ekterya.com

कैसे पत्थर उछाल

चट्टान शेख़ी एक कौशल है जो गति, मोड़ और कोण की महारत की आवश्यकता है। यह झील या पानी के साथ किसी अन्य जगह पर एक उत्कृष्ट दिन में योगदान दे सकता है और यह आपके दोस्तों या परिवार के लिए और आपके लिए एक भावनात्मक बंधन गतिविधि भी हो सकता है। आप बच्चों को प्रभावित कर सकते हैं जब आप एक समर्थक की तरह पत्थरों की बाउंस करते हैं, भले ही आप पिच में 51 रिबाउंड के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स रिकॉर्ड को नहीं मारते। ध्यान रखना सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह चट्टानों को पानी की सतह से उछालने के लिए कुछ अभ्यास करेगा, लेकिन आप जो कड़ी मेहनत करते हैं वह इसके लायक होगा।

चरणों

बहुत चट्टानों के साथ पानी की एक सपाट सतह खोजें तटों के झील या नदियों के शांत क्षेत्रों सर्वोत्तम विकल्प हैं महासागर समुद्र तट सबसे अच्छा विकल्प नहीं हैं, जब तक कि यह एक बहुत ही शांत दिन नहीं है। हालांकि, फ्लोरिडा के खाड़ी तट जैसे समुद्र तट की शांत ओर एक झील के रूप में चट्टानों को उछलने के लिए अनुकूल हो सकता है यदि आप पत्थरों को किसी न किसी पानी में बाउंस करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको थोड़ी भारी पत्थर का इस्तेमाल करने के लिए अपनी तकनीक को अनुकूल करना होगा, जो एक लहर के माध्यम से पाल और स्थिर पाठ्यक्रम बनाए रखने की अधिक संभावना है। ध्यान रखें कि बाउंस करने के लिए भारी पत्थर अधिक कठिन हो सकते हैं, इसलिए आप थोड़े नुकसान में होंगे।

1
  • अपनी चट्टानों का एक ढेर ले लो, अगर आपको चट्टानों की एक अच्छी मात्रा के साथ सपाट सतह नहीं मिल रहा है यदि आप पत्थर फेंकने पर हर बार नए चट्टानों की तलाश में पांच मिनट बिताना होगा, तो तकनीक को सीखना अधिक कठिन होगा।
  • Skip रॉक स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपना चट्टान चुनें एक पतली, सपाट, गोल, हथेली के आकार वाले चट्टान की खोज करें, जो बेहद भारी है और हवाएं और अशांति से प्रतिरक्षा के लिए पर्याप्त है, लेकिन अभी भी सही ढंग से लांच करने के लिए पर्याप्त प्रकाश है। सबसे छोटा रॉक संभव खोजने की कोशिश करो हल्का और पत्थर चापलूसी, बेहतर यह सतह की तनाव को तोड़ने के बिना पानी की सतह से इसे उछाल होगा
  • हालांकि, पत्थर शेख़ी के विश्व रिकॉर्ड का चैंपियन मानते हैं कि एक बिल्कुल गोल और चिकनी पत्थर बहुत फिसलन है। वह एक पत्थर को एक प्रशीतन के साथ पसंद करता है जिससे उसका हाथ सबसे बड़ा मोड़ ले सकता है।
  • यह संभव है कि सतह में कई छोटे छेद वाले एक चट्टान में पानी की खींचें कम हो जाती हैं जिस तरह से गोल्फ की गेंद के कई टुकड़े हवा की खींचें कम कर देते हैं। विभिन्न प्रकार के पत्थरों की कोशिश करें और देखें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है
  • अगर आपके हाथ में मोटा और हाथ भरा हाथ है तो चिकनी पत्थर पकड़ना आसान हो सकता है। हालांकि, इसे हाथ में डालने से पहले एक पत्थर को अच्छी तरह समझना मुश्किल हो सकता है अगर आपके हाथ एक मुलायम के रूप में नरम और चिकनी होते हैं।
  • 3
    चट्टान के किनारे पर अपनी तर्जनी रखें अपने अंगूठे के साथ चट्टान के फ्लैट पक्ष को एक तरफ और दूसरे पर अपनी मध्य उंगली को पकड़ो। यह पत्थर पकड़ने का एक और तरीका है - आखिरकार क्या होता है कि आप पत्थर को सीधी रेखा में बदल सकते हैं, पानी के लगभग समानांतर फ्लैट बिंदु के साथ। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पत्थर को अपनी तर्जनी के मोड़ में रखना चाहिए, जबकि अपने अंगूठे को चट्टान पर रखकर इसे नियंत्रित रखना चाहिए।
  • इसी तरह, जब आप इस तकनीक को लागू करते हैं तो आप अपने हाथों के आकार पर विचार कर सकते हैं। आपको एक छोटे पत्थर का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है, ताकि आप वास्तव में उसे पकड़ सकें अगर आपके हाथ छोटे हों।
  • Skip रॉक स्टेप 4 नामक छवि

    Video: 90 किलो के पत्थर को सिर्फ ऊँगली से उछाल सकते हैं,जाने इसका रहष्य

    4
    पानी के सामने खड़े हो जाओ, कंधे की ऊंचाई पर आपके पैर अलग हो जाएं। पानी की तरफ अपने कंधे के साथ पानी के किनारे के करीब अपनी गैर-प्रबल पक्ष के साथ खड़े हो जाओ। पानी के आस-पास की चपटा, ताकि जब आप चट्टान डालें, तो यह पानी की सतह के समानांतर होने के करीब है। वैज्ञानिकों ने पता लगाया है कि पत्थर और पानी के बीच का आदर्श कोण 20 डिग्री है यदि उस से भी कम कोण है तो घर्षण धीमा हो जाएगा इसके अलावा, पत्थर पानी में कटौती करेगा और यदि उस कोण से बड़ा है तो सिंक होगा।
  • आप देख सकते हैं कि यदि आप लंबा हैं तो आप बहुत विस्तृत कोण बनाते हैं उस स्थिति में, आप पत्थर को तेजी से फेंक कर क्षतिपूर्ति कर सकते हैं 20 डिग्री के कोण पर पानी को मारने के लिए पत्थर प्राप्त करना, भले ही आप इसे शुरुआत में उछाल न सकें।



  • 5
    फ्लेक्स अपनी कलाई वापस और फिर इसे आगे लाने के लिए पानी की सतह के खिलाफ चट्टान फेंक मत सोचो कि यह आपके कंधे पर एक फ्रिसबी फेंकने जैसा है, यह आपके कंधे के नीचे एक सॉफ्टबॉल फेंकने जैसा है उसी तरह, आप सोच सकते हैं कि यह एक दंगल फेंकने जैसा है महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपनी कलाई को ध्यान से पीछे की तरफ कुछ गति पैदा करने के लिए फ्लेक्स कर सकते हैं और फिर पत्थर जल्दी आगे और सही कोण पर फेंक सकते हैं, जो कि दक्षिणावर्त दिशा-विरोधी दिशा में बारी की अनुमति देता है। जितनी जल्दी हो सके इसे फेंको फॉर्म को खोए बिना कोण और मोड़ गति से अधिक महत्वपूर्ण हैं
  • विश्व रिकॉर्ड विजेता को एक बेसबॉल पिचर फेंक का उपयोग एक हाथ रिलीज और लगातार अनुवर्ती के साथ किया गया है।
  • 6
    अपने पैरों को जोड़ें सबसे पहले, आप हाथों की गति को प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, लेकिन जब आपको लगता है कि आपके पास गति, मोड़ और कोण को प्राप्त करना है, का एक सुसंगत विचार है, तो आप अपने पैरों को जोड़ने का ध्यान रख सकते हैं ताकि आप और भी अधिक उत्पन्न कर सकें बढ़ावा और आप इस तकनीक को मास्टर कर सकते हैं। अपने पैरों के इनपुट पर ध्यान केंद्रित करने से आपको ताल और बाउन्स बनाने के लिए आवश्यक कौशल हासिल करने में मदद मिल सकती है। आप निम्न प्रयास कर सकते हैं:
  • Flexiónate कम से कम पंद्रह सेंटीमीटर या आधे से एक फुट और अपने घुटने को थोड़ा मोड़। फिर, जब आप रॉक आगे फेंक देते हैं तो आप कुछ अतिरिक्त गति उत्पन्न कर सकते हैं।
  • अतिरिक्त बढ़ावा देने के लिए और यदि आप विश्व रिकार्ड विजेता बनना चाहते हैं, तो आप अपने पैर को पानी से करीब छह इंच या छह इंच ऊपर जमीन के ऊपर उठा सकते हैं, अपने हाथ को फैलाने के साथ ही पीछे के पैर की तरफ अधिक रहें फिर सामने के पैर पर पत्थर और जमीन फेंक दो। इससे आपको कुछ अतिरिक्त गति उत्पन्न करने में मदद मिल सकती है। आप सोच सकते हैं कि यह एक बेसबॉल पिचर फेंकने जैसा है।
  • हालांकि आप नंगे पैर हो सकते हैं या यदि आप एक शांत समुद्र या झील के पास हैं तो फ्लिप फ्लॉप का उपयोग कर सकते हैं, यदि आप वास्तव में प्रतिबद्ध हैं तो आप कैनवास के जूते का उपयोग कर सकते हैं। इससे आप जमीन पर मजबूती से पकड़ कर सकते हैं और आपको फिसलने से रोक सकते हैं।
  • 7

    Video: यहाँ 90 किलो के इस पत्थर को सिर्फ ऊँगली से उछाल सकते हैं, जानिए क्या है रहष्य

    सुनिश्चित करें कि आप लॉन्च पूरी कर लें रॉक फेंक न दें और जैसे ही आप पत्थर को जारी करते हैं, जैसे ही हाथ बढ़ाना बंद करो इसका कारण यह जल्द ही रोकना होगा। इसके बजाय, जब आप अपनी कलाई को वापस धक्का देते हैं तो अपनी छाती की तरफ अपना हाथ ड्रिंक लें। इस तरह, आपकी बांह विपरीत हाथ के कंधे पर समाप्त हो जाएगा लॉन्च करने से यह सुनिश्चित होगा कि आपने अपनी सारी ऊर्जा और अपनी सभी गति को लॉन्च में डाल दिया है और आगे बढ़ने वाले रॉक यात्रा को और बहुत कुछ बाउंस कर देगा।
  • इसके बारे में सोचो बेसबॉल पिच या एक टेनिस फेंक के रूप में अपने हाथ आगे। परिणामों को अधिकतम करने के लिए आपको पूरे आंदोलन को पूरा करना होगा
  • Video: 60 साल के बूढ़े का औजार भी ये चीज़ लेकर पेंट के अंदर उछाल मरेगा | Bhindi Powder Recipe

    8
    अभ्यास करना जारी रखें आपने पत्थरों को बहुत करीब से फेंक दिया हो सकता है अगर वे पानी से निकलते हैं और हवा में बहुत अधिक यात्रा करते हैं, जिसने पत्थर और पानी के बीच एक चौड़ा कोण बनाया है। उन्हें फेंकने की कोशिश करें ताकि पहली उछाल आपसे दूर हो। इसका कारण यह है कि पानी की ताकत रॉक ऊपर की तरफ धक्का देती है इसके अलावा, बहुत अधिक बल के साथ, रॉक बहुत अधिक हो जाता है और फिर एक सटीक कोण और डूब पर उतरता है हालांकि, यदि आप इसे बहुत दूर फेंक देते हैं, तो यह पानी की सतह पर सर्फ करेगा (बजाए शेख़ी) इसके अलावा, घर्षण चट्टान की गति को धीमा कर देगा और इसे डूबने का कारण होगा।
  • आप अलग अलग आकार और वजन के पत्थर शेख़ी अभ्यास कर सकते हैं। आप देख सकते हैं कि आप एक हल्का और छोटे पत्थर या एक बड़ा और भारी पत्थर पसंद करते हैं
  • प्रैक्टिस के बारे में 20 पत्थर एक दिन तक फेंकते हैं जब तक कि आप इसे ठीक नहीं मिलते हैं यदि यह गर्मियों में है और आपके पास खाली समय है याद रखें कि आप विश्व रिकॉर्ड विजेता बनने की कोशिश नहीं कर रहे हैं और आप बस मजा करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • वास्तव में हल्के और छोटे चट्टान अधिक बार और आगे निकलते हैं, लेकिन औसत वजन आमतौर पर बेहतर होता है यदि आप शुरुआत कर रहे हों
    • कुछ लोग मानते हैं कि चट्टान उछलने की अस्पष्ट विधि आसान है। पानी के सामने खड़े हो जाओ, लेकिन इस बार अपने प्रमुख हाथ पानी के किनारे के करीब है। यदि esparcieras birdseed के रूप में पानी के सामने अपने हाथ के पीछे के साथ लांजा।
    • एक घुमावदार किनारे के साथ एक चट्टान पानी को मारा जाएगा और बूमरंग की तरह एक अलग दिशा लेगा।
    • सड़कों पर इस्तेमाल होने वाले बहुत बड़े चट्टानों, दोनों हाथों से अस्पष्ट तरीके से बाउंस कर सकते हैं, लेकिन बहुत दूर उछाल नहीं करेंगे।

    चेतावनी

    • लोगों या वन्यजीवों पर चट्टानों को न देखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com