ekterya.com

चट्टानों के साथ भूनिर्माण कैसे करें

आपके परिदृश्य में चट्टानों और पत्थरों को रखने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप डिजाइन को अच्छी तरह से अग्रिम रूप से योजना बना रहे हैं। आपके परिदृश्य एक सफलता है यह सुनिश्चित करने के लिए आपको आवश्यक चरणों का एक श्रृंखला है। याद रखें कि प्रारंभिक निर्णय दीर्घकालिक के लिए होगा। यदि आप चट्टानों के साथ भूनिर्माण बनाने के लिए आवश्यक कदमों की एक सूची प्राप्त करना चाहते हैं, तो निम्न सुझावों को ध्यान में रखें

चरणों

लैंडस्केप विद रॉक्स चरण 1
1
चट्टानों के साथ भूनिर्माण के लिए कई विकल्पों की जांच करें वेब और भूनिर्माण पत्रिकाओं को खोजने के लिए आपको प्रेरित करें इन संसाधनों से आपको पता चलेगा कि किस प्रकार के चट्टानों का उपयोग किया जा सकता है और आप उनका उपयोग कैसे कर सकते हैं। यह संभव है कि आप कुछ चट्टानों को नहीं मिल सकें, यदि वे किसी क्षेत्र से हैं, लेकिन आप उन्हें स्थानापन्न कर सकते हैं। इस बिंदु पर लक्ष्य कुछ डिजाइन विचारों को प्राप्त करना है।
  • लैंडस्केप विद रॉक्स स्टेप 2 नामक छवि
    2

    Video: Where Rock Garden Should Go - Rock Gardening Tips

    अपने प्रोजेक्ट के लिए बजट निर्धारित करें यदि आप पैसे की राशि निर्धारित करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि खरीदारी के समय क्या वास्तविक विकल्प हैं एक बजट के बिना, आप अपने भूनिर्माण परियोजना के लिए केवल चट्टानों की खरीद करके उम्मीद से अधिक खर्च करने का जोखिम चलाते हैं।
  • लैंडस्केप विद रॉक्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    एक पक्षी के परिप्रेक्ष्य से संपत्ति का लेआउट डिजाइन करें। सुनिश्चित करें कि सब कुछ पैमाने पर करना है। अपनी वितरण योजना के अनुसार पत्थर और चट्टानों को जोड़ें और सुनिश्चित करें कि आप संतुष्ट हैं। चट्टानों को चलाने पर, एक प्राकृतिक रूप को बनाए रखने की कोशिश करें और महसूस करें यदि आपको दोष मिलते हैं, तो यह आपके लिए डिजाइन को फिर से संगठित करने का मौका होगा।



  • लैंडस्केप विद रॉक्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    भूनिर्माण के लिए चट्टानों और पत्थरों के संदर्भ में उपलब्ध क्या है यह देखने के लिए अपने स्थानीय रॉक आपूर्तिकर्ता से जांच करें। आपको उन्हें कुछ निर्माण सामग्री लाने के लिए कहना पड़ सकता है, इसलिए यह बेहतर है कि आपके पास अपने डिजाइन को इकट्ठा करने के लिए पर्याप्त समय है। अंतिम खरीदारी करने से पहले, पता करें कि चट्टान आपको कैसे वितरित करेगा निर्धारित करें कि यदि संपत्ति के लिए विकल्प संभव हैं, जिसमें आप अपनी भूनिर्माण परियोजना करेंगे या यदि वाहनों और मशीनें जो चट्टानों को परिवहन करती हैं तो उन्हें जमीन तक पहुंचने में कठिनाई होगी।
  • लैंडस्केप विद रॉक्स चरण 5
    5
    चट्टानों के स्थान को तलवार और मलबे से साफ करके तैयार करें। ध्यान दें कि पृथ्वी पत्थर, चट्टानों और पत्थरों के नीचे डूबता है - इसलिए, आपको क्षतिपूर्ति करने के लिए कुछ क्षेत्रों में मिट्टी जोड़ना पड़ सकता है। क्षेत्र को दबाना और पृथ्वी नीचे धक्का।
  • लैंडस्केप विद रॉक्स चरण 6
    6

    Video: The Great Gildersleeve: Leroy's Paper Route / Marjorie's Girlfriend Visits / Hiccups

    तैयार मैदानों पर एक पेशेवर भूनिर्माण कवर जोड़ें। यदि आप पौधों और जमीन के कवर को जोड़ना चाहते हैं, तो आप उसी तरह चट्टानी क्षेत्रों के आसपास के क्षेत्रों की व्यवस्था कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि सब कुछ जगह में है और डिलीवरी के लिए तैयार है। भूनिर्माण चट्टानों आने पर यह प्रक्रिया को आसान बनाएगा
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप लोगों को डिलीवरी छोड़ने से पहले चट्टानों के स्थान से संतुष्ट हैं। आपको एक चट्टान को स्थानांतरित करने के लिए सहायता की आवश्यकता होगी
    • गर्म महीनों के लिए अपनी भूनिर्माण परियोजना को शेड्यूल करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com