ekterya.com

अपने माता-पिता के सम्मान को कैसे अर्जित करें

क्या आप चाहते हैं कि आपके माता-पिता आपको अधिक विश्वास करें? ट्रस्ट पारस्परिक अनुभव के माध्यम से प्राप्त किया जाता है और यह बहुत महत्वपूर्ण है। यहां हम आपको बताते हैं कि अपने माता-पिता के विश्वास को कैसे हासिल किया जाए।

चरणों

इनाम आपका अभिभावक` Trust Step 1
1

Video: RSTV Vishesh -16 August, 2018: Atal Bihari Vajpayee I अटल बिहारी वाजपेयी

विचलित मत हो उदाहरण के लिए, यदि वे आपको कुछ करने के लिए कहते हैं, तब तक कुछ भी न पूछे और अपने आप को विचलित करने के बिना तुरंत इसे पूरा न करें। इस का एक अच्छा उदाहरण यह लेख पढ़ा नहीं होगा, जब उन्होंने आपको होमवर्क करने के लिए कहा था।
  • इनाम आपका अभिभावक` Trust Step 2
    2
    संवाद - यदि आपके पास अपने माता-पिता के साथ चर्चा करने के लिए कुछ है, तो उनके साथ चर्चा करें। खुद का सम्मान करें अपने माता-पिता से मित्र बनने के लिए आप क्या कर सकते हैं, घर में काम करें, और अपनी राय आपके साथ साझा करें।
  • इनाम आपका अभिभावक` Trust Step 3

    Video: शनि जयंती – 25 मई की अमावस्या है बहुत ख़ास,सुख और सफलता होगी कदमो में अगर करेंगे ये उपाय Shani jyanti

    3
    सम्मान - यह दोनों तरीकों से चला जाता है आपको अपने माता-पिता के सम्मान का सम्मान करना चाहिए और वे आपको दे देंगे। पहचानें कि वे अलग-अलग पदों पर हैं और विभिन्न प्रकार के विचार हैं, जबकि प्रत्येक व्यक्ति को सम्मान के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए।
  • इनाम आपका अभिभावक` Trust Step 4
    4
    सच - झूठ बोलना भयानक है यदि आप झूठ बोलते हैं, तो आपकी समस्याएं केवल बड़ी होती हैं और आपके माता-पिता "कभी भी" आपके पर भरोसा नहीं करते। यदि आपने कुछ गलत किया है, इसके बारे में झूठ बोलना किसी के लिए चीजों को ठीक नहीं करेगा - आप सहित - लंबे समय में माता-पिता के समर्थन को खोना क्योंकि वे नैतिक चरित्र या मानकों पर सहमत नहीं हैं, इसलिए अनुमति नहीं है, इसलिए आम और ईमानदार होने पर ध्यान केंद्रित करना उपयोगी है।
  • इनाम आपका अभिभावक` Trust Step 5

    Video: शनि जयंती पर इन उपायों से शनि को करें प्रसन्न् // Shani Jayanti par kare ye upay

    5
    उठो और करो - यदि आपको लगता है कि यह करना सही है, तो इसे करें। यदि आपके माता-पिता आप में विश्वास नहीं करते हैं, तो उन्हें दिखाएं कि आप सक्षम हैं और उनके विश्वास के लायक हैं। सोच और योजना आपको कहीं भी नहीं मिलेगी-आपको बाहर जाना होगा और उन्हें दिखाएं कि आप कौन हैं और उन्हें आपको क्यों भरोसा करना चाहिए।



  • इनाम आपका अभिभावक` Trust Step 6
    6
    हमेशा आपसे क्या कहना है, उनकी बात सुनो आप राय के साथ एकमात्र एक नहीं हैं - आपके माता-पिता के पास भी उन्हें है हमेशा कहें कि आप क्या सोच रहे हैं
  • इनाम आपका अभिभावक` Trust Step 7
    7
    पूछे बिना घर साफ करें अगर आप रात के खाने में मदद कर सकते हैं तो उनसे पूछें उन्हें पूछें कि क्या उन्हें कुछ के साथ मदद की ज़रूरत है, लेकिन हमेशा नहीं। वे विश्वास करेंगे कि आप कुछ चाहते हैं
  • इनाम आपका अभिभावक` Trust Step 8
    8
    यदि आपके माता-पिता परेशान हैं, तो उनसे पूछें कि क्या होता है यदि वे आपको अपने दिन के बारे में पूछते हैं या स्कूल में क्या हुआ, तो मत कहो, "आप परवाह नहीं है"। ईमानदार रहें और उनसे बात करें
  • इनाम आपका अभिभावक` Trust Step 9
    9
    आपको लगता है कि आपके माता-पिता वास्तव में आप पर भरोसा करते हैं, तो उनसे पूछें कि क्या आप कुछ बड़ा कर सकते हैं, जैसे कि सप्ताहांत पर एक पार्टी में जाकर, स्कूल से घर जाकर, जैसी चीजें। पागल मत हो अगर वे कहते हैं कि नहीं। इसके बजाय, उनके समय और राय के लिए धन्यवाद। आपको इस बात से हैरान होगा कि आपने कितना सम्मान किया और अपने दिमाग को बदल सकता है। अगर तुम नहीं करते तो पागल मत बनो।
  • युक्तियाँ

    • अपने माता-पिता के साथ बात करें। यदि आप उनके साथ नहीं आते हैं, तो कृपया उनसे पूछें कि क्या आप उनसे बात कर सकते हैं। स्पष्ट रूप से अपनी समस्याओं को प्रस्तुत करें और उनकी राय के लिए पूछें। बोलो और वे जो आपको बताते हैं, खुले तौर पर सुनें। वे हमेशा आपको जो बताते हैं, उनके लिए तैयार रहना चाहिए।
    • एक व्यक्ति की भरोसा करने योग्य व्यक्ति की तरह सोचें ऐसा व्यक्ति क्या करता है? वह कैसे व्यवहार करेगा? उस व्यक्ति की तरह अधिनियम
    • अपने माता-पिता के विश्वास का लाभ न लें।
    • यदि आप सोच रहे हैं कि आप अचानक क्यों इतने दयालु हैं, तो कहें कि आप अपने दोस्तों के साथ और चीजें करने के लिए अपना विश्वास अर्जित करना चाहते हैं। ईमानदारी से रहें

    चेतावनी

    • यह "एक लंबा समय" लेता है उम्मीद मत करो अपने आत्मविश्वास रातोंरात प्राप्त करने के लिए
    • छोटी चीजें वे गिनती। अगर छोटे कार्य संबंधों के अनुरूप नहीं होते हैं, तो भरोसा तेज हो जाएगा। इसके अलावा, ये कार्य विश्वास को बनाने में सहायता करते हैं।
    • उस विश्वास को तोड़ने की कोशिश न करें, क्योंकि इसे फिर से जीतना असंभव है
    • यदि आपने कुछ गलत किया और आप इन चरणों को करना चाहते हैं, तो थोड़ा इंतजार करें। आपके माता-पिता अभी भी आपके साथ नाराज हो सकते हैं, और इन चीजों को उनके लिए भरोसेमंद चीजों पर दंडित नहीं किया जाएगा। तो थोड़ी देर रुको (आप कितना बुरा किया पर निर्भर करता है) सब कुछ हुआ है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com