ekterya.com

एक समुद्र के पिस्सू को हुक में कैसे हुकें

इस आलेख में शब्द "समुद्र के पिस्सू" यह एक कीट का उल्लेख नहीं करता है, लेकिन एक छोटे से 10-पैर वाले क्रस्टैसैन को रेत केकड़ा या तिल केकड़ा के रूप में जाना जाता है, अन्य के बीच में। इस crustacean प्रजातियों के लिए समुद्री मछली पकड़ने में एक चारा के रूप में प्रयोग किया जाता है, जैसे कि पोम्पानो, स्नूक और समुद्र ब्रीम।

चरणों

भाग 1
जहाज़ पर चढ़ने वाले समुद्र fleas

हुक अ रेड फ्लिया चरण 1 नामक छवि
1
अपनी लाइन पर कुछ आकर्षक खाते रखें समुद्री fleas के अंडे नारंगी हैं बहुत से मछुआरों का मानना ​​है कि इन अंडों का कारण यही है कि मछली समुद्र के पिले खाने के लिए प्यार करती हैं। इसलिए, मछुआरों को हुक बांधने से पहले उनकी लाइन पर नारंगी प्लास्टिक के मोती स्ट्रिंग पसंद है
  • आप मोती के रूप में एक ही उद्देश्य के लिए छोटे फ्लोरोसेंट नारंगी buoys का उपयोग कर सकते हैं, नीचे से चारा रखने के अतिरिक्त लाभ के साथ।
  • हुक अ रेड फ्ली स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक छोटी मोनोफिलामेंट गाइड पकड़ो यदि आप प्रकाश की रेखा (5 से 7 किग्रा या 10 और 15 पाउंड के बीच) के साथ मछली चाहते हैं, तो लगभग 45 सेमी (18 इंच) का भारी मोनोफिलामेंट गाइड (12 किग्रा या 25 एलबी। वर्ग) का उपयोग करें। )। आप लाइन में एक कुंडा संलग्न कर सकते हैं ताकि हुक या फँसाना चाहे आसान हो।
  • आपको वजन जोड़ने के लिए एक छोटे से शीर्षक का उपयोग करने की आवश्यकता भी हो सकती है।
  • हुक अ रेड फ्ली स्टेप 3 नामक छवि
    3
    लाइन में कुछ वजन जोड़ें कुछ मछुआरों वजन को जोड़ने के लिए छोटे सिर के वजन का उपयोग करते हैं, जबकि अन्य लोगों को मछली और किस प्रजाति को पकड़ना चाहते हैं, इसके आधार पर अन्य 114 ग्राम (4 औंस) के वजन का उपयोग करते हैं।
  • हुक अ रेड फ्ली स्टेप 4 नामक छवि
    4
    सही हुक चुनें हुक की दो शैलियों को आमतौर पर समुद्र fleas के लिए हुक रखने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • एंगलर कोहले ब्रांड के हुक का उपयोग करना पसंद करते हैं, जिसके पास एक परिपत्र वक्रता है जो हुक की छोर के पीछे के हिस्से को हुक के अक्ष के मध्य में निर्देशित करता है। अन्य परिपत्र शैली हुक भी इस उद्देश्य के लिए बहुत अच्छा काम कर सकते हैं।
  • सरप चपा के मछुआरों को लंबी अक्ष हुक का उपयोग करना पसंद है, विशेष रूप से आकार 1।
  • हुक अ रेड फ्लिया चरण 5 नामक छवि
    5
    थोड़ा सा अपने शरीर के माध्यम से समुद्र के पिस्सू हुक हुक। तिलहन (तलवार के रूप में पूंछ का हिस्सा) और पेट की बोरी, सिर के ऊपर समुद्र के पिस्सू के शरीर के माध्यम से हुक की नोक को थ्रेड करें, यह सुनिश्चित कर लें कि क्रस्टासियन अपने अंडे को निकाल सकते हैं उठाओ आदर्श रूप से, हुक समुद्र के पंजे को एक कोण पर पर्याप्त रूप से झुकाएगा ताकि आप चारे को उगाने पर क्रस्टेशियन को तरफ खींच सकें।
  • कुछ मछुआरों को खोल के माध्यम से हुक पुश करना पसंद करते हैं, जबकि अन्य केवल टिप के साथ ही खोल लेना पसंद करते हैं। समुद्र के पिस्सू पर हल्के ढंग से हुक रखकर, इस तरह, समुद्री शैवाल या चट्टानों में पकड़े जाने की संभावना कम हो जाती है।
  • कुछ मछुआरों को समुद्री पिस्सू की कड़ी मेहनत को पूरी तरह से हटा देना पसंद है।
  • भाग 2
    अपने खुद के समुद्र fleas पकड़ो

    हुक अ रेड फ्लिया चरण 6 नामक छवि
    1
    ज्वार कम होने पर समुद्र तट पर जाएं इस तरह, जो क्षेत्रों में समुद्र में पिले हुए हैं, वे सामने आ जाएंगे। इस तरह, समुद्र के फ्लाईस के क्षेत्रों को उजागर किया जाता है।



  • हुक अ रेड फ्लिया चरण 7 नामक छवि
    2
    गोले और छोटे चट्टानों के पास रेत पर "वी" आकार के क्षेत्रों को देखें "वी" के आकार के निशान ऐसे स्थान हैं जहां समुद्र में चपटा दफन हो जाते हैं। संभावित रूप से आप खुद को दफनाने की प्रक्रिया में कुछ समुद्र के पिसे देखते हैं
  • हुक अ रेड फ्ली स्टेप 8 नामक छवि
    3
    समुद्र fleas की एक अच्छी रकम इकट्ठा ऐसा करने का सबसे आसान तरीका आपके हाथों, एक फावड़ा या रेत रैक के साथ है। हालांकि, कुछ मछुआरों को एक छोटे से जाल रखने के बजाय, जहां समुद्र के पिसे मिलते हैं, रेत को ढीला करने के लिए इसे छोडना और लहरों को विस्थापित समुद्र के पिघलों को दूर करने और उन्हें नेट की तरफ ले जाने के बजाय।
  • भाग 3
    समुद्र fleas रखें

    हुक अ रेड फ्लिया चरण 9 नामक छवि
    1
    समुद्र के पंजे को एक बाल्टी में नम रेत के साथ रखें। समुद्री फ्लाईस को अपने गहरे पानी गीला रखने के लिए पर्याप्त नमी की आवश्यकता होती है, इसलिए यह गीला रेत का उपयोग करने का उद्देश्य है। हालांकि, उन्हें पानी में डूब नहीं होना चाहिए क्योंकि वे डूब सकते हैं
    • अगर मौसम विशेष रूप से गर्म है, गीले रेत को एक नम कपड़े से कवर करें। आप राग और रेत को शांत रखने के लिए बर्फ के छोटे टुकड़ों के साथ चीर को भी कवर कर सकते हैं।
  • हुक अ रेड फ्ली स्टेप 10 नामक छवि
    2
    समुद्र के फ्लास से दुर्गन्ध दूर करें। समुद्री फ्लीस नम रेत के साथ एक बाल्टी में 3 से 4 दिनों तक जीवित रहेगा। हालांकि, उस समय के दौरान, वे पीले मल का उत्पादन करेंगे, जिन्हें आप उन्हें दम घुटने से रोकने के लिए निकालना चाहिए।
  • हुक अ रेड फ्लिया चरण 11 नामक छवि
    3
    बाद में उपयोग के लिए समुद्र के पिसे ठंड का विचार करें यदि आप आसानी से समुद्र fleas नहीं मिल सकता है या अधिक से अधिक आप एक मछली पकड़ने के दिन के दौरान उपयोग कर सकते हैं, आप उन्हें फ्रीज और भविष्य के उपयोग के लिए उन्हें बचा सकता है ऐसा करने के लिए, पहले समुद्र fleas उबाल लें और फिर उन्हें फ्रीज। 3 और 4 महीने के बीच में फ्रॉज़न समुद्री फ्लाईस पिछले है।
  • युक्तियाँ

    • अपने हुकों को तेज रखें जब मछली पकड़ने के साथ रहते समुद्र fleas आमतौर पर मछली सीधे ऐसी चारे के साथ चारे में जाते हैं जिससे वे अपने मुंह में हुक की नोक को हुक कर देते हैं। यह जरूरी नहीं है कि आप हुक रखें यदि आप करते हैं, तो आप वास्तव में मछली से चारा ले लेंगे।
    • यदि आप समुद्री fleas के लिए एक कृत्रिम विकल्प का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो आप समुद्री पिस्सू की तरह देखने के लिए ढाला कृत्रिम चारा का उपयोग कर सकते हैं। हुक और मछली पर चारा को उसी तरह रखें जहां आप वास्तविक समुद्र के पिस्सू के साथ होंगे।
    • जबकि समुद्र के समुद्री मछली के साथ मछली पकड़ने के दौरान, आप समुद्र-पिस्सू अंडे के समान रंग के लीड-सिर हुक का उपयोग करके क्षेत्र में मछली भी कर सकते हैं, जो अंडे के समान रंग में नारंगी या गुलाबी होते हैं। कई पोम्पानो मछुआरों का मानना ​​है कि पिस्सू अंडे का रंग मछली को समुद्र के पिले की ओर आकर्षित करता है।

    चेतावनी

    • शब्द "समुद्र के पिस्सू" यह उत्तरी पैसिफ़िक में पाए जाने वाले परजीवी क्रस्टासेन का भी उल्लेख कर सकता है, जो समुद्र तट से बहुत दूर रह सकता है और पालतू जानवरों और अन्य जानवरों के माध्यम से घरों में प्रवेश कर सकता है। इस तरह के समुद्री पिसे का इस्तेमाल चारा के रूप में नहीं किया जाता है
    • शब्द "समुद्र के पिस्सू" जीनस के क्रस्टेशियंस का उल्लेख करने के लिए इस आलेख में उपयोग किया जाता है "Emerita" यह उप-ऑर्डर से संबंधित है "Anomura"। यह शब्द परिवार के अंतर्गत आता है जो चिंराट के समान एक क्रस्टासियन का उल्लेख कर सकता है "Talitridae" या एक कीट को ठीक से रेत मक्खी कहा जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com