ekterya.com

डाइविंग मुखौटा कैसे खेलें

जल्दी या बाद में, यह होगा: धुंधला मुखौटा स्टीम एक भद्दा और कई उत्कृष्ट गोताखोरों के लिए निराशा का स्रोत है, खासकर नए उपकरणों के साथ। यहाँ आप देखेंगे कि कैसे एक मास्क तैयार करने के लिए गोता लगाने और हमेशा के लिए भाप को खत्म करने के लिए!

चरणों

Defog एक डाइविंग मास्क चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
निर्माता से परिरक्षक स्नेहक को हटाने के लिए गर्म, साबुन पानी में अपना मास्क धो लें। आजकल, मास्क सिलिकॉन समर्थन से बनाये जाते हैं कुछ तत्वों के संपर्क के कारण सिलिकॉन रंग बदल सकता है और समय के साथ लचीलेपन को खो सकता है। निर्माताओं, एक स्नेहक के साथ मुखौटे को कवर करते हैं, ताकि रंगों के नुकसान से बचने के दौरान मुखौटे खुदरा दुकानों में दिखाई दे। यह स्नेहक नए मुखौटे में भाप का दोषी है।
  • Defog एक डाइविंग मास्क चरण 2 नामक छवि
    2
    हल्के अपघर्षक क्लीनर के साथ लेंस के अंदर रगड़ें। केवल ग्लास लेंस! कुछ मुखौटे में प्लास्टिक लेंस है, जो इस तकनीक के साथ खरोंच किया जा सकता है। साबुन का पानी लगभग पूरी तरह से वसा में कटौती करेगा, लेकिन भाप को रोकने के लिए लेंस पूरी तरह से साफ किया जाना चाहिए। टूथपेस्ट सबसे अच्छा है जिसे लेंस के इंटीरियर को साफ करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। टूथपेस्ट को जेल में नहीं होना पड़ता है, क्योंकि इसमें पर्याप्त अप्राव्य नहीं है। घरेलू क्लीनर काम कर सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए सावधानी बरती जानी चाहिए कि प्रयोग करने से पहले मुखौटा पूरी तरह से धोया जाता है, क्योंकि घरेलू क्लीनर मुखौटा में मलबे छोड़ दिए जाने पर अनसुनी गोताखोरों को परेशान कर सकते हैं या नुकसान पहुंचा सकते हैं। एक परिपत्र गति और कुछ दबाव के साथ, कई मिनट के लिए टूथपेस्ट को एक पैसा का आकार, पूरी तरह से लेंस की आंतरिक सतह को रगड़ना पड़ता है। कुल्ला और आपरेशन 2 से 3 बार दोहराएं।



  • Defog एक डाइविंग मास्क चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    डाइविंग के दिन, अंदर की सतह साफ और कुल्ला। यदि आप मुखौटा बंद कर देते हैं, तो आप थूक सकते हैं (कुछ लोग कहते हैं कि आपको इसके बारे में सावधान रहना है, क्योंकि लार में कई बुरी चीजें हैं जो आपकी आँखों में नहीं आती हैं) लेंस या व्यावसायिक डाइस्टर के कुछ बूंदों को इसे रखने के लिए जोड़ें साफ।
  • युक्तियाँ

    Video: Park Ranger Hellcat Jeep Wrangler Patrol | GTA 5 LSPDFR Episode 262

    • डुबकी के बीच मुखौटा सूखा न दें, ऐसे दिनों में जब आप पानी में कई बार प्रवेश करते हैं जब सूखी, धैर्य और खनिजों की जमावटें बनी रहती हैं तो भाप को अधिक आसानी से बनाने की अनुमति मिलती है।
    Burn_the_glass_clean_362.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक: Burn_the_glass_clean_362
    यदि आपने इन चरणों का पालन किया है और अभी भी मुखौटा वाष्प के साथ समस्याएं हैं, तो प्रशिक्षक से पूछें कि कैसे मास्क को फॉगिंग से रोकने के लिए वैकल्पिक लाइटर (केवल गिलास लेंस) के साथ लेंस स्नेहक को जलाने का एक विकल्प है लौ को थोड़ा सा ले जाएं, ताकि मुखौटा के सिलिकॉन किनारों को बर्बाद न किया जा सके। ऐसे व्यक्ति से पूछें जो पहले से ही ऐसा कर चुके हैं, जैसे स्टोर के मालिक, जहां आप मुखौटा खरीदने जा रहे हैं (उन्हें ऐसा करते हैं, और फिर भुगतान करें)। यदि सॉट फॉर्म, चिंता न करें आप इसे आसानी से साफ कर सकते हैं
  • अगर पानी के नीचे अपना मुखौटा धुएं, तो इसे पानी से भरें और इसे खुले पानी के पाठ्यक्रम के अनुसार सीखें। ध्यान रखें कि मुखौटा गीला करना इससे कोहरे को आसान बना सकता है तो आपको इसे कई बार फिर करना होगा
  • यदि यह हर समय धूसर हो जाता है, तो थोड़ा सा पानी अंदर छोड़ दें, और हर बार आपके सिर को एक तरफ से आगे बढ़ने के नीचे दिखे। यह पानी के नाक के नीचे पानी के लिए असुविधाजनक हो सकता है, लेकिन वह यह है या गोताखोर को रद्द कर देता है।
  • एक सामान्य और सस्ती तकनीक जो कि बहुत साफ उपयोग में रखी जा रही मुखौटा है, उसमें थूकना है, और लेंस के इंटीरियर (ऊपर और नीचे, बाएं से दाएं) के सभी दिशाओं में थूक को रगड़ना है। लार के साथ, आप केवल मुखौटा (यह एक बार में प्रवेश करती है और एक बार निकलती है) को तुरंत कुल्ला देता है। बूंदों को निकालने के लिए इसे अपने हाथ से थोड़ा स्विंग दे दो और मुखौटा वापस डाल दिया। जब आप डाइविंग होते हैं तो यह भाप से मुक्त रहेगा। सबसे अच्छे से, आपको व्यावसायिक एंटीफ़ॉग्ग खरीदने की ज़रूरत नहीं है, या जब आपको हाथ में नहीं मिलता है तो आपको इसकी आवश्यकता होगी।
  • कई प्रशिक्षकों इस विधि से असहमत हैं। मानव लार में 500 प्रकार के जीवाणु होते हैं। समय के साथ, मास्क जिसमें वे थूकते हैं वे लेंस के आसपास एक काली मोल्ड करते हैं। वाणिज्यिक एंटीफॉग्ज महंगे नहीं हैं (ये आमतौर पर बोतल के लिए लगभग 5 डॉलर से 6 डॉलर खर्च करते हैं जो आमतौर पर वर्षों तक रहता है), और डाइविंग के दौरान अधिक समय तक रहना पड़ता है। लेंस पर एक छोटा बूंद लागू करें और इसे वितरित करें। फिर, कुल्ला हो गया! एक वाष्प रहित लेंस, यह महसूस करते हुए कि आप एक वैज्ञानिक प्रयोग कर रहे हैं!
  • एक नरम शैम्पू (बच्चा, सटीक होना) एक उत्कृष्ट एंटिफॉग है लेंस पर 1 से 2 बूँदें डाल दीजिए और किनारों पर ध्यान देकर सतह पर धीरे-धीरे और समान रूप से फैलाया। अच्छी तरह से कुल्ला, पानी में प्रवेश करने से पहले यदि नहीं, तो आप मुखौटा के अंदर बुलबुले कर सकते हैं। यह हमेशा काम करता है! आप स्प्रे की एक बोतल भी खरीद सकते हैं और बच्चे के शैंपू के कुछ बूंदों को डाल सकते हैं और फ़िल्टर्ड पानी से भर सकते हैं। लेंस के अंदर एक हल्के परत को छोड़ने के लिए, धीरे से, पानी के साथ धीरे से कुल्ला और कुल्ला।
  • यदि डाइविंग के दौरान आपका मुखौटा अक्सर धुंधला हो जाता है, तो यह आम तौर पर होता है क्योंकि आप अपने नाक से साँस ले रहे हैं। आपके शरीर का तापमान 98.6 है, और पानी की आम तौर पर बहुत कम है हवा जो आपके फेफड़ों से आता है वह गर्म है और सिर्फ कुछ ही कम श्वास के बाद एक घनीकरण पैदा करता है। अधिक या कम कार की खिड़की की तरह, जब हवा बाहर की तुलना में गर्म होती है।
  • Video: Our first Live PS4 Broadcast Diablo III

    Video: चंद्रशेखर आजाद का जीवन परिचय | Chandra Shekhar Azad Biography in Hindi

    चेतावनी

    • अगर पहली बार लेंस को साफ करने के लिए घरेलू क्लीनर का उपयोग किया जाता है, तो पानी में डूबने से पहले, मुखौटा को अच्छी तरह कुल्ला करना बहुत महत्वपूर्ण है। घरेलू क्लीनर आंखों और त्वचा को परेशान कर सकते हैं, और चरम मामलों में, दृष्टि का नुकसान हो सकता है। आप बेहतर टूथपेस्ट का उपयोग करें
    • टकसाल-स्वाद वाले टूथपेस्ट से बचें यह आपकी आंखों को भी परेशान करेगा
    • कारखाने को केवल एक बार सफाई करना जब आप निर्माता के रक्षक को हटा देते हैं, तो लेंस को फिर से सफाई की आवश्यकता नहीं होगी।
    • केवल धीरे से प्रेस करें आप लेंस को खरोंच नहीं करना चाहते
    • लार का उपयोग करते समय सावधान रहें: आपके पास बहुत से बग हैं जो आप अपनी आंखों में नहीं चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com