ekterya.com

आसानी से एक निंजा होने के लिए प्रशिक्षित कैसे करें

सामंती जापान में, एक निंजा, जिसे शिनोबी भी कहा जाता है, एक गुप्त एजेंट था जो तोड़फोड़, जासूसी, घुसपैठ और जब स्थिति की आवश्यकता थी, हत्या और युद्ध में विशेष था। जबकि समुराई के आचरण का सख्त नियम था, दोनों नैतिक और उनके झगड़े में, निंजा अंधेरे में लड़े और अपने दुश्मनों का ध्यान आकर्षित किए बिना स्थानों में दूर फिसल गया। इसलिए, यदि आप एक निंजा होने के लिए प्रशिक्षित करना चाहते हैं, तो आपको अपने मिशनों में प्रवेश करने और छोड़ने के तरीके से बहुत तेज़ और ज़बरदस्ती से लड़ना सीखना चाहिए, जो आपके दुश्मनों के लिए लगभग अदृश्य है।

चरणों

भाग 1
एक निंजा की तरह चलें

चित्र शीर्षक से ट्रेन टू बी निंजा आसानी से चरण 1
1
रात में यात्रा करें जितना संभव हो उतना गुढ़ हो, एक निंजा को हमेशा रात में कार्य करना पड़ता है उनके चालाक जासूसी और गुरिल्ला रणनीति एक पारंपरिक सेनानी के कौशल से परे जाते हैं। निन्जा का तरीका जानने के लिए, आपको सूर्यास्त के बाद काम करने के लिए इस्तेमाल करना चाहिए। पूर्ण अंधेरे में चलने का अभ्यास करें। यह आपके आसपास के विश्व को देखने के लिए आपके पर्यावरण का उपयोग करने में आपकी सहायता करेगा।
  • जब रात में यात्रा करते हैं, तो आपको सड़क के लैंप और प्रकाश के किसी अन्य कृत्रिम स्रोत से बचने का प्रयास करना चाहिए।
  • अपनी आँखों को सच्चे अंधेरे में इस्तेमाल करने के लिए अंधेरे में यात्रा करने के लिए सीखने में आधी लड़ाई का प्रतिनिधित्व करता है। निन्जा ने "स्थैतिक दृष्टि" सीखा है, जिसमें अंधेरे में कुछ स्थिर रखना और "गतिशील दृष्टि" होती है, जो रात में चलती कुछ को पकड़ने में होती है। दोनों युक्तियों का प्रयास करें अंधेरे में जादू करना भी अभ्यास करने का एक अच्छा तरीका है
  • छवि का शीर्षक ट्रेन टू बी निंजा आसानी से चरण 2
    2
    पेड़ चढ़ो अपनी चुपके रणनीति के अतिरिक्त, एक निंजा बहुत चुस्त होनी चाहिए। कोई भी दीवार बहुत बड़ी नहीं है और सभी वस्तुओं जो आपके रास्ते अवरुद्ध करते हैं वह बहुत अधिक हैं फुर्तीली आंदोलन रणनीतियों का अभ्यास करने का सबसे अच्छा तरीका है, आरामदायक चढ़ाई वाले पेड़ों को महसूस करना निंजा अक्सर महल की दीवारों के माध्यम से पार कर जाते हैं जब पेड़ों पर चढ़ते हैं और पेड़ से दीवार तक कूदते हैं।
  • आप हाथों और पैरों के लिए पंजे में निवेश कर सकते हैं और इन औजारों के साथ पेड़ों पर चढ़ने का अभ्यास कर सकते हैं। यह आपकी मदद करेगा वृक्ष की छाल पर एक बेहतर पकड़ है।
  • पेड़ की शाखाओं के ऊपरी भाग में जाने से आप दुश्मनों से बचने में ही मदद नहीं करेंगे, बल्कि यह आपके परिवेश का बेहतर दृश्य भी देगा। इस ऊंचाई से आप अधिक जासूसी के साथ अपनी जासूसी रणनीतियों की योजना बना सकते हैं, क्योंकि आपको अपने वर्तमान स्थान का एक स्पष्ट दृष्टिकोण होगा।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन टू बी निंजा आसानी से चरण 3
    3
    प्रकृति के साथ कांबुलेट अपने पर्यावरण के साथ मिश्रण का एक हिस्सा इसे लाभ के रूप में उपयोग कर रहा है। सबसे बुनियादी छिपने की स्थिति से शुरू करें, जिसे उज़ुरा-गाकुर कहा जाता है। इस आसन के लिए आपको अपने अंगों को वापस लेना और अपने शरीर की ओर सिर की आवश्यकता है ताकि आप जितना संभव हो उतना छोटा हो सके। यदि आप पूरी तरह से स्थिर रहते हैं, तो आप अपने प्राकृतिक वातावरण में चट्टानों में छिपा सकते हैं। आप छिपाने के लिए पेड़ों का भी उपयोग कर सकते हैं
  • इस रणनीति का एक और पहलू है कन्नन-गाकुर, एक तकनीक जहां आप अपना चेहरा ढंकते हैं और एक पेड़ के सामने खड़े होते हैं। अपने चेहरे के स्पष्ट हिस्से को छिपाने के द्वारा, आप अपने आप को पेड़ से छलाओगे और मानव आँख के अंधा स्थान का लाभ उठाएंगे।
  • इसी तरह, निंजा अक्सर पेड़ों के पीछे छिपाते हैं। उज़ुरा-गाकुर के रूप में, आपको अभी तक जितना संभव हो, हवा में पत्तियों की तुलना में भी शांत होना चाहिए। यदि आप पत्तियों की तुलना में अभी भी अधिक हो सकते हैं, तो आपके दुश्मन केवल अपने आंदोलन को देखेंगे और इससे आपके शरीर को व्यावहारिक रूप से अनभिज्ञनीय होगा।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन टू बी निंजा आसानी से चरण 4
    4
    अपने दुश्मनों के संदेह से बचें एक सच्चे निन्जा अपने दुश्मनों के बिना अंतरिक्ष में जाकर उसकी उपस्थिति को देखकर "अदृश्यता की कला" का अभ्यास करता है जबकि आधुनिक निंजा को मानव निर्मित रोशनी से निपटना पड़ता है, सामंती जापान के कई ढांचे की रणनीतियां आज भी इस्तेमाल हो सकती हैं।
  • चुपके चलना सबसे आसान तरीका है यदि आप अपने पैरों के बाहरी किनारे की ओर अपना कदम निर्देशित करते हैं, तो आप एक सामान्य कदम की आवाज़ को माने जाते हैं। बजरी या रेत में अभ्यास करें, क्योंकि आप अपने कदमों की आवाज़ और उन ट्रैक्स का मूल्यांकन करने में सक्षम होंगे जो आप अपने आंदोलन के साथ छोड़ते हैं।
  • ध्यान केंद्रित करने और ध्यान हटाने के लिए आप अपने दुश्मनों के संदेह से बचने में भी मदद करेंगे। इसमें आपके रास्ते से एक पत्थर फेंकना या वर्तमान में, किसी को उस व्यक्ति को कॉल करने के कारण शामिल हो सकता है जिसे आप नहीं देखना चाहते हैं यह व्यक्ति आपके ध्यान को अन्य ध्वनि के लिए निर्देशित करेगा, जो आपको चुपके के लिए काफी समय देगा।
  • आप अपने स्वयं के आंदोलन की आवाज़ छिपाने के लिए सामान्य आवाज़ जैसे पानी के ड्रिप या एक हीटर के हमले का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से ट्रेन टू बी निंजा आसानी से चरण 5
    5
    यह तेजी से चलाता है जबकि दीवारों पर चढ़ने की क्षमता आपके प्रशिक्षण के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका प्रतिरोध बरकरार है। यद्यपि आपका लक्ष्य अपने दुश्मनों को आश्चर्यचकित करने से बचने के लिए है, आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि आप किसी अप्रत्याशित संघर्ष से बच सकते हैं। यदि कोई दुश्मन आपके अनुसरण करता है, तो संभव है कि आपके जासूसी की रणनीति शुद्ध गति के रूप में उपयोगी न हों।
  • तीस और साठ गति प्रशिक्षण आपके हृदय शक्ति को सुधारने और पूरी गति से चलाने के लिए एक आसान तरीका है। स्टॉपवॉच प्राप्त करें और बाधाओं के बिना चलाने के लिए एक जगह ढूंढें। आप 60 सेकंड के लिए एक जोग के साथ शुरू करेंगे इस मौके के बाद, जितनी जल्दी हो सके उतना ही चलें, जब आप 30 सेकेंड्स के लिए कर सकते हैं और फिर 60 सेकंड के लिए जोग। आपको इस चक्र को दो बार दोहराएं और उसे आपको सात मिनट लगाना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आप जॉगिंग के दौरान पूरी तरह से आराम नहीं करते हैं। यह एक निष्क्रिय वसूली की तरह महसूस करना चाहिए, लेकिन आपको अपने दिल की दर को उच्च रखने के लिए सुनिश्चित करना चाहिए यह बहुत संभावना है कि जब आप किसी दुश्मन से भागते हैं तो आपको 30 सेकंड से भी अधिक समय के लिए पूर्ण गति से चलना होगा, इसलिए आपको सबसे खराब स्थिति के लिए तैयार करना होगा।
  • भाग 2
    एक निंजा की तरह लड़ो

    छवि का शीर्षक ट्रेन टू बी निंजा आसानी से चरण 6
    1
    अपने छलांग का अभ्यास करें यह बहुत महत्वपूर्ण है कि, निंजा के रूप में, आपके पास ऊर्जा के साथ कूदने की ताकत है, क्योंकि आपको दीवारों पर चढ़ने और सतहों के बीच कूदने की आवश्यकता होगी। यदि आप इसे अपने चढ़ाई और चलने की क्षमता के साथ जोड़ते हैं, तो आप अपने दुश्मन से हमले से बचने में सक्षम होंगे यदि आप कभी भी मुकाबले में इसका सामना करेंगे आपकी पैरों में भी ताकत होनी चाहिए, क्योंकि आपकी अति शारीरिक शक्ति इन हिस्सों पर निर्भर करती है। कुछ व्यायाम आप अपने कूद और पैरों में शक्ति को सुधारने के लिए कर सकते हैं इसमें शामिल हैं:
    • कमरे को पार करने के लिए लंबी छलांग ले लो इससे आपके क्वाड्रिसप्स को मजबूत होगा
    • अपने बछड़ों को मजबूत करने के लिए छलांग लगाने पर चलें जैसा कि आप टिपोटे पर चलते हैं, आप भी आसपास चुपके की कला का अभ्यास करेंगे, जो आपके जासूसी कौशल में सुधार होगा।
    • जब तक आप थके हुए महसूस नहीं करते, तब तक एक फ्लैट मंजिल पर जितना ऊंचा हो उतना कूदो। ये छलांग भी मुक्केबाजी कूद के रूप में जाने जाते हैं
    • बैठो, जैसा कि आप घोड़े की सवारी करते थे, जबकि आप अपने घुटनों को मोड़ते हैं और अपने पैरों को अपने कंधे के बीच की दूरी पर काफी कुछ समय से अलग रखते हैं। यह बैठने की स्थिति आपके पैरों को मजबूत करेगी। आप मुक्केबाजी कूद की तरह ही बार-बार कूद और बैठ सकते हैं।
    • अपने पैर को अपनी कमर तक ले जाएं और इसे वहां रखें। यह एक पक्ष किक के रूप में भी जाना जाता है जितनी जल्दी हो सके इस स्थिति को पकड़ो।
    • यदि आपके पास वजन प्रशिक्षण उपकरण तक पहुंच है, तो अपने पैरों को स्क्वेट स्थितियों और वज़न लेब प्रेस के साथ प्रशिक्षित करें। अपने पैरों के जितने अधिक बल हैं, उतनी अधिक बल आप अपने किक में रख सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से ट्रेन टू बी निंजा आसानी से चरण 7
    2
    शरीर के व्यायाम के साथ अपने केंद्र को मजबूत बनाएं निंजा के रास्ते सीखने का एक बड़ा हिस्सा, विशेष रूप से आधुनिक समय में, शक्ति प्राप्त करने के लिए आपके शरीर में वजन का उपयोग करना है इन अभ्यासों को भी अपने प्रशिक्षण में शामिल करना आसान है, क्योंकि आपको किसी भी महंगे प्रशिक्षण उपकरण की आवश्यकता नहीं होगी।
  • याद रखें कि इन अभ्यासों को माहिर करना समय लगता है, क्योंकि उन्हें सिर्फ एक अलग मांसपेशियों के बजाय अपने पूरे शरीर की पूरी प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है।



  • ट्रेन का शीर्षक एक छवि निंजा आसानी से चरण 8
    3
    तायक्वोंडो जानें जब आप निंजा के रूप में अपनी रणनीतिक रणनीतियों में कई मार्शल आर्ट्स को शामिल कर सकते हैं, तायक्वोंडो इन स्कूलों के सबसे पुराना और सबसे प्रचलित विचारों में से एक है। तायक्वोंडो माहिर के सबसे बड़े लाभों में से एक यह है कि यह आपके हाथों के बजाय आपके पैरों पर केंद्रित है। यह बहुत संभावना है कि आपके दुश्मन, खासकर यदि वे मुकाबले में प्रशिक्षित नहीं हैं, तो आप उनकी मुट्ठी के साथ हमला करेंगे।
  • शुरुआत से, माहिर तायक्वोंडो आपको आपके पैरों के साथ एक फायदा देगा यदि वे आप पर हमला करेंगे आपके पैरों को आपके हाथों से बहुत तेज़ हमला करने में सक्षम होगा और जब आपके चारों तरफ से आने वाले दुश्मनों पर हमला करते हैं तो आपके पास व्यापक श्रेणी का आंदोलन होगा।
  • अपनी गति, सटीकता और ताकत बढ़ाने के लिए तालिकाओं को तोड़ें बोर्ड को तोड़ने के लिए आपको एकाग्रता की एक विशाल राशि की आवश्यकता होगी, क्योंकि इसके लिए आवश्यक है कि आप अपने पैर से बोर्ड के सही ब्रेकिंग पॉइंट पर हड़ताल करें। याद रखें कि आपको तालिका के माध्यम से आगे बढ़ने के बारे में सोचना चाहिए और न सिर्फ मेज पर पड़ना। उस स्थान पर इंगित करें जो टेबल से बाहर है और आपका पैर अधिक शक्ति के साथ इसके माध्यम से जाना जाएगा
  • सुनिश्चित करें कि जो कोई भी बोर्ड को रखता है, वह दृढ़ता से करता है, क्योंकि यह आधा कारण होगा कि आप अपनी शक्ति का उपयोग करने के लिए इसे तोड़ने के लिए लकड़ी के माध्यम से इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से ट्रेन टू बी निंजा आसानी से चरण 9

    Video: हवा में उड़ने का ये मन्त्र लिख लो अभी ( ALIEN SUTRA )

    4
    लाठी के साथ अभ्यास करें एक लड़ाई में, निंजा भी एक छड़ी से लड़ सकते हैं बड़ी संख्या में दुश्मनों के साथ लड़ते समय यह उपयोगी होता है, खासकर यदि आपके दुश्मन आपसे कठोरता और शक्ति में समान वस्तुओं से संपर्क करने की संभावना रखते हैं
  • प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छे क्लबों में से एक है पालो बो, जो अक्सर लाल या सफेद ओक से बना होता है। निंजा ने सामंत जापान में अपनी शुरुआत से पालो बो का उपयोग किया है अक्सर "extremities का विस्तार" कहा जाता है, एक बो छड़ी के आंदोलन का उद्देश्य मार्शल आर्ट्स में खुले हाथ आंदोलनों को प्रतिबिंबित करना है।
  • जब आप बो स्टिक से लड़ते हैं तो आपकी स्थिति में आपकी बहुत सी शक्ति होती है अपने पैरों की स्थिति आपके शरीर के ऊपरी हिस्से की अधिक शक्ति को संभाल सकती है और आप अपने पैरों की स्थिति के अनुसार अलग-अलग अपने दुश्मनों को मार सकते हैं।
  • हमले रणनीतियों की एक विस्तृत विविधता जानने के लिए सबसे अच्छा है इससे आपको अपने दुश्मनों के कमजोर बिंदुओं को देखने के लिए एक आंख दिखाई देगा। अपने अधिक चुस्त पदों के साथ इन रणनीतियों के संयोजन बॉब क्लब के साथ अपनी निपुणता अधिकतम होगा। किसी सुरक्षित और खुले स्थान पर अपने हमले की रणनीतियों का अभ्यास करना याद रखें, क्योंकि आप अपने आसपास के लोगों को चोट नहीं पहुंचाना चाहते हैं या अपने घर को अनावश्यक क्षति का कारण नहीं बनना चाहते हैं।
  • भाग 3
    एक निंजा की तरह जीना

    Video: Neo-Saban Chosen Power Rangers and First Morphs | Samurai, Megaforce, Dino Charge, Ninja Steel

    छवि का शीर्षक ट्रेन टू बी निंजा आसानी से चरण 10
    1
    ऐसे कपड़े पहनें, जो आपके पर्यावरण के अनुरूप है। एक सच्चे निंजा होने के लिए, आपको अपने आस-पास के साथ पूरी तरह से छिपाना चाहिए, चाहे यह एक शोर शहर या जंगल में स्थित हो, सभी मानव संपर्कों से अलग हो। क्योंकि एक निंजा को हर समय अपने दुश्मनों के संदेह से बचना चाहिए, अपने कपड़ों को अपने वातावरण में बदलने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • सबसे बुनियादी निंजा कपड़े सिर की चादर और परंपरागत पोशाक है, जिन्हें क्रमशः ज़ुकिन और शोजोकोक कहा जाता है। लोकप्रिय धारणा के विपरीत, ये सूट रंगों में काले नहीं हैं, लेकिन वास्तव में गहरे नीले कपड़े से बने हैं। क्योंकि निंजा zukin और shozoku का उपयोग जब रात में यात्रा, गहरे नीले, काले और चंद्रमा है, जो अपने दुश्मनों के ध्यान खींचने के जोखिम को कम के आलोक में गोपनीय है। Ninjas भी लड़ाकू सैंडल पहनते हैं, जो हल्के होते हैं और जल्दी से स्थानांतरित करने में मदद करते हैं
    • पारंपरिक निंजा कपड़ों के अतिरिक्त, आपको दिन के दौरान ध्यान आकर्षित किए बिना यात्रा करने के लिए तैयार होना चाहिए। निंजा के कुछ पारंपरिक परिधान में भिक्षुओं, व्यापारियों और अभिनेता शामिल हैं एक निंजा के लिए कई छद्म भूमिकाएं हैं, लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने आप को एक यात्री के रूप में छिपाने का प्रयास करते हैं। इस तरह, आप किसी भी शहर में प्रवेश कर सकते हैं और एक विदेशी की तरह दिख सकते हैं, जो आपकी अज्ञात उपस्थिति को असामान्य नहीं बना देगा।
  • चित्र शीर्षक से ट्रेन टू बी निंजा आसानी से चरण 11
    2
    निंजा की साँस लेने की रणनीतियों को मास्टर करें निंजा की जिंदगी पूरी तरह से जीने के लिए अपनी श्वास को नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है क्योंकि आपको लंबे समय तक छिपाने की आवश्यकता होगी, जबकि आप यथासंभव अभी तक और चुप रहेंगे, आपको अपने श्वास को चुप्पी करने की आवश्यकता होगी। इनमें से कुछ रणनीतियों का अभ्यास करें, जो न केवल आपको विचलित करने में मदद करेगा, बल्कि आपकी एकाग्रता में भी सुधार करेगा:
  • जब आप चलते हैं तो साँसें आप स्वाभाविक रूप से अपने आंदोलन के प्रवाह में प्रवेश करेंगे और सुनिश्चित करें कि आप अपने शरीर में नियमित ऑक्सीजन का प्रवाह बनाए रखें। चलते समय, अपने प्रेरणा को अपने तीन चरणों को कवर करने की अनुमति देकर 3: 2 का अनुपात बनाए रखने का प्रयास करें और दो को कवर करने के लिए अपनी समाप्ति चलते समय, आप 4: 2 अनुपात का उपयोग कर सकते हैं जो अधिक ध्यान देने योग्य है।
  • गहरी साँस लेने का अभ्यास करें उचित श्वास अपने पूरे धड़ फैलता है जब तक यह एक आदत बन जाता है, जितनी बार संभव हो अपने पेट के साथ सांस लेने का अभ्यास करें।
  • घूमने के दौरान अपनी नाक से श्वास लेना और अपने मुंह से श्वास छोड़ना रनिंग के लिए अधिक ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है, इसलिए आपको एक ही समय में अपने मुंह और नाक के साथ साँस लेने की आवश्यकता होगी।
  • चित्र शीर्षक से ट्रेन टू बी निंजा आसानी से चरण 12
    3
    निंजा के भोजन के लिए अनुकूल यह सुनिश्चित करने के लिए कि उनके शरीर तेजी से और कुशलतापूर्वक आगे बढ़ते हैं, निंजा एक सख्त और सख्त आहार का पालन करते हैं सबसे अच्छी बात यह है कि मांस, डेयरी और शर्करा को कम करना, क्योंकि यह आपके शरीर को इन खाद्य पदार्थों को संसाधित करने और उन्हें ऊर्जा में बदलने के लिए अधिक समय लेता है। हल्के भोजन में प्रोटीन का उच्च स्तर होता है, जैसे कि पाइन पागल, आपके पतले निंजा आंकड़े के लिए अच्छा है। यह भी कहा जाता है कि पाइन पागल अपने संवेदी धारणा को सुधारने और बुढ़ापे से निपटने में मदद करते हैं।
  • आप कोई भी खाना नहीं खा सकते हैं जो एक अप्रत्याशित शरीर की गंध पैदा कर सकता है। यदि आपके दुश्मन किसी भी समय आपकी उपस्थिति को गंध कर सकते हैं, तो आप संदेह बढ़ा देंगे। यह पर्याप्त नहीं है कि वे आप को देख या सुन नहीं सकते। वे आपको किसी भी तरह से समझने में सक्षम नहीं होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से ट्रेन टू बी निंजा आसानी से चरण 13
    4
    गुप्त में अभ्यास करें क्योंकि निन्जा की इतनी अधिकता का पता चलने पर निर्भर नहीं है, इसलिए आपको हमेशा संभावित दुश्मनों की उपस्थिति में प्रशिक्षित न करने की सावधानी बरतनी चाहिए। एक अलग जगह ढूँढना, खासकर जब आपके युद्ध और चोरी कौशल का अभ्यास करना, आपकी पहचान की गोपनीयता को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • Video: आपको कराटे सीखना है? आइए वाराणसी जिले के चिरईगांव में

    छवि का शीर्षक ट्रेन टू बी निंजा आसानी से चरण 14
    5
    अपने अस्तित्व को छोटा करें और सरल बनाएं निन्जा की ज़िंदगी जीने के लिए बहुत मुश्किल है अगर आपके पास बहुत सारी संपत्तियां हों या किसी जगह के लिंक। आपको किसी भी ऐसे वातावरण में पूरी तरह से अनुकूलनीय होने के अलावा निरंतर आंदोलन में होना चाहिए, जिसमें आप दर्ज करते हैं इसलिए, सबसे अच्छी चीज बहुत सारे frets या सांसारिक संपत्ति से जुड़ी नहीं होती है ये चीजें बस बाधाएं होंगी और आपकी निरंतर यात्राएं अधिक कठिन बना सकती हैं आप अपने चारों ओर की दुनिया में उपस्थित रहना चाहिए और अपने वातावरण को एक खुला और समान मन के साथ निरंतर मूल्यांकन करना चाहिए।
  • एक न्यूनतम जीवन शैली को अपनाना और अपनी संपत्ति को अनिवार्य रूप से कम करना।
  • Video: Power Rangers Ninja Storm Episodes 1-38 Season Recap | Retro Kids Superheroes History | Ninjas

    युक्तियाँ

    • "सूरज त्ज़ु" द्वारा "युद्ध की कला" पढ़ें यह किताब युद्ध के विचारों के बारे में जानकारी से भरा है जो कि निजज ने साझा की है। योजना के बारे में बात करें, युद्ध करें, रणनीतियों, प्रबंधन, इलाके, जासूस और बहुत कुछ करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com