ekterya.com

हिरण का शिकार करने के लिए भोजन का जाल कैसे बनाएं

जब आप अपने स्थानीय शिकार आपूर्ति की दुकान पर जाते हैं, तो हिरण के जाल के लिए बीज का सेगमेंट अधिक से अधिक बढ़ता है ऐसा इसलिए है क्योंकि कंपनियां आपको समझाने की कोशिश करती हैं कि उनका उत्पाद सर्वोत्तम हिरण को आकर्षित करने के लिए सर्वोत्तम है। यह उस भूमि की विशेषताओं की कोई बात नहीं है जहां आप रहते हैं, मौसम या जब आप चाहते हैं कि आप जो हिरण को शिकार करना चाहते हैं, उसे आकर्षित करने के लिए भोजन बढ़े। आप हिरण जाल की ज़रूरत के लिए बीज प्राप्त कर सकते हैं।

हिरण खाद्य जाल बनाना शिकारी के बीच एक लोकप्रिय गतिविधि बन गया है। लेकिन ऐसे कई लोग हैं जो सोचते हैं कि यह बहुत मुश्किल है या कहें कि उन्हें बनाने के लिए सही उपकरण नहीं है। निम्नलिखित अनुच्छेद के साथ आपको अब कोई बहाना नहीं होगा क्योंकि यह बताता है कि कैसे आसानी से खाना बनाने और महंगे उपकरण की आवश्यकता के बिना

चरणों

चित्र बनाएँ हिरन खाद्य भूखंडों चरण 1 बनाएँ
1

Video: खेत से जानवर भगाने वाला यन्त्र ।

पर्याप्त मिट्टी के साथ एक क्षेत्र चुनें लेकिन छोटे पेड़ या पौधों को दूर नहीं करें। झाड़ियों या घास को कुचलने या फाड़ना न करें। आपको केवल पृथ्वी का एक नमूना लेना होगा और इसका विश्लेषण करना होगा। यह कदम महत्वपूर्ण है, यदि आप नहीं करते तो आपको इसके पछतावा पड़ेगा!
  • चित्र बनाएँ हिरन फूड प्लॉट्स चरण 2 बनाएं
    2

    Video: शेर के मुंह से भी शिकार छीन लेते हैं इस कबीले के लोग, 54 लाख बार देखा गया Video

    उचित जड़ी-बूटियों के साथ जड़ी-बूटियों को मार डालो वसंत में यह करो जब जड़ी बूटियों में लगभग 20 सेंटीमीटर (8 इंच) की ऊंचाई होती है चार सप्ताह तक प्रतीक्षा करें और फिर से जड़ी-बूटियों को लागू करें। गर्मियों के दौरान घास मरें। इस समय यह मिट्टी के विश्लेषण से सिफारिश की चूने की गेंदों को जगह के लिए आदर्श है।
  • चित्र बनाएँ हिरन खाद्य भूखंडों चरण 3
    3
    शुरुआत या मध्य अगस्त के दौरान एक रेक के साथ मृत जड़ी बूटियों को साफ। फिर क्षेत्र को ब्रश करें और मिट्टी के विश्लेषण परिणामों से अनुशंसित उर्वरकों को लागू करें। इस समय आपको स्टील की रैक का इस्तेमाल करना चाहिए ताकि पृथ्वी की सतह को थोड़ा-थोड़ा तोड़ दिया जाए। अब आप देखते हैं कि खाद्य जाल छोटे और प्रबंधनीय क्यों होना चाहिए?



  • डीर फूड प्लॉट बनाने के शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    शुरुआत से लेकर पिछले चरण के अगस्त के मध्य के दिनों में आप बीज बो सकते हैं। इस चरण के लिए मैन्युअल बीज वितरक का उपयोग करें।
  • यदि आपके पास अलग-अलग आकार के बीज का मिश्रण है तो आपको पहले सबसे छोटे बीज पौधे चाहिए। यह बीज वितरक के द्वार खोलकर बस थोड़ा सा किया जाता है। फिर आप इसे अगले छोटे आकार के बीज पारित करने की अनुमति देने के लिए इसे थोड़ा और खोल सकते हैं। तो जब तक आप अपने जाल के लिए अनुशंसित सभी बीज बो रहे हैं
  • चित्र बनाएँ हिरन खाद्य भूखंडों चरण 5

    Video: कबूतर के बच्चों को खाना खिलाते हुए

    5
    अपने पेड़ के प्लेटफार्म को स्थापित करें, अपनी शूटिंग के कोण बनाएं और सुनिश्चित करें कि आप अपने भोजन के जाल में नहीं रोकेंगे जब तक कि शिकार का मौसम शुरू नहीं हो जाता। अब कल्पना करें कि जब आप अपने भोजन के दो या तीन फँसियों को पकड़ लेंगे तो यह कितना अच्छा होगा!
  • युक्तियाँ

    • आपको 2000 वर्ग मीटर (1/2 एकड़) या उससे कम के अपने छोटे-छोटे फसल बनाने की आवश्यकता होगी हाथ टूल्स। अगर आप चाप से शिकार करते हैं, तो आपको उस आकार में से एक की आवश्यकता होगी, इसलिए यह बेहतर है कि जाल छोटा है। जाल छोटे होते हैं (500 वर्ग मीटर या 1/8 एकड़) हर साल हिरण को आकर्षित करने के लिए उपयुक्त हैं।
    • यदि आप हिरण के भोजन के जाल बनाने की कला के लिए नए हैं, तो आप सोच सकते हैं कि जमीन को तोड़ने के लिए भारी बिजली के उपकरण, जैसे कि किसान या बिजली टिलर का उपयोग करना आवश्यक है। आप इस उपकरण का उपयोग कर सकते हैं या यहां तक ​​कि एक ट्रैक्टर के पीछे एक डिस्क को भी माउंट कर सकते हैं ताकि यह काम पूरा किया जा सके। सच्चाई यह है कि ज्यादातर शिकारी इस उपकरण तक पहुंच नहीं पाते हैं और शिकार के स्थान पर जंगलों के माध्यम से भारी उपकरण परिवहन करना मुश्किल है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पत्तियों का रेक
    • पत्ता फावड़ा
    • स्टील रेक
    • उर्वरक वितरक
    • टैंक या मैनुअल स्प्रेयर
    • मैनुअल बीज वितरक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com