन को प्रभावित नहीं करेगा।
    • इसके अलावा, लागत और योजनाओं के बारे में बहुत सारी जानकारी को स्टोर करने के लिए एक छोटा फ़ोल्डर खरीदने के लिए यह एक अच्छा विचार है।
    • अपने होमवर्क और आपके सभी अन्य गतिविधियों को करने और करने का वादा करो, और सुनिश्चित करें कि आप सभी को बनाए रख सकते हैं और कर सकते हैं
    • हालांकि वे इतने परिष्कृत नहीं हैं, कभी-कभी मेस्टिज़ो या आधा खून वाले घोड़े सबसे अच्छे और ख़ास घोड़े की तुलना में कम लागत सकते हैं। असल में, "आप कम से कम प्राप्त करते हैं।"
    • घोष को खरीदना एक अच्छा विचार है यदि आप प्रदर्शनियों को दर्ज करने की योजना बनाते हैं और घर पर एक से अधिक व्यक्ति पाठ ले रहा है। इस तरह, प्रत्येक व्यक्ति को घोड़े के साथ अधिक अभ्यास का समय होगा।
    • अपने माता-पिता को घोड़े की कोशिश करें जो आपको रूचि रखते हैं और उन्हें प्यार करते हैं। इस तरह वे नहीं कह सकते हैं!
    • यदि आपके पास अपने घोड़े के लिए भुगतान करने के लिए पर्याप्त पैसा है, तो ऐसा करें, यदि नहीं, तो आप अपने माता-पिता से पूछ सकते हैं कि आप अतिरिक्त काम करने और घर पर सहायता करते समय थोड़ी देर के लिए आपकी सहायता कर सकते हैं। सब के बाद आपको खाना, उपकरण, आदि खरीदने होंगे।
    • जितना समय हो सकता है उतना समय खर्च करें कि आप घोड़ों के बीच हो और यदि आप पहले से ही अपने माता-पिता से पाठ प्राप्त कर रहे हैं, तो यह खुश होना काफी है। उसके बाद केवल एक घोड़े से विनम्रता से पूछो। निराशा के लिए तैयार ... हालांकि आपको कभी पता नहीं है :)
    • याद रखें कि आपके माता-पिता के पास कोई नहीं कहना है यहां तक ​​कि अगर आप अपनी ज़िम्मेदारी दिखाते हैं, तो आपको घोड़ा मिलने के बाद इसे रखना चाहिए या अपने माता-पिता को इसे खरीदा जाने के बाद अफसोस होगा। इसके अलावा, यदि आप यात्रा पर विचार कितनी बार अगर आप अगर कोई है, जब आप नहीं कर रहे हैं घोड़े शामिल कर सकते हैं यदि आपके परिवार के खर्च वहन कर सकते हैं शुक्रवार रात देने के लिए तैयार हैं, और यदि आप जिम्मेदार पर्याप्त सच कर रहे हैं ।
    • अपनी क्रिसमस की सूची में एकमात्र उपहार (यह काम हो सकता है) के रूप में एक "टट्टू" लिखें या अन्य लोग घोड़े पाने के लिए याचिका पर हस्ताक्षर करते हैं। जैसा कि वे कहते हैं: बहुमत जीत!
    • अर्थव्यवस्था के लिए सुझाव: लागत और समय एक घोड़े के लिए देखभाल करने के लिए आवश्यक है कि तुम क्या निवेश की तुलना में अधिक कर रहे हैं, सुझाव देने के लिए अपने माता-पिता एक छोटे से शुल्क या मासिक खर्च के प्रतिशत के लिए घोड़ा शिकमी देना। यदि यह अभी भी बहुत अधिक है, तो एक घोड़ा मासिक किराए पर एक बर्न से संपर्क करने पर विचार करें। जब आपने अपने माता-पिता को अपनी क्षमता दिखाया है, तो वे अधिक स्थायी निवेश करने के लिए तैयार हो सकते हैं।
    • जब आप संदेह करते हैं, तो सोचें कि आपके माता-पिता कैसे ऐसा करेंगे।
    • उन्हें दिखाएं कि स्कूल और परिवार पहले हैं
    • छात्र के लिए परिषद *: खलिहान प्रबंधक से पूछें यदि आप काम के बदले में वार्ड के लिए शुल्क कम करने पर विचार करेंगे। यह पहले से और लिखित रूप में समन्वयित करना सुनिश्चित करें ताकि प्रशासक इसका लाभ न ले।
    • निराशा के लिए तैयार करें यहां तक ​​कि अगर आपके माता-पिता आपको घोड़ा नहीं देते हैं, तो भी आप इन जानवरों का आनंद ले सकते हैं।
    • अपने माता-पिता को एक घुड़सवार वर्ग में ले जाएं और उन्हें अपनी सुरक्षा दिखाएं।

    चेतावनी

    • इसे खरीदने से पहले घोड़ों के खंभे की जांच करें। अगर घोड़ा कमज़ोर, विकृत, नाजुक या संक्रमित हेलमेट है, तो आपका निवेश टॉयलेट के माध्यम से होगा
    • घोड़े बड़े और जटिल जानवर हैं। उन्हें गलत घास या अनाज दे उन्हें घातक बीमार बना सकते हैं घोड़े के लिए कई खतरे हैं, जैसे कि यू, जो इतना जहरीली है कि घोड़े की मौत हो सकती है जब वह उसके मुंह में है रिसर्च!
    • हमेशा यह परीक्षण करने के लिए घोड़े की सवारी करें और सुनिश्चित करें कि यह आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है और यह खतरनाक नहीं है। घोड़े को खरीदने के जोखिम के लिए अच्छा नहीं है, क्योंकि आपको चोट लग सकती है और आप को पुन: बेचना बहुत कठिन है, खासकर अगर आपने इसे खरीदा है।
    • घर से भागने के लिए धमकी मत करो या कुछ भी कठोर न करें यदि वे न कहते हों आपके माता-पिता सोचेंगे कि आप घोड़े बनाने के लिए पर्याप्त परिपक्व नहीं हैं।
    • जब आप किसी से एक घोड़ा खरीदते हैं जिसे आप नहीं जानते हैं, तो इसे कई बार देखें विक्रेता को सूचित किए बिना इसे एक या दो बार करें कुछ बेईमान घोड़े व्यापारियों के नशीली दवाओं के जंगली घोड़े या बुरा जब वे जानते हैं कि आप आ जाएगा। याद रखें, हर कोई अपनी परवाह नहीं करता है आईटी!
    • मुंह और घोड़े की कृत्रिम दांतों की जांच भी करें अगर आपको लगता है कि आप किसी विकृति या अनुचितता को नहीं पहचान सकते हैं, तो समीक्षा करने के लिए एक फरीदा या पशुचिकित्सा प्राप्त करें। निवेश इसके लायक है यदि घोड़े के दाँतों की यादें या अनियमित हैं, तो वह भोजन को ठीक से चबा नहीं सकेंगे। इससे ऐंठन हो सकता है, जिससे गंभीरता के आधार पर सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है। पेट में अधिक जानकारी के लिए, इस आलेख में बाहरी लिंक देखें
    • घोड़े रखने के लिए बहुत काम और ज्ञान की आवश्यकता होती है घोड़े खतरनाक जानवर हो सकते हैं, लेकिन जितना अधिक आप जानते हैं उतना कम होने पर आपको चोट लगी होगी।
    • यदि आप अपने खुद के लिए घोड़ों के बारे में पर्याप्त नहीं जानते हैं, तो आप, घोड़े या अन्य लोगों को चोट लगी हो सकती है। सुनिश्चित करें कि आप घोड़ों के बारे में सब कुछ जानते हैं या एक व्यक्ति कोबहुत ` आपके घोड़ों के साथ जितने समय बिताते हैं, उनके पास घोड़ों से अनुभवी
    • अपने सुंदर रंग के कारण घोड़े के लिए कभी भी निर्णय न करें या क्योंकि यह आपकी पसंदीदा नस्ल है उत्साह से उत्पन्न होने वाली खरीद लगभग एक उत्पादक रिश्ते का परिणाम नहीं देती।
    • घोड़े के व्यवहार का निरीक्षण करें यदि आप उसे एक बार भी लात मार या काटते देखते हैं, तो इसे खरीदना न करें।
    • जब आप अच्छे ग्रेड प्राप्त करते हैं तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें रखें और आपके माता-पिता यह नहीं मानते हैं कि आपके पास घोड़ा होने के बाद वे नीचे जाएंगे। इसके बारे में सोचो!
    • शायद आपको पहले अच्छे ग्रेड मिलना चाहिए।
    • दिन के बाद अपने माता-पिता को मत पूछो, जब आप घोड़ा कर सकते हैं वह आपको बताएगा कि आपके पास धैर्य नहीं है!
    • यह हमेशा काम नहीं करेगा आपको कोई नंबर प्राप्त करने के लिए तैयार होना चाहिए। उन्हें प्यार करने और उन्हें जानने के लिए घोड़े के मालिक होने की आवश्यकता नहीं है। याद रखें कि आपके पास एक घोड़ा बनाने के लिए पूरे जीवन है
    • बहुत ज्यादा आशा न रखें घोड़े पाने की बाधाएं पतली होती हैं I

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक अच्छा फ़ायर या पशुचिकित्सा
    • एक अच्छा घोड़ा खरीदने के लिए $ 100 और $ 10,000 के बीच: याद रखें कि घोड़े की असली लागत इसकी खरीद में नहीं है, बल्कि उसके रखरखाव में है।
    • आपके घोड़े के लिए जगह है घोड़ों के लिए जगह शामिल होना चाहिए:
    • एक घास का घास जहरीला पौधों से मुक्त है
    • एक आश्रय या एक बॉक्स
    • एक पानी की गर्त
    • ताजा पानी का एक स्रोत, जैसे नली या चैनल
    • घास की दुकान करने के लिए एक सूखी जगह
    • माउंट और फ्लैग्स
    • अपने घोड़े को साफ करने के लिए एक जगह
    • इनाम आदि खरीदने के लिए पैसा
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com