ekterya.com

कैसे एक पत्थर आधार बनाने के लिए

आपकी संपत्ति से पत्थरों के साथ आधार बनाया जा सकता है पत्थरों से भरा यह परिधि आधार अक्सर "मलबे की खाई" के रूप में जाना जाता है यह एक नींव है जिसका उपयोग हजारों सालों से किया गया है। एक पत्थर से कहीं अधिक टिकाऊ नहीं है और अगर आपके पास अपनी संपत्ति पर पत्थर नहीं हैं, तो बस एक पत्थर का ट्रक (लगभग $ 200) का आदेश दें - यह एक ही काम करता है

चरणों

Video: बिना किसी जानकारी नाम से आधार कार्ड कैसे डाउनलोड करें | EXTRA TECH WORLD |

बिल्ड एक स्टोन फाउंडेशन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
परिधि में एक खाई खोदो अपने नियोजित निर्माण की सीमाओं के साथ खाई कम से कम 1.5 `चौड़ा होनी चाहिए, और ठंड की रेखा के नीचे होने के लिए पर्याप्त गहराई से होना चाहिए। जमीन को तोड़ने के लिए एक पिक / कुदाल का प्रयोग करें, और उन्हें हटाने के लिए एक फावड़ा। धरती का उपयोग एक भराव के रूप में या भवन के बाहर और बाहर ढलान बनाने के लिए किया जा सकता है। जब खाई स्वीकार्य गहराई से होती है, तो नीचे की ओर खरोंच करने के लिए एक स्क्वायर टॉउट के साथ एक फावड़ा का उपयोग करें, ताकि खाई का फर्श अवसंरहित और अव्यक्त हो।
  • बिल्ड एक स्टोन फाउंडेशन चरण 2 नामक छवि
    2
    सबसे पहले सबसे बड़े पत्थरों को रखें। अगर आपके पास चट्टानें हैं, या कुछ बड़े, इस तरह से खाई के तल पर इसे रखें:
  • सबसे बड़े पत्थरों को रखकर जारी रखें जो आप अपनी खाई में उठा सकते हैं और फिट कर सकते हैं। खाई को भरने के लिए पत्थरों के आकार में सिकुड़ना शुरू हो जाएगा।
  • बिल्ड एक स्टोन फाउंडेशन चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    उन्हें तंग रखें सब कुछ एक पहेली की तरह फिट होना चाहिए - एक हथौड़ा के साथ चट्टानों को मारा जहां आपको इसकी ज़रूरत है शराब का इस्तेमाल किया जा सकता है, और डामर के टुकड़े भी। यदि आप केवल ठोस ब्लॉकों का उपयोग कर रहे हैं, तो उन्हें एक हथौड़ा से टुकड़ों तक टुकड़ा कर दें।
  • बिल्ड एक स्टोन फाउंडेशन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: आधार कार्ड के नए नियम। सबको जानना जरुरी है




    बजरी और नम के साथ कवर सभी दरारें भरने के लिए अपने हाथों से बजरी का विस्तार करना सुनिश्चित करें
  • बिल्ड एक स्टोन फाउंडेशन चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: आधार कार्ड ऑनलाइन पंजीकरण नियुक्ति हिंदी / उर्दू -2016 में (आधार कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन करें)

    Video: खोए हुए आधार कार्ड को तुरंत अपने फोन से कैसे निकालें | How To Download Lost Aadhar card Your Phone

    5
    किसी भी पाइप या नाली के नीचे रखें और इसे पत्थरों से ढंकना बस के मामले में, पानी की एक अतिरिक्त लाइन, और एक 2 "या 3" ग्रे पानी के पाइप, और एक 4 "काली पानी की पाइप डाल, बस के मामले में आप किसी बिंदु पर कुछ करने के लिए उन्हें संलग्न करना चाहते हैं।
  • बिल्ड एक स्टोन फाउंडेशन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी पसंद का दीवार ब्रैकेट रखें, अपनी इमारत को जमीन से ऊपर उठाने के लिए। यदि आप कम लागत, अल्ट्रा-टिकाऊपन, और प्रकृति के लिए प्यार की समान योजना के तहत जारी रखना चाहते हैं, तो आप पृथ्वी की थैलियों के साथ अपनी दीवार का समर्थन कर सकते हैं। ये मिट्टी या चट्टान से भरे हुए पोलीप्रोपीलीन बीजों की पंक्तियाँ हैं, जिसमें तन्य शक्ति के प्रत्येक पंक्ति के बीच कांटेदार तार के स्ट्रिप्स हैं। दीवारों के लिए मानक ग्राउंड बैग समर्थन में, निचली पंक्तियों को तने हुए कुल बैग (रेत, बजरी, रॉक, इत्यादि) से बना है, और शीर्ष पंक्तियाँ स्थिर मृदा मिश्रण से भर जाती हैं - आपका मिश्रण सीमेंट या चूने के साथ पृथ्वी का, और जब तक पत्थर कड़ी मेहनत तक इलाज के लिए छोड़ दिया। समाप्त होने पर दीवार ब्रैकेट तार जाल के साथ कवर किया जाता है और यह एक पार्श्व कठोरता देने के लिए और पॉलीप्रोपीलीन बैगों की रक्षा करने के लिए प्लास्टर करता है। धरती के थैले व्यापक हैं और वैकल्पिक निर्माण प्रणालियों जैसे कि लकड़ी की चिनाई और पुआल के गांठण - साथ ही पृथ्वी के थैलियों की दीवारों के लिए उत्कृष्ट दीवार का समर्थन करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • पानी को अपनी खाई से बाहर रखने के दो तरीके हैं एक के पास बड़ी आँखें हैं और यह सुनिश्चित करें कि हर जगह इमारत से इलाके ढलान नीचे और दूर हो जाए। दूसरी छिद्र के नीचे छिद्रित नाली पाइप डालनी है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह ढोना है और यह कि दिन के उजाले में सबकुछ नाले हो।
    छवि शीर्षक टेनेसी_जुनी_121_203.जेपीजी
    दीवार ब्रैकेट को मलबे की खाई से बांध दिया जा सकता है रॉड नीचे और उसके माध्यम से मार, और फिर कंक्रीट के साथ अपने ब्लॉक में अंतराल को भरने यदि आप दीवार के समर्थन के रूप में जमीन के बैग का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप उसी तरह छड़ी मार सकते हैं, और एक बार स्थिर पृथ्वी का मिश्रण ठीक हो जाता है, तो रॉड नहीं चलेगा




    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पिकाक्स / कुदाल
    • Palas।
    • दस्ताने।
    • हैमर।
    • बैरो।
    • हाथ पैडलर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com