ekterya.com

अपने माता-पिता के साथ समस्याएं कैसे रोकें

माता-पिता के साथ समस्याएं कभी मजेदार नहीं होती हैं आपके नियमों और मांगों को अनुचित और अनुचित लगता है, और समस्याओं से दूर रहने के लिए कभी-कभी मुश्किल हो सकता है। हालांकि, यदि आप अपने कार्यों की ज़िम्मेदारी लेते हैं, तो अपने माता-पिता से ईमानदारी से और शांति से बात करें, और समस्याओं से दूर रहने के लिए सकारात्मक बदलाव करें, आपका जीवन बहुत आसान होगा।

चरणों

विधि 1

अपने माता-पिता के साथ बात करें
अपने माता-पिता के साथ गेट आउट ट्राबल शीर्षक वाली छवि चरण 1

Video: माता पिता के आशीर्वाद से crown chakra activate करें - Mission Genius Mind | Sanjiv Malik

1
उनसे पूछो जब आप उनसे बात कर सकते हैं अपने माता-पिता के एक या दोनों के साथ बातचीत करने की योजना बनाएं जब वे बात कर सकते हैं, उनसे पूछें, जब वे रात के खाने में व्यस्त नहीं होते हैं या काम पर जाने के लिए तैयार नहीं होते हैं गंभीरता से बात करने के लिए कुछ समय बिताने के लिए और उनसे खुलासा करें कि आपको परेशानी में क्या हो रहा है
  • टीवी और अपने सेल फोन को बंद करें ताकि आप बातचीत में पूर्ण ध्यान दें।
  • अपने माता-पिता के साथ गेट आउट ट्राबल शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    योजना क्या आप कहने जा रहे हैं जानने के लिए कि आप क्या कहेंगे, आपको सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी। योजना आपको संचारित करने में भी मदद करती है जो मुश्किल है और आप शायद कहने में परेशान हैं।
  • योजना बनाने से आपको यह जानने में मदद मिलेगी कि बातचीत के अंत में आप क्या चाहते हैं। क्या आप कम दंडित होना चाहते हैं? क्या आप एक सेल फोन करना चाहते हैं? क्या आप अपने दोस्तों के साथ एक संगीत कार्यक्रम में जाना चाहते हैं? पता लगाएँ कि आप क्या चाहते हैं, लेकिन यथार्थवादी हो यदि आप पहले से ही परेशानी में हैं, तो अपने माता-पिता को अपने साथ शांत बातचीत करने के बाद अचानक अपने दिमाग में बदलाव की उम्मीद न करें।
  • अपने माता-पिता के साथ गेट आउट ट्रॉबिल शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपने कार्यों के लिए जिम्मेदार बनें अपने आप के लिए क्षमा करें जो आपने गलत किया है यदि आप स्वीकार करते हैं कि आपने गलत काम किया है तो आपके माता-पिता इसकी सराहना करेंगे। माफी मांगने से बहुत मदद मिलती है
  • यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं लगता कि आपने कुछ गलत किया है, तो अपने माता-पिता के दृष्टिकोण से समस्या को समझने की कोशिश करें। वे आपके कार्यों का पालन कैसे करते हैं?
  • अपने माता-पिता के साथ गेट आउट ट्राबल शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    सच्चाई बताओ जीवनकाल में, सच्चाई को बताना हमेशा अच्छा होता है माता-पिता अपने बच्चों को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं इसलिए उनके लिए झूठ का पता लगाना आसान है। यदि आप शुरुआत से ही झूठ बोलते हैं, तो आप फंस सकते हैं यदि आपका झूठ मेल नहीं खाता। यद्यपि यह कहना आसान नहीं है, तो आपके माता-पिता आपकी ईमानदारी और परिपक्वता को सच्चाई बताएंगे।
  • अपने माता-पिता के साथ गेट आउट ट्राबल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    जल्दी से पागल मत हो एक अच्छे स्वभाव को बनाए रखने के कारण मदद मिलती है, क्योंकि इससे आप यह दिखाते हैं कि आप खुद को बचाए रखने या अपमानजनक बोलने के बिना शांत और परिपक्व बातचीत कर सकते हैं।
  • अपने माता-पिता के साथ गेट आउट ट्राबल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    खुद को प्रतिबद्ध करें आप अपने माता-पिता से बात करने के बाद पूरी तरह से सजा नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप अपने लिए स्थिति सुधारने की कोशिश कर सकते हैं। यह संभावना है कि, आपके हिस्से का थोड़ा सा लगाकर, आपके माता-पिता वही करेंगे।
  • बातचीत को यह भी संकेत करना चाहिए कि भविष्य में समस्याओं को रोकने के लिए आपको क्या करना चाहिए।
  • अपने माता-पिता के साथ गेट आउट ट्राबल शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    सम्मान और सकारात्मक रहें अपने माता-पिता से आदरपूर्वक बात करें, अपनी आवाज़ में व्यंग्य या क्रोध के बिना। सुनें कि उन्हें आपको क्या कहना है, भले ही आप उससे सहमत न हों निश्चित रूप से आप उसी तरह से व्यवहार करना चाहते हैं, इसलिए ध्यान से सुनो जब वे आपसे बात कर रहे हों।
  • ध्यान रखें कि आपके माता-पिता भी इंसान हैं और आप जिस तरह से हो, उसी पर भी बल दिया जा सकता है। एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें और ध्यान रखें कि यह क्षणिक है
  • अपने माता-पिता के साथ गेट आउट ट्रॉबिल शीर्षक वाली छवि चरण 8

    Video: दस बातें जो हर बच्चे को बतानी चाहिए ताकि न हो उनका यौन शोषण

    8
    अपने भाइयों से अपने माता-पिता से बात करने के लिए कहें यह संभव है कि आपके भाई, और विशेष रूप से वृद्ध, आपके माता-पिता के सामने आपकी तरफ से पेश आना चाहते हैं। वे उन्हें समझते हैं और उन्हें पता है कि आप क्या कर रहे हैं। ऐसा होने की संभावना है कि आपके भाई उन्हें मज़बूत कर सकते हैं कि आप पर ज़्यादा मुश्किल न हो या उन्हें अपने दृष्टिकोण से चीजों को देखने के लिए न करें।
  • अगर आपके नाम पर अपने माता-पिता से बात करते हैं तो आपको अपने भाइयों के लिए कुछ अच्छा करना पड़ सकता है बनाओ या उन्हें एक छोटे से उपहार खरीद, या उनके लिए घर का काम करने की पेशकश।
  • इसके अलावा, अपने माता-पिता से बात करने के लिए एक विश्वसनीय वयस्क से पूछें। यदि आपके पास उनके साथ अच्छे संबंध नहीं हैं, तो शुरुआत से एक और विश्वसनीय वयस्क के साथ बात करने में बहुत मददगार हो सकता है। यह व्यक्ति चाचा या चाची, दादा, शिक्षक या शिक्षक हो सकता है।
  • विधि 2

    अपने भाइयों के साथ हो जाओ
    छवि अपने माता-पिता के साथ परेशानी से बाहर निकलें 9 कदम
    1
    अपने भाइयों के व्यवहार पर ध्यान न दें भाई बहन के लिए यह हमें परेशान करने के लिए सामान्य है या ऐसी चीजें हैं जो हमें परेशान करती हैं। लेकिन आदर्श यह है कि आप उन पर ध्यान नहीं देते क्योंकि अगर आप उनके साथ लड़ते हैं, तो शायद आप अपने माता-पिता के साथ मुसीबत में पड़ जाते हैं। कई अवसर हैं जो आपके भाई ऐसा करते हैं क्योंकि वे आपका ध्यान लेना चाहते हैं या वे ऊब रहे हैं। हालांकि, यदि आप इस व्यवहार की उपेक्षा करते हैं, तो वे अंततः आपको अकेले छोड़ देंगे और अन्य गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। यह आपको एक लड़ाई में शामिल होने से रोकता है और आपको समस्याओं से दूर रखता है।
  • अपने माता-पिता के साथ गेट आउट ट्रॉबिल शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    परिपक्व हो जाओ कभी-कभी आपके माता-पिता आपसे गलत तरीके से व्यवहार करते हैं और आपके भाई-बहन को बेहतर सौदा मिलता है - उदाहरण के लिए, जब वे देर से रह सकते हैं या एक ऐसी फिल्म देख सकते हैं जिसे आप नहीं देखते हैं। नाराज या लड़ने के बजाय, यह दिखाएं कि आप कितने परिपक्व हैं कि आप इस तथ्य को सहन कर सकते हैं कि आप हमेशा जो चाहें प्राप्त नहीं करते हैं। यह आपको अपने माता-पिता के साथ लड़ने से रोक देगा।
  • अपने माता-पिता के साथ गेट आउट ट्रॉबिल शीर्षक वाली छवि चरण 11



    3
    अपने भाइयों के व्यवहार के बारे में अपने माता-पिता से बात करें अगर आपके भाई सचमुच आपको परेशान कर रहे हैं या अपने मामलों में मिल रहे हैं, तो अपने माता-पिता के साथ शांति से बात करें। समझाओ कि आप अपने भाइयों के साथ धैर्य रख रहे हैं लेकिन आपको अपनी जगह और गोपनीयता की आवश्यकता है। इसके साथ, आपके माता पिता यह मूल्यांकन करेंगे कि आप कितने परिपक्व हैं।
  • अपने माता-पिता के साथ कदम उठाने की समस्या का शीर्षक चित्र 12
    4
    समय-समय पर अपने भाइयों के साथ समय व्यतीत करें कई बार, जब आपके भाई आपको परेशान करते हैं तो आपका ध्यान आकर्षित करना है उन्हें एक साथ कुछ करने के लिए समय दें, जैसे चलने के लिए या फिल्म देखना।
  • विधि 3

    अपने माता-पिता के साथ अच्छे संबंध बनाए रखें
    अपने माता-पिता के साथ गेट आउट ट्राबल शीर्षक वाली छवि 13
    1
    अपने माता-पिता के साथ विश्वास बनाएं अगर आपको उनके साथ समस्याएं आती हैं क्योंकि आपका सेल फोन खाता बहुत अधिक है या आपके पास गरीब ग्रेड हैं, तो अपना व्यवहार बदलने की कोशिश करें और दिखाएं कि वे आप पर भरोसा कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अपने सेल फ़ोन खातों को नियंत्रित रखने और मॉनिटर करने के लिए प्रति माह इसका उपयोग करने का वादा करो। उसके बाद, उन्हें नम्रता से पता करें कि आपने अपना व्यवहार बदल दिया है और उन्हें अपने सेल फोन खाते को दिखाते हैं जब सीमा से कम हो।
  • अपने माता-पिता के साथ गेट आउट ट्रॉबिल शीर्षक वाली छवि चरण 14
    2
    लड़ने के लिए लड़ाई चुनें कभी-कभी यह कुछ ऊर्जा के बारे में बहस करने के लिए सभी ऊर्जा का उपयोग करने के लायक नहीं है। जब वे घर पर वापस आने के समय या फिर कब वापस आते हैं, तो आप और आपके माता-पिता दोनों थके हुए होते हैं। लड़ने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों को चुनें और छोटे लोगों को जाने दें
  • अपने माता-पिता के साथ गेट आउट ट्रॉबिल शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    उन गतिविधियों को जानें जिन्हें आप आनंद लेते हैं। यदि आपके माता-पिता नहीं समझते हैं कि आप क्या करना चाहते हैं, तो उन्हें इस बारे में पता करें उदाहरण के लिए, उन्हें नए स्केट पार्क में ले जाएं या उन्हें आपके पसंद के नए संगीत को सुनने दें। उन्हें बताएं कि आप वास्तव में किसी गतिविधि या शौक के बारे में क्या पसंद करते हैं। उन्हें अपने जीवन में शामिल होने से आपको बेहतर समझने में मदद मिलेगी
  • अपने माता-पिता के साथ गेट आउट ऑफ ट्रॉबिल शीर्षक वाली छवि चरण 16
    4
    एक साथ समय व्यतीत करें। अपने माता-पिता के साथ खर्च करते समय आप अपने दोस्तों के साथ खर्च करते हैं, उनके साथ जुड़ने का एक अच्छा तरीका है। एक सप्ताह में कुछ समय के बारे में, थोड़ी देर के साथ उनसे बात करने और फिर अपने होमवर्क के साथ तारीख तक जाने की योजना बनाएं ताकि आप उन्हें अपने दिन के बारे में बता सकें।
  • कार्यक्रम, महीने में कम से कम एक बार, एक विशेष दिन के लिए गतिविधियों को एक साथ करना, जैसे हाइकिंग, या एक शौक या परियोजना पर काम करना।
  • अपने माता-पिता के साथ गेट आउट ट्रॉबिल शीर्षक वाली छवि चरण 17
    5
    विचारशील रहें किसी अन्य रिश्ते के जैसा आप मूल्य देते हैं, विचारशील रहें और अपने माता-पिता के साथ अच्छा व्यवहार करें। क्या उन्हें पसंद है या उन्हें एक अच्छा नोट छोड़ दें
  • विधि 4

    समस्याओं से दूर रहें
    अपने माता-पिता के साथ कदम उठाना
    1
    नियमों का पालन करें आपके माता-पिता के नियम हैं जो कभी-कभी आपको समझ नहीं सकते हैं अक्सर, इन नियमों का ध्यान रखना और आपको अच्छे मूल्यों को सिखाना है। उनका सम्मान करें और उनका पालन करें।
  • अपने माता-पिता के साथ गेट आउट ट्रॉबिल शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    2
    काम करने का प्रस्ताव अपने माता-पिता को अपने पक्ष में रखने का सबसे अच्छा तरीका घर पर मदद कर रहा है। घर का काम करना किसी के लिए एक अतिरिक्त तनाव है, और आम तौर पर ये कार्य माता-पिता द्वारा अच्छे परिवार के माहौल को बनाए रखने के लिए किया जाता है। जब आप बड़े होते हैं, तो अधिक काम करने की पेशकश करें, जैसे कुत्ते को चलना, कपड़े तह करना, खिड़कियों की सफाई करना या कार की सफाई करना।
  • Video: माता-पिता के लिए === +91=7087592629 Get Lost Love Back by Vashikaran

    अपने माता-पिता के साथ गेट आउट ट्राबल शीर्षक वाली छवि चरण 20
    3
    स्कूल में जितना मुश्किल हो सके उतनी कोशिश करें यदि आपको परेशानी हो रही है क्योंकि आपके पास गरीब ग्रेड हैं, तो अपने स्कूल के प्रदर्शन को सुधारने का प्रयास करें होमवर्क करने के लिए हर दिन एक ही समय की अनुसूची करें परीक्षा के कुछ दिन पहले एक परीक्षा समूह के साथ एक साथ मिलें आखिरकार और आशावादी होने पर, इससे आपको बेहतर ग्रेड मिलेगा, लेकिन कम से कम आपके माता-पिता यह देखेंगे कि आप सुधार करने के लिए कितना प्रयास कर रहे हैं।
  • एक शिक्षक प्राप्त करें जो आपकी मदद कर सकता है स्कूल में। कभी-कभी एक ट्यूटर की लागत होती है, लेकिन एक के लिए मुफ्त में भी संभव है। इस अंतिम विकल्प के बारे में स्कूल परामर्शदाता से बात करें
  • अपने माता-पिता के साथ गेट आउट ट्रॉबिल शीर्षक वाली छवि 21
    4

    Video: How to Stop Hiccups in Newborn Baby || कैसे नवजात शिशु की हिचकी रोकें || हिचकी से सावधनी एवं उपाय

    अपने माता-पिता को सूचित करें। जब आप जानते हैं कि आपको कुछ के लिए परेशानी हो सकती है, तो उन्हें फिर से बात करने का समय दें उदाहरण के लिए, उन्हें पहले से बताएं कि आप अपनी कक्षाओं में से किसी एक में खराब ग्रेड प्राप्त करेंगे। हालांकि, यहां की कुंजी यह भी बताती है कि आप उस स्थिति को सुधारने के लिए क्या करेंगे। उदाहरण के लिए, उन्हें बताएं कि आप अतिरिक्त सहायता के लिए शिक्षक से पूछना चाहते हैं
  • और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com