ekterya.com

बाहर का आनंद कैसे लें

खर्च का समय बाहर प्रकृति के साथ साझा करने और वास्तविक जीवन की समस्याओं के बारे में भूल जाते हैं जो आपको तनाव देते हैं। एक बार जब आप, इंटरनेट और अपने iPhone का जाना कुछ दोस्तों की तलाश में और आश्चर्य और समुद्र, पहाड़ों और आप के आसपास के जंगलों के महिमा को अवशोषित करते हैं, आप कैसे जीवन जिया जाना चाहिए का एक बेहतर समझ होगा और आप पुनर्जीवन और ताजा महसूस करेंगे। बाहर का आनंद लेने के अनगिनत तरीके हैं, भले ही आप स्की चैंपियन न हों WikiHow आपके लिए कुछ उत्कृष्ट सुझाव हैं

चरणों

छवि शीर्षक का आनंद लें आउटडोर्स चरण 1
1
गोले ले लीजिए गोले इकट्ठा करने का एक और तरीका लोगों को बहुत कठिन प्रयास किए बिना बाहर का आनंद लेना है। यदि आप समुद्र तट पर एक अच्छा दिन चाहते हैं, लेकिन सर्फिंग या कमाना आपकी बात नहीं है, समुद्र तट पर एक लंबी पैदल यात्रा ले जाओ कि आप दिलचस्प मिलते हैं। आप गोले को इकट्ठा करने या ऑनलाइन जाने के लिए भी एक गाइड प्राप्त कर सकते हैं और आपको मिले शेल के प्रकार की पहचान करने का प्रयास कर सकते हैं। आप एक बच्चा या एक अच्छा दोस्त भी ले सकते हैं जिनके साथ आप बात करना चाहते हैं। यह समुद्र तट का आनंद लेने का एक शानदार तरीका है, विवरणों पर ध्यान दें और लटकाएं।
  • छवि का आनंद लें जो आउटडोर्स चरण 2 का आनंद लें
    2
    हरा फ्लैश देखें कुछ लोग कहते हैं कि हरे रंग का फ्लू केवल जूलस वर्ने का आविष्कार है, जबकि दूसरों का कहना है कि यह एक वास्तविक घटना है। किसी भी तरह से, निश्चित रूप से यह आपके जीवन में कम से कम एक बार देखने की कोशिश के लायक है जहां से सूर्यास्त देखने के लिए एक अच्छी जगह खोजें सूर्य पर अपनी आँखें रखें और क्षितिज में जितनी कम संभव हो उतनी ही प्रतीक्षा करें जब केवल प्रकाश का सबसे छोटा किनारा रहता है। वहां, सूरज गायब होने से पहले, आप एक हरे रंग की फ्लैश देखेंगे जो दूसरे दिन के अंत का संकेत करता है। यह वाकई रोमांटिक और भारी अनुभव हो सकता है
  • छवि का आनंद लें जो आउटडोर्स चरण 3 का आनंद लें
    3
    कैब्रिला चलायें पिंजरे बजाना पानी के शरीर के साथ समय बिताने का एक मजेदार तरीका है और एक वास्तविक कौशल बन सकता है जिसे आप विकसित कर सकते हैं। तुम्हारी ज़रूरत होती है थोड़ा पानी और एक जगह है जहां आप सपाट पत्थरों को कम से कम बड़े सिक्का का आकार ले सकते हैं। बस अपने तर्जनी और अपने अंगूठे के बीच पत्थर रखें ताकि वह जमीन के समानांतर है और इसलिए आप पानी में एक पत्थर फेंक, जिससे यह एक मामूली कोण पर सतह मारा, क्या पलटाव जाएगा कलाई का एक झटका बनाते हैं। एक बार जब आप एक विशेषज्ञ बन जाते हैं, तो आप अपने दोस्तों के बीच सॉफ्टबॉल प्रतियोगिताओं का प्रदर्शन कर सकते हैं या रिकॉर्ड को तोड़ने का प्रयास कर सकते हैं कि आप कितनी बार एक चट्टान उछाल लेते हैं।
  • छवि का आनंद लें जो आउटडोर्स चरण 4 का आनंद लें
    4
    प्रकृति के बारे में एक कविता लिखें बाहर जाओ और आराम से सीट ढूंढें। आपको केवल एक नोटबुक, पेन और खुले दिमाग की ज़रूरत है क्या समय के बारे में लिखना प्रारंभ करें: आप के सामने सुंदरता, रहस्य और प्रकृति का जादू, भले ही आप केवल कुछ पेड़ या खुले मैदान देख रहे हों। प्रकृति की शुद्धता में हमेशा जादू है और जल्द ही आप बहुत कुछ लिखेंगे। पर्यावरण भी आपके बचपन या अतीत की छवि को आच्छादित कर सकता है और आप खुद को प्रकृति के बारे में एक कविता लिख ​​सकते हैं और यह आपके जीवन से कैसे संबंधित है।
  • आप एमिली डिकिन्सन के लिए बाहर के बारे में कुछ भी सार्थक लिखने की ज़रूरत नहीं है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप को किसी को भी लिखने की आवश्यकता नहीं है प्रकृति के बारे में लेखन एक उत्कृष्ट अनुभव हो सकता है
  • छवि का आनंद लें जो आउटडोर्स चरण 5 का आनंद लें
    5
    जाओ पक्षी देखें पक्षियों को देखने वालों के लिए सड़क पर आनंद लेने के लिए एक मजेदार और संपूर्ण गतिविधि है, जो धैर्य और प्रकृति के लिए एक सच्चे प्यार हैं। आप पहली बार कई पेड़ के साथ एक क्षेत्र खोजने की जरूरत है देख पक्षी जाने के लिए, दूरबीनों के जोड़े मिलता है, एक नोटबुक नोट और एक गाइड के लेने के लिए पक्षियों आप चाहते हैं की पहचान में मदद करने के लिए। जो लोग गंभीर पक्षियों के पर्यवेक्षक बन जाते हैं, वे एक ही स्थान पर घंटे बिता सकते हैं, एक विशिष्ट दुर्लभ पक्षी की तलाश में। हालांकि, यह आपके केस नहीं है आप एक और अधिक अनौपचारिक दृष्टिकोण प्राप्त कर सकते हैं और एक नया स्थान तलाशने में मज़ेदार हैं, एक ही समय में पक्षियों की खोज कर सकते हैं।
  • यह भी कुछ अच्छा है कि आप बच्चों के साथ क्या कर सकते हैं, ताकि वे प्रकृति के लिए अपना प्यार विकसित कर सकें।
  • छवि का आनंद लें आउटडोर्स चरण 6 का आनंद लें
    6
    साइकिल चलाता है सायक्लिंग आउटडोर का आनंद लेने का एक आदर्श तरीका है आप अपने द्वारा एक बाहरी क्षेत्र में लंबी बाइक की सवारी ले सकते हैं, साइकिल चालन क्लब में शामिल हो सकते हैं या साइकिल दौड़ के लिए भी साइन अप कर सकते हैं। जब आप अपने चेहरे पर हवा महसूस करते हैं और पेडलिंग करते समय आपकी आँखों से पहले हरे रंग का गुजरते हैं, तो आप वास्तव में प्रकृति का आनंद लेंगे। एक मोटर साइकिल की सवारी करना आपके हृदय की गति को बढ़ाने और सुधारने का एक शानदार तरीका है, बस सुनिश्चित करें कि आप एक हेल्मेट पहनते हैं बाइकिंग के सर्वश्रेष्ठ है कि यह भी परिवहन का एक साधन है, इसलिए यदि आप अपने जीवन के सड़क पर अधिक नियमित रूप से हिस्सा आनंद लेने के लिए क्या करना चाहते हैं, तो आप बाइक काम करने के लिए या यदि आप कर सकते हैं काम चलाने के लिए सवारी शुरू कर सकते हैं।
  • छवि का आनंद लें जो आउटडोर्स के चरण 7 का आनंद लें
    7
    Corre। बाहर का आनंद लेने का सही तरीका चल रहा है यदि आप मानसिकता करते हैं, तो आप केवल प्रकृति के साथ जुड़ते ही आप अपने पैरों को फुटपाथ को मारकर महसूस करेंगे। जंगल में सड़कों पर हरियाली या उद्यम से घिरा रास्ता चुनें (जब तक आप जानते हैं कि आप कहां जा रहे हैं) और जल्द ही आप पेड़ों के साथ एक महसूस करेंगे यदि आप वास्तव में प्रकृति का आनंद लेना चाहते हैं, तो आइपॉड छोड़कर अपने आस-पास का आनंद लें - आप जो विश्वास कर सकते हैं, उसके बावजूद आप अभी भी अपने परिवेश का आनंद ले सकते हैं भले ही आप गहन कसरत के बीच में हों। चलने के लिए बाहर चलें, जबकि सूरज को अधिक प्रकृति के साथ साझा करने के लिए और इसके दौरान कुछ प्राकृतिक प्रकाश प्राप्त करने के लिए।
  • बहुत से लोग सोचते हैं कि सूर्य के प्रकाश में होने से आपको खुश महसूस हो सकता है, इसलिए जब भी आप कर सकते हैं, इसका लाभ उठाएं।
  • छवि का आनंद लें, आउटडोर्स चरण 8 का आनंद लें

    Video: आनंद लें मानसी गंगा सम्पूर्ण दर्शन और कथा के : गोवर्धन मथुरा , उत्तर प्रदेश : Mansi ganga

    8
    तैराकी जाओ भले ही आप झील में तैरने जा रहे हों, महासागर या आउटडोर पूल, बाहर स्विमिंग बाहर का आनंद लेने का एक और शानदार तरीका है। एक तैराकी साथी के साथ जाओ या सिर्फ आधे घंटे या उससे अधिक के लिए पानी का आनंद लेने के लिए यह भी मजेदार हो सकता है कि एक अच्छा दोस्त के साथ बातचीत करते हुए, वॉलीबॉल खेलकर या तैराकी के बजाय आपके हाथ पर खड़े रहने के दौरान भी उसी स्थान पर तैर लें। यदि आप महासागर में हैं, तो अपने शरीर को एक लहर पर सर्फ करने का प्रयास करें और देखें कि आप कितनी दूर जा सकते हैं। तैराकी भी पूरे शरीर के लिए एक उत्कृष्ट अभ्यास है आप क्या खो सकते हैं?
  • छवि का आनंद लें जो आउटडोर्स चरण 9 का आनंद लें
    9
    समुद्र तट पर एक दिन बिताएं बस समुद्र तट पर रहने के लिए बाहर का आनंद लेने का एक और शानदार तरीका है। आप पिकनिक को व्यवस्थित कर सकते हैं, कुछ बियर रख सकते हैं जबकि अच्छे संगीत सुन रहे हैं, समुद्र तट वॉलीबॉल खेल सकते हैं या फ्रिसबी फेंक सकते हैं आप बस कुछ पत्रिकाओं को पढ़ सकते हैं और एक महान तन प्राप्त कर सकते हैं। रचनात्मक हो जाओ, भोजन कूलर के बीच आकस्मिक लक्ष्य बनाएं और समुद्र तट वालीबाली खेलें। आप रेत में किसी को भी दफन कर सकते हैं या रेत का महल या रेत मूर्तिकला बना सकते हैं। समुद्र तट पर जाने के लिए लोगों के एक समूह को व्यवस्थित करना मुश्किल लग सकता है लेकिन एक बार जब आप सूरज की रोशनी का आनंद ले रहे हैं, तो आपको अफसोस नहीं होगा
  • शीर्षक का आनंद लें, आउटडोअर्स चरण 10 का आनंद लें
    10
    शिविर जाओ कैम्पिंग बाहर का आनंद लेने का एक और शानदार तरीका है। आपको अपना सामान जैसे कि अपने तम्बू, नींद की थैली, कीड़े, भोजन, पानी और अन्य चीजों के खिलाफ स्प्रे इकट्ठा करने की आवश्यकता होगी, लेकिन जब आप अपने तम्बू का निर्माण करते हैं, तो आप इसके लायक होंगे और आप प्रकृति के साथ एक महसूस करेंगे। जाहिर है, सबसे अच्छी बात यह है कि किसी को पता है कि वे क्या कर रहे हैं के साथ जाना है कि आप अपने तम्बू का निर्माण, खाना पकाने और खतरे से बचने में सक्षम हैं। बहुत से लोग सोचते हैं कि "साहस पर चलें" यह उनके लिए नहीं है, लेकिन आप देखेंगे कि यह प्रकृति के करीब महसूस करने का एक बढ़िया तरीका है!
  • क्या आपको तम्बू में सो जाने का विचार पसंद नहीं है? तो आप रात में एक बहुत ही ग्रामीण होटल में सो सकते हैं और दिन बाहर सड़क पर खर्च कर सकते हैं।
  • छवि का आनंद लें आउटडोर्स चरण 11 का आनंद लें



    11
    वाइटवेटर वंश देखें आप जहां रहते हैं, उसके आधार पर, वेंटवॉटर उतरते हुए आप सबसे अधिक मजेदार और रोमांचक अनुभवों में से एक हो सकते हैं और यह वास्तव में बाहर का आनंद लेने का एक बढ़िया तरीका है। आपको एक मजबूत बेड़ा, पैडल, जीवन जैकेट और एक तैयार गाइड की ज़रूरत होगी जो आपको कठिन इलाके को पार करने में मदद कर सकता है। आप अपनी कठिनाई का स्तर चुन सकते हैं, इसलिए यदि आप परेशान हैं तो आप पहले नरम पानी की कोशिश कर सकते हैं। एक बार उनके पास कुछ अनुभव होने के बाद अधिक साहसी सबसे विश्वासघाती प्रदेशों को नेविगेट कर सकते हैं।
  • छवि का आनंद लें, आउटडोअर्स चरण 12 का आनंद लें
    12
    स्कीइंग या हिम सर्फिंग जाओ क्या आप बर्फ पसंद करते हैं? तो फिर, अगर मौसम परमिट, या आप कहीं झील तेहो के रूप में बर्फ के बहुत सारे के साथ सही समय पर जा सकते हैं, तो आप सड़क पर आनंद लेने के लिए स्कीइंग या स्नोबोर्डिंग जाना चाहिए। यदि आप कुल शुरुआत कर रहे हैं, चिंता न करें। वहां उपलब्ध वर्ग और बहुत सी मदद होगी जब आप अपने स्कीज़ को ताजा और कुरकुरे बर्फ पर पड़ने लगे तो आप प्रकृति के साथ एक महसूस करेंगे। अगर आपको सर्दियों की एथलेटिक गतिविधियों पसंद नहीं है और बस सुंदर बर्फ का आनंद लेना पसंद करते हैं, तो आप खेल के बिना कर सकते हैं और सीधे चॉकलेट और गर्म स्नान का आनंद उठा सकते हैं या स्नोमैन या बर्फ परीक्षक बन सकते हैं।
  • तुम भी inflatable sleds का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं। आप प्रयास के कुछ भी नहीं के साथ एक हिमपात पहाड़ी नीचे जाने की रोमांचक भावना का आनंद लेंगे आपको आसानी से स्लेज पर सुरक्षित रूप से जाना होगा, बैठकर सवारी का आनंद लें।
  • छवि का आनंद लें आउटडोर्स चरण 13 का आनंद लें
    13

    Video: हनुमान जी संग लें होली उत्सव का आनंद। .. HANUMAN HOLI CELEBRATION

    घुड़सवारी घोड़े की सवारी स्वभाव का आनंद लेने का एक और शानदार तरीका है और कोई भी इसे पर्याप्त सहायता और अभ्यास के साथ कर सकता है कोई है जो जानता है कि वे क्या कर रहे हैं खोजें और घोड़ों की सवारी यात्रा के लिए साइन अप करें। आप आवश्यक उपकरण प्राप्त करेंगे और वे आपको बताएंगे कि घोड़े को आप क्या करना चाहते हैं, उसे नियंत्रित करने और नियंत्रण कैसे करें। शुरुआती लोगों को अपने आराम क्षेत्र से ज्यादा नहीं छोड़ना होगा और आपको पहली बार पहाड़ उतरने के लिए एक घुमक्कड़ घोड़े को पैंतरेबाज़ी करने की आवश्यकता नहीं होगी। बाहर एक सुंदर और शक्तिशाली जानवर के साथ होने के नाते अपने शुद्ध रूप में प्रकृति का आनंद लेने का एक अविश्वसनीय तरीका है।
  • छवि शीर्षक का आनंद लें आउटडोर्स चरण 14
    14
    एक पिकनिक को व्यवस्थित करें पिकनिक की सराहना नहीं कर रहे हैं पर्याप्त स्वादिष्ट और सरल भोजन, एक कंबल की एक टोकरी चुनने और इसके आनंद लेने के लिए बाहर बैठने के बारे में कुछ बहुत अच्छा है आप पार्क के मध्य में एक पिकनिक बना सकते हैं या आगे जंगल में जा सकते हैं। बस सरल सैंडविच, स्ट्रॉबेरी, पनीर और पटाखे या यहां तक ​​कि शराब और प्लास्टिक के कप की एक बोतल पैक और यही है। यह आपके साथी के लिए रोमांटिक आश्चर्यजनक हो सकता है या आपके और आपके दोस्तों के लिए एक अच्छा समय हो सकता है और आप इस प्रक्रिया में लोगों को देख सकते हैं।
  • छवि का आनंद लें आउटडोर्स चरण 15 का आनंद लें
    15
    सैर के लिए जाओ लोग आज पर्याप्त चल नहीं रहे हैं लोग मानव चालन के इस मूल रूप से बचने के लिए अपनी कारों में छिपते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि यदि वे एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा रहे हैं तो वे बेहतर प्रबंधन या चलाएंगे। वास्तव में, चलना बाहर का आनंद लेने के सबसे बुनियादी तरीकों में से एक है और वास्तव में आपके आसपास प्रकृति को नोटिस करता है। अपना फोन या अपने आइपॉड को न उठाएं और अपने खुद के विचारों से अकेले रहने का आनंद लें, अपने आस-पास की दुनिया को देखिए। यह वास्तव में ध्यान अनुभव हो सकता है
  • इसे एक लक्ष्य बनाओ कि चलना आपके जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। अपने आप से पूछें कि जब आप गाड़ी चला सकते हैं या चलने से सार्वजनिक परिवहन ले सकते हैं।
  • छवि शीर्षक का आनंद लें आउटडोर्स चरण 16
    16
    खेल के बाहर एक खेल खेलते हैं। ऐसे कई महान खेल हैं जो आपको सड़क, टेनिस, सॉकर, बास्केटबाल, बैडमिंटन, वॉलीबॉल या गोल्फ जैसे बाहर का आनंद लेने में मदद कर सकते हैं। अपने Wii पर चलाना बंद करो और कुछ दोस्तों को एक आउटडोर संगठित खेल खेलने की तलाश करें। सबसे अच्छा होने या चीजों को सुपर प्रतिस्पर्धी बनाने के बारे में चिंता न करें बस अपने दोस्तों के साथ मज़े करना और बाहर का आनंद लेने के बारे में चिंता करें।
  • छवि का आनंद लें आउटडोर्स चरण 17 का आनंद लें
    17
    मत्स्य पालन जाना कौन कहता है कि मछली पकड़ना केवल पुराने लोगों के लिए है? अगर कोई जानता है कि वह क्या कर रहा है तो कोई भी अच्छी सुबह या यहां तक ​​कि मछली पकड़ने के दोपहर का आनंद ले सकता है। दरअसल यह बहुत आसान है: आप अपने चारा को हुक कर देते हैं, आप अपनी लाइन फेंकते हैं और आप काटने के लिए मछली की प्रतीक्षा करते हैं। तो आपको बस इतना करना होगा कि इसे बाहर निकालना है। सबसे मुश्किल बात यह है कि उनके लिए काटने के लिए इंतजार करना है क्योंकि यह देरी हो सकती है, लेकिन हर चीज मजाक का हिस्सा है। दोस्तों के साथ मत्स्य पालन बहुत अच्छा है, क्योंकि आप बस बैठ सकते हैं और लंबे दार्शनिक बातचीत कर सकते हैं। यदि आप सही मछली पकड़ते हैं, तो आप इसे रात के खाने के लिए भी तैयार कर सकते हैं (और हम इसे दूसरे अतिथि के रूप में नहीं देखें)।
  • बस सुनिश्चित करें कि आप अपने स्थानीय कानूनों की जांच करें, चाहे आप कहीं भी हों, आपको मछली पकड़ने के लाइसेंस की आवश्यकता हो।
  • किसी के साथ रहना सबसे अच्छा है जो यह जानता है कि वे क्या कर रहे हैं। सबसे मुश्किल हिस्सों में से एक यह है कि आपकी लाइन को कैसे अनकेल करें या मछली से हुक को हटा दें, जब आप इसे पानी से निकाल लेते हैं, तो यह थोड़ा गंदा और जटिल हो सकता है।
  • आनंद का आउटडोर्स चरण 18 का आनंद लें
    18
    बारबेक्यू सड़क पर क्या आप थका हुआ बिना आउटडोर का आनंद लेना चाहते हैं? ऐसा करने के लिए सबसे बेहतरीन तरीके से एक आउटडोर बारबेक्यू का आयोजन करना है अपने प्रत्येक मित्र को कुछ लाने के लिए कहें और केवल एक चीज के बारे में आपको चिंता करने की ज़रूरत होगी, ऐसा करने के लिए एक आरामदेह जगह मिल रही है (आदर्श रूप से आपका खुद का आँगन या पार्क) और उन बर्गर, गर्म कुत्तों और शाकाहारी चीज़ों को खाना बनाना यह थोड़ी सी भी कवायद किए बिना अपने दोस्तों के साथ बाहर होने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • छवि शीर्षक का आनंद लें आउटडोर्स चरण 1 9
    19
    एक काम पेश करें यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन यह बहुत मजेदार है! अपने कुछ दोस्तों को एक अच्छी, सनी जगह में इकट्ठा करें और उनमें से प्रत्येक को एक नाटक की एक प्रति या इसे से एक दृश्य दें। चुनें कि प्रत्येक चरित्र कौन चलेगा और मजाक में बातचीत का व्याख्या कर सकता है, भले ही आप शेक्सपियर या यूजीन ओ `नील को बताएंगे या नहीं। और नरक, यदि आप बहुत रचनात्मक महसूस कर रहे हैं, तो आप अपना काम लिख सकते हैं और अपने दोस्तों को इसका व्याख्या कर सकते हैं। आप काम को याद रख सकते हैं और दर्शकों से पहले इसका व्याख्या भी कर सकते हैं, भले ही यह मित्रों और परिवार का एक छोटा समूह हो। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप बाहर हैं, ताजी हवा में श्वास!
  • छवि का आनंद लें, आउटडोर्स चरण 20 का आनंद लें
    20
    बारिश में खेलना कौन कहता है कि बारिश के दौरान आपको अंदर छिपाना है? यदि आप साहसी हैं, तो फुटबॉल खेलने के लिए बारिश में चलें या बस सब कुछ के साथ एक महसूस कर लें, जब तक कोई स्पष्ट किरण नहीं है यदि आप बारिश में नहीं जाना चाहते हैं, तो आप पोर्च पर बैठ सकते हैं और एक कप चाय और एक अच्छी किताब का आनंद उठा सकते हैं, सड़कों पर पट्टी बांधने और सबकुछ सफाई के लिए सुन सकते हैं।
  • कुछ लोगों के लिए, बारिश उदास और निराशाजनक है, लेकिन आप उनमें से एक होने की जरूरत नहीं है। आपको इसे एक सुंदर और पुन: संपन्न होने की घटना के रूप में देखना चाहिए।
  • छवि का आनंद लें आउटडोर्स चरण 21 का आनंद लें
    21
    सितारों का निरीक्षण करें सितारों को देखकर एक जादुई तरीका हो सकता है, समय देने के लिए रोमांटिक का उल्लेख नहीं कर सकता। आप सभी की ज़रूरत एक अच्छी जगह है, जहां से उज्जा मेजर, कैसीओपिया या ओरियन जैसे कुछ नक्षत्रों को पहचानने में आपकी सहायता करने के लिए रोशनी के प्रदूषण, दूरबीन और पुस्तक या मार्गदर्शक से आकाश को दूर करना है। आप दूरबीन या गाइड को भी अलग रख सकते हैं और एक खूबसूरत जगह की तलाश कर सकते हैं, जहां से आकाश का निरीक्षण किया जा सकता है, शहरों से दूर और उनके साथ जुड़ा सभी शोर। यदि आप एक भागीदार के साथ हैं, तो रेड वाइन की एक बोतल आपको सितारों को अधिक स्पष्ट रूप से देखने में मदद कर सकती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com