ekterya.com

अपने माता-पिता को आपको एक वीडियो गेम खरीदने के लिए कैसे समझा जाए

क्या आप उस वीडियो गेम के लिए लंबे हैं जो हर कोई खेल रहा है, लेकिन क्या आपके माता-पिता इसे आपके लिए नहीं खरीदना चाहते हैं? हो सकता है कि आपका पहला आवेग भिक्षुक करना या गुस्से का आवेश फेंकना है, लेकिन आप अनुभव से सबसे अधिक संभावना जानते हैं कि ये रणनीति शायद ही कभी काम करती है। यह लेख आपको मार्गदर्शन करेगा ताकि आप जान सकें कि अपने माता-पिता के लिए विचारों के तूफान कैसे पैदा करें और प्रस्तुत करें, जिसमें आप यह समझाते हैं कि आपको क्यों लगता है कि उन्हें आपको ये विडियोगेम होना चाहिए। विचार करें कि एक अतिरिक्त प्रयास करके, आप अपनी सद्भावना अर्जित कर सकते हैं और जो चाहें प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

अपना केस तैयार करें
छवि शीर्षक से आपके माता-पिता को आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 1
1
अपने माता-पिता से आपत्तियों का पूर्वानुमान मान लें कि उनके पास कई कारण हो सकते हैं कि वे आपके पास वीडियो गेम नहीं चाहते हैं, इसलिए सबसे अच्छी बात यह है कि वे अपने तर्कों को खारिज करने के लिए तैयार हों। कारणों की पूरी सूची बनाएं, जिनसे आपके माता-पिता को आपको कोई नहीं कहना पड़ सकता है अपनी सूची बनाने के लिए, उन सभी पिछले कारणों को ध्यान में रखें जिनसे आपने अन्य खेलों के बारे में तर्क दिया है। कुछ उदाहरण हो सकते हैं:
  • यह बहुत हिंसक है।

Video: auto rickshaw games android game| न्यू रिक्शा वाला गेम|ओ टो और रिक्शा के गेम

शीर्षक वाली छवि अपने माता-पिता से आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रेरित करें चरण 1 बुलेट 1
  • यह बहुत महंगा है
    शीर्षक वाली छवि अपने माता-पिता को आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 1 बुलेट 2
  • आपने आखिरी गेम के साथ खेल नहीं किया था जो उन्होंने खरीदा था
  • आप वीडियो गेम खरीदने के लिए स्कूल में इतनी अच्छी तरह से नहीं करते हैं
    शीर्षक वाली छवि अपने माता-पिता से आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रेरित करें चरण 1 बुलेट 4
  • आप वीडियो गेम खेलने में बहुत अधिक समय व्यतीत करते हैं।
    शीर्षक वाली छवि अपने माता-पिता से आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रेरित करें चरण 1 बुलेट 5
  • 2
    अपने आपत्तियों के जवाब के साथ मंथन अपने माता-पिता और क्षण की गर्मी में बातचीत के दौरान, आप जितनी जल्दी या स्पष्ट रूप से सोचने में सक्षम नहीं हो सकते। अपने तर्कों को अग्रिम में योजना के मुकाबले बेहतर करना हमेशा बेहतर होता है अपने माता-पिता के आपत्तियों के बारे में अपने सभी प्रश्नों को लिखें और उन्हें याद रखें, ताकि आपको उनकी आवश्यकता होने पर याद आए।
  • उन्होंने कहा कि शोध से पता चलता है कि, वास्तव में, एक्शन गेम खेलने से लोगों की जानकारी को तुरंत प्रोसेस करने की क्षमता में सुधार होता है
    शीर्षक वाली छवि अपने माता-पिता से आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 2 बुलेट 1
  • वह बताते हैं कि प्रौद्योगिकी के साथ बातचीत करना जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और वास्तव में, वर्तमान में यह नौकरी पाने के लिए आवश्यक है।
    छवि शीर्षक से आपके माता-पिता को आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 2 बुलेट 2
  • Video: पाँच कार्य जो साईं बाबा के ले जायेंगे आपको बहुत करीब

    3
    आप अपना तर्क कैसे प्रस्तुत करेंगे इसका आरेख बनाएं विचार करें कि जिस क्रम में आप अपने तर्क के अंक प्रस्तुत करते हैं, वह बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए यह सलाह दी जाती है कि अपने माता-पिता के साथ बातचीत करने से पहले आप उन्हें योजना में यथासंभव बेहतरीन व्यवस्था कर सकते हैं। चूंकि यह सबसे अधिक संभावना है कि पहली बात वे कहते हैं, "नहीं", आप शुरुआत में अपने तर्क के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों को रखना चाहते हैं। अपनी प्रस्तुति को सबसे सकारात्मक पॉइंट्स के साथ समाप्त करें, जिनमें कई वादों शामिल हैं जो आपको यह विशेषाधिकार कैसे कमाएंगे।
  • महत्वपूर्ण बातों के कुछ उदाहरण जिनके बारे में आप पहले बात कर सकते हैं: प्रदर्शित करें कि आप वीडियो गेम में हिंसा और वास्तविक जीवन में अंतर को समझते हैं, खेल के लिए भुगतान करने में सहायता के लिए अंशकालिक नौकरी पाने का वादा करते हैं एक सख्त कार्यक्रम के लिए ताकि आप बहुत ज्यादा समय नहीं खेल सकें, अपना ग्रेड बढ़ाने का वादा करता हो, और इसी तरह।
  • अंत बिंदुओं, या नाबालिगों के कुछ उदाहरण, हो सकते हैं: यदि आप समझौते के सबसे महत्वपूर्ण नियमों में से किसी एक का पालन नहीं करते हैं, तो आप उन्हें गेम दे देंगे, जैसे कि आपका ग्रेड नीचे जाता है, यदि आप एक के लिए अतिरिक्त होमवर्क नहीं करते हैं या प्रोत्साहन के रूप में दो महीने, आदि
  • शीर्षक वाली छवि अपने माता-पिता से आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रेरित करें चरण 4
    4
    बोलने या लिखित भाषण में अपने मसौदे को नोट्स में बदलें विचार करें कि जब आप बोलते हैं, तब आपको ध्यान देने से आपको अपने माता-पिता के साथ अधिक नज़र से संपर्क स्थापित करने की अनुमति मिलेगी, जिससे आप उन्हें अधिक विश्वास करेंगे और आप पर विश्वास करेंगे। यह आपको अपनी तर्क के साथ अंदर और बाहर दिखाई देने में भी मदद करेगा, और यह प्रदर्शित करने के लिए कि आप विश्वास के साथ बोलते हैं। हालांकि, नोटों के साथ बोलना एक कठिन काम है, इसलिए यदि आप अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, तो बस अपनी प्रस्तुति लिखें जैसे कि यह विद्यालय के लिए रिहर्सल था। जब आप अपने माता-पिता से बात करते हैं तो आप इसके कुछ हिस्सों को पढ़ सकते हैं
  • आपके द्वारा बोलने के लिए नोट्स आपकी तर्क को यथासंभव विस्तृत रूप से समझा जाना चाहिए, बिना बहुत अधिक विवरण के। आप यह नहीं दिखना चाहते हैं कि आप अपना पूरा तर्क पढ़ रहे हैं, यह सोचें कि जो भी आप चाहते हैं, अपनी स्मृति को सक्रिय करने के लिए पर्याप्त विवरण होना चाहिए ताकि आप अपने शब्दों को अपने शब्दों में समझा सकें।
  • अपनी मेमोरी को शब्दों के साथ आसान और तेज करने के लिए अपने लेखन में प्रतीकों या विज़ुअल गाइड का उपयोग करें उदाहरण के लिए, आप उन शब्दों को बोल्ड कर सकते हैं जिन्हें आप धीरे-धीरे कहना चाहते हैं या जिसे आप दबाव में रखना चाहते हैं। आप उन जगहों पर एक रिक्त रेखा या तारों के साथ भी जा सकते हैं जहां आप बस ने कहा है कि आप जोर देने के लिए विराम दें।
  • Video: लहंगे खरीदे MANUFACTURER से ! सूरत वाले रेट दिल्ली में ! नहीं देखे होंगे ऐसे लहंगे ऐसे कीमत पर !

    छवि शीर्षक से आपके माता-पिता को आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 5
    5
    अपनी प्रस्तुति का अभ्यास करें विचार करें कि अपने माता-पिता से बात करने से पहले जितना संभव हो उतना संभव है कि आप अपने अंक से परिचित हो जाएं। नोट्स गाइड या अपनी पूरी प्रस्तुति के साथ अपने तर्क का प्रयोग करें, जहां आपके माता-पिता आपकी बात नहीं सुनते।
  • अपनी प्रस्तुति को दर्पण से पहले बताएं, ताकि आप अपने खुद के प्रतिबिंब के साथ आँख संपर्क कैसे करें।


    शीर्षक वाली छवि अपने माता-पिता को आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 5 बुलेट 1
  • भाग 2

    अपने मामले को प्रस्तुत करें
    1
    कुछ टिप्पणियों के साथ सुराग दें पूर्व सूचना के बिना अपना आदेश फेंक न दें इसके बजाय, एक सप्ताह के बारे में पूछे बिना, खेल का विषय ले लो। अपने माता-पिता को एक आरामदायक बातचीत में बताएं, उस हफ्ते आपने किसी दोस्त के घर पर एक नया गेम चलाने का प्रयास किया और यह बहुत ही प्रफुल्लित करने वाला है। आप शायद यह जान लेंगे कि आप उन्हें खरीदने के लिए कहने के लिए उन्हें मधुर कर रहे हैं, लेकिन कम से कम जब आप उनसे पूछते हैं तो उन्हें आश्चर्य नहीं होगा।
  • छवि शीर्षक से आपके माता-पिता को आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 7
    2
    बात करने के लिए एक अच्छा समय चुनें जब तक आपके माता-पिता विचलित नहीं हो जाते, तब तक प्रतीक्षा करें क्योंकि एक अच्छा विचार है, क्योंकि आखिरकार, अगर वे मनोरंजन कर रहे हैं तो हाँ कहने का अधिक संभव है, है ना? वास्तव में, वे सबसे अधिक संभावना महसूस करेंगे कि आप रडार के तहत एक आदेश पर्ची की कोशिश कर रहे हैं और उनसे हेरफेर करने की कोशिश करने के लिए आपके द्वारा परेशान किया जा सकता है। एक समय खोजें जब आपके माता-पिता शांत और अच्छे मनोदशा में, जिसमें आपको लगता है कि आप अपने साथ बातचीत पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और कुछ मिनट बिता सकते हैं
  • 3
    एक ही समय में अपने माता-पिता दोनों से बात करें। जब इस तरह के फैसले लेने की बात आती है, तो दोनों माता-पिता सहमत होंगे। यहां तक ​​कि अगर यह अधिक संभावना है कि उनमें से एक हां कहेंगे, अगर आप अकेले उससे बात करते हैं, तो उसे खेल खरीदने से पहले दूसरे को देखना होगा। इस मुद्दे को हल करने के लिए, एक साथ दोनों से बात करना बेहतर है।
  • छवि शीर्षक से आपके माता-पिता को आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 9
    4
    एक पूर्ण प्रस्तुति दें शुरुआत से पहले, उनसे पूछें कि आप बिना किसी रुकावट के अपनी प्रस्तुति दे सकते हैं। उन्हें आपके लिए तैयार किए गए नोटों को दिखाएं और उम्मीद है कि वे इससे बहुत प्रभावित होंगे कि वे गेम के विषय पर अपनी स्थिति को थोड़ा नरम कर देंगे, इससे पहले कि आप अपना तर्क शुरू करें।
  • अगर आप नोट्स के साथ बोलने में सक्षम नहीं लगते हैं, अपनी पूरी प्रस्तुति लिखने के लिए बेझिझक और पेपर से सीधे इसे पढ़ें।
  • शीर्षक वाली छवि अपने माता-पिता को आपको एक वीडियो गेम प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 10
    5
    स्पष्ट रूप से और सीधे बोलें जब आप एक तर्क पेश करते हैं, तो यह सुनिश्चित करना सबसे अच्छा होगा कि आपके माता-पिता आपको सुन और समझ सकें। अपनी प्रस्तुति के धागे को खोने के बिना, ज़ोर से बोलें और अपने माता-पिता के साथ ज्यादा नजदीक संपर्क करें।
  • 6
    सही स्वर से बोलें आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह अपने सभी काम और तैयारी को रद्द करना है जो कठोर या बचकाना लगाना है। विचार करें कि आपकी प्रस्तुति के दौरान विनम्र और सम्मानजनक होना आपके माता-पिता को दिखाएगा कि आप इस मामले को गंभीरता से ले रहे हैं और आप जो कुछ भी पूछना चाहते हैं, उसके लिए आप पर्याप्त परिपक्व हैं।
  • यदि पहले आपके माता-पिता नहीं कहते हैं, तो सीधे न उठें। अभी भी सब कुछ खो नहीं है अपने अनुरोध को मना करने और उन सभी चीजों के समाधान की पेशकश करने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए शांतिपूर्वक सभी कारणों पर विचार करें जो उन्हें चिंतित करते हैं।
  • 7
    अपनी किस्मत को मजबूर मत करो आपके सभी प्रयासों के बाद भी, आपके माता-पिता नहीं कह सकते अगर ऐसा मामला है, तो सबसे अच्छा यह है कि यदि आप अपना तर्क प्रस्तुत करते ही विषय के बारे में बात नहीं करते। इस मामले पर जोर देने से आपके माता-पिता को परेशान होगा और आपको अगले अनुरोध करने की संभावना कम होगी।
  • चेतावनी

    Video: Blue Whale Game - Why Kids commit suicide after playing it - Hindi

    • यदि गेम को "एम" के साथ वर्गीकृत किया गया है, जो कि 17 या उससे अधिक उम्र के परिपक्व खिलाड़ियों के लिए कहना है, तो आप इसे खेलने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकते हैं। अपने माता-पिता की प्रवृत्ति पर भरोसा करें कि आप इतने हिंसा को संभाल सकते हैं या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com