ekterya.com

लंबी पैदल यात्रा, बैकपैकिंग या डेरा डाले जाने के लिए एक अस्तित्व का चाकू कैसे चुन सकता है

जब आप प्रकृति लंबी पैदल यात्रा, बैकपैकिंग या कैंप, सबसे अधिक उपयोगी उपकरणों में से एक में हैं आप इसे एक विश्वसनीय अस्तित्व चाकू है हो सकता है। हालांकि, ऐसा कई शैलियों, ब्रांड, रंग और साथ, कुछ मामलों में, कहानियों आप प्रत्येक चाकू के साथ हो सकता है, बहुत एक है कि अपनी आवश्यकताओं को पूरा खोजने के लिए भ्रामक हो सकते हैं। यदि आप अपनी कार्यक्षमता और उपकरण के अनुसार चाकू प्रकार जानते हैं, तो आप अपने आप को बहुत समय बचा सकते हैं एक अच्छे अस्तित्व के चाकू को चुनते समय निम्न दिशानिर्देशों पर विचार करें।

चरणों

हाईकिंग, बैकपैकिंग या कैम्पिंग चरण 1 के लिए एक जीवित रहने वाला चाकू चुनें शीर्षक वाला छवि
1
जानकारी प्राप्त करें। आप इसके बारे में पता है, तो आप आधी लड़ाई जीत ली है। आप पहले से पता होना चाहिए जब तुम जंगल में क्या हो सकता है। एक चाकू है कि इन जरूरतों को पूरा करती अपने अनुभव आसान हो जाएगा और, कुछ स्थितियों में, अपनी जान बचाने के। (उदाहरण के लिए, कनाडा या कैलिफोर्निया के जंगलों में, कुल्हाड़ी एक बहुत ही उपयोगी उपकरण, वन क्षेत्रों में, है। हालांकि यह सबसे अच्छा है एक हथियार का उपयोग करने के घने पत्ते कटौती करने के लिए। एक चाकू है कि पूरा करती है दोनों की जरूरत है आंशिक रूप से होगा खोजें बहुत उपयोगी)।
  • हाईकिंग, बैकपैकिंग या कैम्पिंग चरण 2 के लिए एक सर्विलीज चाकू चुनें शीर्षक वाला इमेज
    2

    Video: कैसे अपने पहले कैम्पिंग, पर्वतारोहण और बुशक्राफ्ट चाकू चुनने के लिए

    आकार मामलों चाकू चुनने पर, आपको ध्यान में रखना चाहिए कि क्या यह आसान है कुछ चाकू अपनी जेब में एक क्लिप के साथ आदी हैं, जबकि दूसरों को आपके बेल्ट, वास्कट या बैकपैक से जुड़ी आस्तीन की आवश्यकता है। याद रखें कि यह महत्वपूर्ण है कि आप आसानी से अपने चाकू का उपयोग कर सकते हैं।
  • हाईकिंग, बैकपैकिंग या कैम्पिंग चरण 3 के लिए जीवित रहने के चाकू चुनें
    3
    अपने बटुए को मत तोड़ो कई चाकू निर्माताओं की चाइल्ड के मॉडल और शैली की एक विस्तृत विविधता है, जो कीमतों में भी भिन्न होती है। कम कीमत वाली चाकू से सावधान रहें क्योंकि उनकी गुणवत्ता भी कम हो सकती है। ये चाकू आपको सबसे अप्रत्याशित क्षणों पर विफल कर सकते हैं हालांकि, सिर्फ इसलिए कि चाकू सरल है इसका यह मतलब नहीं है कि यह खराब गुणवत्ता का है। (ये चाकू, सामरिक लोगों की तरह, उनकी सादगी के लिए जाने पर भी उनकी विश्वसनीयता के लिए जाना जाता है)। महंगी चाकू के साथ भी सावधान रहें, जो कि बहुत अच्छी गुणवत्ता और प्रदर्शन के लिए सुनिश्चित करें। आपको चाकू पर सैकड़ों डॉलर खर्च नहीं करना चाहिए क्योंकि सिर्फ एक अस्तित्व विशेषज्ञ या सैन्य समूह इसका सुझाव देते हैं या उसके ब्रांड की वजह से ये चाकू एक ही स्थायित्व और विश्वसनीयता के साथ $ 50 चाकू के रूप में एक ही जरूरत को कवर कर सकते हैं। (केए-बार चाकू अपनी ताकत और इतिहास के लिए जाना जाता है और एक सस्ती कीमत है)।
  • हाईकिंग, बैकपैकिंग या कैम्पिंग चरण 4 के लिए एक जीवन रक्षा चाकू चुनें
    4
    पता करें कि वे किस प्रकार से बने हैं विभिन्न चाकू विभिन्न सामग्रियों से बना रहे हैं। छोटे चाकू, जेब या स्टील सामरिक के बने होते हैं 440 स्टील 440 एक, सस्ती हल्के और मजबूत धातु शालीनता से चाकू, जो, अफसोस करने के लिए नहीं जंग लगने के बिना किसी भी तेज और टिकाऊ समय हो जाना जाता है बनाने के लिए है । अन्य बड़े और भारी चाकू स्टील 1080 (या अधिक से अधिक संख्या) के बने होते हैं। ये चाकू अपने ब्लेड और भी बहुत बहुत लंबे समय तक के लिए बेहतर पकड़। ये चाकू लकड़ी काटना या छोटे जानवरों के शिकार की तरह भारी कार्यों के लिए अच्छे हैं। अधिकांश KA-बार या SOG चाकू 18 सेमी (7 इंच) इस सामग्री से बने होते हैं और ऐतिहासिक दृष्टि से उनकी विश्वसनीयता के लिए जाना जाता है। लेकिन सावधान रहें क्योंकि इस सामग्री बनाता है चाकू कार्बोनेशन की उच्च मात्रा जो धातु आया है की वजह से समय के साथ जंग की संभावना है। इस कारण से, आप दूर नमी से, खासकर नायलॉन आस्तीन में रखना चाहिए।
  • हाईकिंग, बैकपैकिंग या कैम्पिंग चरण 5 के लिए एक जीवित रहने वाला चाकू चुनें शीर्षक वाला छवि



    5
    आराम को ध्यान में रखें सिर्फ इसलिए कि रेम्बो चाकू की तरह एक चाकू नज़र मतलब यह नहीं है यह सबसे अच्छा कई हफ्तों के लिए चार्ज कर लें। एक चाकू के हत्थे एक बड़ा फर्क कर सकते हैं। चाकू एक लंबे समय के लिए हुक का उपयोग असहज हो सकता है और आप blistered हाथ छोड़ सकते हैं करने के लिए अक्सर त्वरित और छोटे कार्यों के लिए एक हुक के साथ जुड़े होते हैं, और (बस के साथ एक जेब चाकू का उपयोग कर बारिश में एक आश्रय का निर्माण की कल्पना हुक)। बड़ा चाकू एक रबर संभाल, जो चमड़े संभाल के साथ गीला वातावरण चाकू के लिए अधिक उपयुक्त है हो सकता है। आप उसके हाथ में चाकू के साथ अच्छा महसूस करना चाहिए, एक मिनट या एक घंटे के लिए है या नहीं। (वजन भी एक बड़ा फर्क कर सकते हैं। भारी चाकू लकड़ी बेहतर कटौती कर सकते हैं, लेकिन हल्का मेकअप आसान घूमना। गर्बर चाकू उनके आराम के लिए जाना जाता है।
  • हाईकिंग, बैकपैकिंग या कैम्पिंग चरण 6 के लिए एक सर्विलीज चाकू चुनें शीर्षक वाला इमेज
    6

    Video: कोलोराडो बैकपैंकिंग और कैम्पिंग ट्रिप - CDT लूप लंबी पैदल यात्रा

    मल्टीटास्किंग। या कई चीजें आप कर सकते हैं के बारे में लगता है कि तुम चाकू आप चुनते हैं के साथ क्या। डिब्बे खोलने रस्सियों, वनस्पति या यहाँ तक कि खोल देना चीजों में कटौती करने के बाद से। आप निर्णय लेते समय जो चाकू कैरी इन सभी स्थितियों पर विचार करना चाहिए। बहुत से लोग, एक चाकू ब्लेड एक के बजाय एक बहु उपकरण चाकू ले जाने के लिए पसंद करते हैं, क्योंकि यह लाइटर, अधिक कॉम्पैक्ट है और लगभग सब कुछ के लिए आप की सेवा कर सकते हैं। हालांकि, शिकारी, जो जानवरों और Flay को मारने की तरह और जो लोग दूरदराज के क्षेत्रों में जाना और campfires या आश्रयों के लिए लकड़ी कटौती करनी के लिए लोगों, आम तौर पर ज्यादा भारी चाकू ले जाने के लिए पसंद करते हैं।
  • हाईकिंग, बैकपैकिंग या कैम्पिंग चरण 7 के लिए एक सर्विलीज चाकू चुनें शीर्षक वाला इमेज
    7
    जांच करता है। यदि आप केवल एक या दो लेख या चाकू की एक जोड़ी के बारे में टिप्पणी पढ़ते हैं, तो आपको नहीं पता होगा कि आपके लिए कौन सबसे अच्छा होगा जैसा कि आप कर सकते हैं उतने टिप्पणी पढ़ें, दोनों अच्छे और खासकर, बुरे लोग। इस तरह, आपको जटिलताओं या समस्याओं का पता चल जाएगा जो एक चाकू हो सकती है। इंटरनेट पर कई मंच हैं, जहां लोग अपने अनुभवों को उन चाकू से खरीदे हैं जो उन्होंने खरीदे हैं या इस्तेमाल किए हैं। विशेष रूप से प्रसिद्ध और सम्मानित चाकू विशेषज्ञों द्वारा लिखे गए उन टिप्पणियों को पढ़ें एक चाकू की दुकान पर जाने पर विचार करें, क्योंकि आप लगभग किसी भी दुकान में अच्छी गुणवत्ता में से एक पा सकते हैं, भले ही आप इसकी अपेक्षा न करें। चाकू की दुकानों में, लोगों को चाकू के बारे में बहुत कुछ पता होता है और आपको सलाह देता है कि कैसे एक की देखभाल करें और किस तरह के कवर का उपयोग करें। हालांकि, सावधान रहें क्योंकि ये लोग एक ही चेन स्टोर्स की तुलना में अधिक मूल्य बढ़ाते हैं। (उदाहरण के लिए, लक्ष्य में गेबर चाकू की एक विस्तृत विविधता है)
  • हाईकिंग, बैकपैकिंग या कैम्पिंग चरण 8 के लिए एक सर्विवल चाकू चुनें शीर्षक वाला इमेज
    8

    Video: बैकपैकिंग के लिए एक चाकू का चयन

    सीखना सीखना सबसे अच्छा तरीका है अगर आपका चाकू पहले प्रयास पर विफल हो, तो आपको तैयार होना चाहिए आपको यह पता करने के लिए कि क्या शैली, आकार और सामग्री आपके लिए सबसे अच्छी है, आपको चाकू की एक जोड़ी का उपयोग करने के लिए तैयार होना चाहिए। कई अनुभवी कैम्परों और शिकारी कम से कम दो चाकू लेते हैं-एक बड़े चाकू और एक छोटे पोर्टेबल बैक-अप चाकू।
  • युक्तियाँ

    • चाकू ब्रांडों सबसे अच्छा ज्ञात "KA-बार", "SOG", "गर्बर" और "बोवी ने" कर रहे हैं। हालांकि इन चाकू डॉलर के सैकड़ों खर्च कर सकता है, आपको पता होना चाहिए कि Spyderco और शीत इस्पात चाकू जैसे अन्य सम्मानित ब्रांडों भी बहुत, विश्वसनीय दोनों महंगा और सस्ता कर सकते हैं।
    • एक चाकू की देखभाल करने के लिए जानें कई निर्माताओं की अच्छी सलाह है कि कैसे उनकी वेबसाइट पर विशिष्ट चाकू की देखभाल करें।
    • कानूनों को जानें उदाहरण के लिए, कई अमेरिकी राज्यों कैरी चाकू अधिक से अधिक शहरी क्षेत्रों में 7.5 सेमी (3 इंच) पर रोक लगाने के कानून हैं, लेकिन (अपवादों को छोड़कर) राष्ट्रीय उद्यानों के भीतर उपयोग के लिए अनुमति देते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके चाकू में ब्लेड के टूटे टुकड़े या इसे खरीदने से पहले एक ब्लेड ब्लेड जैसी कोई दोष नहीं है।
    • एक अच्छी म्यान रखना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपको और आपकी चाकू की सुरक्षा करता है
    • अचानक एक चाकू का उपयोग करने से डरो मत आपको अपनी चाकू का परीक्षण किसी भी चीज़ के साथ करना चाहिए जो आपको लगता है कि प्रासंगिक है एक केए-बर चाकू का इस्तेमाल लकड़ी, काटने और चट्टानों को तोड़ने के लिए भी किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • "एक चाकू एक खिलौना नहीं है।" यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं तो आप वास्तव में एक अस्तित्व के चाकू खरीदने जा रहे हैं, न कि सिर्फ इसलिए कि आप किसी को बड़ा करना या डरा देना चाहते हैं
    • हमेशा अपने मामले में अपना चाकू रखें, इसलिए उसे साफ, सूखा रखें और इसके लिए कम चोट लगएं।
    • देखभाल के साथ चाकू का उपयोग करें चाकू घातक हथियार हैं और आप दोनों को और दूसरों के लिए गंभीर चोट लग सकते हैं।
    • एक बेंत के रूप में तह का चाकू का लाभ उठाना या उपयोग न करें, जब तक कि यह बहुत आवश्यक न हो। ये दो क्रियाएं आपकी चाकू को तोड़ सकती हैं या उसे नुकसान पहुंचा सकती हैं, इसे बिना किसी बेकार के लिए मरम्मत करने में सक्षम।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com