ekterya.com

एक हिरण कैसे शूट करें

एक अच्छा शिकारी को केवल एक शॉट की जरूरत है, इस तरह, सभी शिकारी को हर मौके को तेजी से और मानव संभव के रूप में बनाने का प्रयास करना चाहिए। यदि आप एक अनुभवी शिकारी हैं जो हिरण शिकार में शुरू हो रहे हैं या यदि आप कुल नौसिखिया हैं, तो आप एक हिरण ढूंढ सकते हैं और संभवतः सबसे सटीक और सुरक्षित शॉट प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
हिरण का पता लगाएं

शूट ए डीयर चरण 1 नामक छवि
1
इस गतिविधि के लिए एक शिकार परमिट और सही उपकरण प्राप्त करें अपने क्षेत्र में हिरण शिकार के मौसम के बारे में अधिक जानने के लिए, साथ ही साथ मौसमी परमिट प्राप्त करने की जानकारी और उन क्षेत्रों में जहां आप शिकार कर सकते हैं, प्राकृतिक संसाधन वेबसाइट पर जाएं। किसी परमिट के बिना और उचित उपकरण के बिना हिरण शिकार करना या उन्हें मौसम से बाहर शिकार करना हमेशा अवैध होता है। सामान्य तौर पर, हिरण की लागत का पता लगाने के लिए एक मौसमी परमिट $ 40.00 से $ 100.00 (संयुक्त राज्य में)
  • सुरक्षा कारणों से, पत्ते से आपको अलग-अलग करने में मदद करने के लिए नारंगी रंग के कपड़े पहनना महत्वपूर्ण है, क्योंकि अन्य शिकारी इस क्षेत्र में हो सकते हैं। इसके विपरीत, जो सबसे अधिक विश्वास करते हैं, हिरण बहुत अच्छी तरह से नहीं देख सकते हैं, जो एक छलावरण विशेष रूप से प्रभावी होने की अनुमति देता है (हालांकि यह आपके आंदोलनों को कम ध्यान देने योग्य भी है, क्योंकि यह आपकी उपस्थिति के लिए उन्हें सूचित करेगा)।
  • कई प्रकार की राइफलों का उपयोग हिरण शिकार के लिए किया जाता है: किसी भी हिरण के लिए 243 कैलिबर राइफलें 30-06 या 30-30 राइफलों के लिए अच्छे होंगे जो आपको मुठभेड़ की संभावना है। बन्दूक के साथ शिकार कम आम है, लेकिन हिरण शिकार के लिए उपलब्ध गोलियां हैं।
  • धनुष के साथ शिकार यह हिरण शिकार में बहुत आम है अधिकांश क्षेत्रों में, कानूनी सीमा 20 किलो (45 पौंड) की शक्ति है, जिसका अर्थ है कि आप 18 से 54 मीटर (20 से 60 वर्ष) की एक मानक लक्ष्य दूरी पर होंगे।
  • शूट ए डीर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    शिकार के लिए घने जंगली और सुरक्षित क्षेत्र चुनें स्थानीय शिकारी से बात करें और अपने क्षेत्र में स्थानीय वन्यजीव विभाग या प्राकृतिक संसाधन विभाग की वेबसाइट पर जाकर सार्वजनिक क्षेत्रों के बारे में जानने के लिए जहां शिकार की अनुमति है कभी-कभी राष्ट्रीय और राज्य पार्क भूमि कुछ समय में हिरण शिकार के लिए उपलब्ध होती है।
  • यह भी स्थानीय ज़मीन मालिकों की अनुमति के साथ निजी संपत्ति पर शिकार के लिए आम है यदि आप किसी को हिरण शिकार के लिए उपयुक्त ग्रामीण संपत्ति के बारे में जानते हैं, तो संपर्क करें और पूछें कि क्या आप अगले सीजन में जा सकते हैं।
  • कभी नहीं मान लें कि यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं तो एक क्षेत्र शिकार के लिए उपयुक्त है। कभी भी मालिकों की अनुमति के बिना निजी जमीन दर्ज करें
  • शूट ए डीयर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपनी गंध छिपाएं जबकि आपकी गंध जंगल में नगण्य लग सकता है, जब यह शिकार हिरण की बात आती है तो इसे नियंत्रित करना एक बड़ी चिंता है। आदर्श रूप से, सुगंधित साबुन और डिओडोरेंट के उपयोग से बचें और शिकार से पहले 24 से 48 घंटों के दौरान किसी सुगन्धित खुशबू के पास न हो। शिकार जाने से पहले कुछ दिनों तक ऐसा नहीं चलाना आम बात है
  • जंगल की खुशबू हासिल करने के लिए स्प्रेस शाखाओं के साथ प्लास्टिक के कंटेनर में अपने जैकेट और कपड़ों को स्टोर करें।
  • शराब पीना या शिकार से पहले रात में उच्च वसा वाले पदार्थों को खाने से न करें - ताकि आप अपनी गंधों को अपनी उपस्थिति से सावधान करने वाली मजबूत गंधों को नहीं निकाल सकें।
  • कुछ शिकारी शिकार कपड़े की परतों के बीच बेकिंग सोडा फैलाने के लिए गंध छिपाने की कोशिश भी अधिक
  • शूट ए डीर चरण 4 नामक छवि
    4
    हिरण के लक्षणों के लिए देखो जब आप शिकार करते हैं, तो थोड़ी देर के लिए चलना आम बात है, हिरण के लिए एक आदर्श स्थान ढूंढना और इंतजार करने के लिए एक शिविर की स्थापना करना। आपको भारी यात्रा की राह का प्रमाण मिलना चाहिए, अधिमानतः एक जो खुले क्षेत्र या घास का मैदान की ओर जाता है, उस दूरी पर निर्भर करता है जिस पर हथियार घातक है।
  • खाने के स्रोतों पर ध्यान दें, जैसे हिरण, जैसे सेब या मक्का, साथ ही उपलब्ध जल स्रोत जहां उन्हें इकट्ठा होने की संभावना है।
  • एक क्षेत्र 55 मीटर (60 yd) व्यास में हिरण शिकार के लिए एकदम सही होगा। अगर आपके पास अधिक दूरी की राइफल है, तो एक सटीक सीमा के साथ और दृष्टि भी शामिल है, एक बड़ा घास का मैदान आदर्श होगा, कम या अधिक 274 मीटर (300 साल)।
  • हिरण की उपस्थिति के सबसे स्पष्ट संकेतों में से एक पेड़ों के खिलाफ उनके सींग की चीर हैं, जो कुछ ऐसा है जो नरक क्षेत्र को चिह्नित करने और गंध फैलाने के लिए करते हैं
  • शूट ए डीयर चरण 5 नामक छवि
    5
    छलावरण स्थिति खोजें। जब आपको शिकार का आदर्श स्थान मिला है, शिविर की स्थापना करें और योजना बनाएं कि आप को हिरण कैसे आकर्षित करें। अपने आप को छिपाने के तरीके के बारे में कई अलग-अलग विचार हैं आप उन पेड़ों में शिकार के स्थानों का उपयोग कर सकते हैं और उन स्थानों में छिपाने के स्थानों का उपयोग कर सकते हैं जहां शिकार की संभावना हो सकती है। हालांकि, कुछ शिकारी जो ट्रैकिंग और गुपचुप और प्रभावी ढंग से एक हिरण के रोमांच की सराहना करते हैं, वे जंगली वातावरण में छिपाने के स्थान को ढूंढना पसंद करते हैं। पसंद तुम्हारा है
  • हिरण को आकर्षित करती है. आपकी स्थिति में हिरण को आकर्षित करने के कुछ सामान्य तरीके गर्मी में हिरण की सुगंध के स्प्रे के साथ, मूत्र के साथ और सींग की खरोंच के साथ विशेष रूप से सीज़न की शुरुआत में ध्वनि के अनुकरण के माध्यम से होते हैं।
  • शूट ए डीर चरण 6 नामक छवि
    6
    एक या दो साथी के साथ जाओ शिकार केवल खतरनाक और कठिन हो सकता है, इसलिए इसे हमेशा कम से कम एक व्यक्ति के साथ शिकार करने की सलाह दी जाती है केवल एक पूरा हिरण लेना एक चुनौती है, यहां तक ​​कि सबसे मजबूत शिकारी के लिए भी। हालांकि, सभी काम अन्य अनुभवी शिकारी के साथ आसान और अधिक मनोरंजक हैं जो प्रक्रिया में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • सुरक्षा कारणों से, हमेशा किसी को बताओ कि आप जहां से शिकार करने जा रहे हैं और जब आप लौटने की संभावना है, मुख्यतः यदि आप मोबाइल कवरेज से बाहर हैं।
  • हिरण शिकार करने के लिए कुत्तों को नहीं लाना चूंकि वे कुक्कुट और अन्य पक्षी शिकार करने के लिए अच्छे हैं, कुत्ते भी शोर हैं और केवल हिरण को डराते हैं।
  • भाग 2
    हिरण को गोली मारो

    शूट ए डीर चरण 7 नामक छवि
    1
    अग्रिम में अपनी शूटिंग की स्थिति का अभ्यास करें. एक ऐसी स्थिति है जिसमें से सटीक शॉट बनाने के लिए संभव है: एक अच्छा शिकारी को सभी पदों पर सहज महसूस करना चाहिए। शिकार जाने से पहले अवकाशित हथियार के साथ एक सुरक्षित स्थान पर स्थिति का अभ्यास करें।
    • उल्टा स्थिति सबसे स्थिर है, लेकिन यह जमीन पर होने के लिए सबसे कठिन और अव्यवहारिक है - जबकि खड़े स्थान सबसे आसान, सबसे तेज़ और दुर्भाग्य से सबसे अस्थिर है। सबसे आरामदायक और स्थिर स्थिति सही ढंग से शूट करने के लिए अगर सही ढंग से बैठे बैठे बैठे या बैठे हैं
    • आप जल्दी बैठ सकते हैं और घुटने या जांघ पर कोहनी का समर्थन कर सकते हैं, जो आपके लक्ष्य को अधिक सटीक और स्थिर बना देगा। बैठे स्थिति में, आप लक्ष्य के प्रति ओर इशारा करते हुए राइफल के हाथ की कोहनी के साथ, अपने लक्ष्य को क्रॉस लेग और सीधा बैठ सकते हैं।
  • शूट ए डीर स्टेप 8 नामक छवि
    2
    धीरज रखो सामान्य तौर पर, हिरण शिकार एक गतिविधि है जो पूरे दिन रहता है। यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे जल्दबाजी या अधीर किया जा सकता है जब आप शिकार कर रहे हैं, तो बैठने और इंतजार करने और थोड़ी देर देने के लिए एक अच्छी जगह ढूंढें। हिरण एक ऐसे क्षेत्र में प्रवेश करने की अधिक संभावना है जो लंबे समय तक चुप और चुप हो गया है, इसलिए जब आप शिकार कर रहे हों तो बहुत चुप रहें।
  • कुछ शिकारी कुछ ही घंटों के लिए एक स्थान पर इंतजार करना पसंद करते हैं और फिर एक दूसरे के लिए जाते हैं, जबकि अन्य मध्यवर्ती तीव्रता के साथ घूमते हैं। यह आपका निर्णय है कि कैसे शिकार करना है, लेकिन सबसे सफल शिकारी गठबंधन करते हैं और प्रतीक्षा करते हैं और विभिन्न स्थानों का प्रयास करें।
  • इंतजार शिकार का रोमांच और नाटक का हिस्सा है। यदि यह एक चुनौती नहीं थी, तो कोई इसे अभ्यास करने के लिए परेशान नहीं करेगा।
  • Video: नील गाय से फसल को बचाएं | ये उपाय करिए, फसल के पास भी नहीं फटकेगी नीलगाय

    शूट ए डीयर स्टेप 9 नामक छवि

    Video: We Made the Most Insane Fashion Films For Foot Locker | PAQ EP #35 | A Show About Streetwear

    3
    जब तक हिरण अपने पक्ष में नहीं है तब तक प्रतीक्षा करें यदि आप एक हिरण देखा है, तो आप अभी भी ट्रिगर नहीं दबाएँ आपके इलाके में जाने वाले हिरण के लक्षण देखने के लिए दूरबीन का प्रयोग करें और जब तक कोई आपकी स्थिति में उन्मुख नहीं होता है, जो कि एक साफ शॉट की अनुमति देता है। यह शिकार का सबसे महत्वपूर्ण क्षण है और आखिरी चीज जो आप करना चाहते हैं वह जल्दी है।
  • आपके क्षेत्र के कानूनों और आपके द्वारा खरीदे गए परमिट के प्रकार के आधार पर, यह देखने के लिए एक मिनट लगिए कि क्या आपके द्वारा देख रहे हियर कानूनी है। अक्सर केवल नर जो कि कुछ शंकु के विकास (आमतौर पर 6-आयामी) दिखाते हैं, शिकार के लिए कानूनी हैं, हालांकि ये क्षेत्र से भिन्न होता है
  • यदि आप देख रहे पहले हिरण कानूनी नहीं है, तो इसे डरा नहीं। उम्मीद। आम तौर पर, जोड़े या झुंडों में हिरण की यात्रा होती है और यह संभव है कि अधिक हिरण जल्द ही पहुंच जाएंगे।
  • शूट ए डीयर स्टेप 10 नामक छवि



    4
    अंक। जब आप हिरण का सामना करने के लिए इंतजार करते हैं, तो राइफल की स्थिति बनाएं और राइफल गुंजाइश के साथ अपनी आंख को संरेखित करके एक अच्छा दृश्य प्राप्त करें। हालांकि, हिरण के कंधे के पीछे सिर्फ उद्देश्य ही होता है, लेकिन इसके बारे में कई तरह के दर्शन हैं, जिनसे आपको इसे विशेष रूप से लक्षित करना चाहिए। प्रत्येक जगह के कुछ फायदे और नुकसान यहां दिए गए हैं:
  • सामने के पैर के पीछे, छाती से 13 से 18 सेंटीमीटर (5 से 7 इंच) की दूरी पर, यह संभवत: लक्ष्य के लिए सबसे लोकप्रिय स्थान है। यह शॉट दिल और फेफड़ों में घुसना करेगा, हालांकि हिरण हमेशा तुरंत नहीं गिरता है और कभी-कभी ठीक हो जाता है, जिसका मतलब है कि आप इसे अक्सर पालन करना होगा।
  • सिर में, मस्तिष्क के माध्यम से, यह तुरंत मौत और बहुत कम व्यर्थ मांस प्रदान करता है आम तौर पर इस शॉट के लिए आँख के पीछे का उद्देश्य है यह असफलता की उच्च संभावना के साथ निष्पादित करने के लिए एक बहुत साहसी और जटिल शॉट होगा। अगर आप शंकु या पूरे सिर को बचाने में रुचि रखते हैं, तो आपको यह जानना चाहिए कि वहां शूटिंग से भी हिरण को ट्रॉफी के रूप में विदारक बनाने की संभावना समाप्त हो जाती है।
  • गर्दन में, रीढ़ की हड्डी के माध्यम से, यह एक और लोकप्रिय और घातक जगह है आप हिरण के जबड़े की रेखा के पीछे इंगित करके ऐसा कर सकते हैं जिनके पक्ष का खुलासा हुआ है। आम तौर पर, यह शॉट आम तौर पर हिरण को बरकरार रखता है और आपको इसे समाप्त करने के लिए गले में एक दूसरा शॉट या कटौती की आवश्यकता होगी, इसलिए उसे वहां शूट करना पसंद नहीं है।
  • शूट ए डीयर स्टेप 11 नामक छवि
    5
    शूटिंग के दौरान आरआरएसीए नियम को याद रखें लक्ष्य के बाद, आपको सांस लेना चाहिए, आराम करो और सुनिश्चित करें कि आप शॉट यथासंभव सटीक बनाते हैं। राइफल लॉक को निकालें और शूट करने के लिए तैयार हो जाओ। ट्रिगर को खींचने के लिए सबसे सटीक और अनुकूल पल तुरंत उठाया जाता है, इसलिए राइफल को लंबे समय तक रखा नहीं जाता है, लेकिन आप चक्कर महसूस करना शुरू कर देंगे। इसे जल्दी से, ध्यान से और कुशलता से करें आरआरएसीए एक संक्षिप्त नाम है जो आपको प्रक्रिया को याद रखने में मदद करेगा:
  • सांस लेते हैं।
  • रिलैक्स।
  • अंक।
  • अपनी सांस पकड़ो
  • ट्रिगर निचोड़ें
  • Video: मोबाइल कैमरा से यह भी होता है कोई नही जानता| Mobile Camera Secret Trick 2018

    शूट ए डीयर स्टेप 12 नामक छवि
    6
    कभी ऐसी चीज़ों पर शूट न करें जो आप नहीं देख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि 100% आपका लक्ष्य हिरण है कई शिकार दुर्घटनाएं होती हैं क्योंकि लोगों को वे लक्ष्य के बारे में स्पष्ट तस्वीर नहीं मिलती है। एक बार जब आप ट्रिगर निचोड़ते हैं तो बहुत देर हो चुकी है
  • परिवेश को जानना भी महत्वपूर्ण है इस तरह आपको यह भी पता चलेगा कि हिरण के पीछे क्या है। आपको किसी अन्य व्यक्ति, निजी निवास, सार्वजनिक सड़क या किसी अन्य जगह को नहीं शूट करना चाहिए, जिसे आपको नहीं करना चाहिए।
  • भाग 3
    हिरण का पालन करें

    शूट ए डीयर स्टेप 13 नामक छवि
    1
    कुछ मिनट प्रतीक्षा करें कोई बात नहीं, जहां आप हिरण गोली मार दी, यह अक्सर दूर छोड़ देगा। यह कुछ मिनट इंतजार करना महत्वपूर्ण है और तुरंत उसके पीछे नहीं जाते, क्योंकि इससे हिरण एड्रेनालाईन का झटका दे सकता है, जिससे अनुवर्ती काम बहुत मुश्किल हो सकता है यदि आपने एक अच्छा शॉट किया है, तो आप बहुत दूर नहीं मिलेगा और जल्दी से मरने के लिए बिस्तर पर चले जाएंगे, इसलिए कुछ मिनट इंतजार करने में ज्यादा अंतर नहीं होगा।
    • सुनिश्चित करें कि आपको याद है कि आपने कहां गोली मार दी और हिरण की दिशा में दिये गये निर्देश यदि आवश्यक हो तो अपने जीपीएस पर जगह चिह्नित करें
  • शूट ए डीर स्टेप 14 नामक छवि

    Video: RAM RAVAN LAST BATTLE, (ram wins over ravan) !! Ramayan !! Sagar Arts Official !!

    2
    प्रारंभिक स्थान से रक्त का पता लगाएं उस स्थान पर जाएं जहां आप रक्त के लक्षणों के लिए मैदान की गोली मारकर देखे तो हिरण खड़ा हो, फिर निशान का पालन करें। आप अपने शॉट कितने सटीक थे, यह संकेत प्राप्त करने के लिए आप खून की गुणवत्ता भी जांच सकते हैं।
  • यदि आप जमीन में पतला रक्त या पित्त देखते हैं, तो यह एक अच्छा शॉट नहीं था और संभवतः आपको इसे अधिक मानवीय मौत देने के लिए जल्दी से हिरण का पालन करना पड़ता है। पेट में एक शॉट के साथ एक हिरण मरने के लिए एक लंबा समय लगेगा, इसलिए, आप इसे खोजने और प्रक्रिया को तेज करने की जिम्मेदारी होगी।
  • शूट ए डीर स्टेप 15 नामक छवि
    3
    पत्ते के माध्यम से खून का पालन करें हिरण जल्दी से भी घायल हो जाता है, और गंभीर रूप से घायल होने के बाद वे पर्याप्त जमीन को कवर कर सकते हैं। आपको सड़क से थोड़ी दूर चलना पड़ सकता है, हालांकि, यदि आप सही शॉट प्राप्त करते हैं, तो आपको अधिकतम 9 0 मीटर (100 yd) से अधिक का पालन नहीं करना पड़ेगा। खून की खोज करने और हिरण के निशान का पालन करने के लिए शीर्ष पर मृदा और पत्ते की जांच करना महत्वपूर्ण है।
  • कुछ शिकारी पत्तियों पर कुछ हाइड्रोजन पेरोक्साइड (हाइड्रोजन पेरोक्साइड) को स्प्रे करना चाहते हैं, अगर उन्हें रक्त का पता लगाने में मुश्किल लगता है। इसे फोम करना चाहिए और खून को अधिक दिखाई देना चाहिए।
  • शूट ए डीयर स्टेप 16 नामक छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि हिरण मर चुका है जब आप अपने द्वारा पीछा किए गए हिरण तक पहुंचते हैं, तो उसे आने से पहले इसे सावधानी से जांचें। जांचें कि क्या आप सांस लेते हैं या ले जाते हैं अगर आपने उसे छाती में दिया है, तो एक अच्छा संकेत होगा कि फेनयुक्त रक्त होगा। इसका मतलब है कि आप शायद अपने फेफड़ों को छेते हैं और यदि हिरण अभी तक मर नहीं गया है तो वह बहुत तेज़ हो जाएगा।
  • यदि हिरण अभी भी जीवित है और मृत्यु के करीब नहीं दिखता है, तो ध्यान से इसे मारने के लिए मस्तिष्क या सीने में सही ढंग से फायर करने से पहले एक सुविधाजनक दूरी रखने के लिए संपर्क करें।
  • बहुत सावधान रहें जब आप एक घायल हिरण से संपर्क करें। कुछ शिकारी हरक की हत्या करने के लिए एक चाकू का इस्तेमाल करना चाहते हैं और इसे खून दो। हालांकि, एक हिरण जो घायल, गुस्से में है और एक बड़ी सींग है वह बेहद खतरनाक हो सकता है।
  • शूट ए डीयर स्टेप 17 नामक छवि
    5
    हिरण को सही ढंग से तैयार करें. जैसे ही हिरण मर जाता है, आपको इसे पैक करने के लिए आगे बढ़ना चाहिए और उसे इसे पैक करने या फिर शिविर में ले जाने के लिए इसे एक प्रबंधनीय आकार में कम करना चाहिए। यह निर्भर करते हुए कि आप कहां हैं और आप अपने अंतिम गंतव्य से कितने दूर हैं, इस कार्य को पूरा करने के कई तरीके हैं।
  • एक अच्छी गुणवत्ता और अच्छी तरह से सम्मानित शिकार चाकू शिकार के समय एक अमूल्य उपकरण है। आप किसी जानवर की हत्या खत्म नहीं करना चाहते हैं और महसूस करते हैं कि आपके पास उपकरण नहीं हैं।
  • यदि आप घर या शिविर के नजदीक हैं या यदि आपके पास ऑफ-रोड वाहन या अन्य वाहन तक पहुंच है, तो संभव है कि पूरे हिरण को वापस ले लें और स्किनिंग करने से पहले इसे ऊपर उठाएं और उसे ऊपर उठाना संभव है।
  • अगर लंबे समय से चलने से आप इंतजार कर रहे हैं, तो एंट्रिल निकालें और रिब पिंजरे से मुख्य अंगों को हटा दें, ख्याल रखना, पेट या आंतों को छेदन न करें। आप कई झिल्ली देखेंगे जो अंगों में रीढ़ की हड्डी में शामिल होते हैं, जिसे आपको भी काट देना चाहिए। उसके बाद, ज्यादातर शिकारी आमतौर पर हिंदकॉर्टर और फ्रंट रूम को तोड़ते हैं जिससे कि शरीर को पैक करना आसान हो और अंत में इसे फाड़ डालो.
  • युक्तियाँ

    • यदि हिरण शॉट के बाद भाग जाता है, तो यह घायल हो सकता है खून का निशान का पालन करें जब तक कि आप उसे ढूंढ न लें। इसका पीछा न करें अगर आपको लगता है कि आप इसका पीछा कर रहे हैं, तो आप लंबी दूरी की दौड़ सकते हैं। यदि वह सोचता है कि तुम छोड़ दिया, वह लेट जाएगा और मरने के लिए इंतजार करेंगे। चलते समय सावधान रहें, जैसा कि आप उठ सकते हैं और आप पर हमला कर सकते हैं। जैसे ही आप उसकी ओर चलते हैं, वह ऊपर कूद जाएगा। जल्दी से गोली मारो, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप इस बार उसे मार डालें वे पीड़ित होने के लायक नहीं हैं क्योंकि आप दिल को नहीं मार सकते।

    चेतावनी

    • नियमों और अपने क्षेत्र में शिकार के मौसम के बारे में पढ़ना सुनिश्चित करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • राइफल, बन्दूक या बंदूक (कुछ हथियार हिरण शिकार के लिए अवैध हैं, इसलिए, अपने आप को सूचित करें)।
    • गर्म कपड़े (4 डिग्री सेल्सियस या 40 डिग्री फेरनहाइट बिना पवन के बिना -12 डिग्री सेल्सियस या 10 डिग्री फेरनहाइट बिना चलने के दौरान हो सकता है)।
    • हिरण को कम करने के लिए चाकू
    • द्विनेत्री या दूरबीन
    • ऑरेंज कपड़े
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com