ekterya.com

गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में प्रवेश कैसे करें

क्या आप "गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स" के लिए कुछ के साथ आए थे लेकिन आपको यह नहीं पता कि यह कैसे सत्यापित किया गया है? चाहे आप किसी मौजूदा रिकॉर्ड को तोड़ने की योजना बना रहे हों या आपने नया और पागल बना लिया हो, तो अपना रिकॉर्ड भेजने और अनुमोदन प्राप्त करना मुश्किल नहीं है। इसके अलावा, यह आपको कुछ भी खर्च नहीं करेगा (जब तक आप एक छोटे से शुल्क के लिए जज का अनुरोध नहीं करते हैं, जिसे बाद में समझाया जाएगा)। कोई भी आवेदन कर सकता है, लेकिन 18 वर्ष से कम आयु के माता-पिता या कानूनी अभिभावक से पहली बार मंजूरी मिलनी चाहिए। यह जानने के लिए निम्नलिखित लेख पढ़ें कि आप अपने आप को कैसे परिचय कर सकते हैं और "गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स" में अपना स्वयं का शीर्षक रखने की संभावना बढ़ा सकते हैं।

चरणों

गिन इनटू द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 1
1
पता लगाएं कि आप किस तरह का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं कुछ दूसरों की तुलना में तोड़ना आसान है क्या आपके पास एक असामान्य आकार वाला शरीर है? क्या आप एक विशेष प्रतिभा पर विशेष रूप से अच्छे हैं? यहां तक ​​कि आपके कॉमिक्स का विशाल संग्रह रिकॉर्ड को हरा सकता है! "गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स" में रिकॉर्ड एक लाख बार टूट गए हैं। किताब को देखो और देखो कि क्या कोई है जिसे आप तोड़ सकते हैं।
  • Video: Michael Jackson | La Historia Mejor Contada | Changer

    गिन इनटू द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 2
    2
    पुस्तक में प्रवेश करने के लिए आपके रिकार्ड के लिए, आपको गिनेंसवर्ल्डरेकर्स डॉट कॉम पर वेबसाइट पर जाना होगा। एक "अभी मौजूद" खंड है, जहां आप लिख सकते हैं कि आप किस प्रकार के रिकॉर्ड में रुचि रखते हैं। आपको शायद एक जवाब (यह तीन महीने से अधिक हो सकता है) के लिए लंबे समय तक इंतजार करना होगा। याद रखें कि आपके जैसे सैकड़ों लोग रिकार्ड तोड़ना चाहते हैं
  • गिन इनटू द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 3
    3
    यदि वे आपको पसंद करना चाहते हैं, तो वे आपको ऐसा करने के लिए दिशानिर्देशों और नियमों के साथ एक ईमेल भेजेंगे। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें ध्यान से पढ़ें
  • गिन इनटू द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 4
    4
    अगर यह एक ऐसी उपलब्धि है जिसे आप पूरा करना चाहते हैं, तो जितना भी आप कर सकते हैं उतना ही अभ्यास करें, भले ही आप पहले से बहुत अच्छे हो।



  • गिन इनटू द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 5
    5
    जब आप रिकॉर्ड की कोशिश करना चाहते हैं, तो आपको कम से कम दो लोगों की देखभाल करने की आवश्यकता होगी। कैमरा या एक कैमकॉर्डर प्राप्त करें, और सब कुछ शूट करें जो भी आप कर रहे हैं लेकिन गवाहों को उसके बाद ही छोड़ दें! आप उन्हें प्रशंसापत्र बयान पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता होगी।
  • गिन इनटू द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 6
    6
    मेल में दिशानिर्देशों में वीडियो, फ़ोटो, हस्ताक्षरित प्रमाण-पत्र और सभी चीजों को भेजें।
  • गिन इनटू द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स चरण 7
    7
    अब तक इंतजार करने के बाद, यदि आपने विश्व रिकॉर्ड तोड़ा है, तो आपको "गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स" से अपना प्रमाण पत्र प्राप्त होगा! और अगर आपका रिकॉर्ड प्रभावशाली और अविश्वसनीय था, तो वे आपको किताब में डाल देंगे!
  • युक्तियाँ

    • यह हमेशा एक विश्व रिकॉर्ड होना ही नहीं है यहां तक ​​कि "पहले" जो "गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स" में याद किया जाना बहुत अच्छा था। उदाहरण के लिए, "पहली नानी रोबोट", "अंतरिक्ष में पहली वेब" या "पहले 3 डी फीचर" भी "गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स" में आधिकारिक रिकॉर्ड हैं
    • आप अच्छी तरह से तैयार होने के लिए एक कैमरे के सामने यह करने से पहले विश्व रिकॉर्ड प्राप्त करने की कोशिश कर सकते हैं।
    • अपने विचार को समर्थन देने के लिए लोगों (मित्रों, परिवार, आदि) से पूछें यदि पर्याप्त संख्या में लोग इस विचार का समर्थन करते हैं और समर्थन करते हैं, तो आपके पास "गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स" में शामिल होने के बेहतर अवसर हो सकते हैं। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि यह कुछ समय के भीतर किया जा सकता है। यदि आप बहुत ज्यादा देरी करते हैं तो यह प्रतीत होता है कि आपके पास कोई स्वभाव नहीं है, इसलिए सावधान रहें और मज़े करो!

    Video: Madonna | La Historia Mejor Contada

    चेतावनी

    • "गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स" उन अभिलेखों को हमेशा स्वीकार नहीं करता है, जो लोगों को रखना चाहते हैं क्योंकि उन्हें बेहद खतरनाक या बेकार माना जाता है। सुनिश्चित करें कि आपका कोई भी जोखिम भरा, उबाऊ और क्रूर नहीं है सामान्य तौर पर, वे सबसे ज्यादा पालतू जानवरों के लिए अभिलेख स्वीकार नहीं करते, क्योंकि इसमें अतिसंवेदनशीलता शामिल हो सकती है, जो पालतू जानवरों के लिए स्वस्थ नहीं है (निश्चित रूप से)। तो ऐसा करने से पहले अपने रिकॉर्ड को अच्छी तरह से याद रखना याद रखें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com