ekterya.com

अपनी हार्ड कॉन्टैक्ट लेंस कैसे निकालें

हार्ड संपर्क लेंस आँखों में फंस जाते हैं या निकासी प्रक्रिया के दौरान घूमते जाते हैं। इस निराशा से बचने के तरीके हैं

चरणों

भाग 1

अपने हाथों को तैयार करें
हार्ड कॉन्टैक्ट ले आउट छवि शीर्षक 1
1
हल्के साबुन के साथ अपने हाथ धो लें इसका मतलब है कि आपको दुर्गन्ध या मॉइस्चराइजिंग साबुन का उपयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि वे आपके संपर्क लेंस में अवशेष छोड़ सकते हैं।

भाग 2

अपने आप को तैयार करें
हार्ड कॉन्टैक्ट लेआउट 2
1
दर्पण के सामने देखो
  • इमेज शीर्षक से बाहर निकालें हार्ड संपर्क चरण 3
    2

    Video: कांटेक्ट लेंस लगाए रखने से नहीं है कोई नुकसान

    एक सपाट सतह पर कम खड़े रहें उदाहरण के लिए, अपने ड्रेसर के शीर्ष से कम ऊंचाई पर रहें। इससे यह सुनिश्चित होगा कि आपके संपर्क लेंस फर्श पर नहीं आते हैं।
  • भाग 3

    लेंस निकालें

    विधि एक

    इमेज शीर्षक से बाहर निकालें हार्ड संपर्क चरण 4

    Video: कांटैक्ट लैंस: पहनते हैं और सुरक्षित रूप से दूर करने के लिए कैसे

    1
    टैब की प्रत्येक पंक्ति के मध्य में एक सूचक उंगली दबाएं। नतीजा यह होना चाहिए कि आपके पास अपनी उंगलियों के बीच फंसे संपर्क लेंस हैं
  • छवि शीर्षक 99651 5
    2
    अपनी ऊपरी सूचक उंगली को पलक के साथ, निचले पलक की तरफ नीचे ले जाएं। इसका परिणाम होना चाहिए कि संपर्क लेंस बाहर आता है।
  • विधि दो




    इमेज शीर्षक से बाहर निकालें हार्ड संपर्क चरण 5
    1
    अपने आप को एक सतह पर कम स्थिति में सुनिश्चित करें कि संपर्क लेंस जमीन पर नहीं आती है। तर्जनी का इस्तेमाल करने और इसे नीचे जाने के लिए निचले पलक की ओर नीचे जाने के बजाय:
  • छवि शीर्षक 99651 7
    2
    जब सही संपर्क लेंस निकालते हैं, तो संपर्क लेंस लेने के लिए नीचे अपनी आंखों के नीचे अपना बाएं हाथ नीचे रखें और रखें।
  • Video: राजसमंद में पीटा एक्ट की कार्रवाई

    छवि शीर्षक 99651 8
    3
    अपने दाहिने हाथ से, अपनी तर्जनी और मध्य उंगली का उपयोग करके, अपनी दाहिनी आंख के दाहिनी ओर खींच कर बस झपकी लेना। एक बार जब आप झपकी लेते हैं, तो संपर्क लेंस आपके बाएं हाथ पर गिर जाएंगे।
  • आप ऊपरी पलक पर केवल अपनी सही तर्जनी उंगली से बाहर खींच सकते हैं, जैसा कि आप देखते हैं और बाईं तरफ। अपनी नाक की नोक थोड़ा ऊपर और बाईं ओर बदलें फिर, यह झपकाता है और संपर्क लेंस बाहर आ जाएगा। बाईं तरफ के विपरीत क्या करें
  • छवि शीर्षक 99651 9
    4

    Video: कैसे करें: सम्मिलित करें और निकालें आरजीपी लेंस (हार्ड संपर्क लेंस) | Nanci बगेट

    जब आप बाईं ओर से लेंस को निकालते हैं, तो ऊपर की प्रक्रिया को दोहराएं, लेकिन पलक और अपने दाहिने हाथ को संपर्क लेंस लेने के लिए अपने बाएं हाथ का उपयोग करें। यह बहुत आसान है और, सचमुच, आप इसे एक आँख की झपकी में करते हैं!
  • युक्तियाँ

    • समाधान के साथ अपने लेंस केस के कुओं को पूरी तरह से भरने की कोई आवश्यकता नहीं है। निर्माताओं आपके लिए बहुत अधिक कुएं बनाती हैं ताकि आप समाधान को तेज़ी से पूरा कर सकें और अधिक खरीद सकें। आपको केवल लेंस को पूरी तरह से कवर करने के लिए पर्याप्त मात्रा में समाधान की आवश्यकता है। कौन सा समतुल्य है, आम तौर पर, आधे से अधिक अच्छी तरह से नहीं यह तब लागू नहीं होता है जब आप एंजाइमेटिक सफाई एडमिटिव का उपयोग करते हैं। जब आप सामान्य सोख में एंजाइमिक क्लीनर जोड़ते हैं, तो कुएं भरें ताकि क्लीनर ठीक से घुल सके।
    • अपने संपर्कों को अच्छी स्थिति में रखने के लिए सफाई पद्धतियाँ बदलती हैं तरल क्लीनर तेल और ऐसे अवशेषों को हटाने के लिए अच्छा है। एंजाइमी क्लीनर प्रोटीन बिल्डअप को हटाने में अच्छा है। सामान्य समाधान (सामान्यतः "मूल" समाधान) अधिकतम कीटाणुशोधन प्रदान करता है
    • लेंस क्लीनर के साथ समय-समय पर अपने लेंस केस धोएं यह एक शॉवर लेने के बाद साफ कपड़े पर डाल के बराबर है।
    • यदि आप लंबे समय से अपने संपर्क लेंस पहन रहे हैं, तो यह दिखाई दे सकता है कि वे आपकी आंखों में फंस गए हैं। प्रत्येक आँख में समाधान की एक बूंद डालें, अपनी आँखें बंद करें और धीरे से रगड़ें। यह आपके पक्ष में संपर्क लेंस की गतिशीलता का उपयोग करता है तब वे बंद हो जाएंगे

    चेतावनी

    • आपकी आँखें बहुत महत्वपूर्ण हैं - आंखों की देखभाल करने पर न करें। आपकी आँखें स्वस्थ रहना चाहिए ताकि आप लंबे समय तक अच्छी तरह देख सकें।
    • अपने लेंस का मामला बैक्टीरिया का कॉलोनी बनने न दें यदि यह गंदे है, तो इसे साफ करें हल्के साबुन को नुकसान नहीं होगा। लोगों की एक आश्चर्यजनक संख्या कुएं के तल पर ठोस समाधान के अवशेषों के साथ गंदी लेंस मामलों का उपयोग करती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com