ekterya.com

अपनी आँखों को छूने के बिना संपर्क लेंस कैसे निकालें?

संपर्क लेंस उन लोगों के साथ हुआ है जो चश्मा पहनना पसंद नहीं करते हैं। हालांकि, बहुत से लोग इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते क्योंकि वे अपनी आँखें छूना पसंद नहीं करते हैं। क्या आप जानना चाहते हैं कि आपकी आंखों को छूने के बिना संपर्क लेंस कैसे निकालें? इसके बाद, यह आलेख पढ़ें कि यह कैसे करना है।

चरणों

आपकी आंख को छूने के बिना संपर्क लेंस ले लो छवि शीर्षक 1
1
साबुन और गर्म पानी से अपना हाथ धो लें यह आपके हाथों पर मौजूद किसी भी बैक्टीरिया को निकाल देगा और आप अपनी आंखों के आसपास त्वचा को स्थानांतरित कर सकते हैं, जो अंततः एक आँख संक्रमण, लालिमा या सूजन पैदा कर सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि आपके नाखूनों के तहत कोई गंदगी नहीं है, यह कटौती पाने में भी बेहतर हो सकता है, हालांकि यह आवश्यक नहीं है। वास्तव में, कई लड़कियों को झूठी नाखूनें पहनना पसंद है, वे इस तरह से कॉन्टैक्ट लेन्स को हटाने के लिए इस्तेमाल करते हैं, क्योंकि वे अपने नाखूनों से बचने और उनकी आँखें या कॉन्टैक्ट लेन्स खरोंच नहीं करते हैं।
  • आपकी आंख को छूने के बिना संपर्क लेंस ले लो छवि शीर्षक
    2
    अपनी आंखों में से एक को अपना प्रबल हाथ ले लो जब तक आप पानी की रेखा नहीं देख सकें, अपनी आंखों के गुहा के अंदर अपनी ऊपरी छिद्रों की लाइन को रखने के लिए अपनी उंगलियों में से एक का उपयोग करें (अंगूठी की उंगली या तर्जनी उंगलियां जो आप आमतौर पर उपयोग की जाती हैं)। अपने दूसरे हाथ की उंगलियों में से एक के साथ अपने निचले lashes की लाइन के साथ ही करते हैं



  • आपकी आंख को छूने के बिना संपर्क लेंस ले लो छवि शीर्षक 3

    Video: Dakiya Roj Gali Me Ave - Superhit Bollywood Folk Dance Song - Mithun Chakraborty - Aaj Ka Boss

    3

    Video: #0001 Munni Badnam Hui Darling Tere Liye Full Song HD Dabangg.flv

    अपनी आंखों में कड़ी मेहनत करना सुनिश्चित करें, फिर निचली झुकाव की रेखा को आगे बढ़ने के लिए दोनों लाइनों में शामिल हों और ऊपरी नीचे लेश। आपका संपर्क लेंस बाहर आना चाहिए था।
  • Video: श्री कृष्ण ने भक्त को दर्शन देने के लिए यमुना नदी में रची लीला

    आपकी आंख को छूने के बिना संपर्क लेंस ले लो छवि शीर्षक 4
    4
    अपनी दूसरी आंखों के साथ भी यही करें इसलिए, आपने अपनी आंखों को छूने के बिना अपने संपर्क लेंस को बाहर निकालने में कामयाबी हासिल की है।
  • युक्तियाँ

    • यह एक डेस्क या समान सतह पर ऐसा करना बेहतर हो सकता है, क्योंकि लेंस आपकी पलकों से फर्श तक गिर सकता है।
    • यदि संपर्क लेंस बाहर नहीं आते हैं, तो इसका मतलब है कि आपने अपनी आंख के खिलाफ पर्याप्त दबाव नहीं डाला। बल के साथ धक्का जाने से डरना मत, कोई संभावना नहीं है कि आप इस तरह से अपनी आंख को नुकसान पहुंचाएं। यह विधि वास्तव में चुटकी विधि से ज्यादा सुरक्षित है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com