ekterya.com

समुद्र बिस्कुट को साफ कैसे करें

यदि आप समुद्र तट पर समुद्र बिस्कुट उठाए हैं, तो उन्हें चित्रकारी या उन्हें प्रदर्शित करने से पहले उन्हें साफ करने की आवश्यकता हो सकती है। सागर बिस्कुट सूर्य के साथ स्वाभाविक रूप से सूख रहे हैं आप रेत या गंदगी को निकालने के लिए ताजे पानी से उन्हें कुल्ला कर सकते हैं और उन्हें सफेद प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए ब्लीच समाधान में भिगो सकते हैं। जीवित समुद्री बिस्कुट जमा न करें क्योंकि, अमानवीय होने के अतिरिक्त, यह कई क्षेत्रों में अवैध है।

चरणों

विधि 1
समुद्री कुकीज़ ले लीजिए

स्वच्छ रेत डॉलर के शीर्षक वाला चित्र चरण 1

Video: रसोई में कम से कम प्रयोगकर इन तीन चीजो का

1
लाइव समुद्री बिस्कुट जमा न करें। यह उन्हें सूखने का एकमात्र उद्देश्य के साथ समुद्र बिस्कुट को मारने और उन्हें सजावट के रूप में उपयोग करने के लिए अमानवीय माना जाता है। यदि हर कोई किया, समुद्र बिस्कुट आबादी काफी प्रभावित होगी और समय के साथ, कोई भी अब समुद्री बिस्कुट के गोले इकट्ठा नहीं कर सकता।
  • समुद्री बिस्कुट सीधे समुद्र से इकट्ठा मत करो सागर बिस्कुट, जो कि स्टारफिश और सागर अर्चिन से संबंधित हैं, अपने शिकारियों और मलबे से बचाने के लिए समुद्र के किनारों पर रेत के नीचे खोदें। यदि आप पानी के नीचे एक समुद्री बिस्कुट का पता लगाते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि यह जीवित है।
  • समुद्र बिस्कुट फ्लिप करें और छोटे पैरों की तलाश करें, जैसे कि सेंटिपेड या बालों के समान तल पर। अपनी उंगली से सावधानी से पैरों को ब्रश करें यदि समुद्र बिस्कुट चलता रहता है, तो यह जीवित है और आपको इसे पानी में फिर से ध्यान में रखना चाहिए। अन्यथा, अपने घर में समुद्री बिस्किट लेने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • यदि आपको लगता है कि समुद्र बिस्कुट आपके हाथ में गीला या ठोस है, तो यह बहुत संभावना है कि यह जीवित है या हाल ही में मर गया है, भले ही समुद्र ने इसे खींच लिया हो। सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें और समुद्र में बिस्किट को समुद्र में लौटने पर विचार करें यदि आप यह नहीं जानते कि यह जीवित है
  • स्वच्छ रेत डॉलर स्टेप 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    समुद्र से घसीटा सूखा exoskeletons लीजिए तथ्य यह है कि समुद्र के बिस्कुट को खींचने के लिए समुद्र के लिए बहुत दुर्लभ है, इसकी खोज को और अधिक महत्वपूर्ण बना सकते हैं। इसके अलावा, इस तरीके से आप जान लेंगे कि आप किसी जीवित प्राणियों को पकड़ या मार नहीं सकते थे
  • कई देशों में, यह कुकीज़ समुद्र जिंदा इकट्ठा करने के लिए अवैध है और जुर्माना लगाया जा सकता है अगर आप haciéndolo.Si पकड़े जाते हैं आप या कानूनों के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं कि आप नाजुक तटीय पारिस्थितिकी प्रणालियों, सागर से सीधे समुद्र बिस्कुट में कोई फसल को बचाने के लिये परवाह है।
  • कई समुद्र तट अधिकारियों और तटीय क्षेत्रों में आप प्रत्येक खोज में कटाई कर सकते हैं समुद्र बिस्कुट की संख्या को प्रतिबंधित शुरू करने से पहले समुद्र तट पर ज्वार से धोया वस्तुओं को खोजने के नियमों और प्रतिबंधों की जांच करें
  • विधि 2
    स्वच्छ और सूखा समुद्र बिस्कुट

    स्वच्छ रेत डॉलर स्टेप 3 शीर्षक वाला छवि
    1
    समुद्र बिस्कुट की सफाई करते समय सावधान रहें यदि आप उन्हें बहुत मुश्किल में हेरफेर करते हैं, तो आपके भंगुर और कर्कश exoskeletons निहारा हो सकता है
    • समुद्री बिस्कुट को बहुत मुश्किल से रगड़ें मत यदि आप एक समुद्री बिस्कुट रगड़ते हैं, तो सुनिश्चित करें कि इसके खोल पर इसे बहुत मुश्किल न करें।
    • रासायनिक विलायकों, जैसे ब्लीच या एसिड में समुद्र के बिस्कुट को बहुत लंबे समय तक नहीं डूबता। विलायक नाजुक वस्तु के अपघटन में योगदान कर सकता है। समुद्र बिस्कुट को साफ करें लेकिन उन्हें भंग नहीं करें।
  • स्वच्छ रेत डॉलर के शीर्षक वाला छवि चरण 4
    2
    विघटित ऊतक निकालें यदि समुद्र बिस्कुट को हाल ही में किनारे पर खींच लिया गया है, तो आप अभी भी मृत जानवरों के नरम ऊतक पा सकते हैं। आप खोल में स्वाभाविक रूप से सूरज में सूख सकते हैं, इसे जमीन में दफनाने के लिए, ताकि कीड़े अपने ऊतक को खाएं या ऊतक को अपने हाथ से हटा दें।
  • यदि आप खोल पर एक गंध (नमकीन और मांस की तरह, समुद्री शैवाल की तरह) महसूस करते हैं, तो आप समुद्र बिस्कुट के अंदर ऊतक सड़ सकते हैं।
  • कुछ हफ्तों तक समुद्र में बिस्किट को छोड़ दें और बाकी ऊतक स्वाभाविक रूप से विघटित और गायब हो जाएंगे। एक्सोस्केलेटन सूरज में थोड़ा और कठोर हो जाना शुरू कर देगा। जब समुद्र बिस्कुट एक खोल की तरह लग रहा है, अपेक्षाकृत नरम और ऊतक से मुक्त है, तो यह उपयोग करने के लिए तैयार हो जाएगा।
  • अपने आँगन या बगीचे के मैदान में समुद्र बिस्कुट को दफनाने पर विचार करें। यह केवल आपके लिए कुछ सेंटीमीटर को दफनाने के लिए पर्याप्त होगा एक या दो हफ्तों के भीतर, पृथ्वी पर कीड़े और अन्य अनुयायी मृत ऊतकों का सेवन करेंगे और समुद्री बिस्किट को साफ करेंगे। उस जगह को चिह्नित करना सुनिश्चित करें जहां आपने इसे एक विशिष्ट पत्थर या हिस्सेदारी के साथ दफन किया था ताकि आप उसे भूल न सकें। जब आप इसे दफनाने या इसे खोदने पर समुद्री बिस्कुट को तोड़ने के लिए सावधान रहें
  • आप तेज उस्तरा के साथ ऊतक को निकाल सकते हैं। सुनिश्चित करें कि ऊतक exoskeleton के भीतर हो गया है क्योंकि यह सब कुछ निकालना मुश्किल हो सकता है यदि आप एक चाकू का उपयोग करने जा रहे हैं, सावधान रहें तो अपने आप को कटने या समुद्र बिस्किट की सतह पर निशान छोड़ दें। यहां तक ​​कि अगर आप हाथ से ऊतक निकालना चाहते हैं, तो आपको कुछ दिनों तक exoskeleton सूखे जाने देना पड़ सकता है।
  • स्वच्छ रेत डॉलर के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    3



    समुद्र बिस्कुट कुल्ला। किसी भी शेष रेत या गोंद अवशेष को हटाने के लिए पूरी तरह स्वच्छ, ताजे पानी में कुकी को भून लें।
  • ताजे पानी के साथ एक कटोरा या बाल्टी भरें जब तक पानी भूरा और बादल न हो जाए तब तक समुद्री बिस्कुट को भिगो दें। कटोरे में ताजा, साफ पानी के साथ पानी को बदलें और जब तक पानी फिर बादल न हो जाए तब तक समुद्री बिस्कुट को पानी में डुबाना जारी रखें। इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि पानी स्पष्ट न हो जाए।
  • यदि exoskeleton बहुत गंदे है, तो आप एक थोड़ा मजबूत सफाई एजेंट प्राप्त करने के लिए साबुन के dishwashing के कुछ जेट के साथ पानी मिश्रण कर सकते हैं यदि आप जल्दी में हैं, तो आप समुद्र के बिस्कुट को पानी के साथ लगातार और ध्यान से कुल्ला कर सकते हैं जब तक कि अब रेत न हो।
  • कठोर ब्रश ब्रश का उपयोग करने और दरारें, दरारें और दरारों से किसी भी शेष रेत को निकालने पर विचार करें। सावधान रहें क्योंकि समुद्र बिस्कुट नाजुक हैं और शायद बहुत मजबूत ब्रशिंग का विरोध नहीं करते हैं।
  • जब आप समुद्र के बिस्कुट से रेत को निकालते हैं, तो उन्हें सूखने के लिए कुछ घंटों के लिए सूरज में रखें।
  • स्वच्छ रेत डॉलर के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    4
    समुद्र बिस्कुट से टार निकालें. कुछ समुद्र तट किनारे पर चिपचिपा काले टार को खींचने के लिए जाना जाता है, जो किसी के पास से गुजरने वाले चट्टानों, रेत और पैरों को कवर करता है। अगर समुद्र बिस्कुट टार के साथ कवर किया जाता है, तो आप इसे आसानी से साफ़ कर सकते हैं।
  • तेज धातु के एक टुकड़े के साथ किसी भी महत्वपूर्ण टार छत को तोड़ दें (आप एक रंग या चाकू का उपयोग कर सकते हैं) सावधान रहें कि आप खुद को काट न लें और समुद्री बिस्कुट को खरोंच न दें। यह सिफारिश की जाती है कि आप समुद्र के बिस्कुट के साथ बल का प्रयोग करने से बचें क्योंकि वे नाजुक हैं।
  • शिशु के तेल का उपयोग करें समुद्र के बिस्कुट पर बच्चे के तेल की एक चुटकी छिड़कें और रबर में ध्यान से इसे रगड़ें। यदि आप अपनी उंगलियों पर रुक नहीं रखना चाहते हैं, तो एक ऊतक या एक पुराने ड्रायर के कोने का उपयोग करें। जब तक बच्चे के तेल को भंग करने शुरू नहीं हो जाते, तब तक टर को ध्यान से रगड़ें। कुछ ही मिनटों के भीतर, आप समुद्र बिस्कुट से अधिकतर तारा हटाने में सक्षम होंगे।
  • नीलगिरी का तेल, मक्खन, मार्जरीन, खनिज तेल, जैतून का तेल, मूंगफली का मक्खन, वेसिलीन, वनस्पति तेल या सनटैन लोशन: निम्नलिखित टार softeners के किसी भी उपयोग पर विचार करें। जब बिस्कुट remojes कटोरा करने के लिए इन softeners जोड़ने पर विचार करें और शुद्ध टार सॉफ़्नर की एक कटोरी में गोले राल के साथ कवर किया भिगो दें।
  • Video: शेषनाग के हुंकार से आज भी खौलता है यहाँ का पानी | Sheshnaag Anger Boils Water, Mystery REVEALED

    विधि 3
    श्वेत और समुद्र बिस्कुट को संरक्षित करें

    स्वच्छ रेत डॉलर के शीर्षक वाला चित्र चरण 7

    Video: समुद्र मंथन | शिव को नीलकंठ क्यों कहते हे | Samudra Manthan | कश्यप अवतार | Jai Mahalaxmi Maa

    1
    एक विरंजन समाधान में समुद्र बिस्कुट सोखें। यदि आप समुद्र बिस्कुट को whiter देखने के लिए चाहते हैं या आपको अकेले पानी से उन्हें सफाई में परेशानी है, तो आप ब्लीच का उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं ब्लीच और पानी की बराबर मात्रा में मिलाएं फिर, समाधान में समुद्री बिस्कुट को ध्यान से रखें।
    • यदि आप कई समुद्री बिस्कुट को साफ करने जा रहे हैं, ब्लीच और पानी के समाधान के साथ एक पाक शीट भरें। ऐसा करने से आप एक बड़े सतह पर समान रूप से कई समुद्री बिस्कुट फैल सकेंगे। सुनिश्चित करें कि सभी समुद्र बिस्कुट को कवर करने के लिए ट्रे में पर्याप्त समाधान है। आप एक कटोरा, एक बाल्टी या एक वायुरोधी कंटेनर को ढक्कन के साथ भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • यदि आप केवल एक समुद्री बिस्कुट को साफ करने जा रहे हैं, तो एक छोटे कटोरे, ढक्कन या अन्य कंटेनर की तलाश करें। वांछित प्रभाव पाने के लिए आपको ज्यादा ब्लीच की आवश्यकता नहीं होगी।
    • बहुत लंबे समय तक ब्लीच में समुद्र के बिस्कुटों को भिगोने के लिए सावधान रहें, या यदि आप उन्हें बहुत मजबूत समाधान में छोड़ दें तो वे नरम और विघटन करना शुरू कर देंगे। यदि आप गोले को अधिक समय तक सोखना चाहते हैं, तो ब्लीच की एकाग्रता को कम करें
    • ब्लीच को संभालने में सावधान रहें ब्लीच अपनी आँखें या मुंह में प्रवेश न करें। ब्लीच के संपर्क में आने के बाद साबुन से अपना हाथ धो लें
  • स्वच्छ रेत डॉलर के शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    2
    विरंजन के बाद उन्हें कुल्ला। विरंजन समाधान से समुद्र बिस्कुट निकालें और उन्हें एक कटोरे या ताजे पानी में ताजे पानी के साथ रखें।
  • यह संभव है कि ब्लीच समुद्री बिस्कुट को समाधान से हटाने के बाद भी गोले को विघटित करना जारी रखेगा। ब्लीचिंग समाधान को बेअसर करने के लिए पूरी तरह से ताजा पानी के साथ प्रक्षालित खोल को कुल्ला और किसी भी शेष मिट्टी को हटा दें।
  • जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि समुद्र बिस्किट साफ है, इसे सूखा कुछ घंटों के भीतर वे सजाने, प्रदर्शित करने या एक स्मारिका के रूप में रखने के लिए तैयार होंगे। समय के साथ, समुद्र बिस्कुट कठोर हो जाएंगे लेकिन आपको उन्हें सावधानीपूर्वक संभालना जारी रखना चाहिए
  • स्वच्छ रेत डॉलर के शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    3

    Video: सोना या सोने के गहने खरीदते वक्त इन 10 बातों का रखें ध्यान। रहोगे फायदे मे। V For Vinnovative

    गोंद के साथ समुद्र बिस्कुट सख्त पर विचार करें ऐसा करना उपयोगी हो सकता है यदि आप उन्हें शिल्प परियोजनाओं के लिए उपयोग करने की योजना बनाते हैं या उन्हें तोड़ने के बारे में चिंता किए बिना प्रदर्शित करते हैं।
  • शिल्प के लिए बराबर भागों पानी और सफेद गोंद मिलाएं मिश्रण के साथ पूरी तरह से समुद्री बिस्कुट को कवर करने के लिए स्पंज ब्रश या एक पेंट ब्रश का उपयोग करें। खोल सूखने और गोंद के समाधान को शीशे का आवरण की तरह कठोर होने दें।
  • सागर बिस्कुट स्वाभाविक रूप से मुश्किल हो जाएगा समय के साथ कठिन वे बन जाते हैं। ध्यान रखें कि मोटे गोंद के मिश्रण को खोल के प्राकृतिक बनावट को थोड़ा छिपाया जा सकता है।
  • एक बार समुद्र बिस्कुट कठोर और सूख जाता है, वे उपयोग या प्रदर्शन के लिए तैयार हो जाएगा। आप अपने समुद्र बिस्कुट को पेंट कर सकते हैं या सजा सकते हैं, उन्हें किसी को दे सकते हैं या उन्हें अपने प्राकृतिक अवस्था में दिखा सकते हैं।
  • चरणों

    • समुद्री बिस्कुट सावधानी से संभाल लें, विशेष रूप से छोटे, क्योंकि वे दरार या आसानी से तोड़ते हैं। उन्हें छोड़ने या बल के साथ छेड़खानी से बचें
    • समुद्र के किनारे पर सबसे समुद्री बिस्कुट पाए जाते हैं जब वे जीवित होते हैं, समुद्र के बिस्कुट को समुद्रतट के नरम रेत में दफन किया जाता है। चाहे वे मर गए हों या मर रहे हों, समुद्र उन्हें खींचता है और सूरज में सूख जाता है
    • कुछ देशों में जीवित समुद्री बिस्कुट काटना करना अवैध है अनुसंधान और पशुओं के साथ दयालु हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com